ekterya.com

अपने गेराज के द्वार को अलग कैसे करें

आपके गेराज के द्वार को अलग करने से कई लाभ उत्पन्न हो सकते हैं आपके गेराज दरवाजे पर इन्सुलेशन जोड़ना अंतरिक्ष के थर्मल आराम में वृद्धि करेगा, ऊर्जा बिल को कम करेगा और आपको शोर और आर्द्रता के घुसपैठ के खिलाफ एक अतिरिक्त बाधा देगा। सौभाग्य से, यह कुछ टूल्स और कुछ बुनियादी आपूर्ति का उपयोग करके किया जा सकता है जो आपको हार्डवेयर स्टोर पर मिल सकता है। यदि आप कुछ सरल चरणों का पालन करते हैं, तो आप अपने गैरेज के द्वार को अपने लिए अलग करना सीख सकते हैं।

चरणों

Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

इन्सुलेट ए गैरेज डोर चरण 1
1
अपने गेराज दरवाजे के पैनलों को मापें पैनल फ्रेम में एम्बेडेड गेराज दरवाजे के आयताकार हिस्से हैं। आप गेराज दरवाजे के अंदर इन्सुलेशन स्थापित करेंगे, इसलिए यह अंदर से उपाय करता है प्रत्येक पैनल के आयाम निर्धारित करने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें आपको इस समय सटीक होना जरूरी नहीं है, क्योंकि आपको केवल आयामों की ज़रूरत है, यह जानने के लिए कि आप कितना इन्सुलेशन खरीदना चाहिए।
  • इन्सुलेट ए गैरेज द्वार चरण 2

    Video: अंबानी के घर के बाहर लगा ये पौधा दौलत को चुंबक की तरह खींचता है!

    2
    इन्सुलेशन खरीदें गेराज दरवाजे के लिए दो प्रकार के समायोजन किया जा सकता है।
  • पहला प्रकार आप उपयोग कर सकते हैं चिंतनशील शीट इन्सुलेशन है आमतौर पर, यह इन्सुलेशन 12.5 मिमी (1/2 इंच) मोटी है और इसमें पॉलीथीन फोम की एक शीट होती है जो दो चिंतनशील एल्यूमीनियम शीट्स के मध्य में होती है। यह इन्सुलेशन रोल में बेचा जाता है और इसका लाभ इसकी लचीलापन है। यह पता लगाना सुनिश्चित करें कि यह सामग्री ठंड या गर्म दिनों में कैसे अनुरक्षित होगी।
  • गैरेज दरवाजे में इस्तेमाल किया जा सकता है एक अन्य प्रकार के इन्सुलेशन polystyrene फोम है। इस प्रकार के इन्सुलेशन कठोर हैं और बड़ी चादरें में बेचे जाते हैं। पॉलीस्टीरिन चिंतनशील शीट इन्सुलेशन के मुकाबले बेहतर रखता है, लेकिन इसकी कठोरता के कारण काम करना मुश्किल हो सकता है उस स्थान के लिए आपको सबसे अधिक तापीय संप्रेषण की तुलना करें। 3.8 सेमी (1.5 इंच) की मोटाई की सामग्री के लिए जॉन मैनविल और ओवेन्स कॉर्निंग क्रमशः 9.8 और 7.5 का एक अच्छा तापीय संप्रेषण मूल्य प्रदान करते हैं।
  • फाइबर ब्लॉक इन्सुलेशन या एरोसोल अलगाव का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। ये कक्षाएं गेराज दरवाजे के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • इन्सुलेट ए गैरेज डोर चरण 3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    माप के अनुसार इन्सुलेशन कटौती एक शासक का उपयोग करके, इन्सुलेशन के एक हिस्से के सिर्फ एक पैनल के आयाम को मापें, एक बॉलपेप पेन के साथ आयाम को चिह्नित करें। एक गाइड के रूप में शासक का उपयोग करना, एक बहु-उद्देश्य ब्लेड का उपयोग करने के लिए इन्सुलेशन काट देना। लंबे पक्ष को छोड़ना बेहतर होता है, क्योंकि आप बाद में अधिक मात्रा में ट्रिम कर सकते हैं।
  • इन्सुलेट ए गैरेज डोर चरण 4



    4
    गेराज दरवाजे के प्रत्येक पैनल पर इन्सुलेशन रखें। दरवाजे के recessed पैनल पर इन्सुलेशन पैनल रखें अगर आपके गेराज के दरवाज़े का एक धातु फ्रेम है, तो आप फ्रेम पर इन्सुलेशन रख सकते हैं। अन्यथा, बस इन्सुलेशन सीधे अविकसित पैनल पर संरेखित करें। आवश्यक होने पर किसी भी अतिरिक्त कटौती करें
  • इन्सुलेट ए गैरेज डोरर चरण 5
    5
    दरवाजे पर इन्सुलेशन ठीक करें दरवाजे के एक तरफ इन्सुलेशन को ठीक करने के लिए एक एल्यूमीनियम पन्नी टेप का उपयोग करें। यदि आप फ्रेम में इन्सुलेशन रखने में सक्षम थे, तो आपको अतिरिक्त चिपकने वाली टेप की आवश्यकता नहीं होगी। एक विकल्प के रूप में, आप एक डबल-साइड टेप का उपयोग कर सकते हैं, सबसे पहले टेप को लंबे बैंड में फिक्स करना और पैनल पर इन्सुलेशन दबाकर। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पैनल अलग नहीं होते।
  • इन्सुलेट ए गैरेज डोरर चरण 6
    6
    एक विकल्प के रूप में गेराज दरवाजे के लिए अलगाव सेट खरीदने पर विचार करें। इन्सुलेशन सेट हार्डवेयर स्टोर्स पर खरीदा जा सकता है और प्रक्रिया को गति दे सकता है, क्योंकि इन्सुलेशन पहले से ही पैनल में कट जाता है। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सेट के पैनल आपके गेराज के दरवाज़े से कम नहीं हैं। सेट स्थापित करने की प्रक्रिया पहले से वर्णित प्रक्रिया के समान होगी।
  • चेतावनी

    • इन्सुलेशन के अतिरिक्त वजन की आवश्यकता हो सकती है कि आप दरवाजे के वसंत तनाव को समायोजित कर सकते हैं या आपको मौजूदा वसंत को एक बड़ा एक के साथ बदलना पड़ सकता है जो अतिरिक्त वजन का समर्थन कर सकता है। यदि आप ये समायोजन नहीं करते हैं, तो दरवाजा खोलना मुश्किल होगा और जीवन काल कम हो जाएगा। यह भी दरवाजा गिरने के कारण, यदि आप सलामी बल्लेबाज दरवाजा अलग हो सकते हैं।
    • पार्किंग के दरवाजों के टिकाओं पर इन्सुलेशन को ठीक करने का प्रयास न करें। यहां तक ​​कि अगर इन्सुलेशन लचीला है, ऐसा करने से दरवाजा खोलने और बंद करने की कार्रवाई में हस्तक्षेप हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेप उपाय
    • एल्यूमिनियम पन्नी परावर्तक या पॉलीस्टाइन इन्सुलेशन
    • नियम
    • ballpen
    • बहु प्रयोजन ब्लेड
    • एल्यूमिनियम पर्ण टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com