ekterya.com

कैसे कृत्रिम बर्फ बनाने के लिए

कृत्रिम बर्फ शिल्प परियोजनाओं के लिए उपयोगी है और सर्दियों के विषय के साथ एक आयोजन का आयोजन करते समय, जैसे कि स्कूल की नाटक या वर्ष नृत्य का अंत। कृत्रिम बर्फ बनाने के लिए यहां आप कई तरीके पाएंगे, जिसे आप कला परियोजनाओं को सजाने या सर्दियों के विषय के साथ घटनाओं को बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सरल कृत्रिम बर्फ

मेक फ़ैक्स स्नो चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
कपास कपास अपनी उंगलियों के बीच एक गेंद या कपास झाड़ू लें और इसे एक पतली बर्फ में फैलाने के लिए खींचें शिल्प परियोजनाओं पर बर्फ के मैदान की तरह इसे बाहर रखो या लघु स्नोमैन बनाने के लिए इसे गेंदों में दोबारा बनाएं।
  • 2
    तत्काल साबुन के आटे या आलू के गुच्छे के साथ बर्फ गिरने का अनुकरण करें। रौवरित बर्फ का एक वीडियो गिरने के लिए इसे कैमरे के सामने डालें
  • यह बर्फ गिरने जैसा भी काम करता है। इसे और अधिक सुरुचिपूर्ण बनाने के लिए, 4 कप (960 मिलीलीटर) के गुच्छे, 1 1/3 कप (320 मिलीलीटर) तरल स्टार्च, नीले रंग के रंगों और चमक की कई बूंदों को मिलाएं।
  • 3
    कागज में ड्रिल छेद श्वेत पत्र में छोटे छेद डालें और बर्फ की तरह छिद्रित हलकों का उपयोग करें। यह सबसे अच्छा काम करता है जब आप उन्हें एक प्रशंसक के सामने फेंक देते हैं।
  • 4
    बर्फ के गोले में कृत्रिम बर्फ जोड़ें एक बर्फ की दुनिया को भरने के लिए, ग्लिसरीन और छोटे पॉलीस्टाय्रीन गेंदें डालें। आप पॉलीस्टायरीन की बजाय चमक या छोटे मोती का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    छोटे शिल्प परियोजनाओं के लिए एक स्पार्कलिंग परत बनाएं टेबल नमक और तालक पाउडर दोनों के 1/4 कप (60 मिलीलीटर) मिक्स करें। सफेद गोंद सतह जहां आप चाहते हैं के साथ छिड़के "हिमपात" चिपके हुए। गीला गोंद पर छिड़क मिश्रण छिड़क और इसे सूखा। अतिरिक्त को हटाने के लिए परियोजना को उल्टा रखें "हिमपात"।



  • 6
    आटा या बेकिंग सोडा के साथ पानी मिलाएं। सफेद आटा या बेकिंग सोडा के साथ शुरू करें एक समय में एक छोटी चम्मच पानी डालें, उसे एक कांटा के साथ मिश्रण करें। एक बार जब आप पेस्ट बनाते हैं, तो इसे एक छोटे सर्दियों के दृश्य के फर्श के साथ कवर करें। आप इसे अपने हाथों से बर्फीली पहाड़ियों और ढलानों में बना सकते हैं खत्म होने पर शीर्ष पर अधिक आटा छिड़कें।
  • विधि 2
    अधिक यथार्थवादी कृत्रिम बर्फ

    1
    पानी के साथ सोडियम पॉलीएक्रीलेट को मिलाएं। एक डिस्पोजेबल डायपर काटें और सफेद कणिकाओं को हटा दें। ये सोडियम पॉलीअक्रेटीलेट का बना है। आप इसे एक पाउडर में भी खरीद सकते हैं या एक बगीचे की आपूर्ति की दुकान के मिट्टी उपचार अनुभाग में दानेदार हो सकते हैं। धूल एक बनाता है "हिमपात" भुलक्कड़ जबकि granules एक बनाते हैं "हिमपात" अधिक पिघला हुआ उपस्थिति का जब तक आप वांछित स्थिरता प्राप्त न करते हैं तब तक थोड़ा पानी पानी में मिलाएं।
    • यह अधिक यथार्थवादी देख सकता है अगर आप इसे फ्रीजर में डालते हैं।
    • यदि यह सूख जाता है, तो अधिक पानी जोड़ें। यदि आप इसे सूखा रखना चाहते हैं, तो पानी की मात्रा कम करें और नमक जोड़ें।
  • 2
    कुचल बर्फ और सफेद रंग मिक्स करें यह तेजी से पिघला देता है इसलिए यह केवल एक ठंडे कमरे में काम करेगी। कुचल बर्फ को एक बड़े कटोरे में डालें और फिर सफेद रंग को मिलाएं। जब तक बर्फ वांछित स्थिरता तक पहुंच न हो तब तक पानी धीरे-धीरे जोड़ें।
  • 3

    Video: औली में कृत्रिम रूप से बर्फ बनाने वाली आईस मेकर मशीन

    नमक क्रिस्टल बनाएं. एक कप पानी और रस्सी के साथ आप अपना स्वयं का नमक क्रिस्टल बना सकते हैं। अब आप पानी में रस्सी को डुबो देते हैं, बड़ा क्रिस्टल। उन्हें आदेश दें ताकि वे चमकदार बर्फ के ढेर के रूप में बने हों।
  • 4

    Video: How To Make Fake Snow - Tutorial

    सतह को पेंट करें सतह को देखने के लिए आप पेंट का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि यह बर्फ में ढंका हुआ है। किसी भी प्रकार के सफेद रंग में एक पुराने ब्रश डुबकी। अपने अंगूठे को जिस सतह पर आप पेंट करना चाहते हैं, उसके सामने कांटे की ओर रखें। सतह पर पेंट को स्प्रे करने के लिए धीरे से रगड़ें।
  • एक नया ब्रश का उपयोग न करें क्योंकि ब्रिसलों को रगड़ने से उन्हें नुकसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक पूर्ण सर्दी के दृश्य बनाने के लिए, एक कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ एक को कवर करें "हिमपात" आटा और पानी का बर्फ की पहाड़ियों और घाटियों को आकार दें बर्फ के किनारों को कवर करने के लिए, एक तालाब बनाने के लिए घाटियों में से एक पर एक छोटा दर्पण रखें पेड़ की तरह कई टहनियाँ, बॉक्स को फिर से कवर और बॉक्स के किनारे पर एक छेद ड्रिल करने के लिए अंदर देखने के लिए सक्षम हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com