ekterya.com

अपने प्रेमी के कमरे को कैसे सजाने के लिए

क्या आप अपने प्रेमी के कमरे को सजाने के लिए चाहते हैं? चाहे एक अलग स्पर्श देने के लिए, उसे एक विशेष तिथि पर पकड़ने के लिए या पूरी तरह से अपने परिवेश का पुनरुद्धार, यह लेख आपके महान विचारों आप कमरे को सजाने और परिवर्तन के साथ अपने प्रेमी को खुश करने के लिए दे देंगे।

चरणों

विधि 1

इसे एक अलग स्पर्श देने के लिए अपने कमरे को सजाने के लिए
1
अपने स्वाद को ध्यान में रखें आप अपने कमरे में बने किसी भी बदलाव को अपने प्रेमी द्वारा पसंद किया जा सकता है, अगर आपको यकीन नहीं है कि सजावट लंबे समय तक नहीं टिकेगी।
  • Video: घर सजाने के स्मार्ट टिप्स | Diwali Shopping With CNBC Awaaz

    2
    एक साधारण वातावरण बनाएं याद रखें कि सरल यह है, यह बनाए रखने के लिए आसान होगा। पुरुष सजावट के बिना व्यावहारिक स्थान पसंद करते हैं।
  • यदि आप फर्नीचर खरीदने जा रहे हैं, तो बुनियादी, व्यावहारिक और साधारण लाइनों के साथ रहने का प्रयास करें
  • बहुत सारे रंगों के साथ कुछ भी न चुनें, सुरक्षित चुनें: तटस्थ और नरम रंग आदर्श एक आरामदायक और शांत वातावरण बनाने के लिए है
  • यदि आप सोफे खरीदने जा रहे हैं, तो चमड़े का सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह साफ करना आसान है, यह गंदगी को झुकाता है और एक लंबे समय तक रहता है। अन्यथा सामग्री पर प्रतिरोधी है और धोया जा सकता है पर दुबला।
  • 3
    रंगों के साथ खेलते हैं अपने पसंदीदा रंगों को ध्यान में रखते हुए, किसी दीवार को रंग दें, कुछ फ़र्नीचर या उन रंगों के आइटम प्राप्त करें। आपको एक नर रंग पैलेट को जोड़ना होगा, ताकि वह आरामदायक महसूस कर सकें। उदाहरण के लिए, यदि आपका पसंदीदा रंग नीला है, तो ब्राउन और क्रीम (या सफेद) के साथ संयोजन बनाएं:
  • एक नीले रंग के शीशे और भूरे रंग के चादरें चुनें बेडपैड चिकनी होने के लिए बेहतर है, यदि आप एक पैटर्न चुनते हैं जिसे आपको तटस्थ और मर्दाना रंगों में प्राप्त करना है।
  • वह अपने नीले रंग की मेज, उसके क्रीम के रंग का बिस्तर और उसकी भूरे रंग की रोशनी टेबल पेंट करती है।
  • नीली दीवार, एक और भूरे रंग और दो अन्य क्रीम या सफेद रंग में, इसे प्रकाश देने के लिए।
  • जब दीवारों खाते में ले जाता है कि रंग शांत पेंटिंग ठीक कह रहे हैं, तो आप सफेद, कॉफी, नीले, गहरे हरे रंग की, काले या भूरे पर दुबला चाहिए।
  • Video: अब अपने घर की सजावट किजिए बिलकुल कम पैसौ में ।

    4
    दीवारों के ओवरलोडिंग से बचें आप उसके कुछ दोस्तों या परिवार के साथ कुछ यात्रा या उनके लिए कुछ खास घटनाओं के साथ कुछ तस्वीरें तैयार कर सकते हैं। आप कला के कुछ काम भी शामिल कर सकते हैं, लेकिन कुछ और नहीं। इन विवरणों को अधिक से अधिक मत मानो जो भारी हो जाएगा
  • 5
    अपने व्यक्तिगत स्पर्श को कैद करें हो सकता है कि उसके पास कुछ संग्रह या आइटम हों जो उन्हें पसंद हैं। जब आप अपने कमरे को सजाने पर इन चीजों को रखने की कोशिश करें
  • 6

