ekterya.com

कैसे एक शादी स्क्रैपबुक बनाने के लिए

क्या आप शादी करने जा रहे हैं? आपकी कहानी फूलों या पांच परत के केक से अधिक अर्थ है। जब आप अपने साथी से मिले? आप प्यार में कैसे गिर गए? शादी की यादगार किताबें उन विशेष क्षणों को मनाने और अपने जीवन में उस विशेष दिन की पेशेवर तस्वीरें दिखाने के लिए बहुत बढ़िया हैं।

चरणों

Video: कैसे सजावट के लिए कागज के फूल बनाने के लिए आसान फांसी पेपर फूल यूट्यूब

एक शादी मेमोरी बुक चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी शादी की यादों की पुस्तक का दायरा तय करें क्या आप केवल शादी, शादी, शादी के दिन आदि जैसे शादी के प्रस्ताव से संबंधित घटनाओं को शामिल करना चाहते हैं? क्या आप अपनी सगाई और सगाई में किसी भी महत्वपूर्ण घटना को शामिल करना चाहेंगे? यह आपकी पुस्तक में फ़ोटो की लंबाई और चयन को निर्धारित करता है।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी शादी की तस्वीरों के प्रमाणों को देखो और उन लोगों का चयन करें जो आपके लिए सबसे उल्लेखनीय लगते हैं। एक आधार के रूप में लें कि पहली छाप, प्रत्येक तस्वीर को बहुत ज्यादा नहीं रोकें, फिर आप उनका पुनः विश्लेषण कर सकते हैं और उन लोगों को त्याग सकते हैं जो आपको पसंद नहीं हैं।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके द्वारा चुने गए उन फ़ोटो के अतिरिक्त, आपको उन लोगों को चुनना चाहिए जिन्हें "होना चाहिए" होना चाहिए। ऐसी तस्वीरों को डाउनलोड करें जो त्रुटिपूर्ण हैं और त्रुटियां हैं अगली बात अपने पसंदीदा में से 15-20 का चयन करना है, जो निश्चित रूप से एल्बम में शामिल किए जाएंगे। यदि शेष स्थान की अनुमति देता है तो बाकी फ़ोटो उपलब्ध हैं।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसे महत्वपूर्ण क्षणों के बारे में सोचें जो आपने अपने पति के साथ अपने रिश्ते की कहानी को एकीकृत करने के लिए गिनती की फ़ोटो का प्रारंभिक चयन करते समय छोड़ दिया हो। उन क्षणों का प्रतिनिधित्व करने वाले फ़ोटो ढूंढें विश्लेषण करें कि यदि आप अपनी पुस्तक में शामिल करना चाहते हैं, तो कुछ मामलों में तस्वीरें गुणवत्ता के लिए या गोपनीयता के लिए पुस्तक में शामिल नहीं की जा सकतीं, लेकिन उस क्षण के इतिहास को मौखिक रूप से भी कहा जा सकता है।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    उच्च सौंदर्य गुणवत्ता की तस्वीरों के साथ भरने के लिए अपने फोटो एल्बम का कम से कम 30% हिस्सा छोड़ दें। सभी तस्वीरें अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए, लेकिन इन्हें जिस तरह से देखते हैं, उसके लिए खड़ा होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर वे कम महत्वपूर्ण हैं, तो हो सकता है कि वे एल्बम को कला के पूरे काम में बदल दें।
  • इसमें लोगों को शामिल किया जा सकता है या बस फूलों की व्यवस्था, शादी के केक, भोजन, रिसेप्शन की जगह आदि जैसे विवरण शामिल हैं।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप अपनी बैचलरेट पार्टी में और आपकी शादी के दिन पेशेवर फोटो ले लें। वास्तव में, आप सबसे अच्छी तस्वीर चुनने के लिए सलाह मांग सकते हैं



  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी पुस्तक के लिए विषय विषय पर निर्णय लें एक चुनें जो आपके और आपके पति के बीच संबंधों के प्रकार को दर्शाता है यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो दोनों सहमत हों और एक अच्छा प्रभाव बनाते हैं जब वे इसे देखेंगे। कुछ उदाहरण हो सकते हैं:
  • सुरुचिपूर्ण: चमड़े के शीर्ष के साथ बाउंड (शायद फीता सजावट के साथ या धुंध के धनुष के साथ), सुरुचिपूर्ण हस्तलिपि, मोटी साटन के पत्तों और मांस रंग। आप अपने एल्बम को पूरी तरह या आंशिक रूप से काले और सफेद फोटो बना सकते हैं ताकि इसे और अधिक परिष्कृत बनाया जा सके। आपकी फ़ोटो अधिकतर सहज और परिदृश्य हो सकती हैं
  • आधुनिक: मैट के पत्तों और कम से कम रंग (शायद काले और सफेद) के साथ एक हार्ड प्लास्टिक कवर एल्बम, हालांकि आप यह तय कर सकते हैं कि आप पुस्तक में महत्वपूर्ण चीज़ों को पारित करने या प्रकाशित करने के लिए रंग (उदाहरण के लिए, लाल) चाहते हैं। फॉर्म या टाइपोग्राफी पर जोर दिया जाएगा, और इन सभी तत्वों को पुस्तक में कैसे फिट किया जाएगा। आप अपनी तस्वीरों को कलात्मक स्थितियों में जगह लेना चाहते हैं, इसके बजाय स्क्रैपबुक क्या हैं
  • क्लासिक: प्रत्येक पृष्ठ के केंद्र में एक तस्वीर के साथ, तेज काले कवर और काली आंखें। ब्लैक किसी भी रंग और संकल्प के फोटो को उजागर करने के लिए एक असाधारण फ्रेम है। किंवदंतियों के बिना, क्योंकि फोटो खुद के लिए बोलने के लिए जिम्मेदार होंगे। टाइपोग्राफी सरल और सरल रहनी चाहिए।
  • एक शादी मेमोरी बुक बनाएँ 7 शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: कागज की तितली बनाकर अपने कमरों को कैसे सजाएं | Decorate yr room with butterfly.

