ekterya.com

किसी पार्टी को आमंत्रित करने का निर्णय कैसे करें

एक पार्टी की योजना बनाते समय, अतिथि सूची सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। चाहे कितना स्वादिष्ट भोजन या जगह कितनी अच्छी है, पार्टी सफल नहीं होगी जब तक कि आपके पास सबसे अच्छा मेहमान न हों। यह सबसे अच्छी उपस्थितियों को इकट्ठा करने के लिए भारी लग सकता है, लेकिन मेहमानों के बारे में चिंता को कम करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

भाग 1
बुनियादी पहलुओं को ध्यान में रखें

छवि इंसानियस सोसाइटी चरण 1 पर स्वयंसेवी शीर्षक
1
निर्धारित करें कि आपके पास कितने मेहमान हैं यह ऐसे स्थान के आकार के रूप में कुछ पहलुओं पर निर्भर करेगा, उत्सव का उद्देश्य, भोजन या अल्कोहल की मात्रा की पेशकश करेगा, आदि यदि आप एक बड़ी पार्टी देने के लिए जा रहे हैं, तो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त, अपने करीबी दोस्तों, अपने सहकर्मियों और अपने ज्ञात-नहीं, मेहमानों की सूची के बारे में चिंता है क्योंकि अधिक वे कर रहे हैं, बेहतर है। आमंत्रित कर सकते हैं हालांकि, यदि यह एक छोटी सी बैठक है, तो आपको अधिक चयनात्मक होना होगा।
  • यह बेहतर है कि आपके पास एक है "पद" मेहमानों की वजह से, यह हमेशा संभव होता है कि कोई पार्टी में शामिल नहीं होता है या इसके विपरीत करता है और एक अप्रत्याशित साथी लाता है।
  • पार्टी के लिए एक बजट बनाएं और पता करें कि प्रत्येक अतिथि के लिए आप कितना खर्च करेंगे।
  • जगह के प्रभारी कर्मियों को अधिकतम क्षमता का संकेत देना चाहिए ताकि आप सुनिश्चित करें कि कई लोगों को आमंत्रित न करें।
  • छवि एक शीर्षक है, जिस पर एक घर है चरण 4 में है
    2
    ध्यान रखें कि किस प्रकार के लोग पार्टी का आनंद लेंगे? एक पार्टी उत्कृष्ट है जब आपके पास मेहमान हैं जो वास्तव में इसका आनंद उठाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक शाम को एक फैंसी रेस्तरां में व्यवस्थित करते हैं, तो अपने दोस्तों के बारे में सोचें जो नए भोजन या अच्छे भोजन के स्व-प्रेमी प्रेमी से प्यार करने के लिए प्यार करते हैं। यदि आप पिछवाड़े में एक आकस्मिक बारबेक्यू की पेशकश करते हैं, तो आप अपने सरल और कम मांग वाले दोस्तों को आमंत्रित करना चाह सकते हैं। आप इस विचार को समझते हैं!
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने अच्छे दोस्तों को बाहर करना चाहिए जो आपके द्वारा चुने गए वातावरण में "फिट" नहीं कर सकते। बेशक, उन्हें अपने आराम क्षेत्रों से बाहर लाने के लिए मजेदार हो सकता है
  • Video: हैरतंगेज, सरदार पटेल ने आजादी के बाद 565 देशी रियासतों को कैसे किया भारतीय संघ में शामिल

    छवि मस्तिष्क के बिना खिताब बहुत कदम 6
    3
    निमंत्रण में शामिल करें साथी के बारे में जानकारी यदि आप जानते हैं कि आपके पास सभी अतिथियों और कुछ और के लिए पर्याप्त स्थान होगा, तो आप यह इंगित कर सकते हैं कि "जितना अधिक वे, बेहतर रहे हैं!"। इस तरह, आप मेहमानों को यह जानते हैं कि उनका स्वागत है और वे अन्य साथी भी ले सकते हैं।
  • दलों के लेबल यह है कि केवल उन लोगों को स्पष्ट रूप से आमंत्रित किया गया है जो निमंत्रण में दिखाई देते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपके मेहमान अपने सहयोगी, उनके बच्चों, उनके दोस्तों या जो भी हों, तो आपको इसे निर्दिष्ट करना चाहिए!
  • भाग 2
    विनम्रता के साथ मेहमान चुनें