    Video: दीवार की सजावट | DIY Wall Decoration

    फर्नीचर को वस्तुओं से मुक्त रखें आपका लक्ष्य एक आरामदायक लेकिन व्यवस्थित कमरे बनाना होगा।
  • एक दीपक और अलार्म घड़ी आपके बेडसाइड टेबल पर जगह के लिए पर्याप्त होगी।
  • आपके डेस्क में आवश्यक और बुनियादी होना चाहिए: कंप्यूटर, प्रिंटर, कीबोर्ड, पेंसिल धारक, केवल वह जो अपने डेस्क पर बैठे समय का उपयोग करता है।
  • अपने संग्रह को रखने के लिए अपनी सभी किताबें, या फर्नीचर के एक गिलास के साथ एक छोटी लाइब्रेरी प्राप्त करें
  • विधि 2

    अपने जन्मदिन के लिए अपने कमरे को सजाने
    1



    तय करें कि आपका साथी कौन होगा जितना आप आश्चर्यचकित रहना चाहते हैं उतना जितना भी उतना ही होगा, बिना किसी संदेह के लिए आपको एक या दो लोग अपनी योजना को सफल बनाने की आवश्यकता होती है।
    • उन लोगों से बात करें जो अपने प्रेमी के साथ घर में रहते हैं। यह जरूरी है कि आप अपने माता-पिता, भाई-बहन या दोस्तों (या उनके साथ रहने वाले) से सहमत हों ताकि जब आपका प्रेमी न हो तब आप घर में प्रवेश कर सकें।
    • यदि आप अकेले रहते हैं, तो आपको कमरा तैयार करने के दौरान आपको व्यस्त रखने के लिए एक सहयोगी की आवश्यकता होगी कम से कम तुम्हारी ज़रूरत है कि जब आप चीजों को ठीक कर रहे हों तो बस उसमें प्रवेश करें।
    • यदि आप अकेले रहते हैं और अपने घर की चाबियाँ नहीं रखते हैं, तो आपको किसी को घर पर रहने के लिए कोई बहाना बनाने की आवश्यकता होगी, जब वह वहां नहीं है। उन्हें अपने अच्छे दोस्त बनना होगा।
    • यदि आप उसे आश्चर्य नहीं करना चाहते हैं, तो उसे खुले रूप से बताएं कि आप अपने जन्मदिन के लिए अपने कमरे को सजाने के लिए चाहते हैं, निश्चित रूप से आप इसके बारे में कोई आपत्ति नहीं करेंगे।
  • 2
    अपने स्वाद को ध्यान में रखें जो भी आप चुनते हैं वह आपकी पसंद के अपेक्षाकृत होना चाहिए। यदि आप पराग से एलर्जी हो तो फूलों को भरने पर परेशान न करें। ताकि आप आश्चर्यचकित करें कि आप बीमा के लिए विकल्प चुनते हैं।
  • सजावट के साथ शुरू करो

