ekterya.com

एक घंटी कैसे स्थापित करें

घंटी को जोड़ना एक अच्छा अधिसूचना प्रदान कर सकता है कि कोई व्यक्ति दरवाजे पर है, जोर से घूंसे सुनने के बजाय एक बुनियादी घंटी की स्थापना भी आसान होती है, जब एक नई घंटी और घंटी पुराने मॉडल की जगह ले जाती हैं जो आगंतुकों की घोषणा करने वाली तनावपूर्ण ध्वनि प्रदान करती है। सौभाग्य से, वास्तविक कदमों को सापेक्ष आसानी से संभाला जा सकता है और जब तक उचित सावधानी बरती जाती है तब तक पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 1
1

Video: Mchanga - How To Install Kodi Addons 2018 Fire TV & Android Setup #1

बिजली कटौती सुनिश्चित करें कि सर्किट जो पुराने घंटी और घंटों तक बिजली की आपूर्ति करते हैं, बंद हैं। सुनिश्चित करने के लिए, उपकरण में किसी भी शक्ति की मौजूदगी की जांच के लिए सर्किट मीटर का उपयोग करें।
  • Video: सरकारी नौकरी पाने के लिए करे ये चार सरल उपाय

    इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 2
    2
    पुराने घंटी बटन को निकालें ढक्कन हटाएं और दीवार से घंटी खोलें। घंटी प्लेट से लेकर दीवार तक चलने वाली केबल को देखने के लिए बटन को खींचें। तारों को विद्युत टेप के साथ लपेटें और टेप का एक टुकड़ा दीवार में छेद के किनारों पर लपेटें ताकि तार को केबल से बचा सके।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 3

    Video: जाने किस और मुह करके घर के मंदिर में करनी चाहिए पूजा और क्या हे घंटी का महत्व

    3
    तारों को नई घंटी से कनेक्ट करें नए बटन से कैप निकालें और केबल के डिवाइस के आधार पर कनेक्ट करें। सकारात्मक और नकारात्मक टर्मिनलों के लिए प्रत्येक केबल के छोर से कनेक्ट करें और केबल को सुरक्षित करने के लिए एक पेचकश का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 4

    Video: पति पत्नी मे होता हो झगड़ा तो अपनाए ये वास्तु टिप्स - Vastu Tips For Husband Wife Astro Maa Trishla

    4
    दीवार पर नई घंटी रखें शिकंजा के साथ घंटी सुरक्षित करें और फिर कवर को बदलें।
  • इंस्टाल एक डोरबेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    पुरानी घंटी निकालें घंटी से टोपी निकालें और डिवाइस से दीवार को खोलें या जहां से रखा गया है तारों को लेबल करने के लिए मास्किंग टेप का उपयोग करें जहां वे (ट्रांसफार्मर, बैक दरवाजा, मुख्य दरवाजा, आदि) से जुड़ा होना चाहिए। घंटी हटाने के बाद, तारों को हटा दें और उन्हें बिजली टेप के साथ छेद के आसपास सुरक्षित करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक दरवाजा चरण 6
    6
    तारों को नई घंटी से कनेक्ट करें घंटी से टोपी निकालें और तारों को तारों से कनेक्ट करें। केबलों को इसी टर्मिनलों से कनेक्ट करें (आपके द्वारा पहले किए गए लेबल द्वारा निर्देशित) और कवर को स्क्रू करें।
  • एक दर्जन चरण स्थापित करें नामक छवि
    7
    उनके स्थान पर घंटी रखें संबंधित छेद में नई घंटी स्थापित करें और दीवारों या छत से शिकंजा के साथ सुरक्षित रखें। एक बार घंटियां स्थापित हो जाती हैं, उन्हें कवर करें।
  • एक दर्ज़ेल चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बिजली फिर से चालू करें और बजर को आज़माएं विद्यमान डिटेक्टर का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि विद्युत चालू प्रणाली को अच्छी तरह से पहुंचता है बेल की अंगूठी अगर यह लगता है, इसका मतलब है कि आपने अपना काम समाप्त कर दिया है
  • यदि यह ध्वनि नहीं है, तो देखें कि क्या आप केबल को सही टर्मिनलों से कनेक्ट करते हैं। अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो इलेक्ट्रीशियन को कॉल करें क्योंकि समस्या बजर नहीं है, लेकिन केबल जो कटौती हो सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक अपार्टमेंट में या किसी घर में कोई घंटी स्थापित करते हैं जिसमें कोई घंटी प्रणाली नहीं है, तो वायरलेस दरवाजे खरीदने के लिए बेहतर है। ये बैक्टीरिया के साथ काम करते हैं और सेंसर से लैस होते हैं जो घर में घंटी को ध्वनि देते हैं जब कोई इसे छूता है। कुछ डिज़ाइनों में 2 उपकरणों को पकड़ने और स्थापना आसान और तेज बनाने के लिए चिपकने वाला स्ट्रिप्स हैं।
    • यदि आप किराए के घर या अपार्टमेंट में रहते हैं, तो एक नया घंटी स्थापित करने से पहले मालिक से अनुमति के लिए पूछिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नई घंटी और घंटी
    • पेचकश और शिकंजा
    • टेप इन्सुलेट
    • वर्तमान डिटेक्टर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com