ekterya.com

कैसे इस्लामिक तरीके से दिल जीतने के लिए

इसके बाद, दिल को जीतने के लिए एक संक्षिप्त इस्लामी गाइड

चरणों

विंटर हार्ट्स द इस्लामी वे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: मुकदमा विजय के अचूक आसान उपाय, हिंदी/Mukadma vijay ke upay in Hindi

Video: मुस्लिम बुजुर्गों को जिसपर गाली दी गई, क्या वो झंडा पाकिस्तान का है? | Pakistan Flag | Haryana Video

वह मुस्कुराता है। यह पहला तीर है और सबसे तेजतम यह भोजन के लिए नमक जैसा है यह हदीस में उल्लिखित एक प्रकार की पेशकश के रूप में भी माना जाता है। "अपने दोस्त के चेहरे पर मुस्कुराहट दान (सदाका) है" (जामी तिरुमि) "अब्दुल्लाह इब्न हरिथ हमें बताता है कि उन्होंने किसी दूसरे मुस्कान को कभी नहीं देखा था, जैसा कि पैगम्बर मुहम्मद" (जामी तिरुमि)
  • छवि दिल जीतने वाले इस्लामिक वे चरण 2
    2
    हैलो कहने के लिए सबसे पहले हो यह तीर है जो आपको दूसरों के दिलों में अधिक गहराई से प्रवेश करने की अनुमति देगा। इस तीर को दाएं हाथ वाले ट्रिगर की आवश्यकता है जिन कौशलों की ज़रूरत होती है, वे दिल की मुस्कुराहट, हाथ का गर्म हिला और एक दोस्ताना स्वागत है जब इन क्षमताओं को सफलतापूर्वक वितरित किया जाता है, हदीस के अनुसार, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा: "जो लोग अल्लाह के सबसे करीबी हैं, वे जो पहले नमस्कार करते हैं" (जामी तिरुमि) अनस के हदीस के अनुसार, जब यमन के लोग आए, तो पैगंबर (शांति उस पर हो) ने कहा, "यमन के लोग आ रहे हैं और आपके पास तेज़ दिमाग है"। अनास जारी है: "वे पहले वाले हैं जो हाथों की एक हिला के साथ आए थे"। (सुनन अबू दाऊद और एडब उल मुफ़ारद)
  • विन हर्ट्स द इस्लामी वे चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    वर्तमान में एक्सचेंज यह एक अजीब आकर्षण है जो सभी इंद्रियों को आकर्षित करता है। इसलिए, विभिन्न अवसरों पर उपहारों और उपहारों का आदान-प्रदान करना एक सुखद आदत है, हालांकि, उपहार उचित खर्चों के भीतर होना चाहिए। आशय (आरए) ने कहा: "अल्लाह के दूत उपहार देने और उन्हें देने के लिए लोगों को इनाम देने के लिए इस्तेमाल किया"। (सहहि बुखारी)
  • विन हर्ट्स द इस्लामी वे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे || वरना सारी दुनिया जीतकर भी हार जाओग || Must Watch 4 Maa

