ekterya.com

कैसे ईसाई बच्चों को बढ़ाने के लिए

अपने रास्ते में बच्चे को प्रशिक्षित करें, और जब वह बूढ़ा हो तब भी वह उससे दूर नहीं होगा नीतिवचन 22: 6

यह लेख आपको मसीह के तरीकों से अपने बच्चों को शिक्षित करने में मदद करेगा। कोई गारंटी नहीं है कि उन्हें शिक्षित करना आसान है या आप हमेशा सफल होते हैं - हालांकि, यह आलेख एक बड़ी मदद होगी।

चरणों

क्रिश्चियन बच्चों को उठाने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
एक अच्छा उदाहरण हो माता-पिता को उदाहरण से नेतृत्व करना चाहिए, यीशु ने उदाहरण के द्वारा बारह चेलों को सिखाया उन्हें सिखाने की आशा मत करो कि बाइबल क्या कहती है (चोरी नहीं करते, अभिशाप मत करो, गपशप न करें आदि), अगर आप इसका पालन नहीं करते हैं। "परमेश्वर के निकट आओ, और वह तुम्हारे निकट आ जाएगा। पापियों, अपने हाथों को शुद्ध करते हैं - और आप दोहरे विचार वाले हैं, अपने दिलों को शुद्ध करते हैं"। जेम्स 4: 8
  • Video: 18+ Increase height fast by Best 2 stretching exercise ( एक्सरसाइज से लम्बाई बढ़ाये) |

    क्रिश्चियन चिल्ड्रेन के दो कदम उठाने वाली छवि
    2
    उन्हें आत्मा के फल के बारे में सिखाना गलतियों 5: 22-25: "परन्तु आत्मा का फल प्रेम, आनन्द, शांति, धैर्य, दया, भलाई, विश्वास, नम्रता, संयम है - ऐसी वस्तुओं के विरुद्ध कोई कानून नहीं है। परन्तु जो मसीह के हैं, वे अपनी इच्छाओं और इच्छाओं से मांस को क्रूस पर चढ़ाए हैं। यदि हम आत्मा के द्वारा जीते हैं, तो आइए हम भी आत्मा से चलें"। इस मार्ग को पढ़ें और स्कूल में या सामाजिक परिवेश में आत्मा के फल को लागू करने के लिए व्यावहारिक परीक्षा देने के लिए कहें। आप उन्हें स्कूल में एक जवान बच्चे का मामला भी दे सकते हैं, जिनके दोस्त के साथ समस्या थी, फिर उनसे पूछें कि वे इसी स्थिति में क्या करेंगे। यदि आप अभी भी क्रोध या अधीरता से संघर्ष करते हैं और पहले से ही उन्हें आत्मा के फल के बारे में समझाते हैं और आत्मा में चलते हैं, तो उन्हें विपरीत व्यवहार से आशीर्वाद दें "पिताजी, मैं अपने बेटे / बेटी को खुशी की आत्मा और धैर्य और सहनशीलता के फल में चलने का आशीर्वाद देता हूं"। उन्हें आशीर्वाद दें और वे बदल देंगे।
  • क्रिश्चियन चिल्ड्रेन्स रिज्यूस इयर शीर्षक वाला इमेज

    Video: उम्र और लंबाई के अनुसार कितना होना चाहिए आपका वजन, ऐसे लगाएं पता

    3
    वह उनके साथ अक्सर चर्च में जाते हैं। उन्हें सिखाओ कि चर्च में उपस्थित होने के लिए उन सभी आशीर्वादों के लिए भगवान की पूजा करने में कितना जरूरी है, जो उसने उन पर डाला है
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि 4
    4
    उन्हें पवित्र आत्मा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें पवित्र आत्मा उन सभी के लिए उपलब्ध है जो इसके लिए पूछते हैं और बच्चों को ईसाइयों के रूप में रहने की शक्ति दे सकते हैं ("यदि तुम बुरे हो, तो जानते हो कि तुम्हारे बच्चों को अच्छा उपहार कैसे देना है, तो तुम्हारा स्वर्गीय पिता उन्हें पूछने वालों को पवित्र आत्मा क्यों देगा? " लूका 11:13)।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि चित्रा 5
    5
    अपने बच्चों के साथ प्रार्थना करो अपने बच्चों के सामने प्रार्थना करो ताकि वे सुन सकें कि आप स्वर्गीय पिताजी से कैसे बात करते हैं। आप उन्हें प्रार्थना करने के लिए सिखा सकते हैं हमारा पिता उन साधारण वाक्यों को सिखाएं जिन्हें वे याद रख सकते हैं और उनकी आयु में फिट होते हैं:
  • यीशु से प्रार्थना करो. यीशु को बताएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं, भगवान का धन्यवाद करते हैं और अपने अद्भुत नाम की प्रशंसा करते हैं।
  • दूसरों के लिए प्रार्थना करो. अपने दोस्तों के लिए प्रार्थना करो, अगर वे नहीं बचाए जाते हैं या वे आपको चिंता करते हैं
  • अपने लिए प्रार्थना करो. अगर आप कुछ गड़बड़ कर रहे हैं, तो आपको कुछ विशिष्ट चीज़ों के लिए ईश्वर से पूछें, और आपसे माफी मांगें।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने का शीर्षक चित्र 6

