ekterya.com

एक अनूठी और किफायती शादी कैसे करें

शादी तेजी से महंगा हो जाती है और कई जोड़ों के लिए, पैसे बचाने के लिए उनकी शादी के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। पैसे बचाने के तरीके हैं और अब भी गर्व होने के लिए एक शादी है। अपनी खुद की अनूठी और सस्ती शादी की योजना के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 1
1
छड़ी करने के लिए एक बजट तैयार करें अपनी प्रेमिका के साथ बैठो और उन चीजों के बारे में बात करें, जिनकी उन्हें चाहते हैं और जिन चीज़ों को वे चाहते हैं और जिनकी ज़रूरत नहीं है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप योजना शुरू करने से पहले कितना खर्च कर सकते हैं। अद्वितीय और सस्ती शादियों संभव है लेकिन आप आंकड़ों के बारे में पता होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है एक अद्वितीय, सस्ते शादी चरण 2
    2
    आप का उपयोग कर सकते हैं समारोह के लिए एक मुक्त स्थान खोजें अगर आपके पास बहुत से अतिथि और आरक्षण अग्रिम में नहीं हैं, तो कुछ सार्वजनिक पार्क निःशुल्क उपलब्ध हैं। यदि आप एक चर्च के सदस्य हैं, तो आप इसे बिना किसी कीमत पर समारोह के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक ही जगह में समारोह और रिसेप्शन करके पैसे बचाने के लिए
  • छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 3
    3

    Video: Timing of Marriage In Astrology - Part 2 | Late Marriage

    रिसेप्शन के लिए एक जगह किराए पर जहां वे भोजन सेवा का भी ध्यान रखते हैं। तो आप अंत में पैसा बचा सकते हैं, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आपको किसी खाद्य सेवा प्रदाता को भी किराया चाहिए। हो सकता है कि किसी रिश्तेदार के पास जगह होती है, जहां आप मेहमानों को उपस्थित होने के लिए उपयोग कर सकते हैं, एक शामियाना के साथ एक बड़े आँगन। यह संगठन और अवसरों के बारे में है।
  • 4
    ऐपेटाइज़र को डिनर के बजाय मेहमानों के लिए सेवाएं प्रदान करता है अधिकांश खाद्य सेवा प्रदाता आपके बजट के अनुसार काम करने के लिए तैयार होंगे, भले ही इसका अर्थ है कि तीन-कोर्स भोजन को भूलना और स्नैक्स पर ध्यान केंद्रित करना। इसके अलावा, यदि आप मेहमानों के लिए एक बार उपलब्ध होने जा रहे हैं, तो आसुत पेय के बजाय केवल बीयर और शराब की सेवा करें।
  • उसी तरह अपने विवाह केक की तैयारी की योजना बनाएं: अपने शहर में पेस्ट्री स्कूलों की यात्रा करें या परिवार या दोस्तों के साथ बात करें जो बेकरियों में काम करते हैं।
    छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 4
  • छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 5
    5
    लागतों को बचाने के लिए कृत्रिम फूलों का उपयोग करें फूल शादी के सबसे महंगे तत्वों में से एक हैं और कृत्रिम फूलों के कई विकल्प हैं इसके अलावा, फूलों का उपयोग केंद्रपाशी के रूप में नहीं करने पर विचार करें, आप मोमबत्तियां डाल सकते हैं, जो कि आप मात्रा या जगह के खेल में खरीद सकते हैं जो दोनों केंद्रों के लिए सेवा करते हैं और बातचीत शुरू करें।
  • Video: किन्नर भी करते हैं एक रात के लिए शादी, दूसरे दिन हो जाते हैं विधवा!




    छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 6
    6
    इसे स्वयं करो अपनी शादी के लिए कभी-कभी सबसे सस्ता और एकमात्र तरीका यह स्वयं करना है अपने आप को मेहमानों की साइटों को व्यवस्थित करने के लिए कार्ड लिखें, अपनी शादी की यादें बनाएं और समारोह के लिए अपने कार्यक्रम बनाएं।
  • छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 7
    7

    Video: Timing of Marriage In Astrology - Part 1 | Early Marriage

    मदद के लिए परिवार और दोस्तों से पूछो आप शायद पहले से ही कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो शादी के दिन या जो कोई आमंत्रण तैयार करने में आपकी सहायता कर सकता है, उस दिन चित्र ले सकते हैं। आपके अधिकांश मेहमान आपको एक अद्वितीय शादी बनाने में मदद करना पसंद करेंगे, इसलिए आपको जो करना है वह सहायता के लिए पूछना है।
  • छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 8
    8
    एक आइपॉड का उपयोग करें और एक डीजे की भर्ती के बजाय कुछ वक्ताओं किराए पर। गीतों की सूची आप चाहते हैं और आपको किसी और को भुगतान करने की चिंता नहीं होगी।
  • छवि का शीर्षक है एक अनोखा, सस्ते शादी चरण 9
    9
    कुछ पुराने शैली का उपयोग करें पुरानी। एक बचत दुकान में एक शादी की पोशाक के लिए देखो Bridesmaids के उपहार खोजने के लिए Etsy करने के लिए खरीदारी जाओ। आप अपने बड़े दिन में शामिल करने के लिए दूसरे हाथ की दुकानों में केंद्र के रूप में उपयोग करने के लिए प्राचीन वस्तुएं और साथ ही अन्य मज़ेदार और अद्वितीय आइटम पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शादी ब्लॉग्स को पढ़ने के लिए प्रेरित करें

    चेतावनी

    • अपनी शादी की तुलना दूसरों के साथ मत करो कुछ लोग महंगे और असाधारण शादी चाहते हैं, लेकिन एक अद्वितीय और सस्ती विवाह की इच्छा के साथ कुछ भी गलत नहीं है। शादी के विचारों के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग प्राथमिकताएं मिलती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com