ekterya.com

कैसे भगवान को खोजने के लिए

यदि आप ईश्वर से जुड़ने की इच्छा महसूस करते हैं, तो यह आलेख आपको वास्तव में क्या चाहते हैं, यह जानने के लिए आपको पहला कदम दिखाएगा। हमारी युक्तियों के माध्यम से आप परमेश्वर के करीब पहुंचने में सहायता करेंगे खोज और अनुभव

.

चरणों

छवि का पता लगाएं भगवान चरण 1 खोजें
1
भगवान खोजने के लिए, चर्च या पूजा के किसी अन्य स्थान पर जाने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि इन स्थानों पर जाने से बहुत मददगार हो सकते हैं प्रार्थना करने के लिए एक जगह खोजें जहां आप अच्छा महसूस करते हैं। पास के एक चर्च के लिए पूछें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप एक आध्यात्मिक चर्च पाएंगे जो भगवान को असीमित स्वतंत्रता के साथ-साथ आपकी मदद करने के लिए इच्छुक लोगों के साथ जाने की अनुमति देता है। यदि आप जिस तरह से वर्णन करते हैं, जैसे एक जगह मिलती है, तो हम आपको उन भक्तों के विश्वासों के बारे में जानने की सलाह देते हैं जो वहां मिलते हैं।
  • छवि को ढूंढें भगवान चरण 2 खोजें
    2
    यदि आप चाहें, तो आप स्थानीय पंथ केंद्र की गतिविधियों में भाग ले सकते हैं, क्योंकि यह आपकी खोज में भी आपकी सहायता कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक भगवान का पता लगाएं 3 चरण
    3
    अपनी स्थानीय पुस्तकालय या लाइब्रेरी खोजें। आप अपने पुस्तकालय या आपके स्थानीय पुस्तकालय के धार्मिक साहित्य खंड में विभिन्न मान्यताओं के बारे में बहुत उपयोगी किताबें और वीडियो पाएँगे।
  • छवि का शीर्षक भगवान का पता लगाएं चरण 4
    4
    मस्तिष्क का उपयोग बंद मत करो। धर्म यह तर्कसंगत और तर्कसंगत हो सकता है। आस्था रखने से अंधविश्वासी होने के समान नहीं है। अपने अनुसंधान में, आपको अपने विश्वास का समर्थन करने, आध्यात्मिक स्तर पर सच्चाई और एक दैवीय अस्तित्व की उपस्थिति के बारे में अपना दृढ़ निश्चय देखने की आवश्यकता होगी। आपको अलौकिक दुनिया के बारे में खुलासा होना चाहिए, भोलेपन के बिना।
  • छवि का शीर्षक भगवान ढूँढें चरण 5
    5
    एक खुले दिमाग से अपनी खोज शुरू करें उन दस्तावेजों की जांच करें जो ईश्वर पर विश्वास का समर्थन करते हैं। उन संगठनों से सावधान रहें जो विश्वासियों और भगवान की उपहास करते हैं या उनके बारे में एकमात्र सत्य का दावा करने का दावा करते हैं। अधिकांश चर्चों में उनके सिद्धांतों में कुछ सच्चाई है
  • Video: भगवान से प्रेम प्राप्ति का उपाय क्या

    चित्र देखें भगवान कदम 6
    6
    एक विश्वास करने वाले व्यक्ति को आपको सलाह देने के लिए चुनें। उसे मार्गदर्शन करने के लिए उससे पूछो इस व्यक्ति को पुजारी, पादरी, नन या उपदेशक नहीं होना चाहिए बस किसी की सलाह के लिए पूछें जो आप वास्तव में उनके व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के लिए सम्मान करते हैं।
  • छवि का पता लगाएं, भगवान चरण 7 ढूंढें
    7



    अपनी खोज के लिए प्रश्न पूछें:
  • क्या कोई है भगवान?
  • भगवान की प्रकृति की विशेषताओं या विशेषताओं क्या हैं?
  • एक अनंत कैसे मनुष्यों को प्रकट किया जा रहा है?
  • मानवता के लिए भगवान के लिए क्या मूल्य है?
  • यदि मानवता को मोचन की आवश्यकता है,मैं इसे कैसे हासिल कर सकता हूं?
  • छवि का पता लगाएं भगवान चरण 8 ढूंढें
    8
    भगवान के साथ बोलो अधिकांश धर्म इस पर विचार करते हैं प्रार्थना विश्वास के एक बुनियादी कार्य के रूप में अपनी खोज के बारे में भगवान से बात करें और इसे शुरू करने के लिए अपने कारण बताएं। खोज के दौरान उसे अभिनय और मौजूदा के बारे में समझने में आपकी मदद करने के लिए उससे पूछें।
  • छवि का पता लगाएं
    9
    आप भगवान की प्रकृति के बारे में हो सकता है कि विचारों को त्यागने के लिए तैयार हैं। ऐसा कहा जाता है कि, इसे खोजने के लिए, किसी को भगवान के बारे में अपने मानव और परिमित अवधारणा को छोड़ देना चाहिए। अनन्तता के विचार को समझने की कोशिश करने के लिए अपने परिमित दिमाग का इस्तेमाल करना दुनिया की सभी महासागरों से पानी पीने के लिए मछलियां पूछना है। आपको उस चीज़ की खोज करने के लिए मजबूर किया जाएगा जिसके लिए आप 100% तैयार नहीं हैं। यदि आप सक्षम नहीं हैं, तो आप खोज में स्वयं के साथ ईमानदार नहीं होंगे।
  • छवि का पता लगाएं भगवान का चरण 11 देखें
    10
    एक संगठित मण्डली से परे देखने की तैयारी धर्म और भगवान एक ही बात नहीं हैं ईश्वर को ढूँढ़ने के लिए, मंडल का फैसला करना आपके लिए आवश्यक नहीं है।
  • छवि का पता लगाएं भगवान चरण 12 ढूंढें

