ekterya.com

विश्वास को कैसे बढ़ाएं

नए नियम में, यीशु ने कहा: "मैं तुम से सच कहता हूं, जो कोई मुझ पर विश्वास करता है वह काम करता है जो वह करता है, वह भी करेगा, और उन्हें अधिक कर देगा, क्योंकि मैं पिता को लौटता हूं"(यूहन्ना 14:12)

विश्वास को बढ़ाने के लिए क्या किया जाना चाहिए, ताकि मसीह के आत्मा के मार्गदर्शन में विश्वास बढ़े?

भगवान और पुरुषों के बीच एकमात्र मध्यस्थ यीशु मसीह आदमी है वह आपका मध्यस्थ है, इसलिए बढ़ते हुए विश्वास के लिए क्या किया जाना चाहिए? इसके बाद, हम आपको दिखाएंगे कि यह कैसे करना है।

चरणों

छवि बढ़ाइए विश्वास चरण 1
1
अपना विश्वास फ़ीड करें: परमेश्वर का वचन (बाइबिल का अध्ययन करते हुए) को पढ़ने से परमेश्वर की एक आस्था प्राप्त होती है। रोमियो 10:17 कहता है, "इसलिए संदेश सुनने के परिणामस्वरूप विश्वास आता है और जो संदेश सुना है वह मसीह का शब्द है।"
  • विश्वास मुख्य रूप से प्रार्थना, प्रार्थना या उपवास के द्वारा नहीं आता है, लेकिन रोमियो 10:17 केवल एक सुझाव होगा।
  • बाइबल हमें "हमेशा प्रार्थना" करने की सलाह देती है, इसलिए प्रार्थना का रवैया जरूरी होगा, लेकिन विश्वास सुनने से आता है और फिर परमेश्वर के वचन को लागू करना।
  • आपको परमेश्वर के वचन (बाइबल) को पढ़ना और पढ़ना जारी रखना चाहिए ताकि आपका विश्वास बढ़ता जा सके। 2 थिस्सलुनीकियों 1: 3 में यह कहा गया है: "बाइबल में परमेश्वर के वादे के अनुसार तुम्हारी आस्था बढ़ती जा रही है"।
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 2
    2
    बाइबल का हिस्सा पढ़ें जहां यह कहता है कि यीशु मसीह को परमेश्वर के सभी विश्वास थे ": बिना उपाय वह ईश्वर का जीवित शब्द है। विश्वास को "पवित्र आत्मा का फल" कहा जाता है जिसे यीशु ने पिता के साथ जाने के बाद भेजने का वादा किया था। विश्वास स्वयं को फिर से पैदा हुए व्यक्ति में प्रकट हो सकता है, मुश्किल समय में भी, न केवल अच्छे दिनों पर:

    ~ "[...] पवित्र आत्मा का फल प्यार, आनन्द, शांति, धैर्य, दया, भलाई, सच्चाई [...]" है।
  • Video: आत्म-विश्वास क्यूँ और कैसे बढ़ाएं । How to raise Self-confidence | Motivational

