ekterya.com

एक जन्मदिन कैसे मनाया जाए

आपका जन्मदिन केवल वर्ष में एक बार होता है, इसलिए आपको इसे शैली में मनाएं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुराने हैं - आपका जन्मदिन पार्टी आपको कुछ समय के लिए याद रख सकती है सुनिश्चित करें कि सब कुछ आसानी से हो, चाहे आप 9 या 90 साल के हो, इन चरणों का पालन करके।

चरणों

विधि 1

बच्चों के लिए
छवि का शीर्षक है एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 1
1
अतिथि सूची बनाएं एक अचूक नियम आप इस आंकड़े से अधिक नहीं खुशी होगी, मेजबान साल की उम्र के बराबर बच्चों के साथ साथ 1. के एक नंबर आमंत्रित करने के लिए वहाँ पार्टी में कुछ वयस्क बच्चों की निगरानी के लिए कर रहे हैं है। बच्चे को अपने सबसे अच्छे दोस्त चुनने दें और कार्यक्रम की योजना शुरू करें।
  • जब आप सूची करते हैं, तो समय को ध्यान में रखें क्या आपको कोई फर्क नहीं पड़ता है? अवकाश? स्कूल या चर्च में कोई गतिविधि?
  • हैज़ एक नाइस बर्थडे पार्टी चरण 2 नामक छवि
    2
    एक जगह, एक घंटे और एक विषय चुनें। हालांकि यह आपके घर में पार्टी का जश्न मनाने के लिए आवश्यक नहीं है, यह सबसे आसान विकल्प हो सकता है। यदि आप किसी अन्य साइट को पसंद करते हैं, तो बच्चों को एक रेस्तरां में लेने पर विचार करें, जो बच्चों के बच्चों, पार्क या प्ले क्षेत्र की बैठकों या समारोहों की अनुमति देता है।
  • यदि आप घर पर जश्न मनाते हैं, तो एक थीम वाले पार्टी के बारे में सोचें। सजावट, भोजन का चयन करना और गेम की योजना बनाना बहुत आसान होगा यदि आप किसी विषय के अनुसार विकल्प सीमित करते हैं।
  • अपने बच्चे को कुछ विषयों का प्रस्ताव दें और फिर उस शहर का चयन करें जो आपके शहर में पार्टियों और समारोहों के भंडार में मिलते हैं। संभवतः आप उपलब्ध विकल्पों के बीच चयन करने के लिए बच्चे को अपने साथ स्टोर से लेने में रुचि रखते हैं।
  • एक घंटे के बारे में सोचें, जो माता-पिता और बच्चे दोनों को समायोजित कर सकते हैं। माता-पिता की उपलब्धता लगभग बच्चों की जितनी ही महत्वपूर्ण है - किसी को उन्हें पार्टी में लेने का ध्यान रखना होगा और / या आपको उन्हें घर वापस लेना होगा। कुछ घंटों के साथ यह पर्याप्त से अधिक होगा - अपने घर में बच्चों को दोपहर को दोबारा बनाने के लिए बाध्य महसूस न करें
  • छवि है कि एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 3 है
    3
    निमंत्रण का औपचारिक रूप निमंत्रण भेजना एक संवेदनशील मुद्दा हो सकता है और आपको इसे उचित तरीके से करना चाहिए। आप माता-पिता को उन्हें घटना के बारे में सूचित करने के लिए कॉल कर सकते हैं, या स्कूल में निमंत्रण को ध्यान में रख सकते हैं।
  • शिक्षक से बच्चों के फ़ोल्डर्स में आमंत्रण रखने के लिए कहें। यह सुनिश्चित करने का एक बहुत ही समझदार तरीका है कि जिन बच्चों को आमंत्रित नहीं किया जाता है, वे न मिलें और नाराज़ महसूस न करें।
  • Video: जन्मदिन कैसे मनाए | Janam Din Kaise Manaye |

