ekterya.com

शादी की मेजबानी की सूची कैसे बनाएं

विवाह उपहार तालिका बनाने का तरीका सीखना शादी की प्रक्रिया का एक अनिवार्य हिस्सा है समारोह में मेहमानों, और यहां तक ​​कि कुछ ऐसे व्यक्ति जो शादी के लिए आमंत्रित नहीं हैं, एक नया उपहार देने के लिए उपहार देना चाहते हैं। आपकी पसंद के लिए कुछ नहीं चुनने वाले लोगों के बजाय, उन्हें अपने घर में आप क्या चाहते हैं की सही सूची दें

चरणों

एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने सामान की एक सूची ले लो
  • याद रखें कि आपका मंगेतर भी आपके नए घर में कई चीजें लाएगा, इसलिए इसे इस कदम में शामिल करना महत्वपूर्ण है।
  • तिमाही तक अपने सामान की तिमाही जांचें और देखें कि आप क्या याद कर रहे हैं, आप क्या बदलना चाहते हैं, और आप क्या सुधार करना चाहते हैं।
  • एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: Pilaya Hai (Saajan Ki Baahon Mein)

    अपनी सूची अपडेट कीजिए अपनी संपत्ति की एक सूची को एक साथ लेने के बाद भी यह अनिवार्य है कि आपको लगता है कि आप उन चीजों को देख सकते हैं जो आप अपनी सूची में जोड़ना चाहते हैं।
  • अपनी सूची सहेजें जहां यह दोनों के लिए पहुंच योग्य है।
  • एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक दुकान चुनें जो आपके व्यक्तित्व को कुछ के रूप में दर्शाता है। जहां हर कोई ऐसा करता है, यह रजिस्टर करने के लिए बाध्य नहीं है क्योंकि यह एक लोकप्रिय विकल्प है। आप अपने द्वारा चुनी गई सभी वस्तुओं को समायोजित करने के लिए एक से अधिक स्टोर चुन सकते हैं।
  • एक राष्ट्रीय चेन स्टोर चुनें, जिससे आपके मेहमानों को अपनी शादी का उपहार खरीदने में आसानी हो।
  • Video: ''DamaDamm" (Official) Theatrical Trailer 2011

    एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    इंटरनेट के बजाय लेखों को पंजीकृत करने के लिए स्टोर पर जाएं व्यक्तियों में लेख देखकर आपको बेहतर विकल्प बनाने की अनुमति मिलेगी एक बार जब आप स्टोर में शादी के उपहार की मेज के लिए आइटम चुनते हैं, तो आप इंटरनेट के माध्यम से अपनी सूची को हमेशा प्रबंधित कर सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपने इसे पूरा कर लिया है।
  • एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 5

    Video: बुंदेलखंड की हकीकत

    5
    सभी मूल्य सीमाओं में आइटम शामिल करना याद रखें यह संभावना है कि आपकी अतिथि सूची में सभी आर्थिक स्तर के लोग शामिल होंगे सुनिश्चित करें कि आपके रजिस्ट्री में लोगों के सभी समूहों के लिए उपयुक्त लेख हैं
  • एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    मदद के लिए पूछें अधिकांश चेन स्टोर्स में कर्मचारियों को सही सूची डिजाइन करने में मदद करने में विशेषज्ञता है। यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो उनकी राय के बारे में पूछने से डरो मत। उनसे सहमत नहीं होने से डरो मत। यदि वे कहते हैं कि आपको 10 लोगों के लिए एक तालिका की आवश्यकता है और वास्तव में केवल 8 में से एक चाहते हैं, तो 8 के साथ दृढ़ रहें
  • इस प्रक्रिया के माध्यम से पहले ही चले गए दोस्त या दो से परामर्श करें
  • एक दुल्हन रजिस्ट्री सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: Naino Mein Sapna With Lyrics Himmatwala 2013 Ft Ajay And Tamannaah Full Video Song 720P HD

    7
    अन्य दुल्हनों की सूची का विश्लेषण करें विवाह उपहार तालिका के अधिकांश सूचियों की शादी की तारीख के एक साल बाद ऑनलाइन मिल सकती है अन्य सूचियों पर एक नज़र डालें ताकि आप कुछ भूल गए हो।
  • युक्तियाँ

    • अपनी अतिथि सूची को ध्यान में रखें। यदि आपने अपनी शादी में बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित किया है, तो उपहार तालिका को उन सभी को ध्यान में रखना चाहिए। अलविदा उपहारों और अन्य घटनाओं को मत भूलें जो शादी का पालन करेंगे, जिसके लिए मेहमान आपको कुछ देना चाहते हैं। आपके उपहार तालिका की सूची में आपके पास बहुत सी चीजें कभी नहीं होगी, इसलिए यदि आपको अत्यधिक लगता है तो बुरा न मानें।
    • सूची में आइटम जोड़कर वस्तुओं को पंजीकृत न करें। ऐसी सूची में आइटम जोड़कर शादी के बाद उपहार वापस करने के काम को सहेजें, जो आप वास्तव में नहीं चाहते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com