ekterya.com

कैसे एक arbor (gazebo) बनाने के लिए

क्या आप अपना खुद का गज़ेबो ("गज़ेबो") बनाना चाहते हैं और पैसे बचा सकते हैं? घर पर पारंपरिक गज़ेबो बनाने से $ 3,000 से अधिक लागत हो सकती है यदि आप किसी पेशेवर डिज़ाइन के साथ पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो इस गाइड का पालन करें कि आपके परिवार और पड़ोसियों को कीमत का एक तिहाई के लिए प्रभावित किया जाए।

चरणों

भाग 1

दीवारों का निर्माण
मेक ए गज़ेबो चरण 1 नामक छवि
1
पदों का निर्माण कोनों के लिए आपको चार पदों की आवश्यकता होगी ये आप चाहते हैं कि किसी भी दूरी और ऊंचाई हो सकती है, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि वे लंबाई में 3.65 मीटर लंबाई से प्रत्येक पक्ष पर 10 सेमी की मुस्कराते हों।
  • हर तरफ 2.43 मीटर के एक वर्ग को चिह्नित करें जहां आप चाहते हैं कि आपका आर्बर खड़ा हो और खंभे के लिए एक खुदाई वाले हाथ खुदाई के साथ छेद खोदें।
  • छतों में खंभे की स्थिति रखें ताकि वे मंजिल से 2.43 मीटर आगे निकल जाएं और आंतरिक कोने 2.43 मीटर दूर हैं।
  • फिर जल्दी सुखाने सीमेंट का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि वे सीधे और एक ही ऊंचाई पर रहें। त्वरित सुखाने सीमेंट में पोस्ट के चारों ओर छेद का आवरण होना चाहिए। शेष मिट्टी और सूखी से भरा जा सकता है।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    माउंट समर्थन बीम गेज्बो के तीन बंद पक्षों को सुरक्षित करने के लिए हर तरफ 10 सेमी से अधिक 6 बीम का उपयोग करें आपको पदों के लिए सीधा लकीरें, हर तरफ दो, ऊपर और नीचे से 5 सेंटीमीटर (आप को समायोजित करना पड़ सकता है, पूरा निर्देश पढ़ना) करना चाहिए। दो बड़े शिकंजे के साथ मुस्कराते हुए सुरक्षित रखें जो पोस्ट के माध्यम से जाते हैं और प्रत्येक बीम का केंद्र।
  • यह दो या तीन लोगों के लिए एक नौकरी है कम से कम एक व्यक्ति को बीम को पकड़ना होगा, जबकि अन्य स्थानों में शिकंजा होंगे।
  • ड्रिल से पहले आपको पेंच के लिए छेद ड्रिल करना पड़ सकता है
  • दो बीम के बीच की दूरी इस बात पर निर्भर करती है कि आप खिड़कियां जोड़ने जा रहे हैं या नहीं, और इनमें से आकार। यदि आप खिड़कियां जोड़ते हैं, तो इसकी ऊंचाई को मापें और 3.8 सेमी जोड़ें। यह समर्थन बीम के बीच माप होना चाहिए
  • मेक ए गज़्बो चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज

    Video: Making Your Garden More Special With A Gazebo - 2017 Garden Gazebo Designs

    3
    खिड़कियां जोड़ें लकड़ी और कांच की कुछ खिड़कियां बचाएं (छः पैनलों या इसी तरह के) उन्हें तीन दीवारों में से प्रत्येक के केंद्र में रखें और चौड़ाई को चिह्नित करें। फिर प्रत्येक पक्ष पर 2.5 सेमी x 10 सेमी की लकड़ी का इस्तेमाल करके खिड़की के लिए एक फ़्रेम बनाएं। ऊंचाई खिड़की के समान और दो समर्थन बीम के बीच की दूरी के समान होगी। स्थिति में फ्रेम कील, खिड़की को रखें और इसे दोनों पक्षों पर नाखूनों के साथ रखें
  • नाखूनों में 1 सेमी का फैलाव होना चाहिए उन्हें खिड़की के करीब के रूप में संभव के रूप में रखें ताकि यह स्थानांतरित न हो। खिड़की के प्रत्येक तरफ तीन या चार पर्याप्त होगा।
  • यदि आप चाहें तो आप इसे लकड़ी के गोंद या पोटीन गोंद के साथ सील कर सकते हैं।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 4 नामक छवि
    4
    ऊपरी बीम काट लें आपको शीर्ष पर पदों में शामिल होने के लिए चार और मुस्कराते हुए की आवश्यकता है। ये लगभग 2.6 मीटर होनी चाहिए। प्रत्येक बीम के किनारे पर 1. 9 गहरे द्वारा 8.8 सेमी की एक चौड़ाई काटें। कटौती चार बीम की एक ही दिशा में होनी चाहिए। कटौती का उपयोग करने के लिए पहेली के रूप में टुकड़े को समायोजित, कटौती फिटिंग यह एक आधा मोड़ का टुकड़ा है।
  • Video: अपने नाम का Dj songs कैसे बनाये? How to make DJ songs by your name?

