ekterya.com

एक काउंटरटॉप पर एक प्लास्टिक के टुकड़े टुकड़े को कैसे पालन करें

प्लास्टिक के टुकड़े टुकड़े एक सस्ता और प्रतिरोधी सतह है जो विभिन्न शैलियों और रंगों में आता है। चाहे आप रसोई या रसोईघर के काउंटरटॉप के लिए अलमारियाँ बना रहे हों, यह सामग्री अपेक्षाकृत आसान है यदि आप सही उपकरण और सामग्री का उपयोग करते हैं

चरणों

पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 1 शीर्षक छवि
1
अपनी परियोजना की योजना के लिए कुछ समय लें। फैक्ट्री-निर्मित काउंटरटॉप उन जगहों के लिए सबसे उपयुक्त है जहां बैकप्लैश की आवश्यकता होती है। लेकिन कई मामलों में, एक घर बनाया काउंटरटॉप अच्छी तरह से काम करेगा, आपको अधिक लचीलापन प्रदान करेगा और यह स्वयं को करने की संतुष्टि प्रदान करेगा यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको शुरू करने से पहले पता होना चाहिए:
  • तय करें कि आप किस काउंटरटॉप को चाहते हैं उदाहरण के लिए, शिल्प बनाने के लिए एक काउंटरटॉप को 60 सेमी या 90 सेंटीमीटर (24-36 इंच) चौड़ा होना चाहिए, जिसकी आप उपयोग की जा रही सामग्री के आकार के आधार पर।
  • रंगों और सतह पर होने वाले प्रभाव पर विचार करें। अंधेरे लकड़ी या पत्थर (चूना पत्थर) के नकली डिजाइन अच्छा हैं, लेकिन अगर कमरे में प्रकाश अच्छा नहीं है, हल्का या उज्ज्वल रंग के टुकड़े टुकड़े अधिक उपयुक्त होंगे।
  • उन चीजों पर विचार करें जो आप सतह पर डाल रहे हैं। कारखानों में बना countertops डूब या जहां पानी या तरल गिरा जा सकता है, के रूप में वे थाली एकीकृत छींटें साथ और थोड़ा ऊपर उठाया सामने के साथ आते हैं फैल के जोखिम को कम करने के लिए उस भाग के आसपास के क्षेत्रों में फैल सकता है विरोध सतह की
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    चुनें कि आप किस प्रकार की सामग्री का उपयोग करने जा रहे हैं और इसके खत्म प्लास्टिक की लम्बाई लगभग एक अनंत किस्मों में होती है - ठोस रंगों से लकड़ी या पत्थर के डिजाइन के लिए, वे एक चिकनी और चमकदार खत्म हो सकते हैं, या उभरा होता है और ऐसे बनावट के साथ बना सकते हैं जो उनकी नकल करने वाली सामग्री की तरह दिखते हैं।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    उस सामग्री को चुनें जिसे आप टुकड़े टुकड़े का पालन करेंगे। प्लाईवुड या मध्यम घनत्व वाली agglomerates (MDF) एक सब्सट्रेट टुकड़े टुकड़े के लिए आम सामग्री हैं, और प्रत्येक के पास इसके फायदे और नुकसान हैं। अगला हम एक छोटी तुलना करें:
  • प्लाईवुड में अधिक संरचनात्मक ताकत होती है और एग्लोमेरेेट्स से कम वजन होता है। उन्हें 7 मिमी तक की मोटाई में 1 9 मिमी तक और 1.20 मीटर एक्स 2.40 मीटर के उपायों में खरीदा जा सकता है। आप बोर्ड को अधिक लंबा बनाने के लिए एक विशेष अनुरोध भी कर सकते हैं। आउटडोर गोंद के साथ बनाया प्लाईवुड नमी के लिए कुछ अधिक प्रतिरोधी हो जाएगा।
  • मध्यम घनत्व जम (एमडीएफ) में विकृत होने की कम प्रवृत्ति होती है, क्योंकि इसमें लकड़ी का अनाज नहीं होता है। सतह घनी होती है, इसलिए प्लाईवुड की तुलना में गोंद को थोड़ा बेहतर लगाया जा सकता है और इतनी तेज़ी से सूखा नहीं होगा। आम तौर पर, मध्यम घनत्व वाली पीली पतली सैंडी प्लाईवुड की तुलना में 25-30% सस्ता है।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अपनी परियोजना के लिए प्लास्टिक की टुकड़े टुकड़े चुनें निर्माण सामग्री स्टोर और गृह सुधार स्टोर में उपलब्ध कक्षाओं और ब्रांडों की एक बड़ी संख्या है, इसलिए आप जिस उत्पाद का उपयोग करने जा रहे हैं उसकी कीमतों की शोध या तुलना करने में काफी समय खर्च करेंगे। टुकड़े टुकड़े किए प्लास्टिक 1.20 मीटर या 1.50 मीटर x 3.60 मी (49 या 60 इंच के 12 फीट) के प्लेटों में आते हैं, लेकिन जब आप इसे खरीदते हैं तो आप यह पूछ सकते हैं कि यह बचा हुआ छोटा करने के लिए आकार में कटौती की जाएगी।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    उपयोग के टुकड़े टुकड़े के लिए उपयुक्त संपर्क सीमेंट का उपयोग करें। कुछ आपूर्तिकर्ताओं प्लेट के अंदर पर थर्मासेट चिपकने वाले के साथ आते टुकड़े टुकड़े बेचते हैं। लेकिन अगर आप ऐसी कोई खरीदते हैं जिसकी सुविधा नहीं है, तो आपको अपने आप को चिपकने वाला आवेदन देना होगा यह वह प्रक्रिया है जिसे हम इस लेख में देखेंगे। आपके पास दो बुनियादी विकल्प हैं: विलायक के साथ संपर्क सीमेंट (यह जल्दी से सूख जाता है, लेकिन ज्वलनशील होता है) या पानी से बने एक (यह ज्वलनशील नहीं है लेकिन इसे सूखने में समय लगता है)। सामान्य तौर पर, आपको प्रति 1.20 मीटर एक्स 2.40 मीटर (4 एक्स 8 इंच) या 9 वर्ग मीटर (32 वर्ग फीट) काउंटरटॉप प्रति गिलास प्रति गिरी की आवश्यकता होगी।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 6 शीर्षक छवि
    6
    गोंद को फैलाने के लिए डिस्पोजेबल ब्रश या पेंट रोलर्स को खरीदें
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 7 शीर्षक छवि
    7
    एक कार्यशाला या किसी अन्य जगह में सामग्री ले लीजिए जिसमें अच्छी वेंटिलेशन और प्रकाश है, थोड़ा धूल और बड़े कार्यक्षेत्र के साथ। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास नौकरी करने के लिए आवश्यक उपकरण हैं।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    कट प्लाईवुड या आकार की जरूरत है आप के लिए agglomerate। अगर यह एक ऐसी परियोजना है जहां सटीक मापन आवश्यक है, तो आपको उस चीज़ की तुलना में थोड़ी बड़ा कटौती करनी पड़ सकती है, जिससे आप बाद में इसे काट कर संकेतित स्थान दर्ज कर सकें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप दीवार के आस-पास या दो दीवारों के बजाय काउंटरटॉप स्थापित करने जा रहे हैं - क्योंकि दीवार और दीवार के बीच एक पूर्ण 90 डिग्री कोण नहीं हो सकता।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष 9 कदम छवि छवि
    9
    एक 5 सेंटीमीटर (2 इंच) की लकड़ी की पट्टी कट कर किनारों को बनाने के लिए काउंटरटॉप की लंबाई होती है। काउंटरटॉप के सामने के किनारे के साथ लकड़ी की पट्टी (यदि आप चाहें तो पेंच) (और छड़ी) सुनिश्चित करें कि पट्टी फैलती नहीं है और गठबंधन है। यदि जरूरी है, तो रेत का किनारा इतना है कि यह पूरी तरह से फिट बैठता है
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष 10 कदम शीर्षक छवि
    10