    तय करें कि आप अपनी पुस्तक के लिए कौन सा रंग योजना चाहते हैं आप पहले से ही यह किया हो सकता है जब आप अपनी पुस्तक के लिए विषय चुनते हैं, लेकिन किसी भी मामले में यह एक विशिष्ट रंग पैलेट एल्बम के विभिन्न पहलुओं के लिए चुनने के लिए जरूरी है।
  • आपको शायद इस तरह के सवालों का जवाब देना होगा: आप किन पृष्ठों को पन्ने चाहते हैं? क्या रंग आप पाठ और हाइलाइट किए गए पाठ चाहते हैं? ये रंग कैसे पृष्ठों के रंग, कवर और फ़ोटो के रंगों से मेल खाते हैं?
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    सामने का कवर, और पीछे के कवर को डिज़ाइन करें। क्या आप अपने और अपने पति या पत्नी की तस्वीर शामिल करना चाहते हैं, या क्या आप प्रतीकात्मक वस्तु की तस्वीर का उपयोग करना पसंद करेंगे? वैकल्पिक रूप से, आप एक ठोस रंग कवर और एक अच्छा टाइपोग्राफी चुन सकते हैं।
  • एक शादी मेमोरी बुक सेक्शन 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    शादी के एल्बम के अंदर कहानी बताने के लिए शारीरिक रूप से परीक्षणों को व्यवस्थित करें आप इसे कालानुक्रमिक रूप से व्यवस्थित करना चाह सकते हैं लेकिन आप अपनी इच्छानुसार दूसरी विधि चुन सकते हैं। इस समय, आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप अपने द्वारा चुनी गई तस्वीरों के साथ कहानी के कुछ हिस्सों को भुला चुके हैं - वापस जाने के लिए बहुत देर नहीं हुई है और तस्वीरों को बदलने या जोड़ने के लिए परीक्षणों की समीक्षा की गई है।
  • जैसे-जैसे आप फ़ोटो का पर्दाफाश करते हैं, आप प्रत्येक फ़ोटो के लिए किस आकार का उपयोग करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। यह पृष्ठ से दूसरे पेज में भिन्न हो सकता है, लेकिन संभवतः आप दो पृष्ठों पर एक दूसरे के समीप होने वाले फोटो को संगत होने के लिए चाहते हैं। उदाहरण के लिए प्रतिज्ञा के आदान-प्रदान के रूप में अत्यंत महत्वपूर्ण फ़ोटो पूरे पृष्ठ को भरने, लेकिन 5 "x7" का एक आकार में भोजन और सजावट की तस्वीरें रखने के लिए विस्तारित किया जा सकता।
  • एक शादी मेमोरी बुक चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10

    Video: DIY धमाका एल्बम कार्ड | हैंडमेड स्क्रैपबुक कैसे बनाये | दोस्ती दिवस उपहार विचार |

    उन्हें सब एक साथ रखो! यहां तक ​​कि अगर आपने इसे अपने लिए बनाया है, तो आप अपनी पुस्तक के अंतिम स्पर्श देने के लिए एक पेशेवर से परामर्श करना चाह सकते हैं। एक पेशेवर यह जांच सकता है कि बाध्यकारी सही ढंग से किया जाता है, फ़ोटो बिल्कुल ठीक है, आदि। और आप पूरी तरह से प्रोजेक्ट की उपस्थिति की सराहना भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मत वस्तुओं या परिदृश्य की तस्वीरें अपनी पुस्तक में लोगों की तस्वीरें हावी हैं। लोगों की तस्वीरें अधिक दिलचस्प होती हैं, और आप अपने जीवन में और आपके पति के सभी महत्वपूर्ण लोगों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
    • वेडिंग स्क्रैपबुक आमतौर पर कैनवास, चमड़े, कठोर प्लास्टिक या साबर के बने होते हैं। एक को चुनें जो चुने गए विषय और आपके बजट के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है
    • आप एक ऑनलाइन स्मारिका बुक भी बना सकते हैं, कई फोटो स्टोर इस सेवा की पेशकश करते हैं। ये आपके विकल्पों को सीमित कर सकते हैं, लेकिन वे फ़ोटो और संगठन का चयन करते हैं। वे आपके मित्र और करीबी रिश्तेदारों को आपकी मदद करने के लिए एल्बम को इलेक्ट्रॉनिक रूप से साझा करने की संभावना भी प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com