ekterya.com

पोर्टेबल बैंड्स का उपयोग कैसे करें

कुछ उपकरण एक पाइप के साथ धातु पाइप या अन्य सामग्री को आसानी से काटने की नौकरी कर सकते हैं। मशीनों के माध्यम से सामग्री को पारित नहीं किया जा सकता है जब मौके पर, पोर्टेबल बैंड आरी मशीन को काम करने के लिए विकल्प प्रदान करते हैं। इस बहुमुखी पोर्टेबल बिजली उपकरण का उपयोग करने के लिए यहां कुछ बुनियादी कदम हैं

चरणों

1
किराए पर या पोर्टेबल बैंड्स खरीदें जो आपकी ज़रूरतों के अनुसार सबसे उपयुक्त है। व्यावसायिक या औद्योगिक प्रकार के उपकरण महंगे हैं और आमतौर पर उन प्रकार के प्रकार से अधिक भारी होते हैं जो एक मरम्मत करने वाले या घरेलू प्रकार का उपयोग करते हैं और सबसे पोर्टेबल बैंड आरी पहली श्रेणी से संबंधित होते हैं। ये कुछ विकल्प हैं जिन्हें आप पोर्टेबल बैंड आरी में पा सकते हैं:
  • क्षमता। क्योंकि जिन सामग्रियों का आप कट जाना चाहते हैं, उनमें फिट होना चाहिए मशीन का गला, पर्याप्त क्षमता वाला एक चुनें आवश्यक है। बड़ी क्षमता पोर्टेबल बैंड आरी पाइप या कोणीय सामग्री को 15 सेमी (6 इंच) तक कटौती कर सकती है, जबकि मानक मशीन 10 सेमी व्यास या चौड़ाई तक सीमित है।
  • ऊर्जा का स्रोत अगर आप काम करने जा रहे हैं जिस क्षेत्र में विद्युत केबल व्यावहारिक नहीं हैं, आप एक आरा खरीदना पसंद कर सकते हैं बैटरी के लिए ये, हालांकि, सामान्य वैकल्पिक वोल्टेज आरी की तुलना में अधिक महंगे हैं और बैटरी को रिचार्ज करते समय सीमित समय सीमित हैं।
  • मार्क। सबसे प्रसिद्ध ब्रांड समान विशेषताओं और मरोड़ की पेशकश करते हैं और एक आम पत्ती की लंबाई का उपयोग करते हैं। कुछ सामान्य ब्रांडों में पोर्टर केबल, मिल्वौकी, रिडगिड और डीवाल्ट शामिल हैं, और सामग्री के निर्माण केंद्रों और उपकरण दुकानों पर उपलब्ध हैं। डिस्काउंट स्टोर छोटे-बड़े ब्रांडों के उपकरण प्रदान करते हैं जो एक ही उद्देश्य की सेवा करते हैं, लेकिन पहले उल्लेखित ब्रांडों की तुलना में कम गुणवत्ता की और बहुत कम कीमतों पर हो सकता है। ध्यान रखें कि बिजली के उपकरणों के साथ, कई अन्य उत्पादों के साथ, गुणवत्ता मूल्य से संबंधित होगी।
  • 2