    हज्ज नाइस बर्थडे पार्टी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सजावट और भोजन चुनें। अब जब आप जानते हैं कि आपके पास कितने अतिथि हैं और पार्टी का विषय क्या है, तो आप उचित मात्रा में भोजन, पेय और सजावटी वस्तुओं का चयन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप यह सब समय के साथ करते हैं! अन्यथा, आप अपने आप को अंतिम क्षण में सब कुछ तैयार करने की अराजक स्थिति में पाएंगे।
  • सजावट के अलावा, कुछ विवरण शामिल करने के बारे में सोचें कि बच्चों को एक स्मारिका के रूप में घर ले जा सकते हैं यह सजावटी तत्व हो सकता है, या पार्टी में कुछ खेला हो सकता है। छोटे उपहारों पर पैसे बर्बाद मत करो जो एक माह में खींच लेंगे, जब वे उनसे थकेंगे।
  • केक याद रखें! और सभी मेहमानों के लिए जूस, पानी और उचित स्नैक्स की आपूर्ति खरीदते हैं। हो सकता है कि कुछ बच्चे केक नहीं खा सकते हैं या नहीं - इसलिए आपको उन्हें वैकल्पिक विकल्प प्रदान करना होगा यदि आप नहीं चाहते कि उन्हें घर पर भूखा जाए
  • और बस के रूप में महत्वपूर्ण: सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त चश्मा, प्लेट, नैपकिन, कांटे और चम्मच हैं।
  • हज्ज नाइस बर्थडे पार्टी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ गेम तैयार करें यद्यपि आप बच्चों मनोरंजन के लिए अपने दम पर बचाव हो सकता है (अपनी उम्र के आधार पर), सुनिश्चित करें कि आप कुछ गतिविधियों तैयार किया है, जबकि एक अच्छा समय बिता क्रम में पार्टी रखने के लिए बनाते हैं।
  • यदि आपने कोई विषय चुन लिया है, तो इसे ध्यान में लेने की कोशिश करें। यदि समस्या पश्चिम है, बच्चों सोने पा सकते हैं कि क्या यह एक पार्टी राजकुमारियों है, Bracelets- कर सकते हैं और इस मुद्दे को जगह नहीं है अगर, रॉकेट गत्ता निर्माण कर सकते हैं। यदि आप बहुत प्रेरित नहीं महसूस करते हैं, तो अन्य माता-पिता से विचारों के लिए पूछें।
  • ये खेल स्मारिका विवरण देने का एक अच्छा तरीका है जन्मदिन समारोह के दौरान बच्चे जो भी बनाते हैं या पाया जा सकते हैं
  • हज्ज नाइस बर्थडे पार्टी चरण 6
    6
    यह वयस्कों की भी सेवा करता है भाग्य के साथ, एक या दो बच्चे पर नज़र डालेंगे और पार्टी की मदद करेंगे। उस स्थिति में, उनके लिए आपूर्ति भी खरीदना सुनिश्चित करें जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं तो खरीदारी की सूची में वयस्क भोजन और पेय पदार्थ शामिल करें।
  • यदि आप सर्वश्रेष्ठ मेजबान बनना चाहते हैं, तो आप पार्टी में दिए गए मदद के लिए उन्हें पोस्टकार्ड या धन्यवाद कार्ड भेजना चाह सकते हैं। हालांकि यह बिल्कुल जरूरी नहीं है, यह एक अच्छी और विस्तृत जानकारी है।
  • विधि 2