    Video: ऐसे व्यक्ति भक्ति करते हुए भी भगवान से कभी नही मिल पाएंगे ।। स्वामी श्री क्षमाराम जी महाराज

    11
    ईश्वर के अस्तित्व से संबंधित पवित्र पुस्तकों को पढ़ने या भविष्यवाणी और प्रेरितों (अनुयायियों) द्वारा लिखे गए उनके शब्द, उदाहरण के लिए, बाइबल या कुरान को पढ़ने पर विचार करें।
  • भगवान के लिए अपनी खोज में निराश मत हो अन्य लोगों को उसके पास पहुंचने के लिए मत देखो, लेकिन अपने सारे दिल से प्यार करने की कोशिश करें, दूसरों की सहायता करें, प्रार्थना करना और फिर भगवान खुद को ध्यान में रखना होगा अपने धर्म और आपके काम करता है
  • 12
    पश्चाताप। अपना मन बदलें और अपने आप को विश्वास के माध्यम से भगवान की कृपा को खोजने के रास्ते पर निराश मत हो। भगवान तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए किसी से भी मत बनो, परन्तु दूसरों की मदद करने, क्षमा करने और प्रार्थना करने के लिए अपने सारे दिल से अपने भगवान की कृपा को व्यक्त करने का प्रयास करें।
  • यदि आप अनुग्रह और विश्वास के प्रकाश को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप अपना रास्ता नहीं देख पाए। प्राचीन सड़क खोजें
  • 13
    ध्यान रखें कि आपका भगवान आपसे प्यार करता है और चाहता है कि आप अनावश्यक अपमान या क्रूरता के बिना शांति बनाए रखें। दूसरों को शांति दें और परमेश्वर की कृपा को प्रेषित करें "धन्य हैं शांति बनानेवाला।"
  • युक्तियाँ

    • भगवान की तुलना करना शायद आप की तुलना में आसान है, क्योंकि वह भी आप की तलाश में है।
      "मुझे उन लोगों से प्यार है जो मुझसे प्यार करते हैं और जो मुझे मिलते हैं, वे मुझे जल्दी मिलते हैं" (नीतिवचन 8:17)
    • आप ईश्वर को कम से कम आस्था के साथ पा सकते हैं, एक राशि जो मोहरी बीज के रूप में तुच्छ है।
    • उन लोगों के निम्नलिखित उदाहरणों को पढ़ें, जिन्होंने भगवान की मांग की: अरु और रीटा
    • यदि आप एक चर्च के पास रहते हैं जो भगवान के लिए खोज के साथ संवेदनशील मुठभेड़ों की पेशकश करता है, तो आप वहां शुरू कर सकते हैं, लेकिन संगीत में और किसी भी काम में शायद एक संदेश है हालांकि, यह आपकी सहायता कर सकता है और खोज को बाधित कर सकता है।
    • ईश्वर में विश्वास करो आप चीजों की भावना में कहीं भी मिल सकते हैं।
    • पूजा के कुछ स्थानों की पेशकश "बैठकों" या "पाठ्यक्रम" उदाहरण के लिए, एक अधिक तटस्थ वातावरण में, एक कैफेटेरिया या एक किताबों की दुकान, भगवान के बारे में सवाल पूछने के लिए। ये पाठ्यक्रम आपकी खोज में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन बहुत से लोगों को आपको एक बहुत विशिष्ट दिशा में निर्देशित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

    चेतावनी

    • एक बार जब आपको लगता है कि आपको भगवान मिल गया है, तो ध्यान रखें कि कुछ लोग आपकी खोजों के साथ उन्हें वर्णन करने की कोशिश करने की सराहना नहीं करेंगे। उम्मीद है, आप जिन लोगों से बात करते हैं, वे जल्द ही आपके जीवन में मतभेद देखना शुरू करेंगे और आश्चर्य करेंगे कि उनके पास क्या बकाया है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह जनता से पहले प्रचार करने का अवसर नहीं है, बल्कि अपने व्यक्तिगत अनुभवों को फिर से पुष्टि करने और प्रसारित करने का एक अच्छा समय है।
    • ध्यान रखें कि चाहे आप कितने भी आश्वस्त हो सकते हैं, हमेशा विश्वास के लिए जगह होगी। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना तय करें कि आप इसमें क्या विश्वास करते हैं और प्रतिबद्ध होते हैं।
    • जब आप धार्मिक ग्रंथों से बात करते हैं, तो उस समय के शब्दों का वास्तविक अनुवाद खरीदते हैं, जो उस समय लिखे गए थे। मूल ग्रंथों के प्रकाशन के बाद उभरे हुए अवधारणाओं की उत्पत्ति की जांच करना और जो कहने का प्रयास कर सकते हैं "यह वास्तव में इसका मतलब था और वह", क्योंकि विभिन्न संस्कृतियों और पीढ़ियां पूरे इतिहास में शब्दों को बदलती हैं पाठकों के प्रकार को ध्यान में रखें जिसमें ग्रंथों का निर्देशन किया जाता है और उन लोगों के साथ सावधान रहें जो मूल शब्दों में वास्तव में क्या कहते हैं उससे ज्यादा अनुवाद करते हैं। पुस्तकों में उजागर किए गए विचारों के अर्थ को गहराई में विश्लेषण करने के लिए आपको कई अनुवादों का विश्लेषण करना पड़ सकता है धार्मिक ग्रंथों को भगवान का वर्णन करना माना जाता है, उसे बदलने की नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com