ekterya.com

बाइबल के परमेश्वर के साथ अच्छा कैसे होना है

यीशु मसीह ही रास्ता, सत्य और जीवन है, और उसके बिना जीने का मतलब है कि हम अपने पापों और हमारे अपराधों में मर चुके हैं। लेकिन अगर आप फिर से पैदा होते हैं, (सचमुच, "ऊपर से जन्म") उसने हमारी ज़िंदगी को आसान बनाने का वादा नहीं किया है। यदि आप एक ईसाई हैं, तो बाइबल में परीक्षाएं, परीक्षाएं, सताए इत्यादि का वादा किया गया है, परन्तु मसीह ने हमारे लिए क्या किया, और यह कैसे सार्थक बनाता है, इस बारे में पर्याप्त जानकारी रखने के लिए, हमें उससे कुछ अलग नहीं कर सकते। वह हमारे अंदर रहेगा और हमें मार्गदर्शन करेगा, और जब हमारी मृत्यु का समय आता है, तो हम उसके साथ स्वर्ग में होंगे। तो सवाल यह है कि कैसे एक भगवान के साथ सही हो सकता है और अंतिम निर्णय से बच सकता है, और भगवान के आशीर्वाद में प्राप्त कर सकते हैं मसीह?

चरणों

बाइबल के भगवान के साथ रहें
1
समझें कि आप पापी हैं बाइबल कहती है कि हम सभी ने पाप किया है और हम न्याय के न्याय के स्तर तक नहीं जीते (रोमियों 3:23)। क्या आपने चोरी की है? ¿Lied? मैं धोखा दिया? क्या आपने व्यर्थ (ईशनिंदा) में भगवान का नाम लिया है? क्या आपको बुरा विचार था? बाइबल कहती है: "कोई भी अच्छा नहीं है, कोई भी धर्मी नहीं है।" (Ps। 14) सोचा, शब्द और काम में हम परमेश्वर के मानकों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। बाइबल कहती है कि विश्वास के अलावा हमारे धर्म के काम ईश्वर के सामने गंदे झूठ की तरह हैं (यशायाह 64: 6)। अगर तुम्हारा प्रेरणा "अच्छा" है, तो भगवान का पालन और सम्मान करने की इच्छा के अलावा कोई नहीं, यह आपको खुश करने के लिए पर्याप्त नहीं है ईश्वर की उपस्थिति में होने के लिए, हमारे पापी प्रकृति के बावजूद हमें ईश्वर की कृपा से पवित्र होना चाहिए। समझ है कि आप आध्यात्मिक रूप से दिवालिया हैं और आप भगवान की आज्ञाओं को तोड़ चुके हैं यह एहसास करने के लिए पहला कदम है कि आपको भगवान की क्षमा की आवश्यकता है मुक्ति कृपा और विश्वास के द्वारा दी जाती है आप जीत नहीं सकते (इफिसियों 2: 8- 9 देखें)
  • ईश्वर की बाइबल के चरण 2 के साथ दाएं राइट टू इमेज
    2
    प्रार्थना करें कि अपने पापों को क्षमा करने और अब से नई इच्छाओं के साथ आपको एक नया दिल दे। पानी में बपतिस्मा लेने से यह प्रार्थना करें (अधिनियमों 2:38) (प्रेरितों 18: 8) (प्रेरितों 22:16) हमें बनाने के लिए भगवान का उद्देश्य उसकी दया, अनुग्रह और भलाई का प्रदर्शन करना है। हमारा उद्देश्य भगवान की महिमा और उसे हमेशा के लिए का आनंद है पाप को स्वीकार करना या "बेहतर" बनने की कोशिश करना ही भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए व्यर्थ है। हमें लगता है कि हम बुरे लोगों से निपटने के लिए कई अच्छी चीजें कर सकते हैं और भगवान इसके लिए हमें इनाम देंगे। लेकिन सच्चाई यह है कि भगवान की मदद के बिना शुद्धता और न्याय हासिल नहीं किया जा सकता है। उसने अपने पापों के लिए क्रूस पर मरने के लिए अपने एकमात्र पुत्र, यीशु मसीह को आज्ञा दी उनके बलिदान - उनके जीवन का बलिदान - उन सभी बुरी चीजों का परिणाम था जो हमने किया और करेंगे। वह जानता था कि हम अपने स्वयं के तरीकों से उसे नहीं जान सकते, इसलिए उन्होंने हमारे पापों को क्रूस पर अनुग्रह के द्वारा कवर करने के लिए हमें एक रास्ता बनाया है।
  • बाइइट राइट टू द ईश्वर ऑफ़ द बाइबल चरण 3
    3
    यीशु मसीह में, भगवान कानूनी तौर पर आपके मामले को त्याग कर सकते हैं। अपने पापों का पश्चाताप पश्चाताप पाप करने का 180 डिग्री मोड़ है पाप के लिए भगवान के कानूनों को तोड़ने (1 जॉन 3: 4) है पश्चाताप केवल विलाप करने या पाप करने के लिए दोषी महसूस करने के लिए ही नहीं, बल्कि इसे दूर करने के लिए ... भगवान का मजाक नहीं किया जा सकता है। भगवान कपटपूर्ण पश्चाताप को स्वीकार नहीं करता है, जब आपको लगता है कि जब तक आप माफी मांगते हैं तब तक आप पाप जारी रख सकते हैं। आपके पापों को तब तक माफ नहीं किया जाएगा जब तक आप वास्तव में इस तरह से जीना जारी नहीं रखना चाहते। भगवान से कहो, कि वह तुम से दुखी है, ताकि आप पाप से दूर हो जाएं और परमेश्वर के न्याय की तुलना में और कुछ भी न ढूंढ़ें। यीशु ने आपके पाप का कर्ज चुकाया - उसने ठीक भुगतान नहीं किया था जो आपको भुगतान नहीं कर सका। वही पाप जो आपने किए हैं वह वही चीजें हैं जो आपके उद्धारकर्ता को क्रूस पर चढ़ाया ... आपको अब पाप के साथ कुछ नहीं करना है। भगवान आपकी कमजोरी में आपकी सहायता करेगा और आपको बुराई से उबरने में मदद करेगा
  • बाइबिल के देवता के शीर्षक के साथ दिये गये चित्र चरण 4
    4
    इस अविश्वसनीय कार्य को करने के लिए भगवान की शक्ति को पहचानें और उससे पूछें कि वह अपना रास्ता कैसे जीता है ईश्वर का वचन, बाइबल, दुनिया से प्यार का एक पत्र है वह हमें पाप की निंदा से बचा जाना चाहता है, लेकिन यह केवल यीशु मसीह में पश्चाताप और भरोसा और पवित्र आत्मा प्राप्त करने के द्वारा प्राप्त किया गया है। यदि आप यह नहीं मानते कि भगवान सत्य कह रहा है, तो आप उसे मार्गदर्शन करने और बचाने के लिए अनुमति नहीं देंगे, और आपको सदा के लिए नरक की निंदा की जाएगी क्योंकि आपके पापों को कभी माफ़ नहीं किया गया था और आप फिर से पैदा नहीं हुए थे (मसीह में एक नई सृष्टि का निर्माण)। हम मसीह के आने से पहले हम "क्रोध के बच्चों" हैं। हमें न्याय के बच्चों बनना चाहिए। और क्रूस पर मसीह के द्वारा पूरा काम केवल हमें दे सकता है, अगर हम उस पर भरोसा करते हैं।
  • बाइबिल के देवता बाइबल के चरण 5 के शीर्षक के साथ चित्र

