ekterya.com

कैसे अपने घर में भूतों को खोजने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि आपका घर भुला हुआ है? आप कुछ अजीब आवाज सुना सकते हैं या घर पर कोई नहीं था जब एक डरावना उपस्थिति महसूस हो सकता है यह इस रहस्य को हल करने का समय है। भूत मायावी संस्थाओं रहे हैं, लेकिन आप शायद कुछ सबूत इकट्ठा कर सकते हैं कि एक क्षणिक भावना घर पर रहता है और क्यों कभी एक तीक्ष्ण धारणा के लिए धन्यवाद और उचित कदम चला गया।

चरणों

भाग 1
भूतों के साथ संचार करें

छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूँढें चरण 1
1
भूत से पूछें कि उसका उद्देश्य क्या है आपको संदेह है कि अपने घर के उस पार से एक जा रहा है के लिए घर है तो उसे सीधे उसके साथ संवाद और उससे बात करने की कोशिश की कोशिश करता है। उससे पूछो कि वह कौन है, वह क्या चाहता है और वह आपके घर में क्यों फंस गया है। हालांकि यह सच है कि यह संभावना नहीं है कि भूत आप के साथ एक बातचीत है, संकेत जैसे कि दरवाजा खुला है और खुद से करीब है, या वातावरण है कि अपने इरादों के बारे में सुराग देता है के हेरफेर के रूप में अन्य तरीकों से, में अपनी उपस्थिति प्राप्त हो सकता है ।
  • कुछ अच्छे प्रश्न आप पूछ सकते हैं "आपका नाम क्या है?", "आप यहां क्यों हैं?", "आप क्या चाहते हैं?" और "आप कैसे मर गए?"
  • सुनिश्चित करें कि आप इन सवालों के जवाब देने से पहले ही उन्हें जवाब दे सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से ढूंढें Ghosts in Your House चरण 2
    2
    एक गुइजा बोर्ड का उपयोग करके आध्यात्मिक क्षेत्र से संपर्क करें यद्यपि यह आम तौर पर एक मूर्खतापूर्ण खिलौना या ट्रिक माना जाता है, लेकिन इसका उपयोग अज्ञात भागों के साथ एक कनेक्शन स्थापित करने के लिए लंबे समय तक किया गया है। दूसरे दोस्त के साथ बातचीत करने की कोशिश करने के लिए एक दोस्त के पास आओ। सबसे पहले, प्रत्येक लकड़ी के प्लैंचेट पर दोनों हाथ रखेगा। फिर, वे भूत प्रश्न पूछेंगे और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार करेंगे। यदि आपको लगता है कि planchette स्थानांतरित करने के लिए शुरू होता है, इसका मतलब यह हो सकता है कि भूत आपको कुछ बताने की कोशिश करता है
  • भूत शब्दों के माध्यम से planchette को स्थानांतरित करके "हां" या "नहीं" का जवाब दे सकता है, जबकि बोर्ड पर अलग-अलग पत्रों को अधिक व्यक्तिकृत प्रतिक्रियाओं को संरचित करने के लिए उपयोग किया जा सकता है
  • इसे गंभीरता से लें अपने आप पर planchette चाल होने से धोखा मत करो और अपने दोस्त की ही पूछना। आप कभी भी नहीं जानते हैं कि क्या वास्तव में कोई ऐसा घर है जो आपके घर पर चल रहा है अगर आप खेलते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें भूत में अपने घर चरण 3
    3
    एक सत्र सत्र को व्यवस्थित करें यह मानते हुए कि आप काफी हद तक यकीन कर रहे हैं कि आपका घर पलट गया है, अगले चरण में एक भाग को पकड़ना है यह एक समारोह है जिसका इस्तेमाल मृतक को जीवित रहने के लिए आमंत्रित करने के लिए किया जाता है। एक सत्र आयोजित करने के लिए, आपको उन अन्य विश्वासियों से मिलना चाहिए जो आध्यात्मिक ऊर्जा के प्रति ग्रहणशील हैं। एक सेस सिर्फ उनसे बात करने की कोशिश करने के बजाय भूतों के साथ संवाद करने का एक अधिक औपचारिक तरीका है। एक अनुभवी अध्यात्मवादी या माध्यम द्वारा आयोजित जब यह सबसे प्रभावी है
  • रोशनी की तीव्रता कम करें, अपने हाथों को एक साथ रखें और घोस्ट के लिए प्रकट होने के लिए चुपचाप रखें।
  • प्रभावी होने के लिए, संदेह को कमरे से बाहर जाने के लिए कहा जाना चाहिए अध्यात्मवादी दावा करते हैं कि नकारात्मक व्यवहार एक व्याकुलता के रूप में कार्य करते हैं और आत्माओं को बातचीत करने के लिए अनिच्छुक होने का कारण बनता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूंढें चरण 4
    4
    परेशान सपनों की व्याख्या करें कभी-कभी भूतों की यात्रा सपनों में होती है, जहां यह कहा जाता है कि जो दीवार हमारी दुनिया को दूसरे से अलग करती है वह अधिक पारगम्य है। जब आपके पास ज्वलंत और परेशान करने वाले सपने हैं, तो आप जो देखा और अनुभव किया है उसे लिखें। उन लोगों से मिलना जो आपके सपने में गुप्त संदेश को पहचान या प्राप्त नहीं करते हैं, एक भावना आपके साथ संचार कर सकते हैं।
  • यदि सपने के अर्थ आप को बेवकूफ़ बनाते हैं, तो एक आत्मा माध्यम से परामर्श करें इस विशेषज्ञ के पास आमतौर पर सपने का विश्लेषण करने के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है, साथ ही अन्य प्रतिभाओं के अलावा।
  • भाग 2
    वर्णक्रमीय गतिविधि के साक्ष्य खोजें