    प्री-किशोर के लिए
    हज्ज नाइस बर्थडे पार्टी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तय करना कि मौलिक क्या है आपको एक जगह, एक घंटे, कई मेहमानों और शुरू करने की अवधि चुननी होगी। अपने माता-पिता से पूछें कि कौन से विकल्प उनके लिए व्यवहार्य लगते हैं। पार्टी के लिए जगह चुनकर शुरू करें और वहां से निर्दिष्ट करना जारी रखें।
    • आपका घर एकमात्र विकल्प नहीं है (हालांकि यह सबसे अच्छा हो सकता है)। यदि आप एक रेस्तरां में अपने मेहमानों को इकट्ठा करते हैं, तो आप अपने काम को बचाएंगे (आपको केवल यह सुनिश्चित करना होगा कि हर कोई वहां खा सकता है)।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 8
    2
    अपने मेहमानों को चुनें हो सकता है कि आपके माता-पिता उन प्रतिभागियों की अनुमानित संख्या इंगित कर सकें जो वे स्वीकार्य मानते हैं। अगर बहुत सारे अतिथि हैं तो आप सभी को ध्यान नहीं दे सकते हैं - अगर बहुत कम हैं, तो आपका जन्मदिन पार्टी की तरह नहीं दिख सकता है।
  • एक बार जब आप अटेंडीज़ की उचित संख्या में सूची को कम कर चुके हैं, मेहमानों को सूचित करें, लेकिन विवेक के साथ ऐसा करें। यदि आप कठोर नहीं देखना चाहते हैं, तो कुछ को आमंत्रित करने और दूसरों को अनदेखा करने के लिए स्कूल के आसपास मत जाओ। फोन करके अपने मेहमानों से संपर्क करें यदि आप कर सकते हैं


    छवि का शीर्षक है एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 8 बुलेट 1
  • हां एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ गतिविधियों को तैयार करें। हालांकि, सर्वोत्तम मामलों में, पार्टी अपने स्वयं के पाठ्यक्रम का पालन करेगी, जो कुछ आपको पहले से नहीं लगाया जा सकता है, आपको कुछ गतिविधि की योजना बनाना चाहिए।
  • पत्र या खेल तैयार करें खुद को खेलों की पेशकश के लिए सीमित करें जिसमें हर कोई भाग ले सकता है। जो दो खिलाड़ियों को महान ज्ञान की आवश्यकता होती है वे सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं।
  • कुछ मौजूदा और लोकप्रिय फिल्में तैयार करें कम से कम, आप उन्हें पृष्ठभूमि में छोड़ सकते हैं, जबकि हर कोई वार्तालाप करता है।
  • हां एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: बर्थडे सजावट Chikku

    4
    भोजन और पेय प्रावधान तैयार करें लोग हमेशा खाने की उम्मीद पार्टियों के पास जाते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त भोजन और पेय की आपूर्ति हो। एक केक, बहुतायत में कई लीटर सोडा और ऐपेटाइज़र आवश्यक हैं।
  • आप भोजन और पेय पदार्थों के लिए एक स्वस्थ विकल्प प्रदान करने में रुचि रख सकते हैं अंगूर या कुछ अन्य फल तैयार करें जो कि क्षुधावर्धक के रूप में खाया जा सकता है, और बहुत सारे पानी
    छवि का शीर्षक है एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 10 बुलेट 1
  • कटलरी या व्यंजन मत भूलिए! संभव है कि यदि आप साफ-सुथरे प्लेटों से बाहर निकलते हैं, तो आपके माता-पिता चीनी मिट्टी के बरतन चिना बाहर ले जाने के विचार के बारे में उत्साहित नहीं हैं।
    हज्ज नाइस बर्थडे पार्टी का चरण 10 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 3

