ekterya.com

गर्मियों के अस्थिरता को कैसे देखा जाए

गर्मियों में अस्थिरता का साक्षात्कार कुछ ऐसा है जो सभी लोगों को अपने जीवन में कम से कम एक बार करने का अवसर दिया जाना चाहिए। प्राचीन मध्य-गर्मी की परंपराओं को श्रद्धांजलि के रूप में मानवता द्वारा पूरे इतिहास में किया जाता है या बस खगोलीय रूप से महत्वपूर्ण दिन पर सूरज को देखने की खुशी के लिए, यह गतिविधि कई चीजों को मनाए जाने का एक तरीका है आपकी सांस्कृतिक, धार्मिक या विश्वास पृष्ठभूमि, या अन्य हितों में।

इस लेख में, अस्थियों को देखने के लिए सुझाई गई प्रक्रिया को सामान्य तरीके से प्रस्तुत किया गया है - आप अपने विशेष अर्थ या उत्सव को जोड़ सकते हैं। गर्मियों में अस्थिरता का साक्षात्कार करना और जश्न मनाए जाने वाले घटनाओं के साथ चिह्नित करना मानवता ने किया है क्योंकि इससे संवाद शुरू हो गया है, इसलिए इस दृष्टिकोण से यह अतीत में हर किसी के साथ जुड़ने का एक तरीका है, जो एक बार इस एक ही घटना को देखा था।

