ekterya.com

यह जानने के लिए कि आप कब पैदा हुए थे

अस्पताल और देश के सभी जन्म के समय रिकॉर्ड नहीं करते हैं, लेकिन एक पूर्ण जन्म प्रमाण पत्र को ट्रैक करने के लिए प्रयास और मूल्य के लायक हो सकता है। आप अपने माता-पिता, आपकी दाई या परिवार के पुराने दोस्तों की स्मृति का भी सहारा ले सकते हैं। यदि आप ज्योतिषीय उद्देश्यों के लिए अपने जन्म का समय ढूंढना चाहते हैं, तो आप स्टार मानचित्र सुधार के नाम पर एक प्रक्रिया का उपयोग करके एक अनुमान को सीमित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने जन्म प्रमाण पत्र या अस्पताल के रिकॉर्ड खोजें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप किस समय जन्मे थे चरण 1
1
अपने माता-पिता और अन्य लोगों से पूछें जो आपके जन्म के दिन उपस्थित थे। आपके माता-पिता याद कर सकते हैं कि आप जिस जन्म में जन्म लेते थे या आपको अपने परिवार के अन्य सदस्यों या मित्रों को अपने जन्म के दिन मौजूद होते हैं। उनके पास आपके जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति भी हो सकती है।
  • यदि आपके माता-पिता के पास "पारिवारिक इतिहास" संग्रहीत होता है, तो पुराने जन्मदिनों, परिवार के बाइबिलों और परिवार के न्यूज़लेटर जिन्हें आप पैदा हुए थे, देखो।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 2
    2
    अपने देश में जन्म प्रमाणपत्रों की नीतियों के बारे में जानें सभी देश जन्म प्रमाण पत्र पर जन्म के समय रिकॉर्ड नहीं करते हैं। उस देश की नीतियों का विश्लेषण करें जिसमें आप इंटरनेट खोज का आयोजन करके पैदा हुए थे। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर आपको कुछ विवरण जानना पड़ सकता है:
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, जन्म का समय केवल "विस्तारित प्रारूप" जन्म प्रमाण पत्र पर दर्ज किया जाता है, जिसे "पूर्ण" संस्करण के रूप में भी जाना जाता है सामान्य तौर पर, 1 9 30 से पहले या 100 से कम 000 निवासियों वाले शहरों में इस सूचना को छोड़ दिया गया है।
  • यूनाइटेड किंगडम में, जन्म के घंटे केवल कई जन्मों (जुड़वां, आदि) या कुछ स्कॉटिश अस्पतालों में दर्ज किए जाते हैं।
  • कई पश्चिमी यूरोपीय देश जन्म के घंटे रजिस्टर करते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड या भारत के मामले में कोई आधिकारिक रिकॉर्ड नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 3
    3
    जन्म प्रमाणपत्र का अनुरोध करें समय के साथ शामिल सरकार का यदि आपके पास अपने जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति नहीं है, तो आप आमतौर पर स्वास्थ्य मंत्रालय से या उस क्षेत्र के सिविल रजिस्ट्री कार्यालय से एक प्रति की अनुरोध कर सकते हैं जिसमें आप पैदा हुए थे। आपको कई प्रकार की पहचान प्रदान करने या शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है। हमेशा बताएं कि आप विशेष रूप से अपने जन्म के समय के रिकॉर्ड की तलाश में हैं। निम्नलिखित लिंकों में से किसी एक के साथ अपनी खोज प्रारंभ करें, जिससे यह आपके जन्म के देश से मेल खाती है:
  • स्पेन
  • मेक्सिको
  • कोलम्बिया
  • अर्जेंटीना
  • शीर्षक वाला छवि खोजें पता करें कि आप किस समय जन्मे थे चरण 4
    4

    Video: क्या , आप कम पढे लिखें हैं । क्या आप, गरीब घर में पैदा हुए हो । मायुस मत हो :- डिजिटल सैन

    अस्पताल के लिए रिकॉर्ड्स का अनुरोध करें अंतिम उपाय के रूप में, आप अस्पताल के रिकॉर्ड विभाग की जांच कर सकते हैं जहां आप पैदा हुए थे। फोन, ईमेल या अस्पताल से व्यक्ति में संवाद करें और उन अभिलेखों को देखने के लिए अनुरोध करें जो आपके जन्म के समय पंजीकृत हो सकते हैं। आपको पहचान के एक या अधिक रूप प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 2

    ज्योतिष द्वारा अपना जन्म समय अनुमानित करें
    शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 5
    1
    निर्धारित करें कि क्या यह आवश्यक है यदि आपको लगता है कि ज्योतिष आपके जन्म और जन्म के समय के आधार पर आपके भविष्य की भविष्यवाणी कर सकता है, तो हो सकता है कि आपने पहले से ही एक स्टार मानचित्र बनाया हो या किसी को इसे करने के लिए किराए पर लिया हो। यदि आपकी जन्म तिथि आपकी मां की स्मृति पर आधारित होती है, तो यह आपके जन्म प्रमाण पत्र के निकटतम समय तक पूर्ण हो जाती है या आपको यह पता नहीं है कि यह क्या है, तो आपका स्टार मानचित्र गलत जानकारी पर आधारित हो सकता है। नीचे दिए गए ऑनलाइन कैलकुलेटर आपको बताएंगे कि यह एक निश्चित प्रकार का स्टार मैप या एक का हिस्सा कितना सही है आपके जन्म के जन्म के समय, जैसे कि "3", यदि आपको केवल दिन के सामान्य समय या "12" का पता है, यदि आपको अपना जन्म समय नहीं पता है, तो उन घंटों की संख्या दर्ज करें अगर आपके स्टार मैप की भविष्यवाणियों से मेल खाने वाली एक उच्च संभावना है, तो आप नीचे की कठिन प्रक्रिया को छोड़ सकते हैं
  • Video: शिवजी के पैदा होने के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप




    शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 6
    2
    "सर्वश्रेष्ठ अनुमान" के साथ एक सितारा मानचित्र बनाएं. इस स्टार के नक्शे में कई विवरण होने की आवश्यकता नहीं है, यह केवल एक शुरुआती बिंदु होगा यदि आप अपने जन्म के समय को नहीं जानते हैं, तो मानचित्र बनाओ जैसे कि आप दोपहर में पैदा हुए थे। यदि आपको पता है कि यह 4:00 और 8:30 के बीच था, तो नक्शा 6:15 से बनाओ
  • अगर आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आप एक ज्योतिषी को किराए पर ले सकते हैं या इसे अपने द्वारा करने के लिए जानें. आप एक ज्योतिषी को "अपने स्टार मानचित्र को सुधारने" के लिए भी किराए पर ले सकते हैं और पिछले चरणों को छोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप किस समय जन्मे थे चरण 7
    3
    मुख्य घटनाओं की एक सूची बनाओ अपने जीवन में सभी प्रमुख घटनाओं को लिखें जो आपको याद हैं। उनमें से प्रत्येक के लिए आपको एक वर्ष, एक तिथि और अधिमानतः एक घंटे की आवश्यकता होगी। घटनाक्रम और दर्दनाक दुर्घटनाएं सबसे अधिक उपयोगी हैं, लेकिन आपको शादी, तलाक, प्रसव, नौकरी में बदलाव और अन्य प्रमुख घटनाओं को भी शामिल करना चाहिए। आप उन्हें यह देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं कि आपके वर्तमान स्टार मानचित्र के पूर्वानुमान आपके जीवन की घटनाओं से मेल खाते हैं या नहीं।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 8
    4
    स्टार मानचित्र के आधार पर पूर्वानुमान बनाएं "सर्वोत्तम अनुमान" के स्टार मानचित्र के आधार पर पूर्वानुमानों को साजिश करने के लिए ट्रांजिट्स, सौर आर्क और अन्य ज्योतिषीय तकनीकों का उपयोग करें मानचित्र के माध्यम से सूक्ष्म शरीर कितनी तेजी से आगे बढ़ते हैं इसके आधार पर इसका उपयोग करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं। एक ज्योतिष की वेबसाइट पर जाएं या एक ज्योतिषी से परामर्श करें यदि आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है:
  • कोई सौर चाप असेंडेंड, मिडवेवन और चंद्रमा को छोड़कर
  • बृहस्पति, शनि, यूरेनस, नेपच्यून, प्लूटो और चंद्रमा के नोड्स के लिए पारगमन यदि आप अपने जन्म दिवस को सुनिश्चित करते हैं, तो सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह में जोड़ें।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 9
    5
    अपने वर्तमान जीवन की घटनाओं के साथ भविष्यवाणियों की तुलना करें विभिन्न ज्योतिषी एक सितारा मानचित्र को "सुधार" करने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग करते हैं, लेकिन मूल विचार यह है कि क्या आपके जीवन की घटनाएं भविष्यवाणियों में फिट हों या सत्यापित करें कि क्या उन्हें जन्म के अलग-अलग समय से समझाया जा सकता है। ये कुछ तकनीक हैं जो विशेषज्ञ ज्योतिषी का उपयोग करते हैं:
  • घटनाओं को समाप्त करें जिन्हें जन्मोत्तर ग्रहों के कनेक्शनों द्वारा समझाया जा सकता है। शेष घटनाओं को देखें और देखें कि क्या वे इस समय केंद्रित हैं जब खगोलीय पिंडों विशिष्ट डिग्री तक पहुंचें। यदि आपके पदों के काम हो, तो ये डिग्री आपके आसन्न और मिडवेवेन के अनुरूप हो सकती हैं।
  • हाल के बाहरी ग्रह की तुलना करें (बृहस्पति प्लूटो के माध्यम से) जो आपके जीवन की हाल की घटनाओं को पार कर जाता है यह देखने के लिए कि आपका घर किस प्रकार प्रभावित होता है
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, पासपोर्ट की पहचान के कई रूपों के रूप में गिना जाता है, यदि आपसे इसके लिए पूछा जाता है, क्योंकि कई लोगों को जन्म प्रमाण पत्र का अनुरोध करने की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • स्टार मैप्स का सुधार व्यक्तिपरक है और यहां तक ​​कि ज्योतिष का अभ्यास करने वाले कुछ लोगों का यह आश्वस्त नहीं है कि यह उपयोगी है, कम से कम अगर जन्म के समय की सीमा सिर्फ कुछ घंटों से भी ज्यादा है।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com