ekterya.com

कैसे एक संत बनने के लिए

संत लोग हैं, जो ईसाइयों, विशेष रूप से रोमन कैथोलिक चर्च के विश्वासों के अनुसार, परमेश्वर के सबसे पवित्र और सदाचारी सेवक रहे हैं। संतों को प्रार्थना के माध्यम से मनाया जाता है, पवित्र कालक्रमों में और चर्चों में मौजूद कला और प्रतिमा के माध्यम से, और उनके जीवन को बाकी विश्वासियों के लिए अनुसरण करने के उदाहरणों के रूप में सम्मानित किया जाता है। यद्यपि हजारों संतों ने मान्यता प्राप्त की है, या सदियों से "कैन्यनाइज्ड" है, लेकिन यह मरणोपरांत सम्मान प्राप्त करने के लिए अविश्वसनीय रूप से दुर्लभ है। चर्च के इतिहास के दौरान कैनोनाइजीकरण की कठोर प्रक्रिया पर संशोधन की एक बड़ी संख्या तैयार की गई है। यहां आपको कैथोलिक चर्च की इस प्रक्रिया को जानने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए:

चरणों

विधि 1
एक संत का जीवन जीना

इमेज शीर्षक से एक व्हाट ए सेंट स्टेप 1
1
कैथोलिक बनें रोमन कैथोलिक के आधुनिक संप्रवाह सभी कैथोलिक हैं, इसलिए, यदि आपने अभी तक बपतिस्मा नहीं लिया है और चर्च में पुष्टि की है, तो अभी ऐसा करने का प्रयास करें।
  • यदि आप अब तक पाप का जीवन जी रहे हैं, तो चिंता न करें, कई संत पापी थे जिन्होंने अपने जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन का सामना किया, जब वे चर्च में शामिल हो गए। यह कुछ भ्रामक है, लेकिन यदि आप एक चमत्कारिक बातचीत कर रहे हैं और फिर भी आप पवित्रता प्राप्त कर सकते हैं, तो आप अपने पागलपन के जीवन को ग्रहण करने के लिए अपने विकृतियों से दूर हो जाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बनें एक सेंट स्टेप 2
    2
    एक पवित्र और अनुकरणीय जीवन जीना ऐसा करने के लिए कई अलग-अलग तरीके हैं: बीमार और मरने वालों को दिलासा देने से, परमेश्वर के वचन को फैलाते हैं, गरीबी और उत्पीड़न से लड़ने के लिए, अपने जीवन को शैक्षिक अध्ययनों के लिए समर्पित करते हैं। आप जो भी विकल्प चुनते हैं, वह अच्छे, निस्वार्थ और यादगार होना चाहिए। एक संत बनने की कोशिश मत करो, बस सर्वोत्तम ईसाई होने पर ध्यान केंद्रित करें और आप सबसे दयालु हो सकते हैं। नम्र हो और परमेश्वर की सेवा करने और दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम करें।
  • एक पुजारी या नन के रूप में चर्च में शामिल होना अच्छी शुरुआत है, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। वेटिकन उन लोगों की पहचान करने में बहुत कठिन काम करता है, जो पवित्रता के लिए उम्मीदवार हो सकते हैं।
  • बड़ा सोचो! कुछ संतों को एक स्थानीय समुदाय से संबंधित लोगों के एक छोटे समूह के लिए असाधारण सेवाओं के लिए आदरणीय उल्लेख मिलता है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि यदि आपके पास बहुत अधिक, अधिक वैश्विक, उल्लेखनीय प्रभाव है, तो आपके अनुकरणीय जीवन को पहचाना जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक सेंट स्टेप 3
    3

    Video: एक ज्ञानी वक्ता बनने के लिए सर्वप्रथम एक अच्छे उत्तम श्रोता बनो। प पू संत श्री रमेश भाई ओझा जी के

    कम से कम दो चमत्कार करें चमत्कार असाधारण घटनाएं हैं जो सामान्य रूप से मानव क्रियाओं का उत्पाद नहीं हो सकते हैं, और इस कारण से, ये एक अलौकिक और दिव्य शक्ति के हस्तक्षेप का श्रेय दिया जाता है। असाध्य, घायल या मरने वाले लोगों का अभूतपूर्व इलाज क्लासिक है, साथ ही एक आसन्न आपदा में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी या चमत्कारी बचाव में मध्यस्थता है। हालांकि, हकीकत में, एक चमत्कार विवेकपूर्ण नहीं हो सकता है, बल्कि एक उदार घटना जिसे आप पैदा कर सकते हैं। बस याद है, यह आप नहीं है जो उन चमत्कार कर रहे हैं: यह भगवान है जो इसे आप के माध्यम से करता है
  • आपके लिए जीवन में ये चमत्कार करने के लिए तकनीकी रूप से यह आवश्यक नहीं है, इसके बजाय आप चमत्कार करने के लिए स्वर्ग से पूछ सकते हैं। हालांकि, यह गारंटी नहीं देता है कि आप अपनी मृत्यु के बाद जिन चमत्कारों का प्रदर्शन करते हैं उनके लिए आपको मान्यता दी जाएगी, इसलिए यह आपके मार्ग से जल्द ही इस आवश्यकता को हटाने के लिए कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
  • Video: दो कमरों की झोपड़ी में रहकर एक प्रोफेसर से संत कैसे बने स्वामी सानंद, पढ़ें 5 बड़ी बाते

