ekterya.com

कैसे एक कंक्रीट पूल बनाने के लिए

कंक्रीट के पूल सर्वोत्तम गुणवत्ता हैं ठीक से बनाया जाने पर, ये पूल कुछ रखरखाव या मरम्मत की आवश्यकता से पहले उपयोग किए जाने वाले वर्षों का उपयोग करते हैं। स्विमिंग पूल निर्माण में सबसे लोकप्रिय प्रकार का कंक्रीट, शॉट्रीक्ट या शॉट्रीक्ट, कंक्रीट का एक मिश्रण और एक धातु फ्रेम पर छिड़काव के रेत से बना है।

चरणों

एक कंक्रीट पूल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1

Video: स्विमिंग पूल घर पे कैसे बनाये? | Hindi | Swimming Pool Building Process

चिह्नित करें और अपने यार्ड के क्षेत्र खोदें जहां आप कंक्रीट पूल स्थापित करेंगे। छेद आप अपने पूल के लिए गहराई से गहराई से 31 सेमी गहराई से 23 सेमी होना चाहिए, गुहा की निचली सतह को स्थान दे। छेद के परिधि के चारों ओर एक सीमा भी बची हुई है ताकि आकृतियों की नियुक्ति के लिए पर्याप्त कार्य स्थान हो।
  • बिल्ड कंकरीट पूल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पीवीसी पाइप और मजबूत गोंद का उपयोग कर नलसाजी स्थापित करें। आपके पाइपलाइन में पूल के निचले हिस्से में एक सिंक शामिल है, साथ ही साथ पूरे पूल में पर्याप्त जल प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक संरचना। अगले कदम पर जाने से पहले, एक पेशेवर पाइपलाइन कंपनी से यह पूछने के लिए पूछें कि हाइड्रोस्टैटिक दबाव प्रणाली का परीक्षण करने के लिए कोई लीक नहीं है।
  • एक कंक्रीट पूल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3

    Video: बिल्ड वाइल्ड में भूमिगत स्विमिंग पूल

    3

    Video: दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत बुर्ज खलीफा के बारे में रोचक तथ्य Interesting facts about Burj Khalifa,

    पूल के किनारे पर एक स्टील फ्रेम स्थापित करें, जो पूल पूर्ण होने के बाद कंक्रीट को स्थिरता प्रदान करेगा। यह इस्पात की सलाखों के साथ गुहा की तरफ और तल को कवर करती है।
  • इस्पात सलाखों के कंक्रीट के लिए एक फ्रेम के रूप में काम करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि पूल लंबे समय तक इसका आकार और ताकत रखता है। टिकाऊपन के लिए ग्रिड पैटर्न में स्टील रखें। प्रत्येक ज़ोन में स्वयं के बिल्डिंग कोड हैं कि सलाखों को कैसे स्थापित किया जाना चाहिए, कंक्रीट पूल के निर्माण के लिए अपने समुदाय के नियमों को जानें। फ्रेमन को चरण या अन्य आंतरिक विशेषताओं के लिए इस चरण में शामिल किया जा सकता है।
  • एक कंक्रीट पूल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4

    Video: अपने खुद के स्विमिंग पूल स्टार्ट बिल्ड खत्म करने के लिए

    यह मोटर पट्टे का उपयोग करके स्टील की सलाखों के ग्रिड पर गनइट को छिद्रण करता है जिससे गुहा को खुद बनाया जाता है।
  • गुनाइट पेशेवर पूल इंस्टॉलर द्वारा लागू किया जाता है, या यह एक बंदूक या कंक्रीट आपूर्तिकर्ता के माध्यम से खरीदा जा सकता है ताकि वह खुद कर सके। गुनाइट स्प्रे मशीनों को इन कंपनियों के माध्यम से खरीदा या किराए पर लिया जा सकता है गुनिट को सूखी मिक्सिंग विधि का उपयोग करने के लिए लागू किया जाता है, आपको पानी की ज़रूरत नहीं है
  • एक बार जब आप बंदूक लगाते हैं, तो आपको उपचार प्रक्रिया में मदद करने के लिए हर दिन नली के साथ 5 दिनों के लिए इसे स्प्रे करना होगा।
  • एक कंक्रीट पूल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    गुहा के इंटीरियर के लिए एक खत्म चुनें खत्म अपने पूल के इंटीरियर के लिए एक नरम सजावटी सतह प्रदान करता है। यह टाइल, संगमरमर या पेंट हो सकता है।
  • बिल्ड कंकरीट पूल चरण 6 में निर्मित छवि
    6
    पूल के किनारे के आसपास टाइल स्थापित करें मोज़ेक किनारे है जो पूल के सजावटी किनारे बनाता है। फिर एक कवर सामग्री का चयन करें जो इसके आसपास चलने के लिए स्थान प्रदान करता है। दोनों मोज़ेक और कवर आपके पूल के इंटीरियर के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसे ठोस, संगमरमर, टाइल या पत्थर से बनाया जा सकता है आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री में इंस्टॉलेशन प्रक्रिया भिन्न होती है
  • एक कंक्रीट पूल बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    पूल को पानी से भरें, या तो अपने घर से, या किसी को घर ले जाने के लिए कहें। आपकी पसंद आपके क्षेत्र में पानी की लागत और आपके पूल निर्माण के आकार पर निर्भर करती है।
  • पूल पूर्ण होने के बाद, आप उचित रसायनों को लागू करने और पानी की जांच करने के बाद उपयोग के लिए तैयार होंगे। आप पूल आपूर्ति स्टोर से पूछकर, या अपने कंक्रीट पूल के निर्माण के लिए जिम्मेदार पेशेवरों के साथ पानी के इलाज के तरीके सीख सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com