ekterya.com

कैसे एक रब्बी बनने के लिए

एक रब्बी रूप में, आप एक यहूदी समुदाय के लिए एक आध्यात्मिक मार्गदर्शक के रूप में कार्य और इस तरह के एक आराधनालय में पूजा सेवाओं अग्रणी के रूप में कई ज़िम्मेदारियाँ हैं, एक समुदाय के नेता के रूप मण्डली या काम के सदस्यों को सलाह देंगे। Rabbis प्रभावी रूप से, लोगों की एक विस्तृत विविधता के साथ बातचीत दया की गहरी भावना और यहूदी धर्म के लिए समर्पित विश्वास की भावना है करने के लिए सक्षम होना चाहिए। यद्यपि यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी लग सकता है, एक रब्बी बनना एक संतोषजनक और रोमांचक यात्रा हो सकती है जो एक पुरस्कृत जीवन पेशे को जन्म दे सकती है।

चरणों

भाग 1
आवश्यक योग्यता प्राप्त करें

एक रब्बी चरण 1 बनें चित्र का चित्र
1
अपनी यहूदी विरासत की पुष्टि करें या यहूदी धर्म में परिवर्तित करें एक रब्बी बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक यह पुष्टि करता है कि आप अपने जैविक माता-पिता को चेक करके एक यहूदी पैदा हुए हैं। यह संभव है कि आप एक आराधनालय और यहूदी विश्वास के साथ पहले से ही एक रब्बी बनने पर विचार कर रहे हैं।
  • जो लोग rabbis बन कम से कम तीन साल के लिए जीवन का एक मुख्य रूप से यहूदी रास्ता है, जो यहूदी समुदाय के साथ शामिल किया जाना चाहिए था और यहूदी धर्म से गहरा संबंध था रहा होगा। ये यहूदियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो धर्मनिरपेक्ष हैं या जो कुछ समय से विश्वास से अलग हो चुके हैं।
  • यदि आप जन्म से यहूदी नहीं हैं, तो आपको करना होगा यहूदी धर्म में परिवर्तित करें एक रब्बी होना यहूदी धर्म में परिवर्तित जीवन में एक निर्णायक कदम है और सावधानी से विचार के बाद किया जाना चाहिए, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण और विनम्र अनुभव है। आपको कम से कम एक साल के लिए मुख्य रूप से यहूदी जीवन शैली का होना होगा, ने आराधनालय में औपचारिक रूपांतरण की तैयारी कर ली है और मिक्विएह प्रक्रिया या रूपांतरण पूरा कर लिया है। पुरुषों की भी खतना होनी चाहिए, अगर वे खतना नहीं कर रहे हैं
  • एक रब्बी चरण 2 बनें छवि का शीर्षक
    2
    यहूदी धर्म की विभिन्न शाखाओं का अध्ययन करें एक रब्बी के रूप में, आपको यहूदी धर्म की एक शाखा का चयन करना होगा जिसमें आप कलीसिया के एक कनिष्ठ सदस्य के रूप में तैयार करना और अभ्यास करना चाहते हैं। यहूदियों के पांच मुख्य शाखाएं हैं, जिनमें से प्रत्येक पारंपरिक यहूदी अभ्यास पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं। इनमें निम्नलिखित शामिल हैं:
  • रूढ़िवादी यहूदी धर्म: यहूदी कानून के पारंपरिक शिक्षण पर केंद्रित है और रहस्योद्घाटन के सिद्धांत को स्वीकार करता है। इसका मतलब यह है कि वे मानते हैं कि कि मूसा माउंट सिनाई पर तल्मूड में हिब्रू बाइबिल लिखा कानून और मौखिक कानून में परमेश्वर की ओर से प्राप्त हुआ है और, इसलिए, यहूदी धर्म के लिए सतत और सच्चे मार्गदर्शक है। रूढ़िवादी यहूदी कानून और यहूदी परंपराओं के लिए अविश्वसनीय निष्ठा प्रदर्शित करते हैं
  • रूढ़िवादी यहूदी धर्म: रूढ़िवादी यहूदी धर्म की तरह रूढ़िवादी यहूदी मानते हैं कि यहूदी कानून पवित्र हैं। लेकिन रूढ़िवादी यहूदी मानते हैं कि यदि आवश्यक हो, तो इन कानूनों को बदला जा सकता है और यहूदी जीवन की आधुनिक परिस्थितियों के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है। रूढ़िवादी आंदोलन यहूदी धर्म को "संरक्षण" और संरक्षित करने की कोशिश करता है, लेकिन रखता है कि यहूदियों का सिर्फ एक धार्मिक समूह नहीं है, बल्कि एक अलग संस्कृति, इतिहास और भाषा वाले लोग भी हैं।
