ekterya.com

कैसे अधीरता पैदा करने के लिए

इम्पेरिएंन्स रंगीन फूल हैं जो हर जगह देखे जा सकते हैं, गर्मी भर कर और गर्मियों में सामने वाले पोर्चियों पर बर्तनों में फूलते हैं। ये सुंदर और प्रतिरोधी फूल विभिन्न रंगों में आते हैं और एक शानदार दृश्य प्रभाव प्राप्त करने के लिए पैटर्न में लगाए जा सकते हैं। सीखने के लिए पढ़ना जारी रखें कि कैसे अधिकाई की देखभाल और देखभाल करें ताकि वे जीवंत और स्वस्थ फूल बना सकें

चरणों

विधि 1

लचीलापन के लिए तैयार रहें
छवि बढ़ो आतिशियों चरण 1
1
अपनी स्थानीय नर्सरी में अधीरता के पौधे खरीदें वसंत में, अधिकांश नर्सरी और उद्यान केंद्रों में विभिन्न रंगों के अधीर रोपण के पूरे फर्श हैं, इसलिए अपने पसंदीदा रंगों के कुछ ट्रे चुनना बहुत आसान है। एक रंग के आभारी खरीदें या उन्हें मिश्रण करने के लिए मिश्रण करें और अपने बगीचे में एक रंगीन पैटर्न बनाएं।
  • अधीरता की तीन आम किस्में हैं, प्रत्येक में थोड़ा अलग रंग और पंखुड़ियों के विभिन्न आकार के साथ विविधता "टॉम के अंगूठे" में बड़े, चमकदार रंगीन फूल हैं - "सुपर एल्फिन" किस्म में पेस्टल फूल हैं - और "ज़ुल्फ़" की विविधता नारंगी और लाल फूलों की पंखुड़ियों पर घूमता पैटर्न के साथ होती है।
  • यह अधीरता रोपण संयंत्र में काफी आसान है, लेकिन अगर आप चाहें तो बीज से उन्हें शुरू करना भी चुन सकते हैं। जनवरी में बीज शुरू करने के लिए आपको बीज में बीज बोना होगा ताकि वे वसंत में पौधे तैयार कर सकें। बीज धीरे-धीरे मिश्रण में दबाएं और बीज ट्रे नम रखें और लगभग 21 डिग्री सेल्सियस पर रखें।
  • बढ़ी हुई छवि चरण 2
    2
    रोपण से पहले रोपे नम रखें। अगर उन्हें पर्याप्त पानी नहीं दिया जाता है तो इम्प्रंटींस जल्दी जल्दी सूख जाता है चाहे आप पौधों को खरीद लें या बीज से अपनी अधीरता शुरू करें, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि वे नम हो जाएं जब तक कि आप पॉट करने के लिए तैयार न हों या उन्हें मिट्टी में लगा दें।
  • छवि बढ़ो आतिशियों चरण 3

    Video: Chapter 20 Bhav Pallavan Kaise Kare Part 2 भाव पल्लवन कैसे करे भाग २ Hindi class 12 Nios GEI

    3
    रोपण अधीरता के लिए एक अच्छी जगह खोजें इम्पेरिएंन्स बर्तन में और फूलों के बिस्तरों और बगीचों में अच्छी तरह से विकसित होते हैं। वे छायादार जगह पसंद करते हैं, इसलिए एक ऐसा क्षेत्र चुनें, जो पूरे दिन आंशिक छाया है। सुनिश्चित करें कि मिट्टी नम है लेकिन अच्छी तरह से सूखा है, क्योंकि आप खड़े पानी में बहुत अधिक समय बिताते हैं तो अधीरता ढीली हो सकती है।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि कोई क्षेत्र अच्छी तरह से नाल लेता है, भारी बारिश के बाद जगह नियंत्रित करें। यदि आप खड़े पानी और पुडल्स देखते हैं, तो आपको मिट्टी में पीट या कुछ अन्य मिश्रण जोड़ने की आवश्यकता होगी ताकि यह बेहतर ढंग से नाली हो सके। यदि पानी अवशोषित हो जाता है, तो यह संयंत्र के लिए एक अच्छी जगह होगी।
  • ग्रो इंपैतिएंस चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी अधीरता को रोके जाने की योजना बनाएं जब मिट्टी ऊपर उठती है अशुद्धियों को जमीन पर नहीं रखा जाना चाहिए या बर्तनों में आखिरी ठंढ के बाद तक रोपित नहीं किया जाना चाहिए, जब मिट्टी गर्म हो जाती है और फूलों को ठंड होने की कोई संभावना नहीं है। यदि पौधे बहुत जल्दी सूख जाएगा, और वे मौसम के अंत से पहले मर सकते हैं
  • ग्रो इंपैतिएंन्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रोपण के लिए मिट्टी तैयार करें अधीरता अमीर और नम मिट्टी पसंद करती है आप मिट्टी को 30 सेंटीमीटर की गहराई में लगाकर तैयार कर सकते हैं और थोड़ा खाद या उर्वरक के हल्के आवेदन को जोड़ सकते हैं। यदि आप बर्तन में आशंका लगाते हैं, तो पोषक तत्वों में मिट्टी की उच्च मात्रा को खरीद लें।
  • विधि 2

