ekterya.com

चमड़े के फर्नीचर की देखभाल कैसे करें

चमड़ा फर्नीचर सुंदर और अनुग्रह के साथ उम्र देख सकते हैं, लेकिन कई लोगों को अभी भी उनके घर का चमड़े का हिस्सा बनाने के विचार के बारे में संदेह है। यह अक्सर माना जाता है कि चमड़े के फर्नीचर की देखभाल के लिए मुश्किल या कठिन है, और यह भी कि यह छोटे बच्चों या पालतू जानवरों के दुर्व्यवहार की संभावना है सौभाग्य से, इन बिंदुओं के दृश्य का कोई आधार नहीं है। चमड़े के फर्नीचर को साफ करने के लिए सीखना वास्तव में अन्य प्रकार की फर्नीचर सफाई के रूप में मुश्किल नहीं है। नीचे दी गई युक्तियां आपको बनाए रखने में मदद करेगी और अपने चमड़े के फर्नीचर को बहुत अच्छे लगेंगे।

चरणों

चमड़ा फर्नीचर चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
एक साफ, सूखे कपड़े के साथ नियमित रूप से स्वच्छ चमड़े के फर्नीचर। चमड़े के असबाब के लिए मूल देखभाल की रूटीन केवल सूती कपड़े के साथ फर्नीचर की सफाई कर रही है जो सूखी है। यह चमड़े से धूल को हटा देगा और इसे बहुत अच्छा लग जाएगा।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए देखभाल शीर्षक चरण 2

    Video: Baahubali 2 के बाद राइटर Vijayendra Prasad ने ये film लिखी है जो सब देखेंगे । Akshay Kumar

    2
    फर्नीचर में दरारों से धूल और मलबे को खिसकाते हैं। किसी अन्य असबाबवाला फर्नीचर के साथ, धूल और मलबे को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है जो धीरे-धीरे दरारों में और कुशन के नीचे ढेर होता है, वैक्यूम नली का उपयोग करके। चमड़े के फर्नीचर को खाली करते समय कोई विशेष सावधानी नहीं होती है
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 3
    3
    चमड़े के लिए कंडीशनर नियमित रूप से लागू करें चमड़े की देखभाल और अन्य असबाब के बीच सबसे उल्लेखनीय अंतर यह है कि चमड़े को कंडीशनर की जरूरत है चमड़ा कंडीशनर उत्पाद हैं जो एक मलाईदार स्थिरता रखते हैं और चमड़े के चमड़े के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। कंडीशनर को लागू करने से, चमड़े का सूखापन से मुक्त रहेगा और दरारें नहीं बनेगी।
  • चमड़े कंडीशनर किसी भी फर्नीचर की दुकान पर खरीदा जा सकता है। इसके अलावा ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में, जहां वे इसे कार इंटीरियर में उपयोग के लिए बेचते हैं।
  • एप्लिकेशन गाइड उत्पाद से उत्पाद के लिए भिन्न होता है। आम तौर पर, आपको प्रत्येक 6 या 12 महीनों में अपने फर्नीचर पर कंडीशनर को लागू करना चाहिए।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 4
    4

    Video: Roswell Incident: Department of Defense Interviews - Gerald Anderson / Glenn Dennis

    एक सूखी कपड़े के साथ तुरंत तरल पदार्थ का स्पिल्स फैलता है। जब चमड़े का कालीन पर कुछ फैल जाता है, तो आपको इसे जल्द से जल्द साफ करना चाहिए। शुष्क कपड़े या स्पंज का उपयोग जितना संभव हो उतना तरल अवशोषित करने के लिए करें, यदि आवश्यक हो, तो आप एक नम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं। यदि संभव हो तो, स्पिल को साफ करने के लिए थोड़ा सा पानी का उपयोग करें और बाद में शुष्क क्षेत्र को साफ़ करें।
  • चमड़ा फर्नीचर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    चमड़े को पानी या साबुन में भिगोने से बचें साधारण असबाब के विपरीत, चमड़े को पानी या साबुन के लंबे समय तक संपर्क के साथ कभी भी साफ नहीं किया जाना चाहिए। ऐसा करने से पहले चमड़े को भी नुकसान हो सकता है, जिसके लिए आप इसे साफ कर रहे हैं।
  • Video: Purani jeans se de purani chappal ko naya look

    चित्र के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक चरण 6
    6
    किसी भी सफाई उत्पाद का उपयोग करने से बचें जो चमड़े पर इस्तेमाल होने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। डिटर्जेंट, सॉल्वैंट्स, गहरे सफाई, अमोनिया, ब्लीच और फर्नीचर पोलिश करने वाले फोमर्स चमड़े के फर्नीचर के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इन उत्पादों को फर्नीचर पर दाग को साफ करने या हटाने का प्रयास न करें। संभवतः जितना संभव हो उतनी ज्यादा सूखे तौलिये या स्पेंज पर भरोसा करें।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 7
    7

    Video: कैसा भी गन्दा sofa साफ़ करे मिनटों में बिना वैक्यूम क्लीनर के -Sofa cleaning at home

    एक माइक्रोफाइबर क्लॉथ के साथ चमड़े पर छोटी धारियों को पॉलिश करें चूंकि चमड़े को एक जानवर की त्वचा से बनाया गया है, यह कभी-कभी सूखा और छोटे दरारें या धारियाँ बना सकता है। हालांकि, इन धारियों को स्वयं द्वारा समाप्त किया जा सकता है आपको बस इतना करना चाहिए कि वे गायब होने तक सूक्ष्म कपड़ा के साथ धीरे-धीरे पॉलिश करें।
  • छवि के लिए चमड़ा फर्नीचर के लिए शीर्षक शीर्षक चरण 8
    8
    चमड़े के फर्नीचर को सूरज से दूर रखें याद रखें कि सूर्य के साथ प्रत्यक्ष और तीव्र संपर्क सूखी त्वचा का कारण बन सकता है और इसे अपना रंग खो देता है। अपने फर्नीचर को खिड़कियों से दूर स्थिति में रखने की कोशिश करें क्योंकि सूरज सीधे गिर जाएगा। इसके बजाय, वह वहां सामान्य कालीन फर्नीचर रखता है
  • युक्तियाँ

    • आधुनिक चमड़े के फर्नीचर के कई "परिष्कृत चमड़े" के रूप में बेचा जाता है, जिसका मतलब है कि एक सुरक्षात्मक परत चमड़े पर लागू किया गया है। यह परत आपको चमड़े को साफ करने में थोड़ा और अधिक आक्रामक होने की अनुमति देगा, जिससे यह साबुन और पानी का उपयोग न करें।
    • सभी फर्नीचर की तरह, चमड़े को भी पालतू के काटने और खरोंच से अपूरणीय क्षति होने का खतरा होता है, इसलिए काटने के खिलौने के साथ पालतू जानवर, खरोंच करने वाले पदों और अन्य उपयुक्त वस्तुओं को काटने और खरोंच करने के लिए इन प्रभावों को कम करना सर्वोत्तम है। ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूती कपड़े
    • वैक्यूम क्लीनर
    • चमड़े के लिए कंडीशनर
    • माइक्रोफिबर क्लॉथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com