    Video: The last hope for my channel... LWIAY - #0056

    6



    उनके साथ बाइबल पढ़ें एक मार्ग पढ़ने के बाद उनकी राय के लिए पूछें और पूछें कि वे दैनिक जीवन में कैसे कार्रवाई कर सकते हैं।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि शीर्षक 7
    7
    उन्हें भगवान के साथ संबंध रखने के लिए सिखाओ और वह हमें निंदा नहीं करता है। यदि आप किसी (एक दोस्त) से प्यार करते हैं, तो आप उसे जानने के लिए उसके साथ समय बिताना होगा। परमेश्वर के चरित्र को जानने के लिए और उनके बारे में उन्हें कैसा लगता है, उन्हें परमेश्वर के वचन के साथ समय बिताने के लिए सिखाएं। रोमन 8: 1: "अब, उन लोगों के लिए कोई निंदा नहीं है जो मसीह यीशु में हैं, जो शरीर के अनुसार नहीं चलते, बल्कि आत्मा के अनुसार नहीं"। भगवान हमेशा उन्हें माफ कर देते हैं, चाहे जो भी उन्होंने किया हो।
  • क्रिश्चियन बच्चों को उठाने वाली छवि शीर्षक 8
    8
    उन्हें बताएं कि मसीह में उनका अधिकार है। इफिसियों 6: 10-27 पढ़िए, इसलिए वे जानते हैं कि वे परमेश्वर के कवच का उपयोग कर सकते हैं। जेम्स 4: 7: "अपने आप को प्रस्तुत करो, तो, भगवान के लिए - शैतान का विरोध, और वह आप से भाग जाएगा"।
  • क्रिश्चियन बच्चों के कदम उठाने वाली छवि 9 शीर्षक
    9
    उन्हें भगवान और अधिकार के लिए आज्ञाकारिता सिखाओ इफिसियों 6: 1-3: "बच्चे, भगवान में अपने माता-पिता का पालन करें, क्योंकि यह सिर्फ वही है। अपने पिता और अपनी माता का सम्मान करो, जो वादा के साथ पहली आज्ञा है - ताकि यह आपके लिए अच्छा हो, और पृथ्वी पर लंबे जीवन की हो"।
  • क्रिश्चियन बच्चों को उठाने वाली छवि शीर्षक 10
    10
    उन्हें शिकायत और झगड़ा किए बिना सब कुछ करने के लिए सिखें, ताकि वे ईश्वर के निर्दोष और सरल बच्चे हो सकें। फिलिप्पियों 2: 14-15
  • ईसाई बच्चों को उठाएं शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    उन्हें मजबूत और आत्मविश्वास के लिए सिखाना धर्मी सिंह की तरह बहादुर है। नीतिवचन 28: 1: "दुष्ट कोई उसे पीछा करने के बिना भागने - लेकिन धर्मी एक शेर की तरह विश्वास है"।
  • युक्तियाँ

    • जब आप क्रिसमस या ईस्टर जैसी छुट्टियाँ मनाते हैं, तो अपने बच्चों को याद दिलाएं कि "यीशु मुख्य कारण है"
    • अपने बच्चों को ईसाई धर्म का इतिहास सिखाओ
    • साथ में बाइबल पढ़ने के अलावा, अन्य ईसाई लेखन और साथ ही पहले चर्च के पिता के बारे में पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com