    संयंत्र और अधीरता का ख्याल रखना


    इंपैटिएन्स स्टेप 6 ग्रोथ इमेज शीर्षक

    Video: पद्मावती विवाद पर पहली बार बोले सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष विवाद नहीं चर्चा का वक्त

    1
    खोदो और संयंत्र अधीरता खोदना झूठी गहराई से गहराई की गहराई से खोदना और उन्हें मिट्टी या बर्तन में जगह दें आपकी वरीयता के अनुसार छेद 75 और 30 सेंटीमीटर के बीच होना चाहिए। धीरे से उपजी के ठिकानों के आसपास की मिट्टी को दबाएं। यह उन्हें रोपण के बाद पूरी तरह से अधीरता से सिंचित करता है।
    • एक फूल के बिस्तर में खूबसूरत सीमाएं बनाने के लिए, आस-पास लगाए जा सकते हैं। आप कुछ बर्तन में रख सकते हैं, जिसमें उनके बीच 5 से 7.5 सेंटीमीटर अंतरिक्ष होता है।
    • एक बर्तन के बजाय, आप फांसी की टोकरी में अपनी अधीरता स्थापित करने के लिए चुन सकते हैं आपकी अधीरता एक साथ बढ़ती जाएगी और उन दोनों के बीच नंगे पृथ्वी को कवर करेगी।
  • ग्रो इंपैतिएंन्स चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी अधीरता हमेशा गीली रखो। अगर आप अपनी भूमि को सूखा करने की अनुमति देते हैं तो अधीरता शीघ्र ही सूख जाएगी सुबह के दौरान जड़ों के चारों ओर पानी डालें, एक बार हर कुछ दिन। दोपहर के दौरान दोपहर के दौरान अभेद्य सिंचाई से बचें और रात के दौरान उन्हें नम बनाए रखें, क्योंकि जब स्थिति बहुत अधिक नमी होती है तब वे ढीली बनने के लिए प्रवण होते हैं।
  • बागान जमीन पर मिट्टी की तुलना में अधिक जल्दी से सूख जाता है, इसलिए आपको फूलों को अधिक बार बर्तनों में पानी में डालना पड़ सकता है
  • ग्रो इंपैतिएंन्स चरण 8 को शीर्षक वाली छवि

    Video: ॐ (OM) उच्चारण के 11 शारीरिक लाभ

    3
    अधीरता को उर्वरक बनाएं आप पैकेज निर्देशों के अनुसार धीमी गति से जारी उर्वरक का उपयोग कर सकते हैं या प्रत्येक कुछ हफ्तों में उर्वरक तरल लागू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कम से कम एक बार अधीरता को काट लें, जिससे उन्हें लंका बढ़ने से रोका जा सके। आप उन हिस्सों को रख सकते हैं जो आप अपने घर में कट कर पानी के गिलास में डाल सकते हैं ताकि वे जड़ डालें। एक बार जड़ें, आप उन्हें बाहर रख सकते हैं, अधिक पौधों के लिए।

    चेतावनी

    • अधीरता के अपने पौधों को अधिक पानी से बचने से बचें बहुत ज्यादा पानी कवक को विकसित करने और जड़ को लेने के लिए पौधों का कारण होगा। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके पौधों को पानी की ज़रूरत है, तो यह देखने के लिए कि क्या यह गीली है, आपकी उंगली से मिट्टी का परीक्षण करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: COMO AFECTAN LAS EMOCIONES A MI TIROIDES ana contigo

    • बर्तन के लिए मैदान
    • उर्वरक
    • फूलों के बर्तन
    • बास्केट फांसी
    • पानी
    • पीट मोस
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com