    अपनी खुद की शैली चरण 2 के साथ अधिनियम शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Rajiv Malhotra's Lecture at British Parliament on ‘Soft Power Reparations’

    आवश्यक मेहमानों की एक सूची बनाएं वे लोग हैं जिन्हें आपको किसी भी कारण से आमंत्रित करना है। वे आपके सबसे अच्छे दोस्त या परिवार के सदस्य हो सकते हैं, जो पार्टी या किसी को भी आमंत्रित नहीं कर सकते हैं जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं। आम तौर पर, आवश्यक मेहमान उन लोगों को होते हैं जिनसे आप पार्टी में भाग लेते हैं या तनाव से बचने के लिए आमंत्रित करते हैं। आपके द्वारा यह सूची बना लेने के बाद, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप अन्य लोगों को आमंत्रित करने के लिए कितने स्थान छोड़ गए हैं
    • यदि यह एक सगाई की पार्टी है, जो व्यक्ति जल्द ही आपकी सास हो तो जरूरी है। शायद आप उससे प्यार नहीं करते, लेकिन आप उसे बाहर नहीं कर सकते
  • चित्र शीर्षक स्पष्ट रूप से चरण 4
    2
    जोड़ों या अपने आवश्यक मेहमानों के "साथी" को ध्यान में रखें यह सभी उम्र और प्रकार के पार्टियों पर लागू होता है। आप एक बच्चे कर रहे हैं और एक sleepover पर अपने सबसे अच्छे दोस्त को आमंत्रित करते हैं, तो आप अपने अन्य सबसे अच्छा दोस्त लेने के लिए कर सकते हैं। आप रात के खाने के लिए एक सहकर्मी को आमंत्रित करते हैं, यह अपनी मंगेतर के साथ होने की संभावना है। ये पहलू महत्वपूर्ण है जब एक पार्टी की योजना बना, दोनों तरह के खाद्य, पेय, अंतरिक्ष, आदि के रूप साजो कारणों से, के लिए, साथ ही गतिशीलता और सामान्य रूप में पार्टी के वातावरण से कर रहे हैं। एक पार्टी, हर कोई सहज महसूस करता है, तो अधिक सुखद हो सकता है कि क्या वे एक अतिथि गया या अन्य साथियों किया है।
  • आईरियल चरण 7 में परिचय खुद को प्रस्तुत करने वाली छवि



    3

    Video: क्या है राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का क़ानूनी पक्ष?

    किसी भी परस्पर विरोधी जोड़े को आमंत्रित करने से बचें। ये अतिथि हैं, जिनके बीच समस्याएं या असंतोष है आपके पास दो लोग हो सकते हैं जो वास्तव में आप को अपनी जन्मदिन की पार्टी में शामिल करना चाहते हैं, लेकिन यदि वे हर समय लड़ रहे हैं तो यह बहुत मजेदार नहीं होगा। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको संभावित संघर्ष या असुविधाजनक परिस्थितियों से बचने का प्रयास करना चाहिए।
  • कभी-कभी, आप सभी विवादित जोड़ों से बच नहीं सकते। यदि आपको असहमति वाले दो लोगों को आमंत्रित करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आप एक बड़ी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जहां कई अन्य लोग हैं, जो ध्यान को हटाने और सामान्य रूप से तनाव को कम करने के लिए।
  • यदि आप एक छोटी पार्टी का आयोजन करते हैं जहां दो विवादित मेहमान संपर्क में होंगे, तो दोनों को अग्रिम में सूचित करें। उन्हें निजी में बताएं कि दूसरे व्यक्ति इसमें शामिल होगा और आप आशा करते हैं कि वे बिना किसी नाटक के एक आराम पार्टी की इच्छा का सम्मान कर सकते हैं।
  • एक सामान्य किशोरी की तरह कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यदि आप बहुमत को आमंत्रित करने जा रहे हैं तो सभी को आमंत्रित करें दूसरे शब्दों में, यदि आप आधे से अधिक कार्यालय या कक्षा को आमंत्रित करते हैं, तो आपको सभी को आमंत्रित करना होगा। आपको कुछ लोगों को नहीं छोड़ना चाहिए और सभी दूसरों को आमंत्रित करना चाहिए क्योंकि यह एक अनन्य और असुविधाजनक वातावरण पैदा करेगा। खुद को अपने स्थान पर रखें और उन्हें निमंत्रण दें अगर हर कोई एक को प्राप्त करता है।
  • यदि आप एक छोटी सी पार्टी की पेशकश करेंगे और आप उन सभी को आमंत्रित नहीं कर सकते, तो केवल कुछ ही आमंत्रित करें। इस तरह, क्योंकि आप अपने अधिकांश सहकर्मियों या सहपाठियों को आमंत्रित नहीं करेंगे, वे इसे एक व्यक्तिगत अपराध नहीं मानेंगे।
  • मेक अ म्यूज़िकल मूवी स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    5
    आमंत्रित करें जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं आखिरकार, यह आपकी पार्टी है और आप जिन लोगों को चाहते हैं उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं। यद्यपि यह सुनिश्चित करने के लिए एक लेबल है कि कोई भी अनावश्यक रूप से बाहर नहीं छोड़ा जाए, आपको किसी को भी नहीं आमंत्रित करना है जिसे आप नहीं चाहते हैं। यदि आप अपने अतिथि सूची में किसी को शामिल नहीं करने से उत्पन्न होने वाले तनाव या नतीजों का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो आपको ऐसा करना होगा। आप जिन लोगों के साथ नहीं होना चाहते हैं उन लोगों के करीब होने की घटना का आनंद लेने में आप सक्षम नहीं होंगे।
  • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ पार्टी का आयोजन करते हैं तो समस्या अधिक जटिल होती है। यदि अन्य आयोजक किसी को आप को पसंद नहीं करता है या इसके विपरीत उल्टा करना चाहता है, तो आपको उसे देना होगा।
  • भाग 3
    चुने हुए लोगों को आमंत्रित करें

