ekterya.com

आपकी शादी के लिए एक सिविल समारोह की योजना कैसे करें

सभी लोग चर्च में एक बड़ा परंपरागत शादी नहीं करना चाहते हैं, और यह ठीक है। आपकी शादी समारोह के लिए कई अन्य विकल्प हैं। आप चर्च की शादी के बजाय नागरिक समारोह चुनना चाह सकते हैं शायद यह एक सरल योजना है अपनी शादी के लिए नागरिक समारोह की योजना के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

आपकी शादी के चरण 1 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
1
स्थान चुनें ज्यादातर सिविल समारोहों के लिए, आप टाउन हॉल में जा सकते हैं। आप एक जज के कमरे या वकील के कार्यालय में जा सकते हैं। अगर आपको इन जगहों को पसंद नहीं है, तो आप वास्तव में अपनी सिविल समारोह में कहीं भी हो सकते हैं यदि आप अपने समारोह को बाहर कहीं करना पसंद करते हैं, तो एक बगीचे, प्रकृति आरक्षित या सार्वजनिक पार्क की तलाश करें
  • आपकी शादी के चरण 2 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस बारे में सोचें कि शादी कौन करेगा। यदि आप धार्मिक व्यक्ति को शादी की मंशा देते हैं, तो आप शादी करने के लिए एक न्यायाधीश को पादरी या रब्बी किराए पर ले सकते हैं। पादरी या रब्बी हमेशा शुल्क नहीं लेते हैं, हालांकि आप उन्हें समारोह के समय के लिए धन्यवाद देने के लिए नकद पैसे दे सकते हैं।
  • आपकी शादी के चरण 3 के लिए योजना एक नागरिक समारोह का शीर्षक चित्र
    3
    शादी के लाइसेंस प्राप्त करें कानून राज्यों के बीच अलग-अलग होते हैं, लेकिन संभवतः आपको इसे सिविल समारोह की योजनाबद्ध तारीख के 30 दिनों के भीतर प्राप्त करने की आवश्यकता है। कीमतें भी भिन्न हो सकती हैं, और आपको अपने जन्म प्रमाण पत्र या किसी अन्य पहचान पत्र की एक प्रति लाने की आवश्यकता होगी।
  • आपकी शादी के चरण 4 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगीत और रीडिंग चुनें अधिकांश सिविल समारोह परंपरागत चर्च समारोहों से कम होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप विशिष्ट संगीत नहीं खेल सकते हैं या पढ़ने के लिए अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं। अपने पसंदीदा संगीत और रीडिंग चुनें, जो आपके और आपकी भविष्य की पत्नी के लिए महत्वपूर्ण अर्थ हैं।
  • आपकी शादी के चरण 5 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाली छवि



    5
    अपना वोट लिखें आपके officiant आपको वोट के कुछ उदाहरण देने में सक्षम होना चाहिए, या आप उन्हें अपने दम पर लिख सकते हैं। परंपरागत प्रतिज्ञाओं से शुरु करें और उनको कुछ लिखें जो कि दोनों के लिए सार्थक है।
  • Video: वृषभ राशि - कैसा रहेगा साल 2019 - Vrishabh Rashifal 2019

    आपकी शादी के चरण 6 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने गवाहों को चुनें यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी परिवार और दोस्तों को आमंत्रित करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो भी आपको शादी के प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए नागरिक समारोह में भाग लेने के लिए 2 गवाहों की आवश्यकता होगी।
  • आपकी शादी के चरण 7 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तय करें कि कौन आमंत्रित करें आपके 2 गवाहों के अतिरिक्त, आप करीबी मित्रों और परिवार को आमंत्रित करना चाह सकते हैं। तय करें कि आपकी समारोह में कौन शामिल होना चाहिए और 6 या 8 सप्ताह पहले आमंत्रण भेजना चाहिए।
  • आपकी शादी के चरण 8 के लिए योजना एक नागरिक समारोह के शीर्षक वाला चित्र

    Video: कृष्णा - सुदामा की दोस्ती को वर्णन करने वाला गाना "अरे द्वारपालों कन्हैया से कहे दो" - कृष्णा भजन

    8
    अपने कपड़े की योजना बनाएं क्योंकि वे एक सिविल समारोह के लिए जा रहे हैं, उन्हें परंपरागत सफेद पोशाक और टक्सैडो पहनने की आवश्यकता नहीं होगी। आप उन्हें वैसे भी तैयार कर सकते हैं, इसलिए इस तथ्य को न दें कि आप एक नागरिक समारोह की योजना बना रहे हैं आपको रोकना अपने मेहमानों को यह बताओ, कि संगठन क्या होगा, इसलिए वे जानते हैं कि क्या पहनना है।
  • Video: मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण को बताया देश के पिछड़ने की सबसे बड़ी वजह

    युक्तियाँ

    • यदि आप विदेश में अपनी नागरिक समारोह की योजना बना रहे हैं, तो उस वर्ष के एक समय में ऐसा करने की योजना है जहां मौसम हल्का है।
    • सिविल समारोह के बाद क्या करना है इसके बारे में सोचें क्या आप पारंपरिक शादी का रिसेप्शन चाहते हैं, या सिर्फ उन नागरिकों के साथ खाएं जिन्हें आप सिविल समारोह में आमंत्रित करते हैं?

    चेतावनी

    • अगर आपके परिवार के सदस्यों ने चर्च विवाह के बजाय नागरिक समारोह होने से आपको विसर्जित करने की कोशिश की तो हतोत्साहित न करें। यह तुम्हारी शादी है, आप जो करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com