  • सुधारवादी यहूदी धर्म: आधुनिक युग में धार्मिक जीवन को अनुकूल बनाने के महत्व पर केंद्रित है। वे टोरा को एक दिव्य प्रेरणा के रूप में देखते हैं, लेकिन वे इसे एक शाब्दिक रहस्योद्घाटन के रूप में नहीं देखते हैं जो कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। सुधारवादी यहूदियों के लिए, प्रत्येक पीढ़ी को उन कानूनों और प्रथाओं को स्वीकार करने का अधिकार है जो आवश्यक हैं और उनके जीवन के तरीकों के लिए कुछ प्रथाओं को अनुकूल करते हैं। उनका मानना ​​है कि यहूदी लोगों को भगवान में विश्वास सिखाने के लिए नियत हैं, साथ ही साथ न्याय, शांति और बिरादरी।
  • पुनर्निर्माणवादी यहूदी धर्मः 20 वीं शताब्दी में रब्बी मोर्डेकै कापलान ने इस शाखा की स्थापना की। वे मानते हैं कि यहूदी धर्म विकसित हो रहा है और यह एक सतत इतिहास का हिस्सा है। पुनर्निर्माणवादी यहूदी संस्कृति, परंपरा और विरासत के समझ, पालन और उत्सव पर जोर देते हैं।
  • धर्मनिरपेक्ष मानवतावादी यहूदी धर्म: यह शाखा डेट्रोइट में आधारित है और यहूदी धर्म को एक जीवित संस्कृति और जीवन शैली के रूप में मानता है। यह पारंपरिक या परंपरागत यहूदी धर्म के लिए एक विकल्प प्रदान करता है इसके अलावा, वह यहूदी प्रतिबद्धता के अभ्यास के आधुनिक तरीके हैं।
  • एक रब्बी चरण 3 बनें छवि का शीर्षक
    3
    एक रब्बी स्कूल को मंगा लें एक बार जब आप यहूदी धर्म की एक शाखा चुन ली है, तो आपको उस शाखा के भीतर रब्बीनिक स्कूलों पर आवेदन करने का प्रयास करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रूढ़िवादी यहूदी हैं, तो आपको एक रूढ़िवादी रब्बिनीकल स्कूल जाना चाहिए। वहाँ संयुक्त राज्य अमेरिका के rabbinical कूल करने के लिए आवेदन में कमी की गई है, तो यह स्कूल आप चुनते हैं या स्कूल के साथ काम करने के लिए अपने हिब्रू और यहूदी शिक्षा से मेल खाएगी बनाने में सक्षम होना में स्वीकार करने के लिए संभावना है।
  • संभवतः आपको अपनी तैयारी के लिए आगे बढ़ने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में मान्यता प्राप्त केवल रब्बीनिक स्कूल न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स, फिलाडेल्फिया, बोस्टन और सिनसिनाटी में हैं
  • आप एलेफ़ के साथ एक ऑनलाइन तैयारी कार्यक्रम के लिए भी साइन अप कर सकते हैं, एलीयंस फॉर यहूदी न्यासन (पांच साल का दूरी कार्यक्रम)। हालांकि, एक ऑनलाइन प्रोग्राम करने से आप एक बार स्नातक होने के साथ मंडलियों में कम आकर्षक बना सकते हैं और एक रब्बी के रूप में एक स्थान की तलाश कर सकते हैं।
  • एक रब्बी चरण 4 बनें चित्र का चित्र
    4
    अपनी रब्बिनीकल तैयारी पूरी करें यहूदी धर्म की प्रत्येक शाखा में आवश्यकताओं के एक अलग सेट है। आपकी तैयारी में एक शैक्षणिक कार्यक्रम शामिल हो सकता है, प्रथाओं और जीवन के अनुभव के अलावा, जिसमें इज़राइल में एक वर्ष खर्च करना शामिल है
  • कई कार्यक्रमों के लिए चार या पांच साल की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है और यह संभव है कि आपको अपनी तैयारी के लिए प्रति वर्ष 20,000 और 30,000 डॉलर के बीच निवेश करना होगा, आप जिस यहूदी धर्म को चुनते हैं उसकी शाखा के आधार पर। आपको रबिनिक तैयारी के लिए वित्तीय सहायता या ऋण देने के लिए पूछने की आवश्यकता हो सकती है, राब्बी के बीच एक आम बात होनी चाहिए यदि आप एक रूढ़िवादी यहूदी हैं, तो संभवतः आपको अपनी शिक्षा का भुगतान करने के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कई रूढ़िवादी रब्बिनी तैयारी कार्यक्रमों के लिए स्वतंत्र हैं।
  • सामान्य रब्बी फिर से शुरू में टोरा, तल्मूड, मिश्नाह, यहूदी इतिहास और हिब्रू भाषा का अध्ययन शामिल है। आपको मनोविज्ञान पाठ्यक्रम, सामुदायिक विस्तार पाठ्यक्रम, भाषण पाठ्यक्रम और शिक्षण पाठ्यक्रम भी लेना होगा। अध्ययन के अंत में, आप एक ठहराए गए रब्बी बन जाएगा।
  • भाग 2
    रब्बी के रूप में एक स्थान का पता लगाएं