    अपने आप को उपकरण से परिचित कराएं पोर्टेबल बैंड आरी ड्रिल और सर्कुलर आरी के समान एक पावर स्विच का उपयोग करती है, लेकिन आमतौर पर एक से सुसज्जित हैं स्पीड नियामक अलग से है, इसलिए देखा जाता है की ब्लेड आप जिस सामग्री को काटने जा रहे हैं, उसके लिए उपयुक्त गति पर चलता है
  • 3
    दोनों हैंडल का उपयोग करें, जब आप इसे संचालित करते हैं तो उपकरण को पकड़ने के लिए देखा जाने के प्रत्येक छोर पर स्थित यह आपको उपकरण को मार्गदर्शन करने की अनुमति देगा, जबकि उस पर पूरा नियंत्रण बनाए रखेगा। अन्य महत्वपूर्ण घटक जिनसे आपको अपने आप परिचित होना चाहिए, निम्न हैं:
  • इस देखा मॉडल पर अभिविन्यास समायोजन घुंडी। ओरिएंटेशन समायोजन। रियर ड्राइव पुली और फ्रंट टेंशन पुली के आसपास घूर्णन करते समय यह सुविधा आपको ब्लेड की यात्रा के मार्ग को समायोजित करने की अनुमति देती है। क्योंकि अगली चरखी वसंत तनाव शाफ्ट इकाई पर तैरता है, ताकि समायोजित किया जाना चाहिए ताकि संरेखण दोनों पुली पर सही तरीके से स्थित यात्रा करने के लिए पत्ते का कारण बनता है।
  • तनाव नियंत्रण लीवर, जो एक नया ब्लेड स्थापित करते समय तनाव जारी करने के लिए सक्रिय होता है। तनाव जारी लीवर। इस लीवर, जो कि देखा के सामने के अंत में स्थित है, को ऑपरेटर को जल्दी और आसानी से देखा जाने वाला ब्लेड बदलने की अनुमति देने के लिए जारी किया जाता है अगर यह अपनी बढ़त खो देता है या कार्य के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • गाइड रोलर्स सामग्री को काटने के दौरान ये रोलर असर इकाइयां ब्लेड का समर्थन करती हैं, ताकि यह विचलित न हो या लॉक न हो। चूंकि देखा की ब्लेड एक पतली, लचीली धातु से बना है, क्योंकि इन रोलर्स को आज़ादी से घुमाए जाने चाहिए और ब्लेड को काटने के दौरान लॉकिंग या विकृत होने से रोकने के लिए सही तरीके से स्थानांतरित होना चाहिए।
  • काटना गाइड यह फ्लैट और खड़ा धातु गाइड साइड काटने के दौरान ब्लेड दांतों के पुल को भरने के लिए देखा जाता है। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आप जिस धातु को काटते हैं वह पिछली ड्राइव पुली तक नहीं खींचती है, जबकि काटने
  • 4

