ekterya.com

बाइबल के अनुसार पति का चयन कैसे करें

जो लोग बाइबल पर आधारित एक युगल विवाह का चयन करना चाहते हैं, इस लेख में शास्त्रों का वर्णन किया गया है ताकि वे इस पुस्तक के अपने फैसले को आधार बना सकें। यह अच्छा है कि जो व्यक्ति अच्छा जोड़े ढूंढना चाहता है, इन बुनियादी शास्त्रों का पालन करें।

चरणों

बाइबिल चरण 1 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
1
खोजें कि बाइबल के अनुसार किस तरह का व्यक्ति अच्छा है
  • बाइबिल चरण 2 के मुताबिक एक पति या पत्नी चुनें
    2
    भजन 73:28। "लेकिन मेरे लिए, भगवान के करीब मिलना अच्छा है प्रभु यहोवा में मैंने अपनी सारी आशाओं को बताने के लिए अपनी आशाएं रखी हैं। उनका भगवान के साथ एक अच्छा रिश्ता है।
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
    3
    भजन 37:27। "बुराई से दूर हो जाओ और अच्छा करो, और तुम हमेशा के लिए जीवित रहोगे।" वे उन चीजों में शामिल नहीं होते हैं जो भगवान की नजरों में नाखुश हैं।
  • बाइबिल चरण 4 के मुताबिक एक पति या पत्नी चुनें
    4
    भजन 119: 97 "ओह, मैं तुम्हारा कानून कितना प्यार करता हूँ! सारा दिन मेरा ध्यान है। " उन्होंने बाइबल को समझने और उसके सिद्धांतों को अच्छी तरह से पालन करने के साथ पढ़ा।
  • बाइबिल चरण 5 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
    5
    1 कुरिन्थियों 15:33। "गलत मत बनो - बुरी बातचीत भ्रष्ट अच्छे तरीके से" वे आपको ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे जो परमेश्वर हर समय भेजता है और यदि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है तो किसी मित्र को सही करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • बाइबिल चरण 6 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
    6
    1 जॉन 3:18। "हे मेरे बच्चों, हम शब्द या भाषा से प्रेम न करें, बल्कि काम में और सच्चाई से।" वे सभी के लिए भगवान का प्यार दिखाते हैं, बिना आरक्षण।
  • बाइबिल के अनुसार एक पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 7

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)




    7
    सैंटियागो 1:23-25। "क्योंकि अगर कोई शब्द का श्रोता है, पर इसके कर्ता नहीं है, तो वह एक ऐसे व्यक्ति की तरह है जो अपने प्राकृतिक चेहरे को एक दर्पण में मानता है। क्योंकि वह स्वयं को समझता है और छोड़ता है, और फिर भूल जाता है कि यह कैसा था। परन्तु जो कि संपूर्ण कानून में ध्यान से देखता है, स्वतंत्रता और उसमें निष्ठा रखता है, नहीं भूलते सुनकर, अगर काम का कर्ता नहीं है, तो वह जो भी करता है, उसमें धन्य होगा "। वे स्वयं का मूल्यांकन करने के लिए दर्पण के रूप में लगातार बाइबल का उपयोग करते हैं अगर एक बदलाव की आवश्यकता होती है, तो वे अपनी सोच को बदलने के लिए शास्त्रों का उपयोग करते हैं और इसके आधार पर, वे जो तय करने की जरूरत होती है, बदलते हैं।
  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार एक पति या पत्नी का चयन करें
    8
    उपरोक्त जानकारी न केवल उस व्यक्ति पर लागू होती है जिसे आप शादी करना चाहते हैं, बल्कि अपने आप से भी
  • बाइबिल के अनुसार पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 9

    Video: हिन्दू धर्म में शुद्र व महिलाओं को जनेऊ पहनने का अधिकार क्यों नहीं है ? Thanks Bharat, #DKC22

    9
    गलतियों 6:4। "इसलिए, प्रत्येक व्यक्ति अपने काम का परीक्षण करता है, और उसके बाद उसके बारे में केवल खुद के बारे में घमंड करने का कारण होगा, और दूसरे के बारे में नहीं।"
  • बाइबिल के अनुसार एक पति या पत्नी का चयन शीर्षक चरण 10
    10

