ekterya.com

जीवन का अर्थ कैसे खोजना

मैं यहाँ क्यों हूँ? जीवन का अर्थ क्या है? मुझे अपने जीवन के साथ क्या करना चाहिए? ये ऐसे सवाल हैं जो हर किसी को एक बार या किसी अन्य पर स्वयं पूछता है, लेकिन जवाब अक्सर क्षणभंगुर या गलत होते हैं यह जीवन के अर्थ के लिए एक संक्षिप्त परिचय है

चरणों

छवि का शीर्षक रहो और अपने आप को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 13

Video: आचार्य प्रशांत: जीवन में करने योग्य क्या है? (What is worth doing in life?)

1

Video: Manv Jivan Ka Arth Aur Udeshya Kya Hai ? || THAKUR JI MAHARAJ

डिस्कवर कैसे जिज्ञासु और आत्मविश्वास आप कर रहे हैं। बहुत से लोग पाते हैं कि धार्मिक विश्वास प्रणालियां जीवन के साथ अर्थ को भरने के लिए पर्याप्त से ज्यादा हैं। एक रहो "सच आस्तिक" यह केवल सामूहिक पहचान के लिए आपकी पहचान को छोड़ने का परिणाम होगा। मध्य युग के संघर्ष और संकट अनिवार्य रूप से "सत्य" के साथ "I" के संघर्षों के अपनाने की अवधारणा से उत्पन्न होते हैं। यदि आप उत्सुक हैं और आपकी खुद की बुद्धि का विश्वास है, तो पहला कदम है कि आप अपने सच्चे स्व खुद का रहस्योद्घाटन उधम मचाते के लिए नहीं है सामाजिक और व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों को एक साथ रखने के लिए समय निकालें, जिससे आपकी पहचान बगैर इमारत के बिना हो।
  • वीडियो गेम से उत्पन्न होने वाले क्रोध का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    भाषा पास दें ब्रह्मांड मनुष्यों से पहले और निश्चित रूप से भाषा से पहले था, और पंडितार्थिक स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है शब्द चीजें या क्रियाएं नहीं हैं वे एक पृष्ठ पर वायु अणुओं या पटकथाओं के कंपन हैं। गलत शब्दों का वास्तव में त्रुटि है कि इस ग्रह पर सत्ता में नेताओं रख दिया और बेचने के सभी उत्पादों, धर्मों और सरकार के सिस्टम हैं। कहना "पेड़" यह सिर्फ कह रहा है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" जिसका मतलब है कि कोई आपको प्यार करता है वास्तविकता अनुभव करने के लिए के रूप में यह है, हम स्वीकार करना चाहिए कि शब्दों वास्तविकता के बारे में हमारी धारणा है, वास्तविकता में ही नहीं के हस्तांतरण के लिए एक वाहन है।
  • इजाजत का शीर्षक चलो जाओ के क्रोध चरण 8
    3
    जीवन की भावना बनाने के लिए, आपको बिना भाषा के अनुभव प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। जीभ की कमजोरी आपकी खोज को कमजोर करेगी
  • छवि हर्षित हो और खुद से प्यार रहें तब भी जब हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 16
    4
    उद्देश्य के बिना खोज करें ब्रह्मांड विकसित होने और स्पष्ट हो जाएगा जब आप पूर्वाग्रह के बिना ज्ञान की तलाश करेंगे। ज्ञान एक गंतव्य नहीं है, लेकिन एक यात्रा है मानव ज्ञान भी अपूर्ण है। लेकिन निराशा की बात नहीं है कि हम फर्म के निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए पर्याप्त जानते हैं। एक `तथ्य` का केवल मतलब हो सकता है `अगर इस तरह की पुष्टि हो गई है कि यह अस्थायी मंजूरी को रोकने के लिए प्रतिकूल है। `मुझे लगता है कि सेब को कल बढ़ना शुरू हो सकता है, लेकिन संभावना भौतिकी कक्षाओं में उसी समय के लायक नहीं है। आप जो कुछ भी कल्पना कर सकते हैं, उसके साथ काम न करें।
  • इमेज टाइम्स को ढूंढें`s Raining Step 9



    5
    समझें कि आपकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए ब्रह्मांड का कोई दायित्व नहीं है यह वही है, चाहे आप मौजूद हों या न हों
  • चलो जाओ के क्रोध चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: आचार्य प्रशांत: ध्यान क्या है? (What is Meditation?)