चरणों

गिटार गेट दी ग्रीष्म अस्थानी चरण 1

Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

1
समझे कि गर्मियों में अस्थिरता क्या है संक्षेप में, गर्मियों में संक्रांति एक संक्षिप्त क्षण है, जिसके दौरान पृथ्वी का अक्षीय झुकाव सूरज की ओर अधिकतम झुकाव पर होता है (23 डिग्री 26 `:` क्रांति की क्षुद्रता `)। यह सबसे लंबे समय तक का कारण बनता है सूर्योदय से सूर्यास्त से विशेष गोलार्द्ध में प्रभावित हुआ। जून में गर्मियों में अस्थिरता के लिए, उत्तरी ध्रुव यह सूर्य की तरफ अधिक प्रत्यक्ष रूप से झुकता है और यह भूमध्य रेखा से अपने सबसे दूर के बिंदु पर है यह उत्तरी गोलार्ध में जून 20 और 21 (कभी कभी 22 जून) के बीच होता है और दक्षिणी गोलार्ध में 21 दिसंबर और 22 दिसंबर (कभी-कभी 23 दिसंबर) के बीच होता है। अधिकांश वर्ष 21 में होते हैं, लेकिन लीप वर्ष की वजह से कैलेंडर ग्रेगरीय, लिप साल की भरपाई करने के लिए, हर कुछ वर्षों की तिथि में बदलाव होता है।
  • गिटार द ग्रीष्म गर्जन संक्रांति चरण 2 नामक छवि
    2
    तय करें कि आप गर्मियों के अस्थिरता को कहाँ देखेंगे। कुछ लोगों को गर्मियों में संक्रांति और साल के सबसे लंबे समय तक दिन को मनाने के लिए यात्रा करना पसंद करते हैं और कहीं भी नहीं चुनते, स्थानों है कि एक अविश्वसनीय आकर्षण, एक आध्यात्मिक संबंध, महान दृश्य या अन्य व्यक्तिगत कारणों की पेशकश चुनें। असल में, यह यात्रा करने के लिए एक अच्छा बहाना है और अपनी यात्रा कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एक विशेष स्थान पर गर्मियों में अस्थिरता का निरीक्षण करें बस यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप इस यात्रा की योजना बनाते हैं, तो आप सभी विवरणों के बारे में जानते हैं कि क्या कब की उम्मीद है, ताकि आप महीने और दिन के सही समय पर गलत न हो, और आतिशबाजी की अपेक्षा न करें जब यह आमतौर पर थोड़ा सा होता है चट्टान से बाहर निकलते हुए प्रकाश! अन्य गतिविधियों की योजना के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर उस दिन बारिश हो रही है और बादल छाए हैं, तो आप निराश होंगे। यदि आप किसी दूसरे स्थान या देश में जाते हैं जहां सोलेंस का जश्न मनाने के लिए उत्सव होते हैं, तो आप उन समारोहों में शामिल हो सकते हैं और वातावरण को अवशोषित कर सकते हैं।
  • कुछ जगहों पर भी मार्कर या अंक होते हैं जो दिखाते हैं कि प्राचीन जनसंख्या गर्मियों के अस्थिरता को सूरज की एक अचूक बिंदु के साथ संरेखित करते हुए देखती है जो उन्होंने रॉक या डिजाइन जैसे किसी वस्तु में बनाई थी। ये स्थान पुरातात्विक और नृविज्ञान के हित के स्रोत के साथ-साथ आध्यात्मिक संबंध का एक अनुभव भी हो सकते हैं, यदि आप इन प्रकार के कनेक्शनों से प्रभावित हैं। इन स्थानों में से एक उदाहरण संयुक्त राज्य अमेरिका में डर लगता वन राष्ट्रीय उद्यान है, जिसमें एक पुराने ब्रांड petroglífica केवल गर्मियों में संक्रांति के आसपास के समय के दौरान सूर्य के साथ सूचना का आदान प्रदान में Puerco Pueblo है। गर्मियों में अस्थिरता के लिए महान आध्यात्मिक महत्व वाला एक अन्य स्थान इंग्लैंड में स्टोनहेज है, जिसमें स्टोन आइल गर्मियों के अस्थिभंग के दौरान बढ़ते सूरज से जुड़ा हुआ है। आप गर्मियों में संक्रांति के अपने रीति-रिवाजों के लिए जाना जाता विशिष्ट स्थानों पर जाते हैं,, जब सूरज की किरणें प्रवेश आवश्यकताओं, फीस पर, पूर्व निर्धारित पदों के साथ टकराने के साथ ही अच्छी तरह से सही समय के बारे में सूचित रहने वहाँ एक भीड़ है कि अगर , आदि।
  • स्थानीय संभावनाएं देखें कुछ खगोल विज्ञान क्लब और अन्य जो आकाश या सितारों को देखने में रुचि रखते हैं, वे अपने स्वयं के विशेष आयोजनों को व्यवस्थित करेंगे, जिसमें आप भाग ले सकते हैं। सूचना प्राप्त करने के लिए समाचार पत्र, ऑनलाइन और सामुदायिक बुलेटिन बोर्डों की जांच करें
  • गिटार द ग्रीष्म अस्थानी चरण 3
    3
    तय करना है कि कब गर्मियों में अस्थिरता देखना है चूंकि किसी सामान्य व्यक्ति को अक्षीय झुकाव का सटीक पल देखने के लिए यह थोड़ा मुश्किल है (दोपहर में आपको कर्क राशि का कूपन [दक्षिणी गोलार्ध के मकड़ी का उष्णकटिबंधीय] होना चाहिए या जब सूरज इसकी उच्चतम संभव हो अपने सिर पर और देखने में कुछ भी नहीं है, आकाश में सूरज को देखने के अलावा), बहुत से लोग यह तय करते हैं कि गर्मियों में अस्थिरता देखने का सबसे अच्छा तरीका दिन के अवलोकन बिंदु के रूप में सूर्योदय या सूर्यास्त पर विचार करना है गर्मियों में अस्थिरता के लिए सूर्योदय "नया दिन" के साथ लाइन में आमतौर पर अधिक है और आधिकारिक समय था जब गर्मी शुरू (उत्तरी गोलार्द्ध में, कम से कम) है, लेकिन कुछ लोगों को भी के दौरान संक्रांति का पालन करने के ईवेंट आयोजित सूर्यास्त. अपने क्षेत्र में सूर्य के सटीक आंदोलनों को जानने के लिए, नौसैनिक समुद्र विज्ञान पोर्टल द्वारा व्यवस्थित सूर्य और चंद्रमा के आंकड़ों के इन संग्रहों की जांच करें:
  • संयुक्त राज्य: https://usno.navy.mil/USNO/astronomical-applications/data-services/rs-one-day-us
  • दुनिया भर में: https://usno.navy.mil/USNO/astronomical-applications/data-services/rs-one-day-world
  • यदि आप इस समय अस्थियों का सम्मान करना पसंद करते हैं, जब सूर्य आकाश में अपने उत्तरीतम बिंदु (वास्तविक संक्रांति) में अधिक है, तो आपको उस समय को जानना होगा जब यह आपके स्थानीय क्षेत्र में होता है। क्योंकि यह सालाना बदलता रहता है, समय की जांच के लिए स्टेशन कैलकुलेटर को 2000 से 2049 तक देखकर https://timeanddate.com/calendar/seasons.html.
  • गिटार गेट दी ग्रीष्म अस्थानी चरण 4
    4
    सूर्योदय का पालन करने के लिए उपयुक्त स्थान चुनें। चुने हुए स्थान पर सूर्योदय की दिशा में क्षितिज की ओर एक अप्रतिबंधित दृश्य होना चाहिए और इसका उपयोग करना आसान होना चाहिए। क्षेत्र की सेवाओं पर विचार करें यदि आप नाश्ते के लिए जा रहे हैं या वहां एक पिकनिक का आयोजन कर रहे हैं। अधिक दूरदराज के इलाके, मानव कब्जे की वस्तुओं के रुकावट के बिना सूर्योदय का पालन करना आसान होगा और कुछ के लिए, दूरदराज के स्थान सब कुछ से बचने और पुन: कनेक्ट करने का एक अच्छा मौका है। हालांकि, एक स्थानीय पार्क, एक पहाड़ी के ऊपर या किसी इमारत की छत पर एक अवलोकन मंच भी सूर्योदय या सूर्यास्त देखने के लिए उत्कृष्ट स्थान हो सकता है।
  • गिटार द ग्रीष्म गर्जन संक्रांति चरण 5 नामक छवि