    काउंटरटॉप के आकार के टुकड़े टुकड़े को काटें। आम तौर पर, यह आवश्यक है कि टुकड़े टुकड़े adherido- इसके बाद 1 सेमी (1/4 1/2 इंच करने के लिए) सटीक आकार के लिए सामग्री trimmable के लिए फैली हुई है के रूप में संपर्क सीमेंट नहीं डाल करने के लिए त्रुटियों की ओर जाता है
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष 11 कदम शीर्षक छवि
    11
    लकड़ी के टुकड़े के किनारों पर रखो और एक कार्यक्षेत्र या दूसरी सतह पर कट टुकड़े टुकड़े करना (अंदर की ओर से) रखें जहां आप गोंद लागू कर सकते हैं। गोंद लगाने के लिए लकड़ी और टुकड़े टुकड़े को साफ रखने के लिए बहुत सावधान रहें
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 12 छवि छवि
    12
    रोलर या ब्रश के साथ, लकड़ी पर संपर्क करें और टुकड़े टुकड़े के अंदर पर सीमेंट के एक पतली परत को लागू करें। सुनिश्चित करें कि सतहों पर कोई लंपमी छिद्र नहीं है, क्योंकि प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बहुत अधिक गोंद इन पर बाधा पैदा कर सकता है।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 13 शीर्षक छवि
    13
    नमी के सभी स्वरूप गायब होने तक चिपकने वाला सूखने दें। चिपकने वाला चिपचिपा या स्पर्श करने के लिए गीला महसूस नहीं करना चाहिए। टुकड़े टुकड़े को ध्यान से उठाएं और इसे लकड़ी के शीर्ष पर रख दें, लकड़ी के किनारों और छोर से इसे संरेखित करें। एक बार चिपकने वाली सतह के साथ संपर्क करें, उन्हें बदलना लगभग असंभव है।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 14 शीर्षक छवि
    14
    केंद्र से बाहर शुरू, टुकड़े टुकड़े की सतह पर दबाकर एक चिकनी कपड़े का उपयोग करें यह गुब्बारे या बुलबुले को बनाने से रोक देगा। आदर्श यह है कि जब आप टुकड़े टुकड़े करते हैं, तो आपके पास, कम से कम, काउंटरटॉप के आसपास इस प्रोजेक्टिंग का आधा सेंटीमीटर है।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 15 शीर्षक छवि
    15
    गायन के लिए टुकड़े टुकड़े का एक टुकड़ा कट। यदि आप 1 9 मिमी (3/4 इंच) प्लाईवुड का उपयोग करते हैं, तो आपको किनारे से लगभग 4 सेमी (1 5/8 इंच) चौड़ा और कम से कम 6 मिमी (1/4 इंच) बढ़त की आवश्यकता होगी। काउंटरटॉप के किनारे आदर्श रूप से, कोने में टुकड़े टुकड़े के नीचे एक कारखाना बढ़त डाल, अन्यथा आपको कसकर फिट करने के लिए फिट करने के लिए किनारे काट देना होगा
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष 16 कदम शीर्षक छवि
    16
    प्रत्येक किनारे पर गोंद लागू करें जो दिखाई देगा। लकड़ी के किनारे और टुकड़े टुकड़े के अंदर संपर्क सीमेंट को लागू करें जैसे आपने काउंटरटॉप प्लेट के साथ किया और इसे सूखा।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 17 शीर्षक छवि
    17
    एक कटर के साथ एक राउटर का उपयोग करने के लिए टुकड़े टुकड़े में कटौती करने के लिए सभी किनारों पर शेष टुकड़े टुकड़े ट्रिम कर दीजिए। सावधान रहें, यदि आप एक बिंदु पर समाप्त होने वाले कटर का उपयोग करते हैं, तो यह इतना कम न करें कि यह इस सामग्री की सतह की मोटाई के नीचे टुकड़े टुकड़े पर खरोंच करता है।
  • पुट टुकड़े टुकड़े पर एक काउंटर शीर्ष चरण 18 शीर्षक छवि
    18
    सतहों पर किसी भी गोंद दाग को साफ करें और अपने काउंटरटॉप को जगह में रखें
  • युक्तियाँ

