ekterya.com

कैसे एक दर्शन बनाने के लिए

उन लोगों के लिए जो दार्शनिक तर्कों के मूल स्पर्शरेखाओं को जानते हैं, और केवल किस बारे में सोचते हैं, `मैं खरोंच से एक दर्शन कैसे बना सकता हूं, वह मूल है?` यहां आपके पास इसे बनाने के लिए जानकारी है

चरणों

चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 1
1
निर्णय लेना कि आप किस दर्शन के बारे में सोचना चाहते हैं, यह कुछ भी हो सकता है axiology से तत्वमीमांसा सबसे अच्छी बात यह है कि आप जिस दर्शन के बारे में अध्ययन करना चाहते हैं, उस शाखा को चुनना चाहिए जो किसी को वर्तमान मुद्दों और ब्याज से संबंधित किसी को चुनना चाहिए। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक संगीतकार या कलाकार हैं तो कला का अध्ययन करना बेहतर है, क्योंकि यह कला के महत्व को दर्शाता है और "क्या इसका कोई अर्थ है? "
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 2
    2
    उदाहरण के लिए, यदि आप तत्वमीमांसा चुनते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि आप आत्मकथा, मन या शरीर के दर्शन, या धर्म का परीक्षण करना चाहते हैं या नहीं। पिछले चरण की तरह, एक प्रासंगिक चुनिए, खासकर यदि यह आपका पहला प्रयास है कि वह खरोंच से दर्शन करने का प्रयास करे। कुछ अज्ञात या मस्तिष्क में प्रवेश करना और ध्यान देना बहुत मुश्किल हो सकता है, यह दर्शन को विलंब कर सकता है या आपके आत्मविश्वास को कम कर सकता है, और शायद इस विषय को छोड़ दें तो ऐसा कुछ करना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 3
    3
    आप विषय के बारे में क्या सोचते हैं बारे में नोट बनाने, भले ही अपने विचार गलत कह रहे हैं, लिखित रूप में डाल करने के लिए आसान हो जाएगा आप क्या सोचते हैं का ट्रैक रखने के द्वारा शुरू होता है, तो आप भी यह आसान आप क्या सोचते में खामियों का पता लगाने के कर देगा और तुम क्यों उन चीजों लगता है, हालांकि, आप इन नोटों की जाँच करनी चाहिए जैसे कि वे एक और व्यक्ति थे, वास्तव में एक निष्पक्ष बन जाते हैं।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 4
    4
    यदि आपके पास एक ही विचार नहीं है, तो चिंता न करें, कुछ शोध शुरू करें, दोनों तरीकों से देखें और एक राय बनाएं जांच के दोनों किनारों को सुनिश्चित करें ताकि शुरुआत से एक पक्षपातपूर्ण राय न हो और जैसा कि आप एक तरफ दिखाने की कोशिश करते हैं या फिर आप सभी तथ्यों को नहीं देखते हैं, आप संभवत: खराब बचाव के निष्कर्ष के साथ समाप्त होते हैं। तुरंत लोगों को दोष दिखाई देगा और वे उनके दर्शन पर चर्चा करेंगे।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 5
    5
    यदि आपके पास कोई विचार है, तो यह पता लगाना शुरू करें कि आपको लगता है कि आपको क्या लगता है। एक मानसिक मानचित्र आपकी मदद करेगा जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह आपको अपने विचारों में दोषों का पता लगाने में मदद करेगा और इन खामियों को कैसे दूर करेगा या अपने दर्शन को बिना किसी खामियों या सच्चाई के लिए बनाने का प्रयास करेगा, जो कि दार्शनिकों का अंतिम लक्ष्य है।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 6
    6
    एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो कुछ शोध करें, दोनों तरीकों से देखें, लेकिन मत बनें, जैसा कि उन लोगों के लिए संकेत दिया है जिनके पास कोई विचार नहीं है।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 7
    7
    अब, आपके पास सब कुछ ले लो - आपकी राय, अन्य लोगों की टिप्पणी और आप और वो क्यों सोचते हैं। आपके लिए कुछ शोध करने के लिए लोगों की राय पूछना बेहतर है, आपकी राय आमतौर पर पक्षपाती है आप अपने विचारों का उपयोग अपने दर्शन का हिस्सा बन सकते हैं, अर्थात् यह दर्शाता है कि विचार गलत कैसे हैं और आपका सही है। यह ऐसा हो सकता है: यदि केवल तीन संभावित उत्तरोंएं हैं, तो एक्स खराब है क्योंकि ..., और यह गलत है क्योंकि ..., इसलिए ज़ेड सिर्फ इसलिए है ... एक्स कहते हैं ... और कहते हैं ... वे गलत हैं ... हालांकि, अगर यह किया जाता है ... तो Z सही है। लगभग, हम आशा करते हैं कि आपका जेड है।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 8
    8



    समस्या से तोड़कर शुरू करें, क्या यह एक वास्तविकता हो सकती है? क्या आप जानते हैं कर सकते हैं? आप पूर्ववत कर सकते हैं और फिर से एकजुट? आप नहीं बता सकता कि क्या एक परमाणु जब तक अपने आप को अलग, आप घटक भागों में दर्शन को तोड़ने के लिए बंद करने के लिए किया जाता है। दर्शन एक्स है X, Y + Z के होते हैं ताकि दर्शन Y + Z हालांकि formadode क्यू + यू है, लेकिन जेड एक सच या आधार है इसलिए एक दर्शन है (क्यू + यू) + Z या एक्स
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 9
    9
    खुद के साथ चर्चा करें, इस विषय पर एक बयान करें, जैसे कुछ, `मुझे पता है कि एक वास्तविकता है, क्योंकि मैं इसे महसूस कर सकता हूं`। उपरोक्त विवरण के रूप में बयान करें आपको अपना तर्क बनाने में मदद मिलेगी, यह दिखाकर कि:
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 10

