ekterya.com

दुबई में रमजान के दौरान व्यवहार करने का तरीका

रमजान इस्लामी वर्ष का सबसे पवित्र माह है परंपरा से, यह उपवास, प्रार्थना और प्रतिबिंब का समय है। रमजान दुबई में अद्वितीय है क्योंकि यह एक बहुत सक्रिय शहर है: हाल के वर्षों में, प्राचीन धार्मिक परंपराओं ने एक और आधुनिक दुनिया के मूल्यों के साथ मिश्रण करना शुरू कर दिया है। यदि आप रमजान के दौरान दुबई जाते हैं, तो आपको इस परंपरा को समझना और सम्मान करना होगा। संदेह में, स्थानीय लोगों के उदाहरण का पालन करें।

चरणों

विधि 1
रमजान को समझें

दुबई में रमजान के दौरान दिये गये चित्र का शीर्षक
1
रमजान का सम्मान आपके विश्वास प्रणाली के बावजूद, इस परंपरा को मुसलमानों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अगर आप दुबई जाते हैं, तो संस्कृति का सम्मान करने का प्रयास करें। रमजान इस्लामी चंद्र कैलेंडर का नौवें महीने है और दुनिया भर के मुसलमानों के लिए एक पवित्र समय है। वास्तव में, यह मुस्लिम विश्वास का चौथा स्तंभ है: लगभग सभी मुसलमान मानते हैं कि कुरान पहले रमज़ान के दौरान मुहम्मद के सामने प्रकट हुआ था। इसलिए, यह पवित्र महीना ईश्वर के रहस्योद्घाटन की शुरुआत करता है।
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान बिहारी शीर्षक चरण 2
    2
    पता है जब रमज़ान शुरू होता है ये हमेशा इस्लामिक कैलेंडर में नौवें महीने होता है, लेकिन यह ग्रेगोरियन (पश्चिमी) कैलेंडर में साल-दर-साल बदलता रहता है। इसका कारण यह है कि इस्लामी कैलेंडर चंद्र (चंद्रमा से सहमत है), जबकि पश्चिमी कैलेंडर सौर (सूर्य के साथ) है। एक सरल ऑनलाइन खोज का आयोजन करके रमजान के पहले दिन को खोजें - उदाहरण के लिए, "रमजान 2016"
  • ध्यान रखें कि, मुस्लिम कैलेंडर में, एक पार्टी पिछले दिन सूर्यास्त से शुरू होती है। इसलिए, यदि 6 जून को रमजान शुरू होता है, तो भक्त विश्वासियों 5 जून को सूर्यास्त के बाद महीने मनाते हैं।
  • प्रत्येक बीतने वर्ष के साथ, पश्चिमी कैलेंडर के 10 से 11 दिनों के चक्र में रमजान होता है उदाहरण के लिए, 2013 में, रमजान 9 जुलाई से शुरू हुआ - 2014 में, 2 9 जून को - 2015 में, 18 जून को
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    3
    देखें कि कैसे भक्त विश्वासियों ने व्यवहार किया। रमजान एक पवित्र माह है और अभ्यास करने वाले मुसलमानों को रोजाना खाने, पीने, धूम्रपान नहीं करना चाहिए या भोर से संभोग करना चाहिए। कई विश्वासियों ने इस मौके को बुरी आदतों को त्यागने का मौका दिया। कुछ लोग कुरान को अधिक प्रार्थना करने या पढ़ने के द्वारा अपने विश्वास को गहरा करने की कोशिश करते हैं। सामान्य पर्यावरण संयम, तपस्या और स्पष्टता में से एक है।
  • एक आगंतुक के रूप में, आपको तेजी से या एक धार्मिक उत्साह दिखाने की ज़रूरत नहीं है यह संस्कृति का सम्मान और सराहना करने के लिए पर्याप्त है। इन सबसे ऊपर, इस समय के दौरान मुसलमानों के प्रति विचारशील रहें और उन लोगों को लुभाना न दें जो कुछ संयम का अभ्यास करते हैं।
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान चारों ओर रहती है
    4
    इस्लामी कैलेंडर में अन्य महत्वपूर्ण तिथियों को ध्यान में रखें इस्लाम दुबई में मुख्य धर्म है, हालांकि अन्य धर्मों की भी अनुमति है। संयुक्त अरब अमीरात में मुस्लिम धार्मिक छुट्टियां बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए आप यह जान सकते हैं कि आप और क्या उम्मीद कर सकते हैं। इस्लामी कैलेंडर में महत्वपूर्ण तारीखों में निम्नलिखित शामिल हैं: पैगंबर (अल इस्त्रा वाल मायरज) का उदगम, पैगंबर (मालीद अल-नबी) का जन्मदिन, रमजान की शुरुआत और दो त्योहार "ईद" (समारोह): "ईद अल फ़ितर" और "ईद अल-अधा"।
  • विधि 2
    सम्मान करो

