ekterya.com

कैसे एक बहुतायत मानसिकता बनाने के लिए

अधिकांश समाज में एक कमी मानसिकता होती है यह एक मानसिकता है कि आप उन्हें बताते हैं कि कुछ गुम है, कि उनके पास कई अवसर नहीं हैं। कमी की मानसिकता व्यक्ति के लिए दर्दनाक हो सकती है और अनावश्यक भय, चिंता और निराशा पैदा कर सकती है। एक बहुतायत मानसिकता, दूसरी ओर, आपको बताती है कि हमेशा नए अवसर होने जा रहे हैं इससे आपको दबाव में आना पड़ता है यदि आपके पास एक अभाव मानसिकता है जो आपको लगता है कि आपके पास केवल एक मौका है। या इससे आपको एक विफलता की तरह लगता है, क्योंकि आप चीजों को काम नहीं कर सकते। एक बहुतायत मानसिकता होने से आपको अपने उत्पादक प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि उस मानसिकता से आप मन में कम दबाव और चिंता पैदा कर रहे हैं।

अपनी खुद की बहुतायत मानसिकता बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

1
अभाव मानसिकता के लक्षणों के लिए देखो यदि आपको वह समस्या है, तो आप शायद चीजों को बहुत गंभीरता से लेते हैं यदि यह एक मैच है, तो आप गेंद को खो सकते हैं अगर यह एक परीक्षण है, तो आप बिल्कुल भी सो सकते हैं क्योंकि आप चिंतित हैं और आप परीक्षण में खराब होंगे। यदि यह एक तारीख है, तो आप आमतौर पर आप की तुलना में अधिक परेशान महसूस कर सकते हैं। अपने सशक्तिकरण को पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करें और अपने सभी अवसरों को याद रखें और याद रखें कि आप हमेशा आगे बढ़ सकते हैं।
  • 2
    बहुतायत पर फोकस आप जो ध्यान केंद्रित करते हैं, वह है जो आप देखेंगे। जैसा कि आप अपने आस-पास के सब कुछ देखते हैं, आपके दिमाग में फोकस सिस्टम आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा कि आपके विचारों को किस बात पर केंद्रित है।

    यह आपको दुनिया में प्रचुरता को देखने के लिए अनुमति देगा जो आप अब याद कर सकते हैं। शीघ्र ही विचारों और अवसरों को हल करने के लिए एक समस्या है जिसे आपने अचानक दिखाई दिया है।
  • 3

    Video: loteria ganarla con secreto o ley de atraccion

    आभारी रहें सोचना आसान तरीका है जैसे आप आमतौर पर करते हैं, बस उन चीजों की सराहना करना है जो आपके पास हैं। सराहना करें कि आपके पास भोजन, जीवन, रहने के लिए एक छत है, दोस्तों और परिवार हर दिन कुछ मिनट के लिए आपके जीवन में जो कुछ है उसे सराहना करने की आदत करें
  • 4
    अन्य लोगों के माध्यम से प्रचुर मात्रा में एक कंपन प्राप्त करें मान लें कि आपको विज्ञापनों या विज्ञापन देखकर अपनी कमी की मानसिकता मिलती है, फिर उन्हें देखने की कोशिश न करें। उन लोगों के साथ जुड़कर कमी के सभी कंपन को बदलें जो बहुतायत की मानसिकता रखते हैं। व्यक्तिगत विकास सामग्री पढ़ें, सुनो और देखें अपने मित्रों, परिवार और सहकर्मियों की बहुतायत और सफलता के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण प्राप्त करें उन लोगों के साथ जुड़ें, जिनके पास अधिक बहुतायत मानसिकता है आप अपने दिमाग में क्या चलो चयनात्मक हो अपने खुद के बहुतायत पर्यावरण बनाएँ



  • 5
    अपने धन को साझा करें यह जानने के लिए कि आपके पास कितना है, इसे साझा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है क्या आपको लगता है कि आप बहुत पैसा नहीं बना रहे हैं? इसे साझा करें क्या आपके पास पर्याप्त प्यार नहीं है? इसे साझा करें यह महसूस करना मुश्किल है कि हम कुछ भूल रहे हैं यदि हम इसे साझा कर रहे हैं।
  • 6
    जीत-स्थिति जीतें एक कमी मानसिकता वाले लोग प्रत्येक संबंध को जीत-हार वाली स्थिति के रूप में देखते हैं। लेकिन एक बहुतायत मानसिकता वाले लोग, दूसरी तरफ, रिश्ते बनाने की कोशिश करते हैं जो दोनों पक्षों को लाभ पहुंचाते हैं। एक तर्क जीतने के बजाय, उदाहरण के लिए, एक समझौते पर पहुंचने का प्रयास करें जहां दोनों खुश हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के बजाय, सहयोग करने का प्रयास करें
  • 7
    याद करते हैं। अपनी पुरानी आदतों को वापस करना बहुत आसान है आप केवल भूल जाते हैं कि आपको किस बारे में सोचना चाहिए। यह एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है जो आप से बचने में मदद करेगा बाहरी अनुस्मारक का उपयोग करना। उदाहरण के लिए, आप नोट लिख सकते हैं और उन्हें रणनीतिक स्थानों (आपके डेस्क, फ्रिज, दर्पण, आदि) में डाल सकते हैं। ऐसे संदेशों के साथ इन नोट्स को देखकर जो आपको अपनी नई बहुतायत मानसिकता की याद दिलाता है, आपको अपनी नई मानसिकता पर पुन: फ़ोकस करने में मदद कर सकता है।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • जब आपको लगता है कि कमी की भावना मजबूत है, उन सभी समयों की याद रखें जो आपके पास बहुतायत है। याद रखें कि आप समान परिस्थितियों को फिर से बना सकते हैं
    • अपने दम पर रहने की वास्तविकता का सामना करने की कोशिश करें कई लोगों को एक दूसरे की तुलना में अधिक चीजें रखने वाले अन्य लोगों की प्रतिलिपि या ईर्ष्या करना है। ऐसा करने से आपका दिन बर्बाद हो सकता है, यह आपके जीवन को भी बर्बाद कर सकता है इसलिए आपके जीवन में आने के लिए कुछ बेहतर इंतजार करते हुए अपने संसाधनों पर रहना सीखना बहुत महत्वपूर्ण है। तो आप किसी भी संतोष के बिना हमेशा तनाव और अनुचित प्रतिस्पर्धा से मुक्त होंगे।

    Video: CAPRICORN NOVEMBER 2016 MONTHLY HOROSCOPES BY MARIE MOORE

    चेतावनी

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com