ekterya.com

कैसे खुश होना

क्या आपको अपने जीवन में खुश रखना संभव है? यह एक बड़ा सवाल है, और यह भी बहुत महत्वपूर्ण है जो लोग मज़बूत रहते हैं, वे कम स्वास्थ्य समस्याएं हैं, वे पूरी तरह से जीवन का आनंद लेने की संभावना रखते हैं और जिन चीजों की ज़रूरत नहीं है, उनके बारे में चिंता न करें। जब आप खुश रहते हैं आप अपने आप को असंभव का पीछा करने के लिए समर्पित नहीं करते हैं या अपने आप को फैशनेबल रखने की कोशिश करते हैं आप खुश हैं जब आपको पता है कि आनन्द का स्रोत गहरा है, आप अपने आप पर भरोसा करते हैं और आप अपने जीवन को प्यार करते हैं।

चरणों

Video: पति को कैसे खुश रखे |How to keep your husband happy

छवि शीर्षक स्टे विषयवस्तु चरण 1
1

Video: How to be Happy in Married Life - पति पत्नी खुश कैसे रहें - Happy Married Life Tips - Monica Gupta

अपने आस-पास के लोगों के साथ सद्भावना में रहें यदि आपको अपने रिश्तों में कठिनाइयां आ रही हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इस स्थिति को जल्दी से हल करें गरीब और अस्थिर रिश्तों में असंतोष का मुख्य स्रोत है और यदि आप कुछ लोगों के साथ इन रिश्तों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और कुछ भी सुधार नहीं हुआ है, तो यह जरूरी है कि आपको अपने जीवन में इन बुरा प्रभावों को जारी रखना चाहिए। उन लोगों के लिए जो आपसे प्यार करते हैं और आपके बारे में परवाह करते हैं, उनकी प्रशंसा करते हैं, उन्हें मान्यता देते हैं और हर तरह से अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनते हैं। अपने आस-पास के लोगों के लिए प्यार और देखभाल की खूबसूरती का आनंद लें यहां तक ​​कि जो लोग आपको दर्द करते हैं, उन्हें क्षमा करें और उनके साथ आगे बढ़ें - उन्हें जिस तरह से वे हैं, उन्हें बिना आपत्ति के कारण।
  • छवि शीर्षक स्टे विषयवस्तु चरण 2
    2
    धन और भाग्य की तलाश करना बंद करो जो आपको लगता है कि दूसरों के पास है। वास्तविकता पर ध्यान दें - कई अन्य लोगों के पास कर्ज है और उनके पास क्या है, इसके बारे में घमंडी होने की ज़रूरत है इस रास्ते से बचें और दूसरों के पास जो कुछ अच्छा है, उसे पाने के लिए फंसने से बचें। इन सब चीजों को होने से आपको खुश नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक स्टे विषयवस्तु चरण 3
    3
    अपने काम को प्यार करो चाहे कितना भी आप जीतें, चाहे कितना भी किसी विशिष्ट क्षेत्र में आपके पास प्रशिक्षण हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना सोचते हैं "सही तरीका", एक ऐसी गतिविधि में काम करने के लिए जो आप से नफरत करते हैं, वह आपको संतुष्टि नहीं लाएगा यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक सही घर है, तो यह घृणित नौकरी के दैनिक दिनचर्या को पार नहीं कर सकता है। चाबी यह स्वीकार करना है कि आप जो करियर चुनते हैं, उसके लिए आपको नहीं बनाया जा सकता है। और आपको यह भी स्वीकार करना चाहिए कि खुशी कम वेतन वाले नौकरी के साथ आ सकती है, लेकिन इससे अधिक संतोष मिलता है अपने जीवन की प्राथमिकताओं को फिर से संगठित करें
  • छवि शीर्षक स्टे विषयवस्तु चरण 4
    4