    छवि दुबई में रमजान के दौरान चारों ओर रहती है
    1
    विनम्रता से पोशाक उम्मीद की जाती है कि रमजान के महीने में पुरुषों और महिलाओं दोनों के बीच विवेक के उचित स्तर पर कपड़े पहने हुए हैं। यह एक उचित तरीके से त्वचा के जितना संभव हो उतना दिखाता है। अपने घुटनों और कंधे को ढंकें, मामूली श्रृंगार का प्रयोग करें और खुला खुला neckline न पहनें। इसके बजाय, ढीले और आरामदायक कपड़ों पहनें।
    • यदि आप एक महिला हैं, तो अपने सिर को स्कार्फ या शाल के साथ कवर करने पर विचार करें। इस पोशाक का घोषित उद्देश्य प्रलोभन के जोखिम को कम करना है।
    • यदि आप एक मस्जिद या अन्य पवित्र स्थान में प्रवेश करते हैं, तो विनम्रता से पोशाक करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। यह तब भी सच है जब रमजान लागू नहीं है।
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    2
    मुसलमानों के अभ्यास का विचारशील रहें लोग हर रोज सुबह से लेकर भोज तक सभी खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों से दूर रहेंगे और सक्रिय रूप से सांसारिक प्रलोभनों का विरोध करने की कोशिश करेंगे। अगर कोई एक निश्चित आदत या अभ्यास से दूर रहने की कोशिश करता है, तो उस व्यक्ति के सामने मत करो। सबसे अच्छे मामले में, आप स्थानीय लोगों को नाराज करेंगे - सबसे बुरी स्थिति में, आप पुलिस से परेशान हो जाएंगे। नम्र और सम्मानपूर्ण रहें, शांति बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें
  • संगीत को पूर्ण मात्रा में मत डालें सामान्य तौर पर, सार्वजनिक स्थानों में शोर न करें या सार्वजनिक रूप से शाप न करें रमजान प्रार्थना और आध्यात्मिक प्रतिबिंब का एक समय है, इसलिए अशिष्ट और जोर से शोर इस शांति को परेशान कर सकते हैं।
  • उपवास एक व्यक्ति के खाने और नींद की आदतों के साथ कहर बरपा सकता है, तो कुछ स्थानीय हो सकता है "भूखा" या सामान्य से अधिक प्रफुल्लित समझें कि यह अनुभव का एक हिस्सा है। हर किसी के साथ धैर्य रखने की कोशिश करो
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    3