    इमेज शीर्षक से एक व्हाट ए सेंट चरण 4
    4
    मर जाता है। इसके चारों ओर कोई रास्ता नहीं है: पवित्रता एक मरणोपरांत शीर्षक है वास्तव में, कैनोनाइजेशन की प्रक्रिया केवल विषय मृत्यु के बाद कम से कम पांच साल बाद शुरू होती है।
  • यदि संभव हो, तो अपने विश्वास के लिए शहीद होने की कोशिश करें। यह कम और कम होता है इन दिनों, लेकिन अपने धर्म (कैथोलिक) के विश्वासों को त्यागने से इंकार करने के लिए मारे जाने का तथ्य यह सुनिश्चित करता है कि आप और आपके पवित्रता के मामले को देखा जा सकता है।
  • Video: बाबा बनने के आसान तरीके !! How to Become a Fake GODMAN in INDIA

    विधि 2
    कैनोनाइजेशन की प्रक्रिया में विसर्जित करें

    इमेज का शीर्षक बनें एक संत चरण 5
    1
    उन लोगों का स्थानीय "समर्पण" विकसित करें जो आपकी पवित्रता को आपके लिए प्रार्थना करने के लिए याद करते हैं कुछ आशावाद के साथ, यह स्वाभाविक रूप से आपके जीवन और आपके असाधारण काम के लिए धन्यवाद पैदा होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक संत चरण 6
    2



    अपने स्थानीय बिशप संतों के कारणों के लिए वेटिकन मण्डली के साथ एक "कारण" आरंभ करें इससे पहिया को शुरू करना शुरू हो जाएगा, लेकिन कैनोनाइजेशन प्रक्रिया पूरी होने से पहले आपको एक लंबा रास्ता तय करना होगा।
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें एक सेन्ट चरण 7
    3
    क्या चर्च आपको जांचता है एक पश्चात को अपने जीवन, आपके काम और आपके लेखों का ब्योरा लेना चाहिए। आपके द्वारा श्रेय दिया गया कोई चमत्कार भी एक संदिग्ध तरीके से जांच की जाएगी। सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से स्वच्छ हैं, दाग किए बिना, क्योंकि इस जांच के लिए कोई भी परीक्षण नहीं होगा, और "शैतान का वकील" आपके मामले से लड़ने के लिए आस-पास होगा।
  • इमेज शीर्षक से एक व्हाट्स ए सेंट पायरे 8
    4
    किसी को "आदरणीय" के रूप में पोप द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए यह केवल एक विशेष रूप से पवित्र जीवन जीने, या शहीद होने का एक पावती है, लेकिन यह कैननेशन की प्रक्रिया में केवल पहला कदम है।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक सेन्ट स्टेप 9
    5
    क्या उन्हें अपना पहला चमत्कार सत्यापित करें और पोप द्वारा "मजे की बात करें" एक बार जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको "धन्य" कहा जाएगा और वे आपको अपने स्थानीय सूबा में, आपके धार्मिक आदेश में और अपने जीवन के कार्यों में महत्वपूर्ण स्थानों में अवकाश समर्पित करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें एक सेन्ट चरण 10
    6

    Video: शम्मी कपूर ने इस नौजवान बाबा को माना अपना गुरू || Shammi Kapoor कैसे जुड़े थे Haidakhan बाबा से

    क्या उन्हें अपना दूसरा चमत्कार सत्यापित करें और एक संत बनें यदि वेटिकन आपको दूसरे चमत्कार को पहचानता है, तो पोप आपको संत का नाम दे सकता है आपको एक छुट्टी दी जाएगी जिसे कैथोलिक द्वारा कहीं भी मनाया जा सकता है, और आप अपने सम्मान में चर्च भी नाम कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक बनें एक सेंट स्टेप 11
    7
    प्रार्थनाओं का उत्तर दें अब जब कैथोलिकों को आधिकारिक तौर पर आपकी पूजा करने की अनुमति दी जाती है, तो वे आपसे अपनी ओर से भगवान से बात करने के लिए कह सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • रजा। जाहिर है भगवान आम तौर पर उसकी इच्छा के अनुसार वफादार मार्गदर्शन करता है
    • एक सच्चे संत का लक्ष्य पवित्र नहीं होना चाहिए इसके विपरीत, संतों को अक्सर विनम्रता के लिए विनम्रता और भक्ति होती है या यहां तक ​​कि कन्याकरण के विचार का विरोध करने के लिए।
    • उस कारण का पता लगाएं, जिसे आप महत्वपूर्ण मानते हैं, और उसे छड़ी करते हैं
    • चर्च में जाओ

    चेतावनी

    • सांस्कृतिक आबादी का उपयोग करने के लिए कैनोनीकृत करने का प्रयास न करें। यह न केवल अनैतिक है, बल्कि यह भी हो सकता है कि आप चर्च और भगवान के साथ बड़ी मुश्किल में आ जाएंगे।
    • एक जीवन जीता है जो वास्तव में पवित्रता के योग्य है, अक्सर दर्दनाक और बहुत कठिन है ज्यादातर लोगों से स्वाभाविक रूप से निराधार पैदा नहीं होता है भगवान से कुछ भी मत पूछो जो आप सहन नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com