    शीर्ष अमेरिकी विश्वविद्यालयों से एक स्वीकृति पत्र प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    1
    बहुत सारी चालाक और शिष्टाचार के साथ निमंत्रण दें यदि आप स्कूल या काम से केवल कुछ लोगों को निमंत्रित करने जा रहे हैं, तो निमंत्रण फैल न दें या हर जगह शब्द का प्रचार करें। एक शानदार तरीका पारंपरिक मेल या ईमेल द्वारा आमंत्रण भेजना है आप विवेकाधिकार के साथ निमंत्रण भेज सकते हैं और महत्वपूर्ण जानकारी भी शामिल कर सकते हैं जैसे आपका पता, दिशानिर्देश, ड्रेस कोड या किसी अन्य अतिथि को पता होना चाहिए।
    • एक औपचारिक घटना से पहले एक सप्ताह के निमंत्रण भेजें और एक सप्ताह पहले अगर यह एक अनौपचारिक पार्टी है
    • आप पेपरलेस पोस्ट जैसी कुछ वेबसाइटों पर आसानी से निजी और प्यारा निमंत्रण बना सकते हैं। आप निमंत्रणों का एक पूरा भाग पा सकते हैं जो आप बिना किसी कीमत पर बना सकते हैं।
  • छवि एक पार्टी गर्ल कक्ष कदम 7 शीर्षक है
    2

    Video: Bal Ganesh - Ganesh Brings Kaveri To Earth - Children Mythological Stories

    अनुरोध और पुष्टिकरण का रिकॉर्ड रखें आप कुछ औपचारिक पूछ सकते हैं जैसे एक लिखित पुष्टि या बस मेहमानों से पूछें अगर वे सामान्य बयानों के लिए उपस्थित होने का इरादा रखते हैं इसके बावजूद आप यह कैसे करते हैं, आपको पता होना चाहिए कि कौन शामिल होगा ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप उन सभी में भाग लेते हैं। पुष्टि करने का अनुरोध करते समय, यह भी पूछना सुनिश्चित करें कि क्या वे किसी साथी या मित्र को लेने की योजना बना रहे हैं
  • अपने दोपहर चरण 1 को व्यवस्थित करें
    3
    यदि आवश्यक हो तो विकल्प को आमंत्रित करें अगर आपके कई मेहमान भाग नहीं ले सकते, तो आप उन मूल को कुछ अतिरिक्त आमंत्रण भेज सकते हैं जिन्हें आपने मूल रूप से विचार नहीं किया था। आवश्यक मेहमानों और उनके संभावित साथी की सूची बनाने के बाद, वैकल्पिक मेहमानों की सूची बनाएं। आप इन लोगों को आमंत्रित करेंगे यदि कई मूल अतिथि भाग लेने में सक्षम नहीं होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com