ekterya.com

यदि आप आलसी हैं और ऐसा नहीं करना चाहते तो अपने कमरे को कैसे साफ करें

यदि आप अपने कमरे की सफाई के बारे में अभी चिंता नहीं करते हैं, लेकिन आप यात्रा करने जा रहे हैं, तो आपके माता-पिता शिकायत करते हैं या यदि आप सिर्फ साफ रहना चाहते हैं, तो यह आपकी मदद की ज़रूरत है!

चरणों

छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
1
अपने माता-पिता को बताएं कि आपको बीच में न डालें इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन पर चिल्लाते हैं, लेकिन आप उन्हें समझाते हैं कि आप सफाई को गंभीरता से करना चाहते हैं और आप बाधित नहीं होना चाहते हैं क्योंकि यह सफाई की प्रगति को प्रभावित कर सकता है
  • छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    2
    कुछ संगीत डालें जितना चाहें उतना ही संगीत का कोई भी प्रकार ठीक हो जाएगा! इसे एक ज़ोर की मात्रा पर रखें ताकि आप किसी सड़क के शोर से विचलित न हों।
  • Video: पेट फूलने की समस्या का जड़ से सफाया करने के लिए छोटे छोटे टिप्स बड़े काम के Get rid bloating stomach

    छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    3
    पर्दे, अंधा और खिड़कियां खोलें! कमरे में हवा बनाओ यह आपके काम के साथ एक अच्छी हवा बन जाएगी और आप सामान्य रूप से अधिक ऊर्जा महसूस करेंगे।
  • Video: इन स्त्रियों से गलती से भी न करें शादी

    छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    4
    अपने बिस्तर का पालन करें यह आवश्यक है यदि आप चाहें, तो नए कवर लगाएं। एक नया बिस्तर कवर वास्तव में एक कमरे को रोशन कर सकता है और इसे निजीकृत कर सकता है! यदि आप उन्हें बदलना नहीं चाहते हैं, तो ठीक है कि अगर आप उन्हें वापस लाएंगे, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि वे अच्छी तरह से हैं और यदि आप चाहते हैं तो तकिए और सामानों की एक जोड़ी के साथ अच्छे दिखें।
  • छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    5
    अपने बिस्तर में सब कुछ रखो फर्नीचर के अलावा फर्श पर फर्श पर सब कुछ रखें ... आप कहां रह सकते हैं। इस तरह, आप शीर्ष पर गड़बड़ी के कारण अपने बिस्तर में सो नहीं पाएंगे। आप सबकुछ को पूरा करने के लिए मजबूर महसूस करेंगे।
  • छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    6
    पूरे मंजिल की आकांक्षा या स्वीप करें फर्श अब सभी कचरे से मुक्त है, जिससे आप उन सभी धूल कणों और बजरी से छुटकारा पाने का एक अच्छा समय बनाते हैं जिससे आप हमेशा आगे बढ़ते हैं।
  • Video: 15 दिन में, लक्ष्मी के 15 उपाय से, पायें 15 करोड़ रूपये !! Video




    छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    7
    लगभग हर आधे घंटे में ब्रेक लें। अगर आपको भूख लगी है तो इसे पीने या खाने के लिए एक समय के रूप में उपयोग करें निर्जलित होने के नाते मजाक नहीं है ... खासकर यदि आपके पास सफाई का कठिन काम है यदि आप चाहें, तो अपने कमरे में पानी की एक बोतल लाओ ताकि आप इसे साफ कर सकें, जब आप साफ हों बहुत ज्यादा पानी पीना मत करो या आप बाथरूम में अधिक समय बिताने से अपने कमरे की सफाई कर लेंगे!
  • छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    8
    अपने बिस्तर पर चीजों के ढेर के ऊपर से शुरू करो और तल पर अंत। अपने कपड़ों में दराज और कपड़े हैंगर रखें अन्य जगहों पर वस्तुओं को रखें जहां अन्य समान वस्तुएँ मिलती हैं (किताबों की अलमारी, सौंदर्य प्रसाधन या ड्रेसर में इत्र की किताबें आदि)। याद रखें कि यदि आप सब कुछ साफ नहीं करते हैं, तो आपको फर्श पर सोना पड़ता है। आलसी के लिए एक उत्कृष्ट प्रेरणा।
  • छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    9
    अपने कमरे को व्यवस्थित करें बाद में। जब आप गहरी सफाई समाप्त करते हैं, तो उस दिन के लिए अपने कमरे को छोड़ दें। निश्चित रूप से, अपने कमरे को पूरी तरह से आदेश देने के लिए एक दिन के लिए पर्याप्त है, इसे व्यवस्थित करने की कोशिश करना भी एक अतिरिक्त है और आप स्वच्छता को घृणा करेंगे। अपने कमरे को 2 से 3 दिन बाद व्यवस्थित करने का प्रयास करें ताकि आप अभी भी साफ कर सकें और "एल" भयानक से शुरू होने वाले 8 अक्षरों के किसी भी शब्द पर विचार न करें।
  • आस-पास अतिरिक्त जूता बक्से ढूंढें, उन्हें लेबल दें और उन्हें उपयोगी ढेर आयोजकों के रूप में उपयोग करें। वे बहुत सस्ता हैं और उनके लिए जगह ढूंढना बहुत आसान है।

