ekterya.com

चींटियों को कैसे नियंत्रित करें

क्या करें जब चींटियों ने रसोई पर आक्रमण किया? यदि यह व्यक्तिगत नहीं है, तो वे केवल भोजन की तलाश कर रहे हैं आप क्या कर सकते हैं उन्हें बाहर फ़ीड है ताकि वे प्रवेश न करें। आम तौर पर वे गर्मी में एक उपद्रव होते हैं, इसलिए उन्हें नियंत्रित करने के लिए नीचे सूचीबद्ध विधि समय की अवधि के लिए काम कर सकती हैं। जबकि अन्य कारण हो सकते हैं कि चींटियों को आपके घर में प्रवेश करें, आमतौर पर कूड़ेदान और भोजन को दोष देना है। कभी-कभी वे कुत्ते या बिल्ली के भोजन के लिए आते हैं जो जमीन पर और दूसरी बार पानी के लिए ही होते हैं।

चरणों

कंटेंट एंट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
दरवाजे पर या खिड़की पर भोजन का एक अच्छा स्रोत रखो ताकि चींटियों को आपके अलमारियाँ और अलमारियों में सब कुछ छोड़ दें। एक प्लेट पर खाना रखो जहां आप जानते हैं कि वे हैं और फिर इसे कचरे में सीधे ले जाएं यदि आप चाहें, तो बाकी वहां सीधे वहां जाएंगे
  • कंटेंट एंट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कचरा व्यवस्थित करें आपको कचरे में मांस की तरह कुछ का उपयोग करना चाहिए, और हो सकता है कि एक स्नोडिफ्ट या अनाज सोडा की बोतल सुनिश्चित करें कि चींटियों अंदर या अंदर से दरवाजों या खिड़कियों के नीचे प्रवेश कर सकते हैं और इसके विपरीत।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण चींटियां चरण 3
    3
    बाहर के दरवाजे या खिड़की के बगल में अपशिष्ट कंटेनर रखें। पूरी चींटी बैंड कचरे में है और रसोई में नहीं होने के बाद, कचरा को स्थानांतरित करें और इसे कचरा डिब्बे में डाल दें।



  • कंटेंट एंट्स स्टेप 4 नामक छवि

    Video: चींटी भगाने के 5 असरदार घरेलू नुस्खे

    4

    Video: मोती धारण करने का मंत्र, मोती धारण करने के फायदे और विधि |moti se labh

    अपशिष्ट कंटेनर के ढक्कन के नीचे एक स्थान छोड़ दें ताकि चींटियों को अंदर मिल सके। वे आम तौर पर उस बिंदु तक जाते हैं, एक बार उन्हें पता है कि यह भोजन स्वर्ग है। फिर आप रसोई में अपने छोटे कचरा के डिब्बे चींटियों से मुक्त कर सकते हैं। यदि कचरे के कंटेनर को रसोई के पास नहीं रखा जा सकता है या आप उन जगहों पर जहां काटों को इकट्ठा कर सकते हैं, आप उन का उपयोग नहीं कर सकते, तो आप अपनी स्वयं की रचना के कुछ उपयोग कर सकते हैं।
  • कंटेंट एंटीस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कचरे में ले जाने के लिए कचरे के डिब्बे को स्थानांतरित करने के लिए कुछ दिनों तक उनके भोजन स्रोतों की चींटियों से वंचित रहेंगे। यह सिस्टम को बाधित नहीं करेगा।
  • युक्तियाँ

    • कई प्रकार की चींटियों और समस्याएं हैं, और यह विधि कई लोगों के लिए बेकार होने की संभावना है। यह लेख केवल उन लोगों के लिए है जिन्होंने अन्य तरीकों की कोशिश की है और असफल रहे हैं, लेकिन चींटियों को जहर का सहारा नहीं करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • चींटियों को आकर्षित करने के लिए मांस अच्छा खाना लगता है हालांकि, यदि आप इसे कचरे में (2-3 सप्ताह) लंबे समय तक छोड़ देते हैं, तो यह कीड़े और लार्वा को आकर्षित करेगा जो कि अच्छा नहीं है।
    • अफ्रीकी बुलडॉग जैसे कुछ चींटियां बहुत ही जहरीली, आक्रामक हैं और जब आपको धमकी मिलेगी तो आप पर हमला करेगा। सावधान रहें जब आप चींटियों के सामने होते हैं क्योंकि आपको नहीं पता कि कौन सा काट लेता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com