    1. 1
      हीलियम गैस से भरा गुब्बारे के साथ अपने कमरे की छत को भरें उत्सव की भावना को आकर्षित करने के लिए विभिन्न रंगों की कोशिश करें।
    2. 2
      रैपिंग पेपर के साथ विभिन्न आकारों के कई बक्से पंक्तिबद्ध करें (अलग-अलग रंगों के जितना संभव हो सके)।
    3. प्रत्येक के लिए कुछ खास चीज़ में जगह दें वे नए फोटो हो सकते हैं जिन्हें आपने इस अवसर, मिठाई, चॉकलेट, कुछ सीडी या डीवीडी, जिसे आप पसंद करते हैं, धूप का चश्मा, एक पेन
    4. महत्वपूर्ण बात यह है कि आप प्रत्येक बक्से में कुछ डालते हैं। यहां तक ​​कि उन्हें नई चीजों की ज़रूरत नहीं है, केवल उन वस्तुएं जिनके लिए उसके लिए कुछ मूल्य है।
    5. बक्से के आकार को ध्यान में न रखें। बड़े बॉक्स में एक छोटा और महत्वपूर्ण उपहार देना बहुत अच्छा है हकीकत में, पैकेजिंग उपहार का मूल्य बताती है।
    6. 3
      पिछले जन्मदिन की तस्वीरों का उपयोग करें अपने रिश्तेदारों की मदद से, अपने जन्मदिनों में से प्रत्येक की एक तस्वीर एकत्र करने का प्रयास करें। अगर वे डिजिटल प्रारूप में नहीं हैं, तो उन्हें स्कैन करें और उन्हें बड़ा करने के लिए भेजें एक मध्यम आकार पर्याप्त होगा
    7. तस्वीरें फ़्रेम करें और उन्हें अपने कमरे की दीवारों पर लटकाएं। वे कालानुक्रमिक क्रम में हो सकते हैं या आप उन्हें यादृच्छिक रूप से लटका सकते हैं।
    8. यदि आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो कार्डबोर्ड, दबाए गए कार्डबोर्ड या आइसक्रीम की छड़ें का उपयोग करके, अपने आप को फ्रेम बनाएं।
    9. यदि आप अपने दूसरे जन्मदिन की तस्वीरें नहीं प्राप्त करते हैं, तो आप पिछले साल के लिए, जब आप बच्चा थे तब से, आप अपने प्रत्येक वर्ष की एक तस्वीर तैयार करना चुन सकते हैं।
    10. आखिरी मिनट के लिए सब कुछ मत छोड़ो, घटना के कुछ दिनों पहले सब कुछ तैयार हो जाना बेहतर है और अंतिम क्षण में चलने के लिए नहीं।
    11. 4
      अपनी पसंदीदा चीजों और हाथ तकिये के बारे में सोचो यदि आपका प्रेमी तकनीक, संगीत या ड्राइंग का प्रशंसक है, तो इस तरह के स्वाद का प्रतिनिधित्व करने वाले कुशन का निर्माण या खरीदता है।
    12. उदाहरण के लिए, वे संगीत नोट, संगीत वाद्ययंत्र, कंप्यूटर, सीडी, रंगीन पेंसिल के रूप में हो सकते हैं, आपके पास मूल कुशन पर अपने स्वाद को व्यक्त करने की अनंत संभावनाएं हैं।
    13. कुशन पर आपके कलाकारों, बैंड, पसंदीदा पुस्तकों की छवियों को प्रिंट करना एक अन्य संभावना है
    14. जितने अधिक कुशन आप अपने बिस्तर पर डालते हैं, उतना ही अच्छा लगेगा।
    15. 5
      विभिन्न आकारों के पत्र बनाओ आप उस सामग्री का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप चाहते हैं, कार्डबोर्ड से लेकर सिरेमिक तक अपने जन्मदिन पर आप क्या कहना चाहते हैं उसके बारे में पत्र बनाएं और अपने कमरे की दीवारों पर उन्हें छड़ी दें।
    16. पत्रों का आकार महत्वपूर्ण है, अगर बहुत कम बीम का ध्यान न मिलेगा।
    17. प्रत्येक वाक्यांश में शब्दों के आकार को वैकल्पिक रूप से, ताकि वे एक अधिक दृश्य प्रभाव पैदा कर सकें।
    18. तुम्हें पता है, "मैं तुम्हारे साथ इस दिन साझा करने के लिए बहुत खुश हूँ", "मैं तुम्हारे साथ खुश हूँ", "मैं अनंत से परे तुमसे प्यार", आदि "अपने दिन मेरे प्यार के लिए बधाई" "जन्मदिन की शुभकामनाएं प्रेम" जैसे वाक्यांशों, बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com