    छवि को शीर्षक से ढूंढें भूत में अपने घर खोजें चरण 5
    1

    Video: घर से भुत प्रेत पलभर में भाग जायेंगे अगर किये ये ८ उपाय | Keep Ghosts Away from Home

    अजीब घटनाओं पर ध्यान दें अपने आस-पास होने वाली अजीब बातें ध्यान दें इसमें किसी भी गतिविधि को शामिल किया जा सकता है, जैसे कि विश्वास करना है कि आपने अपनी आंख के कोने से कुछ देखा, जब आप अकेले हों या अपने दम पर उपकरणों को चालू या बंद कर रहे हों तो कर्कश आवाज को सुनें। जब आप एक वर्णक्रमीय गतिविधि खोजना चाहते हैं, तो जांच की आपकी पहली पंक्ति आपकी होश होनी चाहिए और अपना स्वयं का अंतर्ज्ञान होना चाहिए।
    • जैसे ही आप देखते हैं, कुछ सुनें या महसूस करते हैं, इसलिए जांच करें कि आपके पास मौके पर असाधारण घटनाओं को कैप्चर करने का एक बेहतर मौका है।
    • भरोसा मत करो कि प्रत्येक हिट या शोर एक भूत के बारे में है, क्योंकि यह एक चीख़ी फर्श हो सकता है, हवा का एक वर्तमान, एक चंचल पालतू या सिर्फ आपकी कल्पना।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूंढें चरण 6
    2
    फोटो घर के विभिन्न भागों। हर कुछ दिन बाद, घर में प्रत्येक कमरे की एक तस्वीर ले लो। फ़्रेम फ़्रेम करें ताकि आप यथासंभव अधिक कमरे देख सकें। कुछ सिद्धांतों का मानना ​​है कि भूत अवशिष्ट ऊर्जा के प्रकार के रूप में मौजूद हैं और उचित परिस्थितियों के तहत इस ऊर्जा की एक तस्वीर को कैप्चर करना संभव है।
  • तस्वीरों में आपको दिखने वाले कुछ संकेत हैं, रोशनी या गोलाकार निकायों, धब्बे और धुएं के रूप में हल्का पीले वाष्प के अंधेरे पैच हैं।
  • भ्रम से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके कैमरे के लेंस साफ हैं और कमरे में कोई चमक नहीं है
  • उन कमरों पर ध्यान केंद्रित करें जहां अधिक घटनाएं हुई हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि अपने घर में ढूंढें चरण 7
    3
    भूतिया आंदोलनों को पकड़ने के लिए एक वीडियो कैमरा स्थापित करें भूत फोटोग्राफी की तरह, यह ज्ञात है कि आत्माएं वीडियो में दिखाई देती हैं। स्थिति आपके घर के क्षेत्रों में एक कैमरा है जहां आप सबसे अधिक उपस्थिति महसूस करते हैं वीडियो के साथ, आप मूल रूप से प्रति सेकंड 24 और 30 छवियों पर कब्जा कर लेते हैं, जो आपके पास काफी करीब दिखते हैं, यदि एक घृणित भूत को खोलने की संभावना बढ़ जाएंगे।
  • वीडियो में असाधारण के लिए सावधान रहें, विशेषकर गड़बड़ी और आंदोलन के अजीब संकेत
  • एक भूत केवल एक पल के लिए एक वीडियो में प्रकट हो सकता है। आपने जो कुछ देखा है, उसके बारे में सुनिश्चित करने के लिए, रिकॉर्डिंग को रोकने या फ्रेम द्वारा कुछ खंड की समीक्षा करने के लिए आवश्यक हो सकता है।