    कुछ अच्छा कहो या चुप रहो। जोर से बात कर रहे हैं और बड़बड़ा अच्छा गुण नहीं हैं जब आप अपने आप को व्यक्त करते हैं तो आपके पास एक मीठा और निविदा शब्द होना चाहिए अपने शत्रुओं के दिलों को जीतने के लिए एक अच्छा शब्द का अपना जादू है, तो यह आपके भाइयों के दिल में कितनी शक्तिशाली काम करेगा! "क्या सबसे अच्छा के साथ बुराई दूर ड्राइव: और देखो, जिस से दुश्मनी आप को अलग एक उत्कट दोस्त बन जाएगा" (सुरा फससिलेट 41:34) पैगंबर (शांति उस पर हो) ने कहा, "जो अल्लाह में विश्वास करते हैं और अंतिम दिन को अच्छी तरह से बोलना चाहिए या चुप रहना चाहिए"(मत्त इमाम मलिक) अबू अब्दुल्ला जदली ने कहा कि उन्होंने सय्यद अहा (आरए) से अल्लाह के मैसेंजर के व्यवहार के बारे में पूछा, उसने कहा, "वह एक अभद्र भाषण या व्यवहार कभी नहीं था उन्होंने बाजारों में जोर से बात नहीं की। और, उसने बुराई के लिए कभी भी बुरा नहीं छोड़ा, लेकिन माफ कर दिया और जाने दो"। (जामी तिरुमि)
  • विन हर्ट्स द इस्लामी वे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    एक अच्छा श्रोता रहो धैर्य से सुनो और कभी भी वक्ता को बाधित न करें, जैसा कि पैगंबर (शांति) ने कभी भी किसी को भी नहीं रोक दिया था जब तक कि वह अपना भाषण समाप्त नहीं कर सके। और जो इन गुणों के लिए संघर्ष करता है, वह दूसरों की प्रेम और प्रशंसा जीतता है, परन्तु जो दूसरे बोलता है और दूसरे में बाधक करता है
  • विन हर्ट्स द इस्लामी वे चरण 6
    6
    एक साफ रूप है और अच्छी तरह से तैयार है आप अपनी उपस्थिति से सावधान रहना चाहिए, इसलिए, आप साफ होना चाहिए, अच्छी तरह से कपड़े पहने और अच्छे गंध। पैगंबर (शांति उस पर हो) ने कहा कि "अल्लाह सुंदर है और सुंदरता को प्यार करता है"(मसनद अहमद)
  • विंटर हार्ट्स द इस्लामी वे चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    दूसरों के पक्ष में जाओ और उनकी सहायता करें एक अच्छा सौदा आपको अल्लाह के आज्ञाकारी और प्रिय नौकर के रूप में वर्गीकृत करता है। अल्लाह कुरान में कहते हैं: "और अल्लाह के कारण अपने पदार्थ का निवेश करें, अपने हाथों को अपने विनाश में योगदान न दें, परन्तु अच्छा करो - अल्लाह उन लोगों को प्यार करता है, जो अच्छा करते हैं" (सूरत अल-बाक़ाह 2: 1 9 5)। सैयदियाना अबू धार (आरए) ने कहा है कि अल्लाह के दूत ने (कहा) कहा, "अपने भाई के लिए तुम्हारा मुस्कराहट आपके लिए एक सदाक है, और धार्मिकता और बुराई की क्षमा के लिए आपका सुख एक सादक है तुम्हारा मार्गदर्शक जो पृथ्वी पर खो गया है वह तुम्हारे लिए एक सादा है। अंधा के निर्देशन आपके लिए एक सदाक है। रास्ते में से एक पत्थर, कांटा या हड्डी ले जाने के लिए आपके लिए एक सादा है। और, अपनी बाल्टी के साथ बाल्टी भरने के लिए आपके लिए एक सादा है"। (जामी तिरुमि)
  • Video: पति को कैसे बनायें अपना दीवाना Pati ko Apna Diwana Banane ke Upay Totka

    छवि का शीर्षक विन हर्ट्स द इस्लामी वे चरण 8
    8
    उदार रहो पैसे की पेशकश सबसे अधिक बंद दरवाजों की कुंजी है जो आपको अन्य दिलों तक पहुंचने से रोकती है, खासकर इन दिनों। अब, हम आपको उदारता के गुण के जादू के बारे में एक कहानी बताएंगे: मक्का की विजय में, नाम एक व्यक्ति था "सफवान इब्न उमिया"। इस तरह के एक आदमी को इस्लाम के लोगों को कैद में रखने और पैगंबर (शांति के लिए हो) को मारने के लिए षड्यंत्र करने के लिए असंभव करने के बाद भाग निकले। बