ekterya.com

किसी मित्र के लिए जन्मदिन की पार्टी की योजना कैसे करें

अपने सबसे अच्छे दोस्त का जन्मदिन दृष्टिकोण और आप एक महान पार्टी को व्यवस्थित करना चाहते हैं। अपने दोस्त के आधार पर, आप अपने घर में एक छोटा सा थीमयुक्त भोजन आयोजित कर सकते हैं, परिवार और दोस्तों के साथ एक बड़ी सभा या एक आश्चर्य पार्टी चाहे आप और आपके दोस्त क्या चुनते हों, अच्छी कंपनी के साथ एक अविस्मरणीय जन्मदिन का आयोजन करें, अच्छा भोजन और मज़ा सजावट

चरणों

भाग 1

घर पर एक जन्मदिन की पार्टी की योजना बनाएं
एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने मित्र के साथ विचारों का आदान-प्रदान करें कम से कम 3 सप्ताह पहले की योजना बनाकर प्रारंभ करें और अपने मित्र से बात करें ताकि उन्हें पता चले कि आप क्या चाहते हैं। इस बिंदु पर, यह तय करना महत्वपूर्ण है कि आप किस प्रकार की पार्टी चाहते हैं और लोगों की संख्या को आमंत्रित करने के लिए छोटे जन्मदिन की पार्टियों के लिए कुछ विचार हैं:
  • घर पर एक साधारण और आरामदायक बैठक।
  • एक आरामदायक सुरुचिपूर्ण रात्रिभोज या एक जिसमें मेहमान भोजन लाते हैं
  • एक बारबेक्यू या पूल पार्टी
  • एक रेट्रो या विंटेज थीम के साथ एक जन्मदिन की पार्टी
  • एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक तिथि चुनें एक बार जब आप एक भयानक विषय चुनने के बाद आप निम्न सवालों का जवाब देना होगा: जब अपने दोस्त का जन्मदिन है, वे एक ही दिन आयोजित या कुछ दिनों के बाद, दिन के किस समय पार्टी हो जाएगा,?? आप कितने लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं?
  • किसी पार्टी की योजना बनाते समय, अपने मेहमानों के बारे में सोचें यदि आपके मित्र का जन्मदिन एक सप्ताह का दिन है, तो मेहमान काम या विद्यालय के प्रयोजनों के लिए उपस्थित नहीं हो सकते। शुक्रवार की रात आमतौर पर एक छोटी बैठक के लिए सबसे अच्छा समय है। ग्रिल या बाहरी पार्टियों के लिए, शनिवार या रविवार को दोपहर का सबसे उपयुक्त समय सबसे अधिक है।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अतिथि सूची बनाएं एक अतिथि सूची बनाने के लिए अपने मित्र के साथ कार्य करें। फिर, परिवार और दोस्तों के साथ सूची वर्गीकृत करें अपने बच्चों, भाइयों, आदि के साथ यदि आवश्यक हो, तो महत्वपूर्ण व्यक्तियों की समीक्षा करें और इसके साथ पूरक करें।
  • एक छोटी सी पार्टी के लिए, सुनिश्चित करें कि अतिथि सूची 25 लोगों या उससे कम है
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 4

    Video: जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं - HAPPY BIRTHDAY TO YOU संस्कृत मंत्र सहित बधाई विडियो

    4
    मेहमानों को बुलाने आपको मेहमानों को 2 से 3 सप्ताह पहले ही सूचित करना चाहिए आप ईमेल या नियमित मेल के जरिए निमंत्रण भेज सकते हैं, अतिथि सूची पर प्रत्येक व्यक्ति को पाठ संदेश भेज सकते हैं या भेज सकते हैं। , स्थान (पता सहित और जहां ड्राइविंग या पार्किंग के कुछ संकेत), जब मेहमानों उपस्थिति की पुष्टि करनी होगी और आपकी जानकारी अपने मित्र का नाम, पार्टी की तारीख और समय: उन्हें आमंत्रित करने के लिए, निम्नलिखित जानकारी देने के लिए सुनिश्चित हो सहायता की पुष्टि करने के लिए निर्देशों के साथ संपर्क (ईमेल पता या फोन नंबर)
  • यदि संभव हो, तो फेसबुक पर ईवेंट का निजी पृष्ठ बनाएं और अपने मेहमानों को जोड़ें। यह सब कुछ समन्वित रखने का एक आसान तरीका है, ताकि पार्टी के बारे में दिशा-निर्देश या खबर जैसी जानकारी प्रदान कर सके और मेहमानों के साथ संवाद स्थापित किया जा सके।
  • यदि आप साधारण मेल के द्वारा निमंत्रण भेजते हैं, तो निमंत्रण के बारे में रचनात्मक विचारों के लिए ऑनलाइन देखें या अद्वितीय टेम्पलेट्स प्रिंट करें।
  • रचनात्मक रहें और घर पर अपने निमंत्रणों को डिज़ाइन करें। आप उन्हें अपनी पार्टी के विषय में फिट करने के लिए कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    भोजन और सजावट खरीदें आपको क्या जरूरत है (सजावट, किराने की सूची, आदि) की एक सूची बनाएं और इसे हर समय अपने साथ ले लें सब कुछ पार्टी के कई दिन पहले तैयार है। यदि आप खुद को भोजन तैयार करने जा रहे हैं, तो पहले से व्यंजनों का चयन करें और उन्हें आप किराने की दुकान में ले जाएं। इसके अलावा, एक स्थानीय बेकरी के लिए एक केक या अन्य डेसर्ट का आदेश दें या कम से कम एक हफ्ते पहले पार्टी और जन्मदिन की मोमबत्तियां खरीदें।
  • कुर्सियां, प्लेट्स, बर्तन, नैपकिन, चश्मा और कंटेनरों की एक सूची बनाओ यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त आइटम खरीद लें। आप पार्टी छोड़कर दुकान पर नहीं जाना चाहते क्योंकि आप नैपकिन से भाग गए!
  • पड़ोसी को बताएं कि आपके पास कम से कम एक हफ्ते पहले एक पार्टी होगी। उन्हें पता चले कि पार्टी कब शुरू करेगी और जब आप बहुतेक मेहमानों को छोड़ने की उम्मीद करते हैं यदि आप किसी मकान में रहते हैं या एक घर साझा करते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जन्मदिन के लिए एक प्लेलिस्ट बनाएं जब एक प्लेलिस्ट बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत बड़ा है ताकि गाने खुद को दोहराए न जाएं और आप इसे "प्रोग्राम कर सकते हैं और भूल सकते हैं" अपने पसंदीदा गीतों की सूची के लिए अपने मित्र से पूछें या एक प्लेलिस्ट बनाएं जो पार्टी की थीम से मेल खाती है। उदाहरण के लिए, फैंसी डिनर के लिए, शास्त्रीय संगीत डालने पर विचार करें या यदि आप 1 9 20 के दशक के थीम वाले पार्टी का आयोजन कर रहे हैं, तो बड़े बैंड और जैज़ पर विचार करें। आप पेंडोरा, आलसीयर या ग्रोवेशर्क जैसे वेबसाइटों का उपयोग करके ऑनलाइन प्लेलिस्ट बना सकते हैं।
  • एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सजावट और भोजन को व्यवस्थित करें भोजन और मेहमानों के लिए जगह बनाने के लिए फर्नीचर का पुनर्व्यवस्थित करें। अलग भोजन और पेय पदार्थ रखें ताकि मेहमानों को एक-दूसरे में टक्कर न पड़े। फिर, उन जगहों पर टेबल क्लॉथ रखें जहां भोजन परोस दिया जाएगा और सजावट लटकाएंगे। तैयार करें और नैपकिन, बर्तन और व्यंजन के साथ बुफे तालिका का आयोजन करें, फिर सलाद और साइड व्यंजन डालें और अंत में गर्म व्यंजन और मुख्य पाठ्यक्रम। पार्टी शुरू होने से 2 घंटे पहले वितरण और सजावट तैयार होनी चाहिए।
  • पेय स्टेशन में एक बर्फ घन रखें और सुनिश्चित करें कि आपके पास रेफ्रिजरेटर में या फ्रीज़र में अतिरिक्त बर्फ बैग हैं। मादक पेय (बीयर, शराब और शराब) को गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों से अलग रखें और नाबालिगों या नामित चालकों के लिए गैर-अल्कोहल विकल्प प्रदान करें।
  • सुनिश्चित करें कि गर्म खाद्य पदार्थ उन्हें गर्म रखने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर किया गया है। अन्य खाद्य पदार्थों को लपेटें या पन्नी या प्लास्टिक की चादर के साथ उन्हें ताजा रखने के लिए व्यंजन करें यदि संभव हो तो, फल और सब्जियों के सूत्रों को समय से पहले तैयार करें और उन्हें पार्टी के शुरू होने से पहले रेफ्रिजरेटर में रखें।
  • कई जगहों पर स्नैक्स के साथ कंटेनर रखें ताकि आपके अतिथियों का आगमन हो सके। ऐसे पदार्थों का चयन करें जिन्हें अच्छी हालत में कई घंटे तक रखा जाता है, जैसे कि पागल, नाश्ता अनाज, सॉस या नट्स के साथ चिप्स।
  • पार्टी शुरू होने से कई घंटे पहले एक त्वरित जांच करें। सुनिश्चित करें कि स्थान या घर साफ है, बाथरूम में पर्याप्त साबुन और टॉयलेट पेपर हैं और आपके सभी मेहमानों के लिए पर्याप्त जगह है।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    मज़ा और जश्न मनाएं! यद्यपि पार्टी का ध्यान केन्द्रित आपका दोस्त है, आप मेजबान हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए आपका काम है कि सबकुछ अच्छी तरह से हो और सभी के पास एक अच्छा समय हो। अन्य मेहमानों को कार्य सौंपने से डरना मत करें, जैसे नाश्ते के कंटेनरों को फिर से भरना या बर्फ और पेय की जांच करना इसके अलावा, किसी को नशे की लत के लिए पूछने में संकोच न करें या जिसे आमंत्रित नहीं किया गया। बस इसे एक तरफ ले जाएं और यदि आवश्यक हो, तो किसी को घर ले जाने के लिए कहें।
  • भाग 2

    एक बड़ा जन्मदिन पार्टी की योजना बनाएं
    एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    कम से कम 3 महीने पहले से योजना शुरू करना 25 या अधिक अतिथियों वाले बड़े पक्षों को अक्सर सफल होने की अधिक योजना की आवश्यकता होती है तनाव कम करें और पर्याप्त प्रत्याशा के साथ तैयार हो जाओ। पार्टी के लिए एक सूची बनाकर और चीजों को समाप्त होने के लिए एक तिथि निर्धारित करके शुरू करें महत्वपूर्ण बातों पर विचार कर रहे हैं: बुक स्थल, मनोरंजन समन्वय करता है, तो (disyóquey, फोटो बूथ, खेल, सामान्य ज्ञान, आदि) के लिए आवश्यक है, आमंत्रण, RSVPs, सजावट, भोजन और सेवा प्राप्त करने भोजन और पेय या वेटर
    • मदद के लिए पूछें अपने आप ही सब कुछ करने की कोशिश न करें दोस्तों और परिवार के एक समूह को प्राप्त करें और कार्यों को नियुक्त करें सभी को सूचित करने के लिए एक "केंद्रीय कमांड स्टेशन", जैसे ईमेल श्रृंखला या फेसबुक पर एक निजी समूह की स्थापना करें समय-समय पर, अपने सहायकों से देखें कि चीजें कैसे आगे बढ़ें
    • एक बजट सेट करें और उसे छड़ी दें तो आपको पता चलेगा कि पैसा कैसे खर्च किया जाएगा, परिवार के अन्य सदस्यों या मित्रों से सहायता मांगिए खर्च के लिए एक गाइड के रूप में अपनी सूची का उपयोग करें औजार, परिसर और मनोरंजन के लिए कॉल और अनुरोध उद्धरण बनाएं इन अनुमानों को प्रत्येक आइटम के साथ एक साथ लिखें, बेहतर मूल्य प्राप्त करने के लिए उनका उपयोग करें और अपने खर्चों को ट्रैक करें
  • एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    मेहमानों की एक सूची बनाएं तय करें कि आप और आपके मित्र कितने लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं परिवार और दोस्तों के साथ सूची को वर्गीकृत करें
  • 20% से अधिक लोगों को आमंत्रित न करें, जो पार्टी के लिए आराम से प्रवेश कर सकते हैं। आमतौर पर केवल सभी मेहमानों में से 70 से 80% उपस्थित होते हैं।
  • निर्णय लेने के लिए कि कौन और कितने लोगों को निमंत्रित करने के लिए, उन लोगों के करीब रहने पर विचार करें और यदि वे भाग लेने की संभावना रखते हैं
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3



    तिथि चुनें और एक जगह आरक्षित करें यह महत्वपूर्ण है कि पार्टी आपके घर के अलावा कहीं और होगी। उपलब्धता के आधार पर, आपको अग्रिम में सप्ताह या महीनों में आरक्षण करना पड़ सकता है। अगर आप अपने घर या अपार्टमेंट में किसी पार्टी का आयोजन करने की परेशानी नहीं चाहते हैं, तो आप अक्सर एक छोटे से शुल्क के लिए सामुदायिक केंद्र या चर्च के कमरे बुक कर सकते हैं। इन जगहों पर तालिकाओं, कुर्सियों और एक रसोईघर तक पहुंच की पेशकश के अतिरिक्त लाभ हैं।
  • एक जगह का चयन करने पर विचार करने वाली चीजें हैं: पार्किंग की उपलब्धता, अगर वे भोजन की सुविधा देते हैं, संगठन के प्रभारी व्यक्ति और सफाई, आकार और उन लोगों की संख्या जो आराम से प्रवेश कर सकते हैं।
  • Video: जब अशोक गहलोत ने भी लगाया नारा, 'मुख्यमंत्री कैसा हो अशोक गहलोत जैसा हो'

    एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    निमंत्रण भेजें बड़ी बैठकों के लिए और जब आप शहर से बाहर आने वाले मेहमान हैं, तो आपको कम से कम 60 दिन पहले आमंत्रण भेजना होगा। निमंत्रण मुद्रित होने चाहिए, पते होंगे और कम से कम 60 दिन (2 महीने) पहले से मेल द्वारा भेजी जानी चाहिए। सहायता की पुष्टि करने के लिए निर्देशों को शामिल करना सुनिश्चित करें (जैसे, कॉल, ईमेल आदि)। आमंत्रणों में शामिल होना चाहिए: पार्टी मेजबान (आप), पार्टी का उद्देश्य (आपके मित्र का जन्मदिन), दिनांक, समय (प्रारंभ और अंत), स्थान, ड्रेस (औपचारिक, विषयगत, आकस्मिक) और उपस्थिति की पुष्टि कैसे करें
  • ईवेंट के विषय को प्रतिबिंबित करने के लिए आपके आमंत्रण को निजीकृत करें या अपने मित्र की अपनी पसंदीदा फ़ोटो शामिल करें ऐसी साइटों के लिए इंटरनेट खोजें, जो आपको निमंत्रणों को निजीकृत करने की अनुमति देती हैं, जैसे ज़ज़ेले डॉट कॉम या शटरफ्लाय.कॉम।
  • मेहमानों को अपडेट करने के लिए फेसबुक पर एक निजी समूह बनाएं
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 13
    5
    बुक करें एक विवेक (वैकल्पिक)। बड़ी घटनाओं के लिए, पेशेवर संगीत होने से इसे और अधिक मनोरंजक बना दिया जाएगा द्योजकिस पार्टी को आंदोलन देने में भी मदद करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक प्रतिष्ठित दिशानिर्देश किराया करें उन्हें लागतों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए और आपको एक अनुबंध भेजना चाहिए जो सेवा की शर्तों का अनुपालन करता है जब तक आप अनुबंध नहीं देखते हैं, तब तक कोई भुगतान न करें
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 14
    6
    मेनू की योजना बनाएं पार्टी के प्रकार और मेहमानों की संख्या के आधार पर मेनू की योजना बनाएं उदाहरण के लिए, अपने मित्र से पूछें कि क्या वह पिज्जा और आइसक्रीम या कुछ औपचारिक चीज़ों को ढूंढना चाहता है। आप जिस प्रकार का भोजन करेंगे, वह आपके बजट पर भी निर्भर करेगा। आप स्वयं को सबकुछ करके या खाद्य सेवा कंपनी को काम पर रखने के समय और परेशानी को बचा कर पैसा बचा सकते हैं अधिकांश खाद्य सेवा कंपनियां प्रति व्यक्ति शुल्क लेती हैं और प्रति सेवारत अतिरिक्त शुल्क शामिल हैं हालांकि यह सेवा महंगा हो सकती है, इसके साथ ही पार्टी का आयोजन करने की तनाव और परेशानी कम हो जाती है, इसके अलावा, वे पहले सब कुछ व्यवस्थित कर लेंगे और पार्टी के बाद साफ करेंगे। भोजन का आयोजन करते समय या खाद्य सेवा कंपनी को अनुबंधित करना, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान रखें:
  • विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ, जैसे: स्नैक्स और सैंडविच, सलाद, मुख्य व्यंजन और डेसर्ट
  • अगर मेहमान में से कोई शाकाहारी या शाकाहारी है या यदि आपके पास किसी भी भोजन से एलर्जी है
  • विभिन्न प्रकार के पेय (शराबी, गैर-अल्कोहल, कॉफी, चाय, बर्फ और पानी) प्रदान करें।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 15
    7
    अग्रिम में सजावट खरीदें सजावट की एक सूची बनाएं और कुछ हफ्तों पहले से चीजें खरीदना शुरू करें। जन्मदिन या थीम आइटम के लिए बुनियादी सजावट पाने के लिए इंटरनेट पर खोज करें या पार्टी की आपूर्ति की दुकान पर जाएं। यदि आवश्यक हो, तो विशेष थीम वाला आइटम एक महीने या उससे अधिक अग्रिम करें ताकि वे पार्टी के लिए समय पर पहुंच सकें।
  • मूल जन्मदिन की सजावट में शामिल हैं: जन्मदिन की मोमबत्तियां, एक "जन्मदिन मुबारक" बैनर, स्ट्रीमर्स, गुब्बारे, मजेदार जन्मदिन की टोपी और मेज़पोश।
  • अगर यह एक बहुत महत्वपूर्ण जन्मदिन है (उदाहरण के लिए, 21, 30, 40, 50, आदि), प्लेट्स, टोपी, नैपकिन, गुब्बारे आदि अपने दोस्त की उम्र के साथ खरीदें। इसके अलावा परिवार और दोस्तों की तस्वीरों के साथ एक एल्बम बनाने पर विचार करें
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 16
    8
    सजावट और भोजन को व्यवस्थित करें मेहमानों को आने से 2 घंटे पहले आपको जो कुछ भी आपकी ज़रूरत है, उसके साथ एक सूची बनाएं और उसे तैयार करें:
  • फर्नीचर: मेहमानों के लिए तालिकाओं और कुर्सियां, भोजन और केक के लिए टेबल और कार्ड और उपहारों के लिए एक स्थान।
  • पेय: शीतल पेय, बर्फ के साथ पानी जग चाय, अतिरिक्त कॉफी (क्रीम, दूध, चीनी, चीनी काँटा निकालने के लिए), शराब (लाल और सफेद के लिए, कंटेनर कॉफी और गर्म पानी (आप भी नींबू या संतरे स्लाइस जोड़ सकते हैं) ), बीयर, पूर्व मिश्रित पेय या कॉकटेल, कोल्ड स्टोरेज और अतिरिक्त बर्फ।
  • खाने और पीने: प्लास्टिक के कप या गिलास, वाइन ग्लास, कटलरी (चाकू, कांटे, चम्मच), ऐपेटाइज़र के लिए छोटी प्लेट, महान व्यंजन मुख्य खाद्य कंटेनर सलाद, नमक और काली मिर्च शेकर्स, मक्खन व्यंजन और मक्खन चाकू के लिए, मक्खन और पानी के कटोरे
  • खाद्य वस्तुओं और अन्य: चम्मच और कांटे, नक्काशीदार चाकू, अतिरिक्त कंटेनर, बर्तन धारक और ट्राइवेट्स, कंटेनर और कूड़े की थैलियों की सेवा।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 17

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत शांति राम मंडल को मिला अपना घर

    9
    पार्टी को समस्याओं के बिना विकसित करना भोजन, पेय पदार्थ, सफाई, उपहारों का संगठन, रसोई में तैयार करने और तैयारी के लिए प्रतिनिधि कार्य (यदि आप किसी खाद्य सेवा कंपनी को किराया करते हैं, तो वे इनमें से अधिकतर कार्य करेंगे)। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आपके मित्र का मजा और तनाव मुक्त जन्मदिन है!
  • मेहमानों के बीच मिलाएं और हल्के वार्तालाप करें। प्रत्येक अतिथि से संपर्क करने का प्रयास करें और उनकी सहायता के लिए उनका धन्यवाद करें।
  • यदि आप शराब की सेवा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि मेहमानों को सुरक्षित रूप से घर पहुंचे कई मित्रों को ड्राइवरों को नामित करने या टैक्सी पर कॉल करने के लिए कहें। इसके अलावा, अगर कोई मेहमान नशे में और आक्रामक हो जाता है, तो बस उसे या एक तरफ खींचें और एक शांत दोस्त से उसे घर ले जाने के लिए कहें।
  • भाग 3

    एक आश्चर्यजनक पार्टी की योजना बनाएं
    एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 18
    1
    योजना करें कि यह एक नियमित पार्टी थी। सब कुछ योजना बनाएं जैसे कि यह मेहमानों की संख्या के आधार पर एक बड़ी या छोटी पार्टी थी (20 से 25 से अधिक एक बड़ी पार्टी है)। छोटी बैठक के लिए, इसे 3 से 4 सप्ताह पहले ही शुरू करना शुरू कर देना चाहिए। एक बड़ी पार्टी को कम से कम 60 से 80 दिन पहले से शुरू करना आवश्यक है ध्यान केंद्रित और व्यवस्थित रहने के लिए एक सूची बनाएं:
    • तिथि और उत्सव की जगह चुनें।
    • एक अतिथि सूची बनाएं, पार्टी के लिए एक थीम तय करें, फूड सर्विस कंपनी किराए पर करें और एक अनोखा कर्मचारी चुनें।
    • आमंत्रण भेजें, मेनू का चयन करें और अतिरिक्त गतिविधियों की योजना बनाएं (उदाहरण के लिए, गेम)।
    • सजावट खरीदें, उपस्थिति पुष्टिकरणों को इकट्ठा करें और अपने दोस्त को पार्टी के दिन पर रखने के लिए मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं।
    • यह अंतरिक्ष को साफ करता है और भोजन और सजावट का आयोजन करता है।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    सुनिश्चित करें कि सभी मेहमानों को सूचित किया गया है अपने मेहमानों के साथ जुड़ें ताकि उन्हें पता चले कि यह एक आश्चर्यजनक पार्टी है उस व्यक्ति के संपर्क में रहें जो उसके साथ रहती है या जो करीब है उसे पूछने के लिए कहें कि अगर आप अपने जन्मदिन की योजना बना रहे हों आश्चर्य को खराब करने के बिना, सुनिश्चित करें कि आप उस दिन व्यस्त कह रहे हैं कि आप उसे अपने जन्मदिन के लिए दोपहर या रात के खाने के लिए आमंत्रित करेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आपके जन्मदिन के पहले या बाद में पार्टी के पास कुछ दिनों की योजना है। उसे बताओ कि आप उसे फिल्मों या कॉन्सर्ट में ले जाएंगे, लेकिन वास्तव में आप पार्टी बनाना चाहते हैं।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    विचलन की योजना बनाएं आश्चर्य के तत्व को रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त पार्टी के दिन घर से विचलित और दूर है। उसे बताओ कि आप व्यस्त हैं और आप बाद में उसके साथ मनाएंगे। निर्देशांक है कि कई दोस्त जन्मदिन का व्यक्ति दोपहर के भोजन के लिए, एक फिल्म देखने, एक स्पोर्टिंग इवेंट या स्पा दिन लेते हैं। सुनिश्चित करें कि वे पार्टी के स्थान से दूर हैं, जबकि आप सब कुछ तैयार करते हैं और मेहमान पहुंचते हैं।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 21
    4
    आश्चर्य के लिए तैयार हो जाओ! सभी मेहमानों को बताएं कि वे जन्मदिन के व्यक्ति से 30 मिनट या इससे अधिक समय तक पहुंचते हैं। यदि संभव हो तो, उन्हें अपने वाहनों को किसी अन्य ब्लॉक में पार्क करना है, इसलिए आपका मित्र उन्हें पहुंच नहीं पाएगा।
  • आश्चर्य के लिए संकेत स्थापित करें और अपने मेहमानों को झुकाव या कंफ़ेद्दी को जन्म देने के लिए जब जन्मदिन का लड़का प्रवेश करें।
  • आप अपने मेहमानों को टेबल, कुर्सियाँ, सोफे आदि के पीछे छिपाने के लिए भी कह सकते हैं, और जब आपका मित्र आता है तो कूद कर सकते हैं।
  • आश्चर्यजनक क्षण को पकड़ने के लिए कोई कैमरा तैयार करने वाला कोई व्यक्ति है
  • युक्तियाँ