    बढ़ी हुई छवि चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    एक आस्तिक के रूप में, आपको करना होगा फिर से पैदा हो पश्चाताप के माध्यम से (आप जो पहले किया था वह करना बंद करो) और आपको मसीह में बने रहना होगा ताकि आपको एक निश्चित विश्वास और ईश्वर का आत्मा मिले। यदि आप फिर से पैदा होते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास का एक हिस्सा होगा भगवान की प्रकृति, जैसा कि शब्द पुष्टि करता है "विश्वास भगवान के उपाय के अनुसार आपको दिया है, कोई भी वह चाहिए की तुलना में खुद को के एक उच्च अवधारणा है, बल्कि शांत फैसले से अपने आप को लगता है कि": तो कोई भी एक बहाना है (रोमियों 12: 3)।
  • विश्वास आप में वृद्धि और उस क्षेत्र में आप नहीं देख सकेंगे कर सकते हैं जहां आपको लगता है (हाँ, हमेशा परमेश्वर की इच्छा के भीतर) करते हैं, तो आप लागू करते हैं और प्रदर्शन कर सकते हैं। यह केवल एक आशा नहीं है, यह वह पहुंच है जिसने भगवान ने उन चीजों को प्राप्त करने का निश्चय किया जो उसकी चिंता करते हैं
  • बढ़ी हुई छवि चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने भाई को प्यार करो आप किस तरह भगवान से प्यार कर सकते हैं, जिसे आप नहीं देखते हैं कि आप अपने भाई से प्यार नहीं कर सकते जिसे आप देखते हैं? भगवान अपने लोगों, उसके प्यार, अपने पुत्र, उसका वचन और मसीह के आत्मा के माध्यम से अपने पवित्र आत्मा के माध्यम से आप के सामने प्रगट होगा।
  • गलतियों 5: 6 के अनुसार, विश्वास प्रेम से काम करता है
  • बढ़ी हुई विश्वास चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    मुसीबतों के पहाड़ों को स्थानांतरित करने के लिए विश्वास करने के लिए बस यह भरोसा है कि भगवान अपने वचन को पूरा करेंगे विश्वास है कि भगवान झूठ नहीं है आप भगवान की उपस्थिति के सामंजस्य के माध्यम से उसे जानने के बिना भगवान पर भरोसा नहीं कर सकते इस भोज अकेले गुणवत्ता समय बिताने के लिए, का अध्ययन की पूजा, ईश्वर से प्रार्थना है, उसे जानने, उसके जीवन, जिस तरह से और सत्य (जो आप बाइबल में परिलक्षित देखेंगे) है।
  • रोमनों 4 के अनुसार: क्योंकि 1) यह अपनी परिस्थितियों, 2) विश्वास है कि भगवान क्या वह वादा किया था और 3) भगवान की प्रशंसा कर सकते हैं पर ध्यान केंद्रित नहीं करता 19-21, अब्राहम एक बहुत ही मजबूत विश्वास है।
  • Video: 5 राज आपका भरोसा बढ़ाने के | कैसे और अधिक विश्वास हो आज!

    बढ़ी हुई छवि चरण 6
    6
    उसके साथ फेलोशिप है और जैसा कि आप इसे विकसित करते हैं, अन्य विश्वासियों के साथ सहमत हैं

    ~ "फिर से, मैं आपको बता दूँ कि पृथ्वी पर आप दोनों इस बात से सहमत है, तो कुछ के बारे में आप (परमेश्वर की इच्छा के भीतर) से पूछते हैं, यह स्वर्ग में मेरे पिता के द्वारा किया जाएगा। जहां दो या तीन मेरे नाम से मिलते हैं, वहां मैं उनके बीच हूं "(मैथ्यू 18: 1 9 -20)।
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 7
    7
    अपने विश्वास को विकसित करने के लिए, ईश्वर को आपको प्रकट होने का मौका दें। आप उसे जान लेंगे, क्योंकि वह आपके जीवन में जीवित रहेगा। अदृश्य परमेश्वर के साथ सहभागिता करें जो आत्मा के जीवन को एक ऐसे विश्वास के साथ देता है जो दृश्य और भौतिक दुनिया में चीजों को बदल सकता है।
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 8
    8
    अपने विश्वास के अनुसार कार्य करें विश्वास कार्यों में व्यक्त किया जाता है, विचार या शब्द नहीं। आपके विश्वास के लिए धन्यवाद, आप इसे प्राप्त करने में सक्षम होंगे, फिर आप वास्तविक परिणामों की अपेक्षा करेंगे और उम्मीद करेंगे, क्योंकि आप ईश्वर के साथ अनुग्रह की अपेक्षाएं करेंगे। भगवान ने यहोशू से कहा कि उसे पवित्रशास्त्र के प्रति विश्वासयोग्य होना चाहिए:

    ~ "हमेशा कानून की किताब पढ़ो और दिन और रात को ध्यान करें- इसमें जो कुछ भी लिखा है उसे सावधानीपूर्वक देखें।

