ekterya.com

कैसे एक स्थायी घड़ी हवा

पुराने फैशन में किए गए घड़ियां को काम करने के लिए रस्सी की आवश्यकता होती है। स्थायी घड़ियों उन बड़े बॉक्स घड़ियों हैं जो फर्श पर आराम करती हैं और इन्हें वजन के गिरने और लंबा बक्से में एक पेंडुलम के द्वारा नियंत्रित किया जाता है। किसी भी प्रकार के पैर की घड़ी को चलाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

पवन एक क्रैंक घड़ी
पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
1
समापन बिंदु खोजें यदि आपकी खड़ी घड़ी एक क्रैंक या चाबी के माध्यम से घाव की जाती है, तो आपको घड़ी के सामने एक से तीन छोटे छेद के बीच होना चाहिए। सबसे आम यह है कि इन छेद घड़ी के मोर्चे के निचले आधे हिस्से में करीब 3 (III), 9 (आईएक्स) और केंद्र या कहीं और हैं। यदि आपको कोई छेद नहीं दिखाई देता है और आपका घड़ी क्रैंक या कुंजी के साथ नहीं आया है, तो चेन के साथ एक घड़ी को चलाने के लिए निर्देश पढ़ें।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    संकेतित आकार के क्रैंक या रिंच प्राप्त करें इस प्रकार की हाल ही में खरीदी गई घड़ियों एक कुंजी या क्रैंक के साथ आनी चाहिए, लेकिन अगर आपने एक प्रयोग किया हुआ घड़ी खरीदी है या घुमावदार उपकरण खो दिया है, तो आप एक ऑनलाइन देखने के लिए या घड़ी निर्माता से खरीद सकते हैं दरवाजा खोलो जो घड़ी के मोर्चे की सुरक्षा करता है और प्रत्येक छेद की चौड़ाई को सही ढंग से मापता है, जिसमें शासक या टेप माप का उपयोग मिलिमीटर पैमाने (मिमी) या अधिमानतः 0.25 मिमी की वृद्धि में मापने में सक्षम गेज का एक सेट है। आसानी से और सुरक्षित रूप से हवा के लिए उस चौड़ाई की एक धुरा के साथ एक क्रैंक या चाबी खरीदें विभिन्न आकारों के तीन या चार घुमाव उपकरण खरीदने के लिए बेहतर हो सकता है, अगर आपका माप पूरी तरह सटीक नहीं है।
  • ध्यान दें: यदि आप क्रैंक खरीदने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शाफ्ट की लंबाई काफी बड़ी है ताकि क्रैंक को दक्षिणावर्त ऊपर बढ़ाया जा सके ताकि आप इसे 360 डिग्री के बिना क्षतिग्रस्त कर सकें।
  • कुछ निर्माताओं ने संख्याओं के पैमाने के साथ कुंजियां बेचते हैं और उनकी एक्सल चौड़ाई के अनुसार नहीं। हालांकि, कोई औद्योगिक पैमाने नहीं है, इसलिए मिलिमीटर के सटीक आकार का सबसे अच्छा उपाय होना चाहिए।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 5 नामक छवि
    3
    पहले भार को हवा देने के लिए क्रैंक या रिंच का उपयोग करें। घूमने के लिए किसी भी छेद में क्रैंक शाफ्ट या कुंजी को ध्यान से डालें। आपको कसकर प्रवेश करना चाहिए, लेकिन इसे लागू न करें। वॉच के मोर्चे को बहुत सावधानीपूर्वक और दृढ़ता से एक हाथ का उपयोग करें, और दूसरे हाथ का उपयोग करने के लिए धीरे-धीरे संभाल करें इसे दोनों दिशाओं में बदलने की कोशिश करें और देखें कि कौन सी आसानी से चलता है। कुछ घड़ियों को दक्षिणावर्त घायल और दूसरों को वामावर्त कर दिया गया है। जब आप चाबी को बदलते हैं, घड़ी के निचले भाग में एक लंबा वजन बढ़ना चाहिए। वज़न लकड़ी के बोर्ड को छूने से पहले इसे बंद करना बंद कर दें या जब आप चाबी को आसानी से बदल नहीं सकते हैं
  • यदि आप कुंजी को आसानी से नहीं बदल सकते हैं या वजन बढ़ने को देख नहीं सकते हैं, तो जांच लें कि कोई वजन पहले से ही ऊपर है या नहीं। यदि घंटी (या एक से अधिक) निष्क्रिय हो जाती है, तो उस घंटी के समय को मापने के लिए जिम्मेदार वजन कम नहीं होगा और इसलिए इसे हवा देना आवश्यक नहीं होगा।
  • वजन आमतौर पर पेंडुलम से ऊपर स्थित होता है आपको उन्हें देखने के लिए निचले बॉक्स को खोलना पड़ सकता है या यह आवश्यक नहीं हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 13 9 7415 4

