ekterya.com

कैसे एक dehumidifier खरीदने के लिए

एक घर 30 से 50 प्रतिशत आर्द्रता के बीच होना चाहिए। बहुत अधिक नमी से घर की स्वास्थ्य समस्याएं और स्थायी क्षति हो सकती है। हालांकि, आप एक मशीन के साथ नमी के स्तर को समायोजित कर सकते हैं जो पंखे के साथ हवा की प्रक्रिया करता है और अतिरिक्त नमी को उठाता है। डेहिमिडिफायर खरीदने से पहले, आपको उनके आकार, क्षमता और ऊर्जा दक्षता के अनुसार मॉडल की तुलना करना चाहिए।

चरणों

विधि 1

नमी की समस्याओं का मूल्यांकन करें
एक डिहिमिडिफ़ायर चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला छवि
1
संकेत है कि आपका घर बहुत गीला है। इनमें खिड़कियों, एलर्जी, नम odors और दीवार के दाग पर संक्षेपण शामिल हो सकते हैं।
  • एक डिहिमडिफ़ायर चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    पता लगाने के लिए कि नमी की स्थिति मोल्ड होने के कारण आवास निरीक्षक से परामर्श करें। मोल्ड आपकी संपत्ति के मूल्य को प्रभावित कर सकता है, और एक आवास निरीक्षक आपको बता सकता है कि मोल्ड समस्याओं को कैसे कम किया जाए
  • एक डिहिमिडीफ़ायर चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    एक आर्द्रमोर खरीदें यह छोटा तापमान और आर्द्रता मीटर $ 15 से $ 30 के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है। अपने घर के प्रत्येक कमरे में नमी को मापने के लिए देखें कि कितने कमरे में एक dehumidifier की आवश्यकता होती है।
  • डिजिटल और मैकेनिकल स्क्रीन में हेग्राममीटर उपलब्ध हैं। एलसीडी स्क्रीन के साथ डिजिटल हेग्राममीटर थोड़ा अधिक महंगा है और निम्न आर्द्रता के स्तर को नहीं उठा सकते हैं।
  • एक कमरे से दूसरे स्थान पर जाने पर नमी को रीसेट करना सुनिश्चित करें, और नमी को पहचानने से पहले उचित समय की प्रतीक्षा करें।
  • विधि 2

    Dehumidifier के आकार का निर्धारण करता है
    एक डिश्यूमिडीफायर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    1
    उस अंतरिक्ष को मापें, जिसे आप dehumidify करना चाहते हैं। आपको माप को वर्ग फुट या वर्ग मीटर तक परिवर्तित करना होगा। आयताकार या वर्गों के मामले में, आपको केवल पैरों की चौड़ाई के माप से पैरों की लंबाई के माप को गुणा करना होगा।
  • एक डेह्युमिडीफायर चरण 5 खरीदें छवि शीर्षक
    2

    Video: {Hindi} New Voltas air Cooler For Room 50 liter Window cooler Vmw50mw

    अगर आप एक छोटे से सिंगल रूम को ख़राब करना चाहते हैं तो डेस्कटॉप मॉडल देखें 500 वर्ग फुट (47 वर्ग मीटर) के एक कमरे को एक dehumidifier की आवश्यकता होगी जो कि 24 घंटे की अवधि में 10 से 16 पिंट्स (4.7 से 7.6 लैटर) पानी की प्रक्रिया कर सकते हैं।
  • एक डिश्यूमिडीफायर चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    1,000 वर्ग फुट (93 वर्ग मीटर) की जगह में एक मॉडल चुनें जो प्रति घंटे की 14 से 23 पिंट्स (6.6 से 10.9 लीटर) प्रक्रिया कर सकते हैं। मंजिल पर रखने के लिए एक मॉडल 1 बड़े कमरे या कुछ छोटे कमरे जो एक दरवाजे या प्रवेश द्वार से जुड़े हुए हैं के लिए काम कर सकते हैं।
  • एक डिश्यूमिडीफायर चरण 7 खरीदें छवि शीर्षक
    4
    एक डिहिमीडिफायर प्राप्त करें जो 1,500 वर्ग फुट (13 9 वर्ग मीटर) की जगह के लिए 18 से 30 पिंटों (8.5 से 14.2 लीटर) तक प्रक्रिया कर सकते हैं। ये मॉडल एक विंडो एयर कंडीशनर के रूप में बड़ा हो सकते हैं
  • यदि आप कई कमरों में एक dehumidifier का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो पहियों पर एक मॉडल चुनें ताकि आप इसे कमरे से कमरे में धकेल सकें।
  • Video: 2017 Water Solutions - Dealing With Standing Water In Crawl Space