    Video: "परमेश्‍वर का नाम बदल गया है?!" - क्या बाइबल के वचनों के अलावा परमेश्वर के और भी कोई वचन हैं?




    5
    मुक्ति की सुसमाचार साझा करें यदि आप वास्तव में फिर से पैदा हुए हैं, तो आप दूसरों को मसीह में उपलब्ध क्षमा के बारे में बताना चाहते हैं और यह कि वे मरने से पहले भगवान के साथ सही हो सकते हैं। यदि आप मसीह से प्रेम करते हैं, तो आप उस सभी आज्ञाओं का पालन करेंगे जो उसने सभी मसीहियों को दिया है: सुसमाचार प्रचार करें!
  • Video: क्या बाइबल त्रिएकता का समर्थन करती है ? क्या येशु परमेश्वर है ?

    बाइबल के भगवान के साथ रहें। 6
    6
    बाइबल पढ़िए और भगवान से प्रार्थना करें कि वह आपको अपना रास्ता बनाए रखने में मदद करें। बाइबिल के वादों पर विश्वास करें विश्वास करो कि भगवान कहते हैं कि क्या सच है, ताकि: वह गंभीर है उसके बाद, अपने विश्वास और आपकी आज्ञाकारिता के जवाब में अपने वादों को पूरा करते हुए उसे अपने भीतर की कल्याण और अपने दैनिक जीवन पर काम करते हुए देखें। क्या आप आत्मा के फल में बढ़ रहे हैं? (गलतियों 5: 22-23 देखें)
  • छवि का शीर्षक बाइ राइट टू द गॉड ऑफ़ द बाइबल चरण 7
    7
    खुश रहो क्योंकि आप खो गए थे, लेकिन अब आप पाए गए हैं। बाइबिल कहता है कि जब कोई खो गया था बचा लिया, सभी स्वर्ग rejoices आभारी रहें कि भगवान अपनी दया, अनुग्रह और दया में आपके लिए बचाया जा सकता है। उनका अद्भुत अनुग्रह वास्तव में एक "अद्भुत अनुग्रह" बन जाता है!
  • बाइबल के भगवान के साथ रहें
    8
    अधिक जानकारी के लिए, कृपया Wayofthemaster.com और Wretchedradio.com पर जाएं ताकि आप सीख सकें और विश्वास में बढ़ सकें। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो goquestions.org पर जाएं! और हर दिन बाइबल पढ़ो और उसका पालन करें। ईश्वर कोई भी ऐसे व्यक्ति को फेंक देगा जो इस माफी की इच्छा रखता है ... उद्धारकर्ता में विश्वास और पश्चाताप करें।
  • युक्तियाँ