    Video: The discoveries awaiting us in the ocean's twilight zone | Heidi M. Sosik

    4
    अन्य बिंदुओं को पवन के लिए प्रक्रिया दोहराएं यदि आपकी घड़ी में एक से अधिक वजन हैं, तो आपके पास घड़ी के मोर्चे पर एक से अधिक घुमावदार बिंदु भी होना चाहिए। शेष रस्सी अंक के लिए संभाल या चाबी को स्थानांतरित करें, जब तक कि सभी वजन लगभग उन लकड़ी के बोर्ड को नहीं छूते हैं जो उनसे ऊपर है।
  • वाइन्ड ग्रैंडफादर क्लॉक स्टेप 9 नाम वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, तो महान देखभाल के साथ समायोजन करें अब यह जांचने का एक अच्छा समय है कि घड़ी सही समय दिखाती है या नहीं। यदि नहीं, तो आप भौतिक रूप से सही समय पर केवल मिनट का हाथ ले सकते हैं, इसे केवल दक्षिणावर्त स्थानांतरित कर सकते हैं हमेशा 12 (बारहवीं) को रोकने के लिए घड़ी जारी रखने से पहले समय सेट करने के लिए अनुमति दें। अन्य बिंदुओं के लिए भी ऐसा ही करें यदि घड़ी की झंकार दूसरे समय पर आती है (आमतौर पर वे एक घंटे के तिमाही के लिए ध्वनि देते हैं, जब सुई 3, 6 या 9 डायल करता है)।
  • कुछ घड़ियों पर मिनट के हाथ को विपरीत दिशा में बदल दिया जा सकता है, लेकिन जब तक आप सुनिश्चित न हों तब तक जोखिम न रखें। यदि मिनट का हाथ "विरोध करता है" एक दक्षिणावर्त दिशा में चल रहा है और आप इसे आसानी से विपरीत दिशा में स्थानांतरित कर सकते हैं, तो आपके पास असामान्य मॉडल हो सकता है जिसे काउंटर-वाइडवॉइस समायोजित किया जाना चाहिए।
  • यदि आपकी घड़ी बहुत तेज़ या बहुत धीमी गति से काम करती है, तो झूलते पेंडुलम के नीचे एक घुंडी या नट की तलाश करें घड़ी की गति को कम करने के लिए घड़ी की दिशा में सेट करें या इसकी गति को बढ़ाने के लिए विपरीत दिशा में इसे ढीला करें
  • छवि शीर्षक 13 9 7415 6
    6

    Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    सप्ताह में एक बार एक बार हवा में जरूरी हो तो लगभग सभी स्टैंड-अप घड़ियों को घुमाव के बाद सात या आठ दिन काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए सप्ताह के उसी दिन हमेशा ऐसा करना सुनिश्चित करें कि यह बंद न हो। हालांकि, यदि आपका रस्सी घड़ी उस समय से पहले बंद हो जाती है जब आप आमतौर पर इसे हवा देते हैं, तो आप इसे अधिक बार करना चाहिए
  • विधि 2