    छवि शीर्षक से एक डेह्युमिडीफायर चरण 8 खरीदें
    5
    यदि आपके पास 2,000 या अधिक वर्ग फुट (186 वर्ग मीटर) का स्थान है तो पूरे घर के लिए एक डेहिमिडिफायर खरीदना चुनें। बेहतर परिणाम के लिए मौजूदा वायु संचलन प्रणाली से इसे जोड़ा जा सकता है। Dehumidifier को प्रति दिन 22 से 44 पिंट्स (10.4-20.8 l) पानी के बीच प्रक्रिया की आवश्यकता होगी।
  • एक डेह्युमिडीफायर चरण 9 खरीदें छवि शीर्षक



    6
    अपनी ज़रूरतों के आधार पर न्यायाधीशों के आधार पर न्यायाधीशों के अनुसार। सामान्यतः लाँड्री कमरे और बेसमेंट को अंतरिक्ष के लिए अधिकतम dehumidification शक्ति की आवश्यकता होती है।
  • विधि 3

    एक dehumidifier मॉडल चुनें
    एक डिहिमिडिफ़ायर चरण 10 खरीदें छवि शीर्षक
    1

    Video: COMO ELIMINAR LOS ACAROS CON REMEDIOS CASEROS Y NATURALES / CONSEJOS salud con mary

    डेमोमिडीइफ़रों के विभिन्न मॉडलों की तुलना करने के लिए एक दुकान पर जाएं यदि आप घर या डिपार्टमेंट स्टोर के लिए उपकरण स्टोर पर जाते हैं, तो मॉडल खरीदने से पहले आप पहुंच-योग्यता कारकों की तुलना करने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप परीक्षण करने के लिए एक dehumidifier नहीं पा सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास गुणवत्ता की गारंटी और / या संतुष्टि गारंटी है
  • चित्र शीर्षक से एक डेह्युमिडीफायर चरण 11 खरीदें
    2
    मूल्यांकन करें कि कितनी आसानी से आप dehumidifier पानी की बाल्टी को खाली कर सकते हैं। यदि आप एक छोटे या मध्यम आकार के dehumidifier का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको मैन्युअल रूप से बाल्टी को खाली करना पड़ सकता है। आपको सामने और ऊपर से बाल्टी का उपयोग करना होगा।
  • एक डिहिमिडिफ़ायर चरण 12 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि आप एक बड़े मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो एक dehumidifier चुनें, जो नली के माध्यम से खाली है। तहखाने dehumidifiers और पूरे घर के लिए हवा से हटा दिया गया है कि बड़ी मात्रा में पानी खाली करने के लिए एक नली की आवश्यकता हो सकती है इस उद्देश्य के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सेवा सिंक या नाली के पाइप के समान घर पर जगह है।
  • पूरे घर के लिए डेहुमिडीफियर को एक नली की आवश्यकता होती है जो घर से बाहर फैली हुई है। यह सुनिश्चित करने के लिए आपको एक इंस्टॉलर को किराए पर लेना चाहिए कि आपके घर में ट्यूब को रिक्त किया गया है।
  • छवि शीर्षक से एक डेहिमिडीफ़ायर चरण 13 खरीदें

    Video: How To Make Jerky - No Dehydrator Required - Meat Series 04

    4
    ऊर्जा सितारा उपकरणों की तलाश करें इन मॉडलों को पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (ईपीए) और अमेरिका के ऊर्जा विभाग द्वारा ऊर्जा के रूप में प्रमाणित किया जाता है। UU। यह देखने के लिए कि क्या आप एक ऊर्जा स्टार डिवाइस का उपयोग करने के लिए अपने बिल पर एक क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं, यह देखने के लिए अपनी प्रकाश कंपनी से संपर्क करें।
  • एक डेह्युमिडीफायर चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    5
    अपने कमरे के तापमान को मापें यदि तापमान 65 डिग्री फ़ारेनहाइट (18 डिग्री सेल्सियस) के नीचे नियमित रूप से कम हो जाता है, तो आपको सर्दी, ठंढ-प्रतिरोधी मौसम के लिए एक विशेष मॉडल खरीदना होगा। ये मॉडल लगभग 42 डिग्री फ़ारेनहाइट (5.5 डिग्री सेल्सियस) पर काम करते हैं।
  • एक डेह्युमिडीफायर चरण 15 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    6
    अंतर्निहित humidistat प्रणाली के साथ एक मॉडल चुनें आप कमरे के आर्द्रता के स्तर के आधार पर मशीन को नियंत्रित कर सकते हैं। इसमें कई सुरक्षा विशेषताओं भी शामिल हैं, जैसे स्वत: शट-ऑफ अगर पानी की बाल्टी पूर्ण होती है।
  • एक डिम्युमिडीफायर चरण 16 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    7
    एक गारंटी प्राप्त करने के लिए साइन अप करें जो कम से कम एक वर्ष तक रहता है आप एक और 5 साल के लिए सुरक्षा को अद्यतन करने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन महंगा सेवा समझौतों से बचने का प्रयास करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आर्द्रतामापी
    • टेप उपाय
    • थर्मामीटर
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com