ekterya.com

यदि आप ईसाई हैं तो अहंकार से कैसे बचें

"परमेश्वर के लिए जो वह प्यार करता है, जैसे पिता को वह बेटा जिसे वह प्यार करता है"।(नीतिवचन 3:12)

क्या आपने कभी सोचा है कि आप भगवान को कैसे नहीं देख सकते, लेकिन वह हमें देख सकता है? क्या तुमने कभी भगवान की आंखों से बचने की कामना की है? "कि सब कुछ देखता है"? गर्व होने के लिए कहां से जाना चाहिए? क्या वह उसकी सर्वव्यापी, उनकी चिंता और प्यार के कानून से दूर है?

चरणों

छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 1
1
अपने आप पर भरोसा रखें: "अच्छा गर्व" शुद्ध, शुद्ध, शिक्षा की तलाश है और साझा करने के तरीके में सुधार, लापरवाही नहीं है, लेकिन विवेकपूर्ण, स्वार्थी नहीं है, कर्तव्य से बचा नहीं है या "धोखा" दूसरों के लिए, भ्रष्ट नहीं है ... बाइबिल के अनुसार, बाहरी परिस्थितियों नहीं वे आपको परिपूर्ण प्रेम से दूर ले जाएंगे। जैसा कि आप दैनिक जीवन, परिवार या अन्यथा के मार्ग पर चलते हैं, अपने विश्वास और आशा का प्रयोग करने के लिए किसी भी प्रकार की स्थिति में संतुष्ट और खुश महसूस करते हैं, और परमेश्वर के छोटे लोगों को प्रार्थना करने और उनकी मदद करने के द्वारा आम लाभ प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।
  • आपके "धर्म शुद्ध हो जाता है:

    ~ से ~ "अनाथों और विधवाओं को उनके संकटों में देखें ..." और

    ~ बी ~
    "तुम्हें दुनिया से निर्दोष बनाए रखने के लिए।" (जेम्स 1:27) आपको उन्हें मदद करना चाहिए (जितना संभव हो उन्हें मदद करें) और नहीं अपने घर, पैसा या परिसंपत्तियों को उपयुक्त बनाएं आप उन्हें आशा तलाशने और उन्हें पोषण करने में मदद करनी चाहिए!
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 2
    2
    अहंकार से सावधान रहो, अहंकारपूर्ण और कामुक जीवन जीने से बचना "गर्व से पहले गर्व है, और गिरने से पहले उदात्त आत्मा"गर्व वास्तव में विनाशकारी है? अहंकार लालच, नफरत, एक रक्षात्मक रवैया, ईर्ष्या और ईर्ष्या से संबंधित है? हां, ईर्ष्या की आग लगने से या ईर्ष्या की आग लगने से प्रयास करके, आप सबसे अधिक प्रभावित हो सकते हैं।
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 3
    3
    पवित्र आत्मा आपको देता है कि समर्थन और आराम के वादे तक पहुंचें: अपने प्यार के माध्यम से अपने सर्वशक्तिमान मित्र की उपस्थिति, उनकी माफी और उनके अंतिम निर्णय स्वर्ग या नरक के पृथ्वी के सबसे दूरदराज के स्थानों में, आप भगवान की भव्य दृष्टि से पहले शांति में आराम कर सकते हैं, उसके साथ अनुग्रह में और असीम आशा और परिपूर्ण दान की उनकी योजना के साथ।
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 4
    4
    उनके अनुग्रह की परिपूर्ण शक्ति से नम्र रहें यीशु ने कहा: "नम्र होना क्योंकि मैं नम्र हूँ" (याद रखें कि यीशु ने व्यापारियों को परमेश्वर के घर से निष्कासित कर दिया)। क्या आप नहीं जानते "कि आप परमेश्वर का मंदिर हैं" और कि परमेश्वर का आत्मा तुम्हारे भीतर रहता है? ईश्वर के एक बच्चे के रूप में, यीशु ही है प्यार का चैंपियन (याद रखें कि "भगवान प्रेम है") मांस में
  • "अगर आपको लगता है कि आप फर्म हैं, तो देखो कि आप गिर नहीं सकते हैं"। उदाहरण के लिए:

    ~ दूसरों को उनके लिए क्या श्रेय देना या उन्हें सफल होने का मौका देने से आप केवल अपने खुद के नेतृत्व और विकास को सीमित कर देते हैं और कृतज्ञता के साथ दूसरों के योगदान को स्वीकार करने की गुणवत्ता को विकसित नहीं करते हैं।
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 5
    5
    मसीह के साथ शासन करने के लिए तैयार है, लेकिन अपने गुणों पर नहीं, केवल उसके बाद से संत उनके साथ शासन करेंगे।
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 6
    6
    अपने आप को विनम्र करो, उसे पूर्णता का अपना मॉडल बनाना, और ध्यान रखें कि सब कुछ सांसारिक युग और पहनता है। यदि आप करते हैं, तो बाइबल कहती है कि आपको जीवन का एक मुकुट मिलेगा और स्वर्ग में आप एक का उपयोग करेंगे, लेकिन आपको इसे भगवान के सिंहासन के चरणों में नम्रता की निशानी के रूप में रखना चाहिए।



  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 7
    7
    कमजोरी में अच्छा विजेता बनें अनुग्रह से जीतना एक ऐसा अनुभव है जो आपको विनम्र महसूस करता है अगर आपको लगता है कि केवल भगवान आपको दुनिया पर इस तरह की जीत दे सकता है।
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 8
    8
    कल के बारे में चिंता मत करो यीशु मसीह ने दुनिया को पार किया है दुनिया की चिंता और सुख किसी भी तरह से नहीं बेचते हैं "पाप और मृत्यु का कानून"। यदि आप अपना जीवन खो देते हैं, तो कब्रकार आपको उद्धारकर्ता के वादे से अलग नहीं कर सकता है कि आप एक नए शरीर के साथ बढ़ेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें ईसाई धर्म (ईसाई धर्म) चरण 9
    9
    इसे पढ़ें: "मैं आपकी प्रशंसा करूँगा - क्योंकि आपके अद्भुत काम अद्भुत हैं, मैं चकित हूँ, और मेरी आत्मा यह अच्छी तरह जानता है" (भजन 13 9: 14)
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 10
    10
    बाइबिल का अध्ययन करें और ध्यान रखें कि आप एक राजा के पुत्र हैं और परमेश्वर के बच्चों में से हैं, आप उसका उत्तराधिकारी हैं:

    "और अगर हम बच्चे हैं, तो हम वारिस हैं - भगवान के उत्तराधिकारियों और मसीह के साथ सह-वारिस, क्योंकि अगर अब हम उसके साथ पीड़ित हैं, तो हम भी उसकी महिमा में उसके साथ हिस्सा लेंगे (रोमियो 8: 15-17)।
  • छवि से बचें ईसाई धर्म से बचें (ईसाई धर्म) चरण 11
    11
    समझें कि यीशु ने क्या कहा:

    "मैं अब आपको दासों को नहीं बुलाऊंगा, लेकिन मैंने आपको मित्र कहा है"।

  • युक्तियाँ

    • आप जीतेंगे "क्योंकि परमेश्वर की उत्पत्ति दुनिया पर काबू पाई जाती है - और यही विजय है जो दुनिया को दूर कर चुका है, हमारा विश्वास
    • कौन दुनिया पर काबू पा रहा है, परन्तु जो विश्वास करता है कि यीशु परमेश्वर का पुत्र है?" (1 यूहन्ना 5: 5)

    चेतावनी

    • फिर से अपने पुराने जीवन में शामिल न करें "निश्चित रूप से, अगर दुनिया के दूषण से बचते हुए, भगवान और उद्धारकर्ता यीशु मसीह के ज्ञान के माध्यम से, फिर से उन में उलझे [भ्रष्टाचार] को दूर कर दिया जाता है, तो उनकी आखिरी स्थिति पहले से भी बदतर हो जाती है"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com