    जंजीरों के साथ एक घड़ी पवन


    पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    वजन के बगल में लटका चेन खोजें दरवाजा खोलो जो घड़ी के मामले में लटका हुआ लंबे वजन को बचाता है (पेंडुलम नहीं)। अधिकांश घड़ियों में एक, दो या तीन वजन हैं, लेकिन कुछ असामान्य मॉडल में अधिक हो सकता है। यदि आप प्रत्येक भार के बगल में लटका हुआ एक श्रृंखला देखते हैं, तो निश्चित रूप से आपकी घड़ी एक है जो चेन के माध्यम से घाव है।
    • यदि आपको घड़ी के सामने किसी भी चेन या छेद नहीं दिखाई देते हैं, तो किसी व्यक्ति को इसे बेहतर देखने या पेशेवर घड़ी निर्माता या घड़ी की मरम्मत की दुकान से संपर्क करने में मदद करने के लिए कहें।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 13
    2
    ध्यान से चेन में से एक खींचो एक जंजीरों में से एक ले लो जो वजन के बगल में लटका है जो बॉक्स के शीर्ष पर नहीं है। श्रृंखला को धीरे धीरे नीचे खींचो और वजन ऊपर जाना देखें जब तक वजन वज़न बॉक्स के शीर्ष पर तालिका को लगभग छूने तक नहीं चलता, तब तक जारी रखें जब तक कि आप जितना कठिन कर रहे थे वैसे ही खींचकर वजन बढ़ा नहीं सकते।
  • श्रृंखला है कि खींचो वज़न के बगल में, जो कभी भी वजन संलग्न नहीं होता है।
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उसे पहली बार रस्सी क्या वजन।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 14 नाम वाली छवि
    3
    अन्य वज़न के लिए प्रक्रिया को दोहराएं प्रत्येक भार की अपनी श्रृंखला होती है उनमें से प्रत्येक को धीरे से खींच दें, जब तक कि आप जो चेन के साथ जुड़े वजन से आगे नहीं बढ़ते, वज़न के शीर्ष पर मौजूद तालिका को छुआ है। जब आप सभी वजन सबसे ज्यादा संभव स्थिति में रखते हैं, तो आप पूरी तरह से घड़ी को पवन के लिए सक्षम होंगे।
  • आम तौर पर, केंद्रीय वजन घड़ी के समय माप को नियंत्रित करता है। यदि अधिक वजन है, तो वे घंटों के डायलिंग या तिमाही के दौरान ध्वनियों को नियंत्रित करते हैं।
  • पवन एक ग्रैंडफादर घड़ी चरण 15 शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: Dimash Kudaibergenov Ses Analizi 5 - THE WORLD IS NOT ENOUGH

    आवश्यक होने पर कुछ समायोजन करें यदि आपको समय निर्धारित करने की आवश्यकता होती है, तो शारीरिक रूप से रोटेट करें घड़ी का मिनट हाथ, घंटा हाथ नहीं। इसे घड़ी की दिशा में घुमाएं, जब तक कि आपको उस दिशा में जाने की कोशिश में कुछ प्रतिरोध महसूस न करें, और घड़ी के सामने को पकड़ने के लिए अपने नि: शुल्क हाथ का उपयोग करें घड़ी के हाथ झुकने या तोड़ने से बचने के लिए सावधान रहें बंद करो और सुई को स्थानांतरित करने से पहले समय या ध्वनि सेट करने के लिए घड़ी की प्रतीक्षा करें।
  • पेंडुलम के निचले भाग में आप एक अखरोट को समायोजित कर सकते हैं ताकि घड़ी चलाने धीमी हो या इसे तेजी से काम करने के लिए ढीले कर सकें ऐसा करो यदि आपको हर एक या दो सप्ताह के समय को समायोजित करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • यदि आप घड़ी को चौथाई घंटे या आधे घंटे में ध्वनि नहीं करना चाहते हैं, तो इन कार्यों को नियंत्रित करने वाले वजन को वांछित नहीं करें एक विकल्प के रूप में, आप डायल पर या घड़ी के किनारे पर एक स्विच की तलाश कर सकते हैं जो आपको घंटों को पूरी तरह या रात के घंटों के दौरान बंद करने की अनुमति देता है।
    • यदि घड़ी के मोर्चे पर एक चाँद डिस्क है, तो आप इसे छोटे डिस्क को दबाकर और घड़ी की दिशा में आगे बढ़कर इसी चाँद चरण की स्थिति में समायोजित कर सकते हैं। यह घड़ी के मोर्चे पर अन्य छोटी डिस्क पर भी लागू होता है।

    चेतावनी

    • घुमावदार बिंदुओं में उन्हें डालने की कोशिश करते समय कुंजी या क्रैंक को बल न दें
    • यदि संभाल या चाबी आसानी से नहीं बदलती है या जंजीरों को नहीं हटाया जा सकता, तो जारी न रखें। एक पेशेवर से संपर्क करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हवा के लिए क्रैंक या रिंच
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com