  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूँढें चरण 8
    4
    जिन आवाजों को नहीं सुना है उन्हें रिकॉर्ड करें जब आप संभव भूत को सवाल पूछते हैं, तो ऑडियो रिकॉर्डर रखें और फिर रिकॉर्डिंग को देखने के लिए खेलते हैं कि क्या आपको लगता है कि आप व्यक्ति में नहीं सुनते हैं। इलेक्ट्रॉनिक आवाज की घटनाएं (ईवीपी) एक टेप पर दर्ज भूतिया आवाज का वर्णन करती हैं। आम तौर पर, इन आवाजों को बहुत कम आवृत्तियों पर खोजा जाता है, जिसका मतलब है कि मानव कान उन्हें पहचान नहीं सकता, लेकिन परिष्कृत ऑडियो उपकरण कर सकते हैं
  • इन कम आवृत्तियों के कारण, आपको रिकॉर्ड किए गए आवाज़ों को सुनने के लिए रिकॉर्डिंग डिवाइस में वॉल्यूम बहुत अधिक करना होगा।
  • उन शब्दों या वाक्यांशों को लिखें जो आप स्पष्ट रूप से सुन सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप एक संदेश को समझने में सक्षम हो सकते हैं और उस स्रोत को खोज सकते हैं, जहां से भूत की बेचैनी आय
  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूंढें चरण 9
    5
    अपसामान्य जांचकर्ताओं के साथ कार्य करें अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए बहुत अधिक है, तो एक स्थानीय असाधारण अनुसंधान समूह से संपर्क करने पर विचार करें। इस प्रकार के समूह के सदस्य अलौकिक और इतिहास, लोककथाओं, विज्ञान और भूतों के मिथक के महान ज्ञान के साथ मनोविज्ञान के बारे में उत्साहित होते हैं। वे आपको अनुभव, उपकरण और अन्य संसाधन प्रदान कर सकते हैं जो आपकी खोज में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • आपके द्वारा अनुभव किए गए घटना का विस्तृत विवरण प्रदान करना सुनिश्चित करें ताकि असाधारण विशेषज्ञ निर्धारित कर सकें कि आप सहायता कर सकते हैं या नहीं।
  • किसी विशेषज्ञ के साथ कार्य करना, अपने आप पर भूतिया गतिविधि की जांच करने के कुछ डर का ख्याल रख सकता है एक अच्छा अपसामान्य अन्वेषक भी भावनाओं से सवाल पूछने और इसके साथ निपटने का सबसे अच्छा तरीका पता होगा यदि वह आगे बढ़ने से इनकार करता है
  • भाग 3
    आध्यात्मिक ऊर्जा से अपने घर को मुक्त करें

    छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूँढें चरण 10
    1
    समझें कि आप खतरे में नहीं हैं। आपके घर में रखे जाने वाला भूत आपको चोट नहीं पहुंचा सकता जीवन में, मैं आप जैसे एक सामान्य व्यक्ति था। इस बात को ध्यान में रखते हुए, संभव है कि आप भूतिया उपस्थिति के साथ जीवित रहें, बिना इसे से छुटकारा पाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। आत्मा यह मान सकती है कि आपका घर अभी भी आपका है इसलिए, जो गतिविधि डरावनी है वह केवल अपने दैनिक जीवन की घटनाओं के पुनर्निर्माण के मरे हुए का सार है।
    • वास्तविकता में, लोगों को चोट पहुंचाने वाली भूत घटना दुर्लभ हैं। जब कोई गतिविधि देखी जाती है, तो यह आमतौर पर मामूली गड़बड़ी के माध्यम से होता है।
    • यदि आप भूतों में विश्वास करते हैं, तो आप जानते हैं कि वे लगभग कहीं भी हो सकते हैं। यह एक आश्चर्यजनक बात नहीं है कि एक या दो खुद को अपने घर में कुछ बार जाना जाता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूंढें चरण 11
    2

    Video: अगर भूत को अपने सामने देखना है तो इस वीडियो KO ZAROOR DEKHE

    जलन ऋषि ऐसा कहा जाता है कि जलती हुई साल्विया पत्तियों से आपके घर में वायु शुद्ध हो जाती है और यह नकारात्मक और दुर्भावनापूर्ण प्रभावों को साफ करता है। यह आपकी मदद कर सकता है अगर आपको डर है कि आपके घर में रहने वाली इकाई घातक है सूखे सफेद ऋषि के एक घास को लो और अपने घर के कमरे के माध्यम से चलने के दौरान इसे जला दें, अपने मन को ध्यान में रखकर अपने परिवेश में शांति लाने के लिए। जड़ी-बूटियों को जड़ी-बूटियों की तरह जलाएं, बेचैन आत्माओं को शांत कर सकते हैं और आप आराम कर सकते हैं।
  • ऋषि का प्रयोग लंबे समय से एक औषधीय जड़ी बूटी के रूप में किया जाता है और माना जाता है कि वह शरीर और आत्मा को सुरक्षा प्रदान करते हैं।
  • उन्होंने पवित्र जल छिड़काते हुए प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना करते हुए प्रार्थना करते हुए ऋषि का उपयोग किया और कहा कि आत्मा गायब हो।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूँढें चरण 12
    3
    छोड़ने के लिए इकाई को प्रोत्साहित करती है सेरेन्स या एकान्त संचार के दौरान, ध्यान से पूछें कि निरंतर आत्मा आपके घर छोड़ देती है। यह ज्ञात है कि भूत अक्सर "लंबित मुद्दे" होते हैं जो उन्हें किसी निश्चित स्थान पर बनाते हैं। अलौकिक आगंतुक को शांत कर और उसे सूचित करें कि अगर वह रहता है तो वह कुछ नहीं कर सकता है भाग्य के साथ, आप समझेंगे और आप अस्तित्व के एक नए और शांत हवाई जहाज़ पर जा सकते हैं।
  • एक दयालु लेकिन फर्म आवाज के साथ, उसे छोड़ने के लिए पूछो कुछ अनुरोधों को कहें, जैसे "यह मेरा घर है, यहां आपके पास कुछ नहीं है" या "गायब होने से डरो मत। अब आपके लिए रहने का कोई कारण नहीं है। "
  • भूत के भूतकाल के ब्योरे को जानना उपयोगी हो सकता है ताकि वह उसके साथ संवाद कर सकें और उसे तब से मार्गदर्शन कर सकें।
  • एक शत्रुतापूर्ण स्वर को अपनाने की कोशिश न करें, क्योंकि एक कष्टप्रद भूत तामसिक हो सकता है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक भूत में ढूंढें चरण 13
    4