    Video: C.Crane Skywave शॉर्टवेव पोर्टेबल | दिन के समय दप और मेगावाट बैंड स्कैन

    निर्देश मैनुअल पढ़ें और आरी की अपनी पसंद की विशेष विशेषताओं और, विशेष रूप से, निर्माता की सुरक्षा सिफारिशों के साथ अपने आप को परिचित कराएं बैंड आरी एक ब्लेड के साथ काम करते हैं लोहे और स्टील कास्ट करने के लिए नरम कॉपर से लगभग किसी भी आम धातु को काटने में सक्षम है, इसलिए यह विवेक के बिना उंगलियां काट देगा। यह कारणों में से एक है कि ऑपरेटर को संभाल करने वाले हैंडल (ब्लेड से दूर, देखा के पीछे स्थित) पर दोनों हाथ रखनी चाहिए।
  • 5
    इस उपकरण का उपयोग करने के लिए उपयुक्त पोशाक सुरक्षा चश्मा और दस्ताने बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह भी ध्यान में रखें कि गहने या ढीले कपड़े चलती चादर पर आसानी से पकड़ सकते हैं।



  • 6
    ढीली धातु का समर्थन करते समय इसे काटें। एक ट्यूब या गोल बार पकड़ने के लिए एक सहायक या सहायक का प्रयोग करने से इसे कटौती के दौरान ब्लेड स्नेगिंग के जवाब में बदलने से रोक दिया जाएगा। काटने के दौरान मोड़ करने वाले धातु ब्लेड को ताला लगा सकते हैं, जिसके कारण ऑपरेटर को ऑपरेटर के पैरों पर गिरने वाले और भारी ऑब्जेक्ट्स का नियंत्रण खोना पड़ता है क्योंकि वे आज़ादी से गिरते हैं।
  • 7
    उन सामग्रियों को चिह्नित करें जिनकी आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सही कोण पर काट लेंगे। व्यास के चारों ओर ट्यूब को चिह्नित करें ताकि अंतिम कट सटीक हो।
  • 8
    उस सामग्री के खिलाफ देखा के ब्लेड को रखें जो आप कट जाने जा रहे हैं, यह सुनिश्चित करना कि शीट कट लाइन की समानांतर है जिसे आपने चिह्नित किया और सामग्री के लिए सीधा (अगर कट होना चाहिए वर्ग या 90 डिग्री)। सामग्री के खिलाफ मजबूती से देखा गाइड रखें
  • 9
    स्विच को दबाकर देखा पर मुड़ें और उस सामग्री के माध्यम से कटौती करने की अनुमति दें जिसके साथ आप काम करते हैं। देखा को मजबूती न करें या अत्यधिक दबाव लागू करें, क्योंकि आंखों के दांत केवल प्रत्येक पास के साथ मात्रा की मात्रा निकाल सकते हैं। बहुत मोटी और ठोस सामग्री के टुकड़ों को काटने के दौरान देखा जा रहा है, जबकि रॉकिंग धातु की छतरियां देखा चीरा से ढीली आने की अनुमति दे सकती है, लेकिन आम तौर पर, कटौती के संबंध में स्थिरता को पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • 10
    शीट को यह सुनिश्चित करने के लिए देखें कि यह कट-मार्ट के साथ गठबंधन है और जब आप सामग्री के माध्यम से काटने के करीब हैं तो कटौती की गति कम करें ताकि आप उम्मीद कर सकें कि जब चादर बंद हो जाए तो सामग्री फ्लेक्स या झुकता अचानक सामग्री के नि: शुल्क अंत की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जब यह गिरता है,
  • 11

    Video: यथार्थवादी DX-360 पोर्टेबल रेडियो | शाम शॉर्टवेव और मेगावाट बैंड स्कैन

    कट को पूरा करने के बाद स्विच छोड़ने के बाद स्विच को छोड़ दें और ब्लेड को रोकने के लिए अनुमति दें। कटौती के अंत में एक साफ और यहां तक ​​की सतह को छोड़ दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह गिरने और क्षतिग्रस्त हो या पुली इकाइयों में उस गंदगी या मलबे को छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छी स्वच्छ और सुरक्षित कटौती के लिए आप जिस सामग्री को काटते हैं उसे पकड़ना आवश्यक है पाइप के लिए एक खराद किसी भी प्रकार के पाइप में कटौती करने के लिए सिफारिश की है।
    • उपकरण को साफ और अच्छी स्थिति में रखें धूल और मलबे को देखा जा सकता है कि ताला लगा, रोलर गाइड को नष्ट कर दें और अपने उपकरण के जीवन को छोटा करें।
    • कार्य के लिए उपयुक्त शीट चुनें। जब धातु काटना, विशेष रूप से धातु या पतली पाइप, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कम से कम 2 या अधिक दांत धातु को हर समय काट दें। डीपीपी (दांत प्रति इंच) के साथ सही ब्लेड का चयन करना आपको सर्वश्रेष्ठ परिणाम देगा।

    चेतावनी

    • पोर्टेबल बैंड आरी एक ब्लेड के साथ काम करते हैं खुले या खुले हुए हैं, जो लगभग सभी चीज़ों को मिलते हैं, जब वे गति में हैं
    • ब्लेड को बदलते या बदलते समय सदैव आंखे को डिस्कनेक्ट करें
    • भारी स्टील या अन्य सामग्री कटौती के अंत में ढीले पड़ने से फर्श को नुकसान पहुंचा सकती है और गंभीर चोटों का कारण बन सकती है।
    • यदि आप सामग्री में शीट को मजबूर करते हैं, तो आप शीट को तोड़ सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो ब्लेड एक प्रक्षेप्य बन जाता है और जो भी सड़क पर है वह चोट लगी हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपयुक्त ब्लेड के साथ पोर्टेबल बैंड्स
    • पावर केबल या पावर स्रोत
    • सुरक्षा दल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com