    Video: पति को कैसे खुश रखें




    छोटे विवरण के साथ स्वस्थ रहें। रोज़ रोज़ाना, पौष्टिक भोजन खाएं, नियमित रूप से व्यायाम करें, हफ्ते में कम से कम दो बार हँसते रहें। ये छोटे विवरण हैं जो हम बार-बार दोबारा दोहरा सकते हैं, लेकिन इसका एक कारण है - वे काम करते हैं उन्हें और आनंद आप का पालन करेंगे
  • स्टे कैटेगरी स्टेप 5 नामक छवि

    Video: ज़िन्दगी में खुश कैसे रहें "ज्ञान होना चाहिए "

    5
    एक अच्छा पड़ोसी रहो उन लोगों से मिलें जो आपके आस-पास रहते हैं और उनसे समर्थन करते हैं, जितना संभव हो सके। जहाँ भी जाएं और दूसरे के प्रति आत्मविश्वास दिखाएं, दोस्ती के संबंध बनाएं। हर किसी के साथ कनेक्ट होने से हम खुश हैं।
  • रहो-सामग्री-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक रहो सामग्री चरण 6
    6
    विश्वास करो और विश्वास करो अधिक विश्वास करने के लिए जानें और दूसरों पर और अपने आप में विश्वास करें। यह पहली बार मुश्किल हो सकता है, ऐसी दुनिया में जहां आपको बचपन से सिखाया गया है "आपको किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए बल्कि खुद को", लेकिन अगर आप अपने आप पर विश्वास नहीं कर सकते हैं, तो हम यह कह सकते हैं कि कहावत समझ में नहीं आता है। विश्वास के बारे में नकारात्मक अर्थों को भूल जाओ स्वीकार करने कि कुछ लोग हैं, जो उसका दुरुपयोग करेगा हो जाएगा द्वारा विश्वास का एक व्यावहारिक वकील बनें, लेकिन हर व्यक्ति को गाली 9 लोगों की है कि अपने आत्मविश्वास से मेल खाते हैं, या अंत में अपने आत्मविश्वास आ जाएगा होने की संभावना है, के लिए है क्योंकि किसी परवाह उन पर विश्वास करने के लिए पर्याप्त इस विचार को लगातार संलग्न करें और दुनिया की खुशी को बदल दें, साथ ही साथ अपनी खुद की खुशी भी।
  • युक्तियाँ

    • क्या आपको हर दिन उठना पसंद है? क्या आप दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हैं और आपके पास आने वाले सभी अद्भुत अवसर हैं? यदि नहीं, तो आप खुश नहीं हैं, जिसका अर्थ है कि यह तथ्यों का सामना करने और दर्द, थकान, सुस्ती, ब्याज की कमी, नफरत आदि के स्रोत का पता लगाने का समय है। अब शुरू करो!

    चेतावनी

    • नकारात्मक लोगों को एक दूरी पर रखें उनके लिए विनम्र रहें, लेकिन दुनिया के अपने दृष्टिकोण को साझा करने से बचें। यह एक पक्षपाती दृश्य है और यह उन चीजों को देखने का सबसे आसान तरीका है, जो उन्हें बदलने के लिए संघर्ष करने की बजाय जो उन्हें नाखुश बनाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि जो लोग जानबूझकर नकारात्मक हैं, जब चीजें इतनी अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं, तो खराब महसूस करने से बचने के लिए, क्या उन लोगों की तुलना में अधिक समर्थित और सुरक्षित नहीं है जो सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हैं? वास्तव में, वे अक्सर बदतर महसूस करते हैं तो अगर आप एक सुरक्षा तंत्र के रूप में यह का सबसे बुरा देखते हैं आप क्योंकि नकारात्मक लोग तेजी से गिर और दृढ़ता से जब चीजें अलग गिर और मलबे को उठाने और फिर से शुरू करने की क्षमता है, एक अंतर्निहित गलती की है। उनके साथ सावधान रहें और हमेशा की तरह अपने रास्ते पर जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com