    एक भूत भगाने का अनुरोध करें यदि परेशान या दुर्भावनापूर्ण और विकृत भूत आपको घेर लेते हैं, तो एक समय आएगा जब यह पर्याप्त होगा यदि हां, तो एक भूत भगाने की आवश्यकता हो सकती है एक उपयुक्त चर्च आधिकारिक को एक उपयुक्त भूत भगाने के लिए खोजें और उसे अपने घर को ड्रेस करने के लिए कहें कि आत्मा का ताकत और इरादे का सामान्य विचार प्राप्त करें। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित ओझा अच्छी तरह से वर्णक्रमीय घुसपैठियों को वार्ड करने के क्रम में अनुष्ठान के लिए आविष्कारों और उचित प्रथाओं को पता चलेगा।
  • आमतौर पर, एक ओझा कैथोलिक पादरियों का सदस्य होगा, जिन्होंने अलौकिक शक्तियों से निपटने के लिए विशेष शैक्षिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है। हालांकि, अन्य धर्मों में या तो पुजारी या शामैन भी होते हैं जो भूत भगाने में सक्षम होते हैं।
  • ओझा के तरीकों के अनुसार, शायद आपको भूतपूर्व जीवन के दौरान रिटायर होने या घर में रहने के लिए कहा जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने घर के इतिहास की जांच करने के लिए पता करें कि क्या भूत उस पर कब्जा कर सकते हैं।
    • एक आकर्षक और सम्मानजनक स्वर का उपयोग करके भूत से बात करें क्रूर या मजाक तरीके से जानबूझकर अभिनय करके आप नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकते हैं
    • धीरज रखो यह संभावना नहीं है कि जब भूत को ऐसा करने के लिए कहा जाता है तो भूत स्वयं प्रकट होंगे। आपकी ऊर्जा निश्चित समय पर या कुछ शर्तों के तहत मजबूत हो सकती है सचेत रहें और ऐसा प्रतीत होने पर भूत को कल्पना करने का मौका लेने के लिए तैयार हो जाओ।
    • जो लोग आत्माओं के प्रभाव के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील हैं, उन्हें संचार के चैनल खोलने से पहले अपनी ऊर्जा निर्धारित करना सुनिश्चित करना चाहिए। संक्षेप में, मन को साफ करें, भावनात्मक रूप से तटस्थ वातावरण में भूतिया उपस्थिति के साथ डर को दूर करें और संवाद करें।
    • जब आप भूत के साक्ष्य रिकॉर्ड करने की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके वीडियो या ऑडियो डिवाइस को कैमरे के साथ एक टेप या मूवी है, या रिकॉर्डिंग को कैप्चर करने के लिए पर्याप्त डिजिटल स्टोरेज के साथ।

    चेतावनी

    Video: आपके घर में भी भूत हो सकते हैं ? जानिए संकेत - Ghost Hone ke Sanket

    • अपने जोखिम पर ग्यूजा बोर्ड का उपयोग करें कुछ अध्यात्मवादी दावा करते हैं कि पेगबोर्ड और इंटरैक्शन के अन्य माध्यम पोर्टल के रूप में कार्य करते हैं जो एक भूत या असंपीड़ित इकाई को उपयोगकर्ता के शरीर के पास रखने की अनुमति दे सकते हैं।
    • भूत भगाने मजाक नहीं हैं - कैथोलिक चर्च उन्हें बहुत गंभीरता से लेता है। चर्च अधिकारी आपके अनुरोध को जांचने के लिए जांच करेंगे कि धोखाधड़ी का कोई संकेत नहीं है या कोई मजाक आपके घर पर जाने के लिए एक अधिकारी भेजने पर विचार करने से पहले।
    • अंधेरे आत्माओं का मज़ाक न करें या उन्हें अपने घर पर आमंत्रित करें, भले ही आप इसे मजाक के रूप में करें ऐसी कुछ शक्तियां हैं जो आप में शामिल नहीं करना चाहते हैं, भले ही आपको भूत की मौजूदगी या नहीं समझें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com