    धर्मार्थ हो चैरिमी रमजान के मूल्यों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और एक अच्छा कारण के लिए पैसे दे उत्सव भावना साझा करने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आप किसी संगठन की सहायता करना चाहते हैं, तो दुबई में विभिन्न स्वयंसेवक और दान विकल्प का अध्ययन करें। सरल स्तर पर, श्रमिकों को सेवा देने के लिए अधिक सुझाव देने पर विचार करें।
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    4
    समझें कि रमजान के दौरान काम के घंटे कैसे बदलते हैं इस महीने के दौरान काम के घंटे सामान्य से दो घंटे कम हो गए हैं। भूख को नियंत्रित करने के लिए, लोग अक्सर देर रात तक रुकते हैं और दोपहर में एक झपकी लेते हैं। सूर्योदय से सूर्यास्त तक सभी सार्वजनिक रेस्तरां और कैफे बंद हैं सामान्य तौर पर, सलाखों, क्लबों और लाइव संगीत स्थानों को बंद किया जाता है, इसलिए आपको अपने आप को व्यस्त रखने के लिए एक और रास्ता खोजना पड़ सकता है।
  • सड़कों में सावधान रहें सड़कें व्यस्त रहेंगी, खासकर जब रात भर में तेजी से खत्म हो जाता है और लोग रात के खाने के लिए बाहर जाते हैं सामान्य तौर पर, ड्राइवर अधिक थके हुए हैं और संयुक्त अरब अमीरात की ट्रैफिक दुर्घटना दर काफी रमजान के दौरान बढ़ जाती है।
  • भोजन खोजने के बारे में चिंता मत करो होटल, हवाईअड्डे और यात्रियों के लिए अन्य विशिष्ट स्थानों में रेस्तरां आमतौर पर दिन के दौरान खुले रहते हैं, और उन क्षेत्रों में भोजन और पेय मुफ्त में सेवा की जाती है।
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    5

    Video: आखिर कहां चली गई वीराना की ये हीरोइन|Where is Veerana Actress Jasmine|Where is Jasmine

    सार्वजनिक स्थानों पर न खाना या धूम्रपान न करें। रमजान के महीने में लगभग सभी सार्वजनिक क्षेत्रों में धूम्रपान निषिद्ध है, अगर आप निजी स्थानों में धूम्रपान करते हैं, तो आप भी ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात, मुसलमानों के अभ्यास के दौरान धूम्रपान न करें, उनमें से कुछ एक महीने तक धूम्रपान न करने का प्रयास कर सकते हैं उपवास मुसलमानों के सामने खाने और पीने से कानूनी है, लेकिन आम तौर पर इसे अपमानजनक माना जाता है।
  • विधि 3
    संस्कृति का अनुभव करें

    दुबई में रमजान के दौरान दिये गये चित्र शीर्षक 10
    1
    एकमात्र तरीका पर विचार करें जिसमें दुबई रमजान मनाता है यह शहर दुनिया के सबसे व्यस्त महानगरीय क्षेत्रों में से एक है और इसके लोग त्वरित गति से पश्चिमी परंपराओं को अपना रहे हैं। हालांकि, रमजान के दौरान, दुबई धार्मिक परंपरा और आधुनिक संस्कृति के बीच एक रंगीन मिश्रण बन जाता है बार और नाइटक्लब बंद, सार्वजनिक संगीत समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और शहर पारंपरिक "इफ्तार" तंबू के अंदर जिंदा आता है (मजलिस और jaimas) जो सभी सड़कों से सशस्त्र हैं
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    2
    भोजन का आनंद लें इफ्तार। हर रात, दुबई के लोग पारंपरिक अरब तंबू में "इफ्तार" के उत्सव के लिए इकट्ठा होते हैं। ये टेंट मजीली और जैमा ने फारसी के गलीचे, रंगीन तकिए और खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों की समृद्ध विविधता दिखायी थी। एक बार रात में तेज गति से समाप्त होता है, लोग इकट्ठा होते हैं, भोजन साझा करते हैं, शिशु का धुआं करते हैं और खेलते हैं। इन समारोहों को निजी तौर पर घर पर या एक रेस्तरां में सार्वजनिक रूप से आयोजित किया जा सकता है संयुक्त अरब अमीरात में, सड़कों या निकटतम मस्जिदों पर बड़े तंबू लोगों को जरूरत के मुताबिक भोजन वितरित करते हैं
  • यदि आप किसी भी स्थानीय लोगों को नहीं जानते हैं, तो अपने मित्रों या परिवार को रात में एक होटल के "इफ्तार" तम्बू में ले जाएं। टकसाल चाय, कॉफी या अरबी व्यंजन पीते हैं जैसे आप खेलते हैं, संस्कृति को आराम और अवशोषित करते हैं। यह रमजान का अनुभव करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • यदि आपको "इफ्तार" रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो अवसर को याद मत करो! यह खाली हाथों से आने के लिए अभद्र माना जाता है, इसलिए अपने मेजबान को सद्भावना के संकेत के रूप में तिथियों का एक बक्सा या अन्य साधारण अरबी मिठाई लाएं।
  • Video: Danny Collins Official Trailer #1 (2015) - Al Pacino, Jennifer Garner Movie HD