    • रात्रिभोज के खेल जैसे कि सामान्य ज्ञान, जन्मदिन के लड़के या पागल लिब्स के बारे में एकाधिक पसंद प्रश्नावली को व्यवस्थित करें।
    • भोजन की सेवा करने से पहले एक भाषण तैयार करें और कहें उपस्थित होने के लिए अपने मेहमानों का धन्यवाद करें, वे कैसे मिले थे पर टिप्पणी करें और कितनी देर पहले वे दोस्त हैं, अच्छे मजाक में एक मजाक बताएं या अपने दोस्त से एक किस्सा साझा करें और एक निजी संदेश दें कि आपका दोस्त इतना महत्वपूर्ण और अद्भुत क्यों है
    • एक पार्टी का आयोजन करना एक बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन यह पहले से पर्याप्त समय के साथ कर रहा है और कार्य सौंपने से आपको तंत्रिकाओं और तनाव को कम करने में मदद मिलेगी। याद रखें: स्वीकार करें कि चीजें हमेशा अच्छी तरह से नहीं चलेंगी, लचीला रहें और हास्य की अच्छी भावना हो।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी पार्टी भी गन्दा नहीं है पार्टी के पहले और बाद में सफाई के लिए अपने दोस्तों से पूछो। पार्टी के दौरान चीजों की निगरानी करें और जितनी जल्दी हो सके किसी भी फैल को साफ करें।
    • एक मेजबान के रूप में, खुश और आनंद लें! आपका मनोदशा, साथ ही जन्मदिन के लड़के की तरह, मेहमान के मूड को सेट करेंगे। आपका मेहमान यह तय करने के लिए आपके संकेत लेगा कि क्या पार्टी सफल है या नहीं।
    • घर को अच्छी तरह से साफ करें या पार्टी के लिए सजाने और तैयारी से पहले अपने दोस्त अपने घर को साफ करने में मदद करें।
    • बाथरूम की निगरानी करें टॉयलेट पेपर, साबुन, शौचालय के लिए बने रहें और रात भर सिंक करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके मेहमानों के लिए पर्याप्त सीटें हैं, साथ ही भोजन और व्यंजनों के लिए तालिकाओं या सतहें हैं।
    और दिखाएँ ... (38)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com