    समझें कि सभ्यताओं का आपका जीवन एक निर्माण है, न कि प्रकृति का कानून। हमारी ज़िंदगी और जिस तरह से वे रहते हैं वह मानव निर्माण हैं जो हमें विश्वास है कि जीने का सबसे अच्छा तरीका है। यह 6000 से अधिक वर्षों के मिथकों, अंधविश्वासों और सिद्धांतों से भरा है। उन चीजों के सत्य को भ्रमित न करें जो आप जीवित रहने के लिए करते हैं सोसाइटी ऐसा नहीं करती है और अक्सर यह समझ में नहीं आता है।
  • बच्चों में संभाल संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    7
    अपने आप को समझना, ब्रह्माण्ड और समाज में आपकी जगह आपके लिए अर्थ खोजने में आसान हो जाएगी, क्योंकि आप यह निर्धारित करेंगे कि क्या सार्थक है। आप भाषा और समाज के शोर को खुद की सच्ची आवाज से अलग करने में सक्षम होंगे। परिभाषित करें कि आपके अस्तित्व को क्या अर्थ है आपका अर्थ सभी दूसरों से अलग होगा आप जान लेंगे कि जीवन समझ में आता है क्योंकि आप मौत, बुढ़ापे या अलग-अलग चिंताओं का डर नहीं करते जो हम सभी को मिलते हैं। आपका भाग्य और यहां होने का आपका कारण दिन के हर घंटे स्पष्ट होगा। खुशी और खुशी का पालन करेंगे
  • छवि बदलें शीर्षक खुद बदलें चरण 4

    Video: Jiwan का अर्थ Samjhe

    8
    आपको पता है कि कैसे इस जीवन में फिट करने के लिए, आप एक पहेली टुकड़ा कर रहे हैं, हम में से ज्यादातर कल्पना की एक जीवन जीने और वास्तविकता हमें हिट जब हम निराश हैं और हम जीवन का अर्थ खो देते हैं। ज़्यादातर ज़िंदगी को देखने के लिए शुरू करो और आप जान लेंगे कि छोटी चीजें आप बड़े चित्र में फिट होंगी उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तुम सब करने के लिए है कि आप कितनी राशि एक दिन एक समय में और कई वर्षों से है, एक दिन में बचाने के लिए पैसा आप चाहते थे की बचत होगी चाहते विभाजित है।
  • युक्तियाँ

    • प्रारंभ में, वह सब कुछ पूछता है यह आपके बौद्धिक और अवलोकन कौशल को तेज करेगा और आपके आस-पास सभी को परेशान करेगा।
    • सावधान रहें जो आपने अपने दिमाग में डाल दिया था टेलीविजन, मीडिया और आधुनिक संगीत खोज प्रक्रिया के लिए हानिकारक हो सकता है
    • चीजें स्पष्ट रूप से देखने के लिए ध्यान एक महान अभ्यास है, जब तक कि आप इस तकनीक में फंस नहीं पाते। बहुत से लोग सोचते हैं कि वे ध्यान कर रहे हैं जब वे सब कर रहे हैं एक अनुष्ठान प्रदर्शन कर रहा है।
    • आप जान लेंगे कि जब आप दूसरों की रक्षा कर सकते हैं, तब आपके जीवन की भावना महत्वपूर्ण है। जीवन के अर्थ के बारे में खुला संवाद प्रक्रिया के लिए एक बहुमूल्य शॉर्टकट हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आज के समाज में बहुत से लोग सोच मुक्त करने के लिए क्षमता की कमी है, और आगे समाज के बुलबुला जिसके साथ वे रह रहे हैं बाहर सोचने की क्षमता की कमी है। स्व जागरूकता के रूप में अजीब या कुछ के लिए विद्रोही, हर कोई अपने परिचितों के साथ अपनी राय हिस्सा नहीं है देखा जा सकता है।
    • अधिकांश लोग विश्व दृश्य के साथ सहज होते हैं, और आप इसे औचित्यपूर्ण करने के लिए असुविधाजनक होंगे। दूसरों के जीवन में अपनी नई भावना को बल न दें यह केवल आपके और आपके आस-पास के लोगों के बीच बाधाओं को बनाए रखने के लिए ही सेवा देगा। लेकिन दूसरों को अपने अर्थ को समझाने से डरो मत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com