    Video: TERREMOTOS, erupciones volcánicas, HURACANES son Inevitables LOS CAMBIOS dimensionales ya empezaron

    जब आप शादी करने के लिए तैयार हैं तब जानना महत्वपूर्ण है चूंकि यह व्यक्ति से भिन्न होता है, शास्त्र में उम्र का उल्लेख नहीं होता है। लेकिन वे यह दिखाते हैं कि जब तक युवा पास नहीं हो जाते, तब तक इंतजार करना बेहतर होता है क्योंकि यौन आवेग अच्छे निर्णय को बिगाड़ सकता है .1 Corinthians 7:36। "लेकिन अगर कोई सोचता है कि यह उसकी कुंआरी बेटी के लिए पुरानी है, और वह जरूरी है कि वह हो, जो वह चाहती है, पाप करें, शादी न करे।"
  • बाइबिल के अनुसार पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11

    Video: The Illuminati Are About To Make Their Final Move 2018 2019

    जिस तरह से यहोवा मसीहियों के लिए दिखाता है, वह बहुत स्पष्ट है। 1 कुरिन्थियों 7:39 "केवल भगवान में शादी करो।" एक पत्नी या पति "जब तक वह जीवित है तब तक उस व्यक्ति के लिए बाध्य है।" लेकिन अगर पति या पत्नी की मृत्यु हो जाती है, तो "वह चाहे जो चाहें शादी करने के लिए स्वतंत्र है, बशर्ते वह प्रभु में है।"
  • बाइबिल चरण 12 के अनुसार एक पति या पत्नी चुनें
    12
    ये कदम शादी करने के लिए एक जोड़े के लिए आपकी खोज में आपकी मदद करेंगे
  • युक्तियाँ

    • शमूएल 25: 3 अपने पति या पत्नी का चयन करने के लिए शारीरिक उपस्थिति पर आधारित नहीं होना चाहिए, लेकिन एक अच्छी समझ और एक खूबसूरत चेहरा पर प्रो। 13:15 बाइबल कहती है कि अच्छी समझ में अनुग्रह होता है प्रो। 18:22 जो एक पत्नी को पाता है वह अच्छा पाता है अनुग्रह काम से बेहतर है एक पति या पत्नी को चुनें जो परमेश्वर और उसके वचन के बारे में ज्ञान है।
    • अपने निर्णयों को केवल उपस्थिति पर न रखें। प्रमेय 31:30। "अनुग्रह धोखाधड़ी है, और सुंदरता बेकार है - एक महिला जो यहोवा का भय मानती है, वह उसकी प्रशंसा करेगी।"
    • विशेष रूप से, युवा पुरुषों और महिलाओं को शारीरिक आकर्षण और आवेगों के साथ सावधान रहने की आवश्यकता होती है ताकि वे भागीदार चुनते समय अपने फैसले को विकृत न करें। इसके अलावा, उन कारकों पर आधारित एक रिश्ते जल्दी तिरस्कार या नफरत के माध्यम से बिगड़ सकते हैं 2 शमूएल 13:15 "तब, अम्नोन ने उससे इतना नफरत की कि नफरत जिसके साथ वह उसे घृणा करता था वह उस प्रेम से बड़ा था जिसके साथ उसने उसे प्यार किया था। और अम्नोन ने उस से कहा, उठो और जाओ।

    चेतावनी

    • समस्याएं पैदा हो सकती हैं क्योंकि वहां दो अलग-अलग व्यक्तित्व हैं और दृश्य के बिंदु अलग-अलग हो सकते हैं। मानव अपूर्णता के कारण, लेखन के आधार पर हमारी भूमिका को पूरा करना कठिन हो सकता है।
    • 1 कुरिन्थियों 7:28 "लेकिन अगर आप शादी करते हैं, तो आप पाप नहीं करते - और अगर दासी से शादी होती है, तो वह पाप नहीं करती है - परन्तु इस तरह के मांस का दुःख होगा, और मैं इसे से बचाना चाहता हूं।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com