    इस प्रकार आप सफल होंगे और सफल होंगे "(यहोशू 1: 8)।
  • ध्यान रखें कि मार्क 9:23 में, यीशु ने कहा था कि विश्वास करने वाले के लिए सभी चीजें संभव हैं। "विश्वास" एक क्रिया है जिसे कार्रवाई की आवश्यकता है अगर कोई कार्रवाई करने की ज़रूरत नहीं होती, तो यीशु ने कहा होता: "विश्वास करनेवाले सभी चीजें उसके लिए संभव होती हैं।" विश्वास एक संज्ञा है, यह एक ऐसा उपहार है जिसे भगवान हमें देता है
  • छवि बढ़ाइए विश्वास का चरण 9
    9



    परमेश्वर के वचन पर ध्यान दें इस पर ध्यान देने से, आपको पता चल जाएगा कि वर्ड के अनुसार व्यवहार कैसे किया जाए। वचन, वचन और भगवान की बातें प्रार्थना और ध्यान का हिस्सा हैं। जैसा कि आप पढ़ते हैं, आप शब्द पचाएंगे और बोलेंगे खुद के लिए तो आप हो जाएगा ध्यान शब्द में
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 10
    10
    अपने विश्वास को बढ़ाने के लिए, एक बात कहो, इसके बारे में सोचें और ईमानदारी से ऐसा न करें, नाटक करने का प्रयास करें। ईश्वर का वचन पहले से ही हो रहा है, लेकिन अगर आप दृढ़ विश्वास के साथ विश्वास नहीं करते हैं, तो ऐसा नहीं होगा। आप जो ध्यान रखते हैं, वे बनते हैं और आप जो मानते हैं वह बना देता है:

    "सावधान रहें जो आप सोचते हैं
    आप क्या सोचते हैं, आप क्या करते हैं यह निर्धारित करता है
    सावधान रहें कि आप अवसरों के साथ क्या करते हैं।
    ये कार्य आपके विश्वास, पहचान और चरित्र को निर्धारित करेंगे।
    अपने चरित्र के उन पहलुओं के बारे में सावधान रहें, क्योंकि वे निर्धारित करते हैं कि आपके अस्तित्व में क्या है।
    आपके अस्तित्व के अंदर क्या है अपने व्यक्ति को निर्धारित करेगा
    तो यह सच है कि "आप क्या सोच रहे हैं"
    (लोकप्रिय ज्ञान)
  • बढ़ी हुई छवि चरण 11
    11
    विश्वास से अपने आप का निर्माण करें, जो आत्मा की भाषा में प्रार्थना करने से भी विकसित होता है (जूदा 20)। जीभों में प्रार्थना करो यह नए नियम के अनुसार आध्यात्मिक अभ्यास का एक प्रकार है
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 12
    12
    अपनी मातृभाषा और जीभों में वचन पर हर दिन प्रार्थना करने और ध्यान करने के लिए कुछ समय लें ताकि आत्मा सक्रिय हो और निष्क्रिय न हो। शास्त्र कहता है:

    ~ "प्रिय भाइयों, आप अपने परमेश्वर के प्रेम में रहें, अपने सबसे पवित्र विश्वास के आधार पर अपने आप को सुदृढ़ करें और
    पवित्र आत्मा में प्रार्थना "
    (यहूदा 1:20)
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 13
    13
    भगवान आपके ध्यान, प्रशंसा और अपने अस्तित्व में बढ़ने में रहें। वचन पर ध्यान और एक समझौते पर आने से आप इस पर इतना विश्वास करेंगे कि आप विश्वास से कार्य करेंगे
  • बढ़ी हुई छवि चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    संदेह को स्वीकार करने से इनकार करते हैं नकारात्मक विचारों पर आक्रमण करते समय भगवान की प्रशंसा करना शुरू करो और प्रशंसा के लिए उन्हें बदल दें। यदि आप उस पर विश्वास करते हैं, तो आप उसे देने के लिए कई प्रशंसा करेंगे। वह उस व्यक्ति के भीतर रहता है, जो उस पर विश्वास करते हैं:

    ~ "ईश्वर की प्रशंसा में भगवान [वह है, जो उसके लोग हैं, जो अपनी इच्छानुसार करते हैं]।"
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 15
    15
    जानें कि भगवान अपने लोगों की स्तुति में क्यों रहते हैं: यह भगवान के लिए एक सम्मान था कि निवास का तम्बू पत्थर का मंदिर बन गया, लेकिन अब वह तुम्हारे भीतर रहता है।
  • इस प्रकार, तम्बू विश्वासयोग्य आत्मा को जगह देता है क्योंकि वह है जो आवास भगवान को प्रसन्न करता है:

  • लेकिन ब्रह्मांड भगवान की गति है, इसलिए मानव आत्मा में एक मंदिर क्यों है?
  • आकाश उसका सिंहासन और पृथ्वी है, उसके पैरों के पैर की तलहटी पुरुषों की सेवा उसे बिल्कुल लाभ नहीं करती है और फिर भी उसकी सेवा करने के लिए वफादार चाहता है
  • छवि बढ़ाकर विश्वास चरण 16
    16
    यीशु का अनुसरण करें अपने जीवन, मार्ग और सच्चाई की सक्रिय प्रकृति में विश्वास और चुने हुए और अभिषेक के द्वारा विश्वासयोग्य, दुखी और छुड़ाए गए मानव आत्मा आपको प्रसन्न करने वाले मंदिर का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां आप जीना चाहते हैं।
  • वीडियो

    Video: अपने आत्मविश्वास शक्ति को 10 गुना ज्यादा बढ़ाएं | How to Increase Self Confidence and Self Esteem

    युक्तियाँ

    • मुश्किल समय के दौरान, जब परमेश्वर विश्वासयोग्य नहीं होता है और जब विश्वास टूट जाता है, तो वास्तव में भगवान आपके विश्वास को मजबूत करेंगे। यदि आप उसे संदेह करने के लिए प्रलोभन जीतते हैं, तो आपको मजबूत किया जाएगा।
    • जीवन में और अपनी परियोजनाओं में सफल होने के लिए, वचन (पवित्र शास्त्र) के ध्यान और स्वीकार करने (बोलने) के द्वारा अपने विश्वास को विकसित करें।
    • यदि आप विश्वास के कुछ बहुत अच्छे कदम उठाते हैं, तो आप अपने धर्म पर विश्वास प्राप्त कर सकते हैं।
    • विश्वास का अर्थ है हमारे पड़ोसी को प्यार करना क्योंकि वह हमें प्यार करता था यीशु ने कहा: "यह आवश्यक है कि मैं जाकर भेजूंगा पवित्र आत्मा उन्हें हमेशा के साथ। " उन अद्भुत प्रेम और आत्मा को दूसरों के साथ साझा करें

    चेतावनी

    • विश्वास न करें कि जब आप न सहेजे गए या दूसरों से नफरत करते हैं, तो आपका विश्वास बढ़ेगा।
    • आप बुराई से गुस्सा हो सकते हैं, लेकिन आपको पवित्र आत्मा और सुसमाचार की मार्गदर्शिका देना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको बाइबल का अध्ययन करना होगा और परमेश्वर के वचन को प्यार में रखना होगा अनुकूल. यीशु ने कहा: "इस तरह सब लोग जानते होंगे कि वे मेरे चेले हैं, अगर वे एक दूसरे से प्रेम रखते हैं।"
  • सुलैमान ने जो कहा था, उससे सावधान रहें: "बुद्धि पहले आती है बुद्धि प्राप्त करें! "क्योंकि भगवान पर विश्वास सुनने से ही नहीं आ रहा है किसी भी ज्ञान या दर्शन जो बाइबल के खिलाफ हो सकता है, लेकिन बाइबल में परमेश्वर की वचन से उसकी इच्छा और उसके वचन के अनुसार आता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com