    छवि दुबई में रमजान के दौरान रहती है
    3
    रमजान के लिए हैलो कहें समुदाय की भावना का अनुभव करें वाक्यांश के साथ मुसलमानों को नमस्कार कहो "रमजान करीम" इसका मतलब क्या है "उदार रामनदान"। रमजान के अंत में, तीन दिवसीय "ईद" समारोह के दौरान, लोगों के साथ शुभकामनाएं "ईद मुबारक" (आईडी मु-बीए-आरएसी) इन वाक्यांशों की तरह कुछ के बारे में सोचें "खुश छुट्टियाँ"। हर कोई रमजान के महीने में इन शुभकामनाओं का उपयोग करता है, ताकि आप वास्तव में अधिक हासिल कर सकते हैं यदि आप उनका उपयोग नहीं करते हैं!
  • दुबई में रमजान के दौरान दिये गये छवि का शीर्षक चित्र 13
    4
    खरीदारी करना मुसलमानों को उपवास के दौरान बहुत अधिक खर्च करने से दूर रहना, लेकिन अंधेरे के बाद शॉपिंग सेंटर पर जाना वास्तव में, रमजान शॉपिंग रातों की तुलना अमेरिकी क्रिसमस की तुलना में क्रिसमस तक के दिनों की तुलना में व्यस्त है - शॉपिंग मॉल अक्सर खुले होते हैं और कई प्रस्तावों और प्रोन्नति के साथ आंदोलन से भरा होता है। ये पदोन्नति खुदरा स्टोर और रेस्तरां से अधिक बुकिंग उड़ानों, होटल और अपार्टमेंटों से संबंधित क्षेत्रों में थोड़ी देर के लिए बढ़ा सकते हैं - जो कि आपके आवास को नियोजन और वित्तपोषण आसान बना सकता है।
  • रमजान के दौरान एक घर खरीदने या किराए पर लेने के अनुबंध पर विचार करने पर विचार करें। इस महीने इस क्षेत्र में लोगों के लिए एक विशेष अवधि है और बढ़ती अर्थव्यवस्था का मतलब है कि उच्चतम आवास की कीमतें आज दुबई में जनता के सामने आने वाली मुख्य समस्याओं में से एक हैं। जो कोई संपत्ति खरीदता है या किराए पर लेने वाले अनुबंध पर हस्ताक्षर करता है, वह कीमत बढ़ने के बारे में चिंता किए बिना पूरे साल के वर्तमान किराया दे सकता है
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान चारों ओर रहती है
    5
    उत्सव के दौरान तीन दिन के लिए खुद को मुक्त करें "ईद" रमजान के बाद सामान्य तौर पर, रमजान एक पवित्र और गंभीर क्षण है, यह अनिवार्य रूप से एक महीने का आध्यात्मिक उपवास है हालांकि, उपवास के अंत उत्सव के लिए कारण है। रमजान के तीन दिन बाद बहुत अधिक रोमांचक हैं: समारोह और छुट्टियां दुबई में दिन के आदेश हैं, और शहर जंगली त्योहार के साथ जीवित आता है। महीने की तरह ही, यह बेहतर है "वर्तमान का पालन करें" और स्थानीय लोगों के उदाहरण का पालन करें। एक बार जब कोई पार्टी शुरू करे, तो आप अपने आप को मुक्त कर सकते हैं और अपना अच्छा समय निकाल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com