    वयस्कों के लिए
    छवि का शीर्षक है एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 11
    1
    पार्टी को अग्रिम में योजना बनाएं आजकल, हर कोई एक बहुत व्यस्त जीवन है, और काम के घंटे, सामान्य रूप से, बिल्कुल लचीला नहीं हैं। अपने स्वयं के कार्यक्रम पर नज़र डालें और अपने मेहमानों से पूछें कि आपकी पार्टी में भाग लेने के लिए सबसे अच्छा समय क्या होगा। यह अनिवार्य हो सकता है कि एक या दो लोग दूसरों के कार्यक्रमों के लिए अनुकूल नहीं हो सकते
    • एक बार जब आप अपनी योजना बनाते हैं, तो अपने सभी मेहमानों को यथाशीघ्र सूचित करें। इस तरह, वे अपने कार्यक्रम में इस घटना को रिकॉर्ड करेंगे ताकि वे उस दिन अन्य योजनाएं न करें और यदि उन्हें इसकी ज़रूरत होती है तो समय-निर्धारण के लिए अधिक समय लगेगा।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 12
    2
    एक जगह चुनें अब जब आप मेहमान को अपनी पार्टी में लेते हैं, और न ही आपको अपने माता-पिता की मंज़ूरी मांगने पर निर्भर नहीं करते हैं, तो दुनिया तुम्हारा है। अपने काम को बचाने के लिए एक रेस्तरां में, एक बार में, या पार्टी के स्थान पर अपना जन्मदिन मनाएं।
  • यदि आप घर पर जश्न मनाने का फैसला नहीं करते, तो अपने मेहमानों को ध्यान में रखें पार्टी की जगह सभी उपस्थितियों की आर्थिक पहुंच के भीतर होनी चाहिए और उनके विश्वासों और स्वादों का सम्मान करना चाहिए। ऐसे लोग हो सकते हैं जो कैसीनो में जुए के विचार को पसंद नहीं करते हैं, या स्पा में पूरे दिन खर्च कर रहे हैं। सभी उपस्थित लोगों के प्रति विचारशील रहें, भले ही यह आपका दिन हो।
  • हज्ज नाइस बर्थडे पार्टी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पर्याप्त भोजन और पेय आपूर्ति तैयार करें यदि आप घर पर पार्टी का जश्न मनाने के लिए चुना है तो आपको ऐसा करना होगा। कुछ लोग प्रामाणिक अथाह बोरे हो सकते हैं, इसलिए रोकथाम इलाज से हमेशा बेहतर होता है। यदि आप अपनी पार्टी की सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो सभी के भूख को पूरा करने के लिए भोजन और पेय खरीदें।
  • यह विभिन्न प्रकार के शराब प्रदान करता है - प्रत्येक व्यक्ति को बियर या टीका के शॉट्स नहीं पसंद है। इसके अलावा, अगर वहाँ मेहमानों ड्राइव करने के लिए है, जो कर रहे हैं (शायद होगा) जब तक आप एक ड्राइवर जो पीने के लिए नहीं है और पार्टी खत्म करने के बाद हर किसी को घर लाने के लिए सहमत है, मादक पेय पदार्थों की मात्रा को कम करने का प्रयास करें। चाय, रस और सोडा ठंड रखने की देखभाल करें।
  • विभिन्न आहार संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए भोजन तैयार करता है आजकल, दोस्तों या रिश्तेदारों के सभी समूहों में कोई है जो लस के दूध से एलर्जी है, या जो शाकाहारी है यदि आप अपने दोस्तों के आहार प्रतिबंधों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपूर्ति खरीदने से पहले एक सर्वेक्षण करें।
  • पिज्जा के लिए पूछने के लिए शर्मिंदा होने का कोई कारण नहीं है।
  • हां एक अच्छा बर्थडे पार्टी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ बुनियादी गतिविधि तैयार करें आमतौर पर वयस्कों को काम करने के लिए अच्छी तरह से प्रबंधित करना होता है, लेकिन कुछ मामलों में तैयार होने के लिए सलाह दी जाती है। अपने आइपॉड पर पार्टी के लिए गाने की एक सूची बनाएं पृष्ठभूमि में उन्हें डालने के लिए कुछ फिल्में चुनें पार्टी जहां भी मेहमानों को ले जाती है, वहां जाती है, लेकिन इसे शुरू करने की योजना बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है।
  • आप पहले से तैयार कुछ गतिविधि भी कर सकते हैं, जबकि अतिथि थोड़ी देर तक आ रहे हैं। Wii चालू करें, कार्डों का एक डेक लें या चश्मा, सोडा और पेय तैयार करें जिससे कि हर कोई जो भी चाहे वह सेवा कर सके। किसी को कुचल बर्फ के साथ एक Margarita चाहते हैं?
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों के बारे में सोचें कि आपके दोस्तों को क्या खाएं और क्या करें इंटरनेट पर पार्टियों के लिए विचारों और खेलों के लिए खोज करें

    चेतावनी

    • यदि आपकी पार्टी में शराब है, तो मेहमान हैं आपके जिम्मेदारी। उनकी देखभाल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com