    • भगवान हमेशा हमें प्यार करता है, यही कारण है कि हमें उससे प्यार करना और उससे पूछना है कि हमारे पापों को क्षमा करना है
    • चिंता मत करो यदि आप अभी भी पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं या बाइबिल में सब कुछ नहीं जानते हैं। भगवान ने वादा किया है कि अगर हम इसकी तलाश करेंगे, तो हम इसे पा सकते हैं।
    • अन्य ईसाईयों को आपकी सहायता करें और अन्य ईसाईयों की सहायता करने का मार्ग ढूंढें जो आपके एक ही लक्ष्य की खोज कर रहे हैं: मसीह का सम्मान करने और उसके वचन का पालन करने के लिए।
    • एक चर्च में शामिल हो जाओ बाइबल कहती है कि हमें अन्य विश्वासियों के माध्यम से साहस और ताकत मिलनी चाहिए। उनके लोगों के रूप में, हम अकेले ही जीवन के माध्यम से नहीं जाना चाहिए
    • भगवान के साथ एक अच्छे संबंध रखने का क्या मतलब है इसके बारे में जानने के लिए gotquestions.org और biblegateway.com जैसे साइटों पर जाएं।
    • जब आप अपने सच्चाई से बुद्धि के लिए पूछ रहे हैं और अपना वचन पढ़ रहे हैं, तो वह आपको समझने में मदद करेगा कि इसका क्या अर्थ है और वह आपको कैसे जीना सीखेंगे।
    • अगर आप "अच्छा" हैं तो यह कैसे जान पाए। *
    • मुक्ति के बारे में लेख "पुनरुद्धार केंद्र"। *
    • आगे बढ़ो और उन लोगों के इन उदाहरणों को पढ़ें जो बाइबल के परमेश्वर के साथ अच्छी तरह से बनें।

    चेतावनी

    • ईसाइयों से सावधान रहें जो कहते हैं कि वे प्रभु से प्रेम करते हैं, लेकिन जो काम करता है, वे बाइबिल नहीं हैं या परमेश्वर के चरित्र के अनुरूप नहीं हैं
    • "प्यारे दोस्तों, हर आत्मा में विश्वास मत करो, पर आत्माओं की परीक्षाएं यह देखने के लिए करें कि क्या वे परमेश्वर से हैं, क्योंकि दुनिया में कई झूठे भविष्यवक्ताओं हैं। इस तरह वे परमेश्वर की आत्मा को पहचान सकते हैं: प्रत्येक आत्मा जो मानती है कि यीशु मसीह शरीर में आ गया है, वह परमेश्वर का आत्मा है, परन्तु प्रत्येक आत्मा जो यीशु को नहीं पहचानती वह परमेश्वर की आत्मा नहीं है। यह मसीहियों की भावना है, जिसे आपने सुना होगा और जो पहले से ही दुनिया में है (1 जॉन 4: 1-3)। विवेक के लिए भगवान से प्रार्थना करो, झूठ से सच्चाई को अलग करने में सक्षम हो। एक Berean रहो जो शास्त्र के तहत सब कुछ परिक्षण (अधिनियमों 17:11)। भगवान का वचन सर्वोच्च अधिकार है और न कि कोई पुरुष या महिला क्या कहते हैं परमेश्वर के वचन का अध्ययन करें और शास्त्रों को स्मरण करो, क्योंकि उनके पास दोधारी तलवार की तुलना में अधिक बढ़त है (इब्रानियों 4:12)।
    • आप अन्य विश्वासियों में जो देखते हैं, उस पर भगवान की अपनी छवि का आधार न रखें। असल में, चर्च में उन लोगों के आधार पर ईसाई धर्म का न्याय न करें। वहाँ झूठे धर्मान्तरित हैं जो ढोंगी हैं और फिर से पैदा नहीं हुए हैं। यीशु मसीह के कार्यों के आधार पर सत्य का न्याय करें उसने ओल्ड टैस्टमैंट की भविष्यवाणी को मसीहा के रूप में पूरा किया और इसे पूरी तरह से पालन करके परमेश्वर की व्यवस्था पूरी की। वह मुक्ति का एकमात्र तरीका है
    • मसीहियों को पापियों को बचा लिया गया है: जब आप फिर से पैदा होते हैं, तो पाप के प्रति आपका रुख बदल जाता है अब आप जो एक बार प्यार करते थे, उससे नफरत करते हैं। अब आप ईश्वर चाहते हैं और वह क्या चाहता है आपको ऐसे ईसाई मिलेगा जो आध्यात्मिक रूप से परिपक्व नहीं हैं और कई तरह से गलत हो सकते हैं, लेकिन अगर वे परमेश्वर के जन्म लेते हैं, तो मसीह उनका ध्यान रखेगा और उस दिन उन्हें पूरा करेगा, जिस दिन हम उसे चेहरे से देखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com