    Video: 1.नास्तिक को आस्तिक बनाने का सूत्र।भगवान के दर्शन से भी बड़ी भगवान की कथा होती है। प्रभुजी नागर।

    10
    तर्कों की सूची, "क्या आपके इंद्रियां पहले कभी धोखा नहीं हुई हैं?"। तर्क काउंटर आपको दर्शन को तोड़ने या संभव उत्तर को प्रतिबंधित करने में मदद करेगा।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 11
    11
    जब तक आप कुछ सच्चाई या निश्चितता तक पहुंच न लें और अगर यह जानना असंभव है, तो अपने आप से पूछें कि यह जानना असंभव क्यों है? आप जो एक स्वयंसिद्ध या एक स्पष्ट स्वत: सत्य और अपने वास्तविकता में सबूत देने के लिए कोई जरूरत नहीं है जेड के रूप में किसी भी सच है, मिल जाए, लेकिन आप में एक से एक्स के दर्शन टूट करते हैं: (क्यू + यू) + Z या एक्स, या एक्स सच होना उसके घटक भागों के सभी, यह सच होना चाहिए, के रूप में एक स्वस्थ व्यक्ति स्वस्थ भागों से बना अन्यथा एक बीमार आदमी होगा परिभाषा के द्वारा किया जाना चाहिए। आपके शरीर के बाकी स्वस्थ हो सकता है, लेकिन अगर यह उनके फेफड़ों में से एक काम नहीं करता है एक पूरी तरह से स्वस्थ व्यक्ति नहीं है। इसलिए, यदि वे सही क्यू हैं, यू `और` जेड तो एक्स सच तथापि है अगर जेड और क्यू ठीक कह रहे हैं, लेकिन यह गलत यू तो एक्स बीमार, स्वस्थ आदमी के बारे में हमारी रूपक के बाद नकली तौर पर होना चाहिए है।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 12
    12
    एक बार आपके पास सच्चाई होने के बाद, अपने विचार को जड़ या सच्चाई से अधिक जड़ें बढ़ाना, पेड़ की जड़ों की तरह विस्तारित करने की अनुमति दें। अपने पहले सच्चाई के आधार पर अन्य सत्य का पता लगाएं। क्यू, यू `और` जेड ठीक कह रहे हैं और एक्स सिर्फ इतना है कि है, तो आप को साबित करने के लिए कुछ कोई पहले से ही अभी तक इस से पता चला है कि अगर आप क्यू और जेड लेकिन कोई यू, जिसका अर्थ है कि एक्स गलत है दिखाने के लिए अधिक समय बर्बाद किया है, तो आप तलाश शुरू जो क्यू और जेड के साथ एक सच उत्पादन कर सकता है, लेकिन यू नहीं जब तक आप विपरीत यू पर busces यह सच है खोजने के लिए।
  • Video: || जानिए कैसे करने जाये दर्शन मेहंदीपुर बालाजी मन्दिर में ||

    चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 13
    13
    सत्य की गारंटी देने के लिए इन बिंदुओं पर चर्चा करना जारी रखें और बस आगे बढ़ें।
  • चित्र प्रपत्र एक फिलॉसफी (उन्नत) चरण 14
    14
    समय के साथ, आप केवल एक वास्तविकता के अस्तित्व के लिए एक मजबूत तर्क हो सकते हैं, एक अच्छा विचार है कि उन्हें नोटबुक में लिखना है इसके बाद आप अधिक औपचारिक रूप से लिख सकते हैं। याद रखें, हालांकि, कि दर्शन पुराने दर्शन है कि मर रहा है और जो निष्कासित कर दिया गया है कर रहे हैं की एक सतत प्रक्रिया है, फिर से जवान और विकसित किया है। कि ब्रह्मांड पानी से बाहर कर दिया गया था इस तरह के विश्वास के रूप में ब्रह्मांड के बारे में ग्रीक विचारों, उन्हें नई तकनीक द्वारा गलत साबित कर दिया है, सुनिश्चित करें कि आपके दर्शन सुकरात या कांत के रूप में काम कर सकते हैं की कोशिश करो। यह नैतिकता और ज्ञान-मीमांसा और तत्वमीमांसा में राजनीतिक सिद्धांत में एक और अधिक लचीला प्रणाली है आसान है, चिकित्सा और मनोविज्ञान किया जा रहा विज्ञान जो दर्शन के रूप में कला के बजाय ज्यादातर पर आधारित है नहीं कर रहे हैं के साथ प्रतिस्पर्धा अनुभववाद।
  • युक्तियाँ

    ओपन-फटा हुआ-book.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नोट्स ले लो यदि आप यह नहीं तय कर सकते हैं कि किस प्रकार के दर्शन या उप-श्रेणी का अध्ययन करना है, अलग-अलग दर्शनों पर कुछ शोध करें- किताबें, पत्रिकाएं, समाचार पत्र, इंटरनेट या टीवी पर कुछ देखें। जो कुछ भी आपका ध्यान कॉल करता है
  • दर्शन करने के लिए समय ले लो - आपके दर्शन को नियमित रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है
  • नीचे बातें लिखें
  • Advertiencias

    • औपचारिक लेखन को न छोड़ें, आपके पास केवल बहुत ही खराब तर्क विकसित किए जाएंगे, खराब बचाव और अनौचित्य।
    • कभी भी उन लोगों के साथ अपने कामों को साझा न करें जो दर्शन की सराहना नहीं करते हैं, यह केवल आपके उत्साह और आत्मविश्वास को कमजोर करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com