    मेक ए गज़ेबो चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऊपरी बीम में शामिल हों उन्हें एक साथ गोंद करें और फिर उन्हें एक या दो शिकंजे का उपयोग करके पदों के शीर्ष पर संलग्न करें जो स्क्वायर के माध्यम से जाते हैं और पोस्ट के माध्यम से प्रवेश करते हैं।
  • भाग 2

    छत का निर्माण
    मेक ए गज़्बो चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको हर तरफ 10 सेमी से अधिक पांच बीम की आवश्यकता होगी। 1.85 मीटर के चार और 2.6 मीटर के दूसरे 45 डिग्री कोण पर चार बीम के अंत काट लें
  • मेक ए गज़ेबो चरण 7 नामक छवि
    2
    2.6 मीटर बीम के छोर तक 1.85 मीटर बीम के फ्लैट की ओर पेंच, ताकि दोनों त्रिकोण उनके बीच बड़े बीम से जुड़ जाए। ध्यान रखें कि 45 डिग्री कोण को दीवारों के ऊपर फ्लैट में बैठना चाहिए। शिकंजा कम से कम 2.5 सेमी दूर होना चाहिए।



  • मेक ए गज़ेबो चरण 8 नामक छवि
    3
    छत के मुस्करे में शामिल हों जगह में छत पकड़े हुए, पोस्ट के किनारों को पेंच करें सुनिश्चित करें कि स्क्रू बहुत बड़ा नहीं है आपको दर्ज करना होगा, लेकिन पोस्ट के दूसरी तरफ से बाहर निकलना नहीं है
  • मेक ए गज़्बो चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    खिड़कियों को सम्मिलित करें आप त्रिकोणों को खिड़कियां जोड़ सकते हैं (दीवार पर लोगों की तुलना में छोटा) यह दीवार पर बिल्कुल उसी तरीके से किया जाता है, केवल अब आपको एक शीर्ष फ्रेम जोड़ना होगा। खिड़की की लकड़ी की ऊंचाई को मापने के लिए सुनिश्चित करें कि यह त्रिकोण में फिट बैठता है फिर प्रत्येक पक्ष पर 10 सेंटीमीटर की लकड़ी काटा और इसे काट लें ताकि यह ऊंचाई में फिट हो और इसे स्क्रू करे। एक बार जब यह जगह होती है, तो आप पहले की तरह खिड़की रख सकते हैं।
  • भाग 3

    अंतिम स्पर्श जोड़ना
    मेक ए गज़ेबो चरण 10 नामक छवि
    1
    संरचना को पेंट करें आप चाहते हैं कि किसी भी रंग की पूरी लकड़ी की संरचना को पेंट कर सकते हैं। अपने घर या एक बोल्ड रंग से मेल करने के लिए आँगन उच्चारण करने के लिए इसे रंगो सुनिश्चित करें कि रंग बाहरी उपयोग के लिए उपयुक्त है। रंग लकड़ी की रक्षा कर सकता है, आपकी संरचना के जीवन का विस्तार कर सकता है।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    छत के लिए एक आवरण जोड़ें आप सही आकार के नालीदार एल्यूमीनियम या शीसे रेशा का उपयोग कर सकते हैं और इसे नेल कर सकते हैं। लेकिन एक पत्रिका डिज़ाइन के लिए, हुक स्क्रूस को कोण के साथ बेंज़ों के ऊपर और नीचे से 2.5 सेंटीमीटर (अंदर पर) रखता है। इन स्क्रू के बीच एक केबल रखें और एक डिजाइनर छत के ऊपर और नीचे टयूबिंग के लिए जगह के साथ पर्दे का उपयोग करें।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दीवारें बनाएं उसी तरह, आप मोबाइल दीवार बनाने के लिए संरचना के अंदर पर्दे का उपयोग कर सकते हैं। जब आप उन्हें उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप उन पदों पर बांध सकते हैं।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने गज़ेबो को कस्टमाइज़ करें आप सभी प्रकार की अतिरिक्त चीजें अपने गज़ेबो में जोड़ सकते हैं पोस्ट और खिड़कियों के बीच रुको बर्तन रूमानी प्रभाव के लिए स्ट्रिंग लाइट रुको। इसे एक मेज और कुर्सियों या एक बिस्तर के साथ भरें आपकी एकमात्र सीमा आपकी कल्पना है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसे चाहते हैं तो फर्श जोड़ने के लिए मत भूलना उद्यान या ईंटों के लिए पत्थर एक तेज और आर्थिक विकल्प हैं।
    • अगर आपको गज़ेबो बनाने से पहले एक परमिट की आवश्यकता है, तो यह जांचना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • सभी उपकरणों के साथ सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com