    Video: Brittany Johnson Aka Lovely Peaches EXPOSED (Save baby Cora!)

    Video: Breaking News ! इन 11 शहरों में आने वाला है भयंकर तूफ़ान और आंधी

    5



    जांचें मौसम पूर्वानुमान. यदि यह सूर्योदय के समय के दौरान बादल छाए रहेंगे या बारिश होने की संभावना है, तो इस घटना के साक्षी की खुशी, भारी पड़ जाएगा ताकि आप कि क्या आप चाहते हैं या बिस्तर से बाहर नहीं मिल तय करने के लिए किया है।
  • गिटार द ग्रीष्म गर्जन संक्रांति चरण 6 नामक छवि
    6
    आपका हो कैमरा सूची। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप मार्कर देख रहे हैं या petroglyph पैतृक, जबकि सूर्य उसे हिट करता है ऐसे दोस्तों के लिए पल कैप्चर करें जिनके पास सो रहा है या नहीं जा सकता, ध्यान रखें कि ये कम से कम भोर और साल का गोदाम है!
  • गिटार द ग्रीष्म गर्जन संक्रांति चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपकी दृष्टि के लिए सुरक्षा सावधानी बरतने के साथ सोलेंस्ट को देखें। कभी सूर्य पर सीधे न देखो और अगर आप एक कैमरा का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सनस्क्रीन है सूर्य के सुरक्षित तरीके से कैसे निरीक्षण करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, कैसे सूर्य को देखें जब तक सूर्यास्त पर इसका निरीक्षण नहीं किया जाता है, तब तक इस प्रक्रिया का आनंद लें, जब तक सूर्य के निचले किनारे क्षितिज या ऊपरी किनारे को दूर नहीं कर देता है। सूरज की रोशनी के कई घंटों का आनंद लें (संयुक्त राज्य में लगभग 17 घंटे) कि वर्ष के इस समय में लाता है
  • गिटार द ग्रीष्म गर्ल सोलस्टेस चरण 8 नामक छवि
    8
    जिसका अर्थ आप इस अवसर पर करना चाहते हैं आप देख रहे हैं क्या हुआ अगर आप, जश्न मनाने के ट्वीट लिखने या इसके बारे में प्रविष्टि ब्लॉग करना चाहते हैं, इस अवसर के लिए एक फोटो गैलरी संकलन ध्यान करते हैं, एक पार्टी या कुछ भी व्यवस्थित, आप पर पूरी तरह से निर्भर करता है।
  • आप के साथ रहने के लिए अन्य लोगों के साथ व्यवस्थित करें अन्य लोगों के साथ अस्थियों को देखने के लिए यह बहुत मज़ेदार है एक आयोजन व्यवस्थित करें और एक साथ जाएं।
  • जश्न मनाने का एक तरीका एक पार्टी के विचारों को खोजने के लिए पूर्व परंपराओं की समीक्षा करना होगा। उदाहरण के लिए, लाट्वियन ने घटना का जश्न मनाने के लिए प्रयोग किया बियर और पनीर, और एक तरफ काम छोड़कर!
  • युक्तियाँ

    • "सोलस्टिस" शब्द लैटिन "सोल-स्टिटियम" से मिलता है, जिसका अर्थ है "सूर्य अभी भी"
    • उत्तर और दक्षिण के उच्च अक्षांशों में सूर्योदय है बहुत जल्दी (ओर्कनेय में, उदाहरण के लिए), इसलिए हो सकता है कि यह बिस्तर तक नहीं जा रहा है सूर्योदय के बाद
    • एक बुकमार्क बनाएं आप जो जानते हैं कि कैसे बात करने के लिए एक मार्कर संरेखित करने के लिए खगोल विज्ञान में रुचि रखने वाले कुछ दोस्तों है, तो जहां संक्रांति, अपनी किरणों फेंक चाहिए यह आपके सहूलियत निर्वाचित बिंदु में कुछ मज़ा जोड़ने के लिए जोड़ (यह मानते हुए आप एक ही स्थान में संक्रांति का पालन नहीं करते जिसमें एक मार्कर पहले से मौजूद है)।
    • उचित रूप से पोशाक: दुनिया के कुछ हिस्सों में सुबह-सुबह गर्मियों में भी ठंडा हो सकता है।
    • अगर आप किसी शहर या अन्य शहरी परिवेश में हैं, तो उन लोगों पर विचार करें जो आराम करना पसंद करते हैं और बहुत अधिक शोर नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • मान लीजिए कि आप अस्सी साल जीते हैं, अवसरों का पालन करना आपको (और याद रखना) याद रखना चाहिए कि अस्थापन काफी सीमित हैं, इसलिए ऐसा करने का अवसर स्थगित करने का मोह न करें। अगले साल कल की तरह है, कभी नहीं आ सकता है!
    • यदि आप किसी दूरस्थ क्षेत्र में जाते हैं, अकेले मत जाओ कम से कम किसी को पता चले कि आप कहां जाएंगे और जब आप दुर्घटनाओं या नुकसान के मामले में वापस आ जाएंगे
    • यदि आप घटना के अंधविश्वासी उत्सवों को पसंद नहीं करते हैं, तो उनमें शामिल न करें। कोई भी सोचने के बावजूद सूरज फिर से उठेगा और जब तक आप जश्न में व्यक्त भावनाओं से सहमत नहीं होते हैं, तो सॉलटेस्ट को आपका एक अवसर दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपयुक्त कपड़े
    • पर बैठने के लिए कुछ (वैकल्पिक)
    • नाश्ता, पिकनिक, दोपहर का भोजन, आदि (वैकल्पिक)
    • दूरबीन की एक जोड़ी के रूप में देखने के लिए आइटम (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com