    एक रब्बी चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    1

    Video: Egg/Anda - अंडा कैसे उबालें जानिए अंडे उबालने का सही तरीका - Tips & Tricks of Boil Eggs

    स्थानीय आराधनालय के रब्बी के साथ बोलो एक बार जब आप को एक रब्बी के रूप में नियुक्त किया गया है, तो आपको स्थानीय आराधनालय के रब्बी से संपर्क करना चाहिए। यह संभावना है कि आप स्थानीय रब्बी के माध्यम से कुछ संपर्क प्राप्त कर सकते हैं और रिक्तियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप एक अधिक अनुभवी रब्बी से सलाह ले सकते हैं कि समुदाय में अपनी तैयारी कैसे तैयार की जाए।
  • एक रब्बी चरण 6 बनें छवि का शीर्षक
    2
    एक सिफारिश सेवा के माध्यम से पदों पर लागू करें रबी लोगों के लिए रेफरल सेवाएं हैं जो परिवार की सेवाओं के प्रभारी हैं, जिन्हें यहूदी कार्यवाही करने वाले पादरी के लिए रेफरल सेवाएं कहा जाता है। आप इन रेफरल सेवाओं में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं और उनके माध्यम से पद प्राप्त कर सकते हैं।
  • ऐसा होने की संभावना है कि सेवाओं की पुष्टि करने से पहले आप जांच करेंगे कि आप उचित तैयारी के साथ एक मान्यता प्राप्त रब्बी हैं और आपको अपने प्रमाणन का प्रमाण दिखाने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक रब्बी चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    3
    यहूदी रब्बी के एक संगठन में शामिल हों आप यहूदी धर्म की शाखा के आधार पर रब्बी के एक संगठन में शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप Rabbinical विधानसभा में शामिल हो सकते हैं यदि आप एक रूढ़िवादी रब्बी, अमेरिकी Rabbis केंद्रीय सम्मेलन यदि आप एक सुधार रब्बी या Reconstructionist Rabbinical एसोसिएशन हैं, आप किसी Reconstructionist रब्बी कर रहे हैं। एसोसिएशन में शामिल होने के लिए आपको एक सदस्य के रूप में कुछ नियमों का पालन करने की आवश्यकता होगी और यह संभावना है कि एसोसिएशन के रब्बी बोर्ड आपको स्वीकृति देगा।
  • एक रब्बी चरण 8 बनें छवि का शीर्षक
    4

    Video: Manoj Sinha और Keshav Maurya कैसे हुए Yogi के मुकाबले UP CM की रेस से बाहर

    अपनी मण्डली को समर्पित एक रब्बी बनें यदि आप एक मंडली ( "मंच में काम" कहा जाता है) के लिए रबी के रूप में एक स्थान प्राप्त करते हैं, तो आप अपनी स्थिति की जिम्मेदारियों को पूरा और मण्डली या आराधनालय की अपेक्षाओं को पूरा करना होगा। एक रब्बी के रूप में, आप एक समुदाय के आयोजक के रूप में कार्य करने के लिए है और मण्डली के आध्यात्मिक नेता के रूप में, इस पद पर लंबे समय तक चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि एक रब्बी के रूप में आपका वेतन मण्डली द्वारा दिया जाता है, लेकिन ऐसा होने की संभावना है कि कुछ सभागमन केवल आपको आधे समय का भुगतान कर सकते हैं हो सकता है कि आपको स्वयं को अन्य समुदाय के काम के साथ रखना चाहिए या अपनी आय को पूरक करने के लिए अध्यापन करना चाहिए।
  • कई मंडलियां युवा रब्बी में रुचि रखते हैं, जिनके पास स्थिति के लिए ऊर्जा और जुनून है और युवा यहूदियों को प्रोत्साहित करने का एक तरीका है। इसका मतलब यह नहीं है कि आराधनालय पुरानी रब्बी नहीं रखता है - हालांकि, यह युवा रब्बी के लिए प्राथमिकता दिखाने की संभावना है
  • एक रब्बी चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    5
    लुगदी के बाहर एक कैरियर के बारे में सोचो कुछ लोग जो रब्बी बन गए हैं वे पूर्णकालिक अभ्यास नहीं करते हैं और मंडली के बाहर या बाहर की स्थिति के लिए रोजगार की तलाश कर सकते हैं।
  • आप एक यहूदी संगठन, एक यहूदी समुदाय केंद्र, एक अस्पताल या एक चैपल में समाप्त होने की संभावना है आपको मण्डली के बाहर काम करने के लिए खुला होना चाहिए, क्योंकि इन पदों की मांग अधिक हो सकती है और इन क्षेत्रों में आपको अधिक से अधिक स्थान प्राप्त करने की संभावना हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com