ekterya.com

बुझानेवाले कैसे जांचें

सिद्धांत में यह एक लॉन को पानी में आसान है बस पानी के छिड़काव प्रणाली को चालू करें और पानी के जेट विमानों को सड़क पर गिरने से पहले इसे पानी पिलाए जाने की सुविधा दें और लॉन जलमाता है।

दरअसल, कुछ लोग जानते हैं कि बुझानेवाले कब तक चालू होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं, तो आप पानी बर्बाद कर रहे हैं और धीरे धीरे अपने लॉन डूब कब तक आपको बुझानेवाले को छोड़ना चाहिए? लॉन में छोटे छेद बनाने का सबसे अच्छा तरीका है यह एक सरल तरीका है जो आपको बुझानेवालों के सही संचालन की जांच करने की अनुमति देता है।

चरणों

1
उथले गहराई के कई समान डिब्बे प्राप्त करें टूना के डिब्बे इस के लिए एकदम सही हो सकते हैं, या यदि नहीं, तो एक चिकनी नीचे के साथ एक कंटेनर लें। कंटेनर के उद्घाटन के रूप में नीचे के रूप में व्यापक होना चाहिए, यही कारण है कि बोतलों काम नहीं करते। सभी डिब्बे समान आकार के होते हैं और आपको 3 या 4 से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी ताकि आपका मापन सटीक हो।
  • 2

    Video: How to Build a Mini Flamethrower

    छिड़काव के आसपास खोलने के साथ डिब्बे रखें यदि आपके पास केवल एक छिड़काव है, तो पहुंच के भीतर एक त्रिज्या में डिब्बे रखें। यदि आपके पास कई बुझानेवाले के साथ एक प्रणाली है, तो प्रत्येक छिड़काव के आसपास कई डिब्बे रखें। पर्याप्त जमीन को कवर करने के लिए उन्हें वितरित करने का प्रयास करें
  • 3
    15 मिनट के लिए बुझानेवाले मुड़ें। यदि आप उपयोग करते हैं तो नल के साथ एक नली है, आम तौर पर आप लॉन को पानी दें, और उसी दबाव में पानी के साथ।
  • 4
    उस पानी को मापें जो कि डिब्बे में रहता है। जब आप बुझानेवाले को बंद कर देते हैं, तो डिब्बे उठाकर पानी को कंटेनर में डालें। डिब्बे के रूप में कंटेनर समान चौड़ाई होना चाहिए एक शासक के साथ पानी की मात्रा को मापें। यदि कई बुझानेवाले हैं, तो उनमें से प्रत्येक के पानी को अलग से मापें।
  • 5



    एकत्रित औसत पानी का पता लगाएं। यदि आपने 4 डिब्बे रख दिए हैं और प्रत्येक ने 2 सेंटीमीटर पानी एकत्र किया है, तो औसत 0`5 सेमी (2 सेमी / 4 के डिब्बे) होगा। यह औसत पानी है जिसे आप अपने बगीचे में 15 मिनट के लिए वितरित करते हैं।
  • 6
    पता करें कि आपके बगीचे की कितनी पानी की आवश्यकता है, यह आपके बगीचे में लॉन के प्रकार और मिट्टी के प्रकार पर निर्भर करेगा।

  • 7
    निर्धारित करें कि आपको कितने समय तक बुझानेवाले को छोड़ना चाहिए अपने प्रकार की मिट्टी और घास के दिशानिर्देशों के अनुसार आप उन्हें कैन से मिली माप का उपयोग करें ताकि आप उन्हें कितनी देर तक बदल सकें।
  • 8
    सुनिश्चित करें कि आप पूरे क्षेत्र को कवर करते हैं। यदि आपको लगता है कि कुछ बुझानेवाले दूसरों की तुलना में अधिक पानी वितरित करते हैं, तो आपको नियमित आधार पर लॉन को पानी जारी रखने के लिए समस्या की खोज करनी चाहिए।

  • यदि आपके पास विभिन्न प्रकार के बुझानेवाले हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सभी समान हैं, सिर बदलने चाहिए और इस प्रकार बगीचे के समान पानी वितरित करें।
  • यदि सभी बुझानेवाले सिर समान होते हैं लेकिन सभी क्षेत्रों को अच्छी तरह सिंचाई नहीं करते हैं, तो आपके बुझाने की प्रणाली में समस्या हो सकती है। एक टूटे हुए छिड़काव का सिर घास में बहुत अधिक या बहुत कम पानी का वितरण कर सकता है, या कहीं एक रिसाव हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • इस पद्धति को अन्य पौधों पर लागू किया जा सकता है जो आप को छिड़काव के साथ छिड़के। जड़ों की गहराई का निर्धारण करना महत्वपूर्ण है। कुछ सब्जियां जड़ें काफी गहरी हो सकती हैं
    • आपको कितनी बार पानी चाहिए? केवल जब घास की जरूरत है किसी अन्य विकीहाउ लेख में खोजें, कुशलतापूर्वक पानी कैसे डालें
    • जैसा कि आप पानी से भरा डिब्बे इकट्ठा करते हैं, किसी भी विसंगति को इंगित कर सकते हैं जो कुछ दूसरों की तुलना में फुलर हैं इस तरह आप बुझानेवालों द्वारा कवर किए गए क्षेत्र का निदान कर सकते हैं

    चेतावनी

    • नए लगाए गए घास के साथ भूमि को अधिक पानी की आवश्यकता होती है और अधिक बार जमीन की सतह को रखने के लिए अधिक होता है।
    • कुछ प्रकार की मिट्टी पानी को जल्दी से अवशोषित करने में सक्षम नहीं होती है यदि आप देखते हैं कि पानी जमीन से बच जाता है और सड़क के नीचे जाता है, तो बुझानेवालों को बंद कर दें ताकि पृथ्वी पानी को अवशोषित कर सके और उन्हें फिर से चालू कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com