ekterya.com

टूल रूम का निर्माण कैसे करें

एक टूल रूम उपकरण और उपकरण के लिए एक जगह बनाने की आवश्यकता को हल करता है। जब आप गेराज पर आक्रमण नहीं करना चाहते तो काम करने के लिए यह सही जगह है। बुनियादी उपकरण कक्ष बनाने के लिए, निर्देशों का पालन करें। ध्यान दें, यह आलेख मानक उपकरण कक्ष बनाने का निर्देश देता है, हालांकि, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उचित संशोधन कर सकते हैं।

चरणों

1
यदि जरूरी हो, तो धरती को स्तर दें और कुछ कुओं को बवासीर में जगह दें, जो टूल रूम का समर्थन करेगी। बवासीर उपकरण के कमरे की आधार संरचना का समर्थन करेंगे। इस डिजाइन के लिए, वे एक तरफ और एक मीटर और दूसरी तरफ एक आधे पर हर 2 मीटर रखा जाएगा, इसलिए 4x3 मीटर के एक क्षेत्र में, आप 9 बवासीर और संकुचित लकड़ी 1.5X2.6 मीटर के 3 चादरें आवश्यकता होती है।
  • ध्यान दें, कुछ देशों में, आपको पहले जमीन पर नींव बनाने के लिए एक परमिट प्राप्त करना होगा। यदि आप इसे बचाना चाहते हैं, तो आप इसे लकड़ी के 10 एक्स 15 सेमी बवासीर का उपयोग कर सकते हैं, जिसे बवासीर के रूप में उपयोग करने के लिए स्वीकृत किया गया है या आप ठोस बवासीर का उपयोग करना चाहते हैं।
  • 2
    बवासीर पर सतत समर्थन मुस्कराओ, जो फर्श की बीम का समर्थन करेगा, जो समर्थन मुस्कराते हुए लंबवत स्थापित हो जाएगा। बवासीर को ढेर करने के लिए आसान तरीका धातु sills के माध्यम से है, जो नाखूनों के लिए छेद हैं इस मामले के लिए, बीम लंबाई में 4 मीटर और 10x15cm के एक transversal क्षेत्र माप।



  • 3
    बीम पर क्रॉसबार डालें, उन्हें एक ही दूरी से अलग करें। सबसे पहले सिर, जो 4 मीटर और 5 x 15 सेंटीमीटर की सीमाओं के दोनों किनारों पर हैं। इस डिजाइन के लिए, क्रॉसबार को 35 सेंटीमीटर स्थान पर रखा जाता है, अंत में 2 को छोड़कर, जो पड़ोसी क्रॉसबार से 33 सेंटीमीटर रखा गया है। क्रॉसबार को सिर के साथ बहुत अच्छी तरह फिट होना चाहिए। यह 1.5X2.6 मीटर मीटर की संपीड़ित लकड़ी की मानक शीटों में फिट होना है, जो अंतराल पर भी क्रॉसबेम का समर्थन करेगा। जोड़ों में प्राकृतिक आंदोलनों की अनुमति देने के लिए, केंद्र के आसपास इन पर ठोस समर्थन का उपयोग करें।
  • 4
    फर्श बनाने के लिए क्रॉसबार पर संपीड़ित लकड़ी की चादरें पेंच करें यदि आवश्यक हो, तो आप उन्हें नाखूनों के दौरान ब्लेड्स को पकड़ने के लिए एच clamps का उपयोग करें। इस मामले के लिए, शीट्स मानक 1.5X2.6 मीटर हैं, इनमें से 2 का उपयोग पूरी तरह से किया जाता है जबकि तीन में से एक को आधे में विभाजित किया जाता है, जिससे 1.5X1.3 एमटी के 2 ब्लॉक होते हैं। और वे छेद में प्रत्येक छोर पर रखा जाता है ध्यान दें कि शीट्स की व्यवस्था ओवरलैप के लिए अधिक संरचनात्मक प्रतिरोध देती है, चूंकि क्रॉसबीम के पत्तों के प्रत्येक संयुक्त में कम से कम निरंतरता है चूंकि टुकड़ों को गलत तरीके से जोड़कर शामिल किया गया है, क्रॉसबार के समानांतर सेक्शन में कोई सीमा नहीं है।
  • फर्श 8 सेमी की लकड़ी शिकंजा के साथ खराब हो सकता है
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com