    • लकड़ी और टुकड़े टुकड़े को काटने के लिए एक टेबल एक काटने गाइड के साथ बहुत उपयोगी है।
    • टुकड़े टुकड़े में मदद करने के लिए किसी को ढूँढें यह एक प्रतिरोधी सामग्री है, लेकिन यह दरार कर सकता है अगर यह अच्छी तरह से मजबूत नहीं है या आवश्यक समर्थन नहीं है
    • यदि एक बार आप इसे जगह में डाल दिया है, तो एक टुकड़े टुकड़े के नीचे एक हवाई बुलबुले दिखाई देता है, तो आप चिपकने वाला को नरम करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर एक तौलिया के साथ एक गर्म लोहे का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं यह आपको टुकड़े टुकड़े के नीचे हवा के बुलबुले से छुटकारा पाने की अनुमति देगा।
    • यदि आप टुकड़े टुकड़े की एक बड़ी चादर लगाने जा रहे हैं, तो यह सतह के ऊपर टुकड़े टुकड़े का पता लगाने के लिए प्लाईवुड में लकड़ी के स्ट्रिप्स डाल करने के लिए अच्छा होगा जब तक यह सही स्थिति में नहीं है। तब आप जगह में गिरने के लिए स्ट्रिप्स को स्लाइड कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • टुकड़े टुकड़े काटने जब सुरक्षा चश्मा का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्लास्टिक टुकड़े टुकड़े और मध्यम घनत्व प्लाईवुड या चिपबोर्ड (MDF)
    • इसके आवेदन के लिए संपर्क सीमेंट और उपकरण
    • एक चक्रीय दांत के साथ एक ब्लेड के साथ देखा या एक मेज देखा
    • एक कटर के साथ एक मिलिंग मशीन, laminates को काटने के लिए।
    • एक टेप उपाय और चाक लाइन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com