    Video: अगर दिखना है स्मार्ट और हैंडसम, तो आजमाएं ये ब्यूटी टिप्स

    छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
  • अतिरिक्त दराज साफ करें और आइटम को फिर से व्यवस्थित करें। कुछ सामरिक स्थानों के साथ अंदर जाने वाली चीजों के लिए आप डबल स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
    छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
  • छाती या बोर्डों में वस्तुओं को प्रदर्शित करें। यह दराज या अलमारियाँ के अंदर अंतरिक्ष बचाता है और आपके पसंदीदा आइटम को प्रदर्शित करके आपके कमरे में व्यक्तिगत स्पर्श देता है। एक लाभ आपके कमरे को जिस तरह से बदलता है उसे बदलने और उसे एक ही समय में साफ करने के लिए होगा।
    छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
  • छवि को साफ करें यदि आप आलसी और डोन हैं` class=
    10
    अपने बिस्तर में आराम करें, एक गहरी सांस लें और अपनी पूरी तरह से स्वच्छ और संगठित कमरे की प्रशंसा करें। आप कड़ी मेहनत के बाद आराम करने के लिए पात्र हैं, अपनी आलसी को अलग रख सकते हैं और अपने कमरे को साफ कर सकते हैं! अब, कठिन कार्य यह सुनिश्चित करना है कि आपका कमरा फिर से गड़बड़ न हो ...
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके लिए समस्याएं हैं अपने कमरे को साफ रखें, सोने से पहले 5 मिनट के लिए हर दिन अपने कमरे को साफ करने की विधि का प्रयास करें आम तौर पर, यह आपको दिन के दौरान जमा हुए सभी अव्यवस्था एकत्र करने के लिए पर्याप्त समय देता है।
    • अधिक संसाधनों के लिए, यात्रा करें फ्लालाडी वेबसाइट. अपने कमरे में अपने पूरे घर को साफ रखने के बारे में उसे युक्तियाँ हैं
    • यदि आप वास्तव में संगठित नहीं करना चाहते हैं, तो प्रति दिन कमरे का एक हिस्सा व्यवस्थित करें (कोठरी की तरह, बिस्तर के नीचे, meda के बगल में, आदि)।
    • फर्श पर सोते रहने के अलावा अपने कमरे को साफ करने के लिए प्रेरणा की तलाश करें। अपने आप को वादा करो कि आप खर्च करेंगे और उस नये गेम को खरीद लेंगे जो आप चाहें या मैनीक्योर करने के लिए जाएंगे। लाभ अधिक है अगर प्रेरणा आपके स्वच्छ कमरे के लिए कुछ नया है, जैसे पोस्टर, एक नया असबाब, नया रंग या फर्नीचर का टुकड़ा!
    • यदि आपको उच्च मात्रा में संगीत चलाने की अनुमति नहीं है, तो हेडफ़ोन या इयरफ़ोन का उपयोग करें, या बस संगीत कम रखें

    चेतावनी

    • अपनी कोठरी में सब कुछ छिपाए न करें क्योंकि आपके माता-पिता इसे खोज करेंगे (मैं इसे बल से सीखा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com