ekterya.com

एक सोफे कैसे खरीदें

सोफे के रूप में कुछ चीजें खरीदना आसान लग सकता है, लेकिन अगर आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो यह अधिक से अधिक भ्रमित हो जाता है अक्सर, खरीदारों सोफे की गलत आकार, आकार या शैली प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख को आपके साथ होने से रोकने के लिए और इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवश्यकताओं और व्यक्तिगत शैली के अनुसार सही सोफे खरीद लें।

चरणों

छवि खरीदें एक सोफे चरण 1 खरीदें
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि किस प्रकार से खरीदना है। सोफ़ास और कैनपस कई अलग-अलग शैलियों में आते हैं। कई आकार, आकार, कपड़े, सामग्री और मूल्य हैं। एक अच्छा विचार यह है कि आप क्या खरीदना चाहते हैं इसका एक विचार है। सोफे खरीदने से पहले कमरे के आकार और रंगों के बारे में सोचने का प्रयास करें। आपको सोचे के बारे में सोचना चाहिए और सोचना होगा कि सोफे का उत्पादन होता है। एक बार आप खरीदारी करने जा सकते हैं, तो आप खरीदारी करने जा सकते हैं। एचओएम फर्नीचर स्टोर सबसे अच्छे में से एक है जहां आप सोफे या सोफे खरीद सकते हैं। आप ओवरस्टॉक डॉट कॉम, अमेज़न डॉट कॉम पर भी सोफे खरीद सकते हैं या सैम के क्लब या लक्ष्य जैसे डिपार्टमेंट स्टोर पर भी खरीद सकते हैं।
  • छवि खरीदें एक सोफे चरण 2 खरीदें
    2
    फ्रेम की जांच करें जब आप सोफे देखते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, फ्रेम की जांच करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आप किसी कर्मचारी से सहायता मांग सकते हैं। यदि फ्रेम पाइन की तरह नरम लकड़ी से बना है, तो इसकी लागत कम होगी, लेकिन यह विकृत भी हो सकता है और झल्लाहट हो सकता है। अगर यह प्लास्टिक या धातु से बना है, फ्रेम क्रैक या चिप हो सकता है लकड़ी, राख या ओक की तरह सूखने वाले ओवन से बने एक मेहनत से अधिक खर्च होता है, लेकिन नुकसान की संभावना कम होगी। सोफे के पैर को स्क्रू और डौल के फ्रेम के साथ संलग्न किया जाना चाहिए, उन्हें गोंद के साथ अकेले चिपका नहीं होना चाहिए। कभी-कभी पैर फ्रेम का हिस्सा होते हैं, लेकिन किसी भी मामले में आपका फ्रेम प्रतिरोधी होना चाहिए।
  • छवि खरीदें एक सोफे चरण 3 खरीदें
    3
    भरने की जांच करें पॉल्यूरिथेन फोम सबसे सामान्य भराव है क्योंकि इसकी रख-रखाव आसान है और लागत कम है। अन्य उच्च घनत्व वाले फोम किफायती हैं, हालांकि, नीचे बुलाए गए एक पंख से बने संयोजन सर्वोत्तम विकल्प हैं। पॉलिएस्टर जल्दी से चपटे, लेकिन अन्य fillings से भी कम लागत। पॉलिएस्टर और फाइबर का मिश्रण बहुत कम है, लेकिन छड़ी और ढेलेदार बन जाते हैं एक शानदार मिश्रण मानव संसाधन फोम के साथ नीचे है। इसकी उचित कीमत है और बहुत आरामदायक है।
  • Video: Furniture wholesale market delhi //लकड़ी के फर्नीचर खरीदें सस्ते में (sofa repairing available)

    छवि खरीदें एक सोफे चरण 4 खरीदें
    4

    Video: भूलकर भी इस तरह का न खरीदें फर्नीचर,होगी हानि || Vastu Tips For Buying Furniture




    स्प्रिंग्स की जांच करें ज्यादातर सोफे या कैनपेज में स्प्रिंग्स हैं, लेकिन कुछ केवल बद्धी या मेष गोफन के साथ बनाये जाते हैं स्प्रिंग्स एक सोफे प्रतिरोधी और आरामदायक बनाते हैं। दो प्रकार के स्प्रिंग्स हैं: हाथ से बंधा हुआ या बंधा हुआ घुमावदार स्प्रिंग्स (जिसे साँप भी कहा जाता है) सस्ता होता है, लेकिन आसानी से फ्रेम को नुकसान पहुंचा सकता है यदि वे बहुत हल्के होते हैं या कमजोर होते हैं। हाथ से बंधे स्प्रिंग्स अधिक महंगे हैं लेकिन फ्रेम को कमजोर या नुकसान नहीं पहुंचाएं। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दोनों के बीच कोई अंतर नहीं है। स्प्रिंग्स की जांच करने के लिए, उन्हें असबाब पर बैठें। उन्हें दृढ़ और करीबी होना चाहिए, लेकिन आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि वे कपड़ा को आगे बढ़ा रहे हैं।
  • छवि खरीदें एक सोफे चरण 5 खरीदें
    5
    बढ़ईगीरी के बारे में पूछें फ्रेम को मजबूत सामग्री के साथ तय किया जाना चाहिए और न केवल त्वरित समाधान (जैसे गोंद, स्टेपल या नाखून) के साथ। लकड़ी के डौल और ब्लॉकों, साथ ही स्क्रू और धातु ब्रैकेट आपके सोफे के मुख्य भाग होने चाहिए। गोंद, स्टेपल और नाखून अतिरिक्त सुदृढीकरण के रूप में ठीक हैं, लेकिन वे एक अच्छा सोफे पर बढ़ईगीरी का मुख्य तत्व नहीं होना चाहिए। आपको विक्रेता से भागों के निर्माता के बारे में जानकारी देने के लिए भी पूछना चाहिए।
  • छवि खरीदें एक सोफे चरण 6 खरीदें
    6
    कपड़े की जांच करें जिस तरह से सोफे दिखता है वह एक चीज है, लेकिन कपड़ा प्रतिरोध एक और पूरी तरह से अलग कहानी है। कपास और सनी का उचित मूल्य और साफ करना आसान है माइक्रोफिबर मिश्रण कपास की तरह काम कर सकते हैं और दागों के लिए प्रतिरोधी हैं। चमड़ा अच्छा दिखता है और लंबे समय तक रहता है लेकिन यह बहुत महंगा है। पॉलिएस्टर के साथ प्राकृतिक मिश्रण को समय के साथ पहना और पहना जा सकता है। रेशम सोफे को एक शानदार लगती है लेकिन इसकी देखभाल करना बहुत मुश्किल है। वह शैली और उपस्थिति चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और यह भी प्रतिरोधी है और इसकी कीमत कितनी है।
  • छवि खरीदें एक सोफे चरण 7 खरीदें
    7
    अपना सोफा या सोफे खरीदें ज्यादातर सोफे लगभग $ 200 से $ 2,500 के लिए बेचते हैं, लेकिन डिजाइनर सोफा $ 10,000 का खर्च कर सकते हैं। बजट बहुत अच्छा है, लेकिन अपने आप को 10% रिजर्व दे सकते हैं यदि आप एक सोफे देखते हैं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं और जो ऊपर है आपका बजट एक अच्छा सोफा आरामदायक है लेकिन यह यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता न करें कि आप इसे खरीद लेंगे। सोफे को उस जगह को चापलूसी करनी चाहिए, जहां आप इसे रखेंगे। आप एक सोफे नहीं चाहते हैं जो एक अनुचित रंग, आकार या आकार का है।
  • युक्तियाँ

    • फ्रेम की ताकत का परीक्षण करने के लिए, मंजिल से 15 सेंटीमीटर (6 इंच) की तरफ एक तरफ उठाएं। दूसरे चरण को अपने दम पर उठाया जाना चाहिए यदि दूसरी तरफ पैर अभी भी मंजिल को छूता है, तो फ्रेम कमजोर है।
    • यदि आप अलंकरण और प्रिंट पसंद करते हैं, कपड़े की तलाश करें जहां वे बुने जाते हैं एक मुद्रित आभूषण मिटा दिया जाएगा और एक बुना हुआ आभूषण या पैटर्न की तरह दिखाई नहीं देगा।
    • एक सोफे खरीदने से पहले, विक्रेता से पूछिए कि आपको आपके पास असबाब के नमूने दिए गए हैं इसे घर ले लीजिए और उस जगह को देखो जहाँ आप सोफे डाल रहे हैं। आपको प्राकृतिक और कृत्रिम प्रकाश में भी इसे देखना चाहिए। यदि आपको अभी कुछ दिन बाद यह पसंद है, तो सोफे खरीदने पर विचार करें।
    • सोफे के किनारों और कोनों पर बैठें यदि आप चीख या चरमराहट सुनाते हैं, तो स्प्रिंग्स संभवत: टूटा हुआ है, गलत स्थान या फ़्रेम को हिट कर सकते हैं। एक squeaking सोफे खरीद मत करो।
    • एक दुकान पर खरीदारी करें जो आपको सोफे खरीदने से पहले इसे करने की कोशिश करता है। इस तरह आप इसकी विशेषताओं का परीक्षण कर सकते हैं आप सोफे के उत्पादन के बारे में कर्मचारी से भी पूछ सकते हैं
    • कुछ खुदरा विक्रेताओं शायद एक सीमित और चयनित चीजों की संख्या के साथ आपको कस्टम-निर्मित सिस्टम प्रदान करेगा। यह प्रणाली आपको कुछ हद तक स्वतंत्रता प्रदान करेगी, लेकिन पहले आपको हमेशा गुणवत्ता की पुष्टि करनी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com