ekterya.com

इस्लाम के बारे में कैसे जानें

तो आप "इस्लाम" के बारे में जानना चाहते हैं? आपके स्थानीय पुस्तकालय में जाकर बहुत कुछ नहीं होगा, क्योंकि इस्लाम के बारे में अधिकतर स्त्रोत बहुत कम हैं और अप्रचलित हैं। यदि आप एक सामाजिक अध्ययन परियोजना पर काम कर या व्यक्तिगत कारणों के लिए इस्लाम के बारे में पूछताछ करना चाहते हैं कर रहे हैं, यहाँ हम तुम क्या इस मुद्दे पर सबसे अच्छा तरीका बताओ।

चरणों

इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 1
1
इस्लाम पर एक प्रारंभिक पुस्तक प्राप्त करें पुस्तकें अक्सर आपको मूल मान्यताओं का एक पूर्वावलोकन, 5 स्तंभ, प्रार्थना, अनुष्ठान आदि देता है। सुनिश्चित करें कि पुस्तक आंशिक नहीं है और संभवतः एक मुसलमान ने लिखा है
  • Video: Sri Lanka Emergency - Buddhist Muslim Riots - Kandy Violence b/w majority Sinhala & minority Muslims

    इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चित्रा 2
    2

    Video: ईरान क्रांति 1979 - विश्व इतिहास - Iranian Revolution - UPSC/IAS/PSC

    अन्य मुसलमानों से मिलो अपने इलाके में एक मस्जिद का पता लगाएँ और प्रार्थना समय पर जाएं, उदाहरण के लिए, सूर्यास्त से पहले या दोपहर में। लोगों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए मस्जिद छोड़ने के लिए रुको।
  • इस्लाम के बारे में सीखें चित्र 3
    3
    इस्लामिक केंद्र पर जाएं उन्हें पहले ही बुलाओ और इस्लाम के बारे में जानने के लिए उन्हें बताएं। वे शायद आपको आने के लिए आमंत्रित करेंगे इससे पहले कि तुम जाओ, कागज के एक टुकड़े पर कई महत्वपूर्ण सवाल लिख सकते हैं और एक किताब रिकॉर्डर आपकी जानकारी को दर्ज करने के साथ-साथ उसे अपने साथ ले जाने के लिए।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 4



    4
    कुरान पढ़ें मुसलमानों से पूछना मत भूलना अगर कोई चीज आपको कुरान के बारे में नहीं समझती है।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 5
    5
    हदीस पढ़ें (मुहम्मद की बातें, शांति उस पर हो) साहहि बुखारी और सहहिम मुस्लिम सबसे विश्वसनीय किताबें हैं। विभिन्न धर्मशास्त्रियों और मुस्लिम मनीषियों की किताबें पढ़ें - एक अल-गज़ाली, कैसे मुसलमानों को अपने जीवन (कुरान और हदीस से संदर्भ के साथ) रहना चाहिए के बारे में एक बहुत ही दिलचस्प किताब "खुशी की कीमिया" है।
  • Video: कौन हैं रोहिंग्या मुसलमान, जो जान बचाने के लिए यहां वहां भाग रहे हैं | The Lallantop

    इस्लाम के बारे में सीखें चित्र 6
    6
    ऑनलाइन प्रश्न और उत्तर सेवाओं का उपयोग करें और वहां अपने प्रश्न पूछें। सावधान रहें, क्योंकि आप किसी गुमनाम व्यक्ति से बात करेंगे, आपको सटीक / वास्तविक जानकारी नहीं मिल सकती है
  • Video: जानियें अलग अलग धर्मों के उन पांच जजों के बारे में जिन्होंने Triple Talaq पर सुनाया फैसला

    युक्तियाँ

    • यदि आप कुछ संदेह कर रहे हैं, तो मुस्लिम पूछने में संकोच न करें।

    चेतावनी

    • इंटरनेट की खोज करते समय सावधान रहें इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जो इस्लाम के बारे में लोगों के बारे में गलत जानकारी देने की कोशिश करती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com