ekterya.com

अपने आप को कैसे स्वीकार करें, आपका जीवन और आपकी वास्तविकता

हो सकता है कि आपके लिए, अपने जीवन और आपकी वास्तविकता को स्वीकार करना मुश्किल हो। शायद आप अपनी संभावनाओं को पसंद नहीं करते, आपके व्यक्तित्व का एक पहलू या कुछ दिनों के लिए आईने में अपनी छवि को पसंद नहीं करते हैं हमारे लिए आलोचनात्मक होना आम बात है, लेकिन स्वीकार करने के लिए सीखने के कई तरीके हैं कि आप आवेदन कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
स्वीकृति को बढ़ावा दें

छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 1
1
अपनी शक्तियों को पहचानें आईने में देखना आसान है और हमारी असुरक्षा बताएं। लेकिन आप जो कुछ भी करना चाहते हैं उसे कहने के बजाय, वह सब कहते हैं जो आप हैं। अपनी शक्तियों की एक सूची बनाओ, उदाहरण के लिए, जिन चीज़ों पर आप अच्छे हैं, आपके द्वारा रखे गए मूल्य और आपके मित्र हैं।
  • अगर आपको अपनी शक्तियों के बारे में सोचने में मुश्किल लगता है, तो अपने मित्र या परिवार के किसी सदस्य से आपको अपने सबसे सकारात्मक गुणों के बारे में बताने के लिए कहें।



  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 2
    2
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें यह करना सबसे कठिन कामों में से एक है, लेकिन यह जीवन का नेतृत्व करने के लिए एक आवश्यक कदम है। कई वर्तमान समाजों में व्यक्तिवाद पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, मुख्य फोकस सफल होता है इस कारण से, हम अक्सर सफलता की मान्यता के रूप में व्यक्तिगत महिमा की तलाश करते हैं। हम कुछ नकारात्मक के रूप में आलोचना लेते हैं, इसलिए हम उस प्रतिक्रिया को उत्पन्न करने वाले किसी भी विशेषता को देखने से बचते हैं।
  • खुद के साथ ईमानदार होने के लिए, कल्पना करो कि आप किसी अजनबी की आंखों से देख रहे हैं। खुद से पूछिए कि वह व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है तथ्यों के आधार पर यथासंभव उद्देश्य बनें, न कि आप के बारे में क्या सोचें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक, खुद को अपना जीवन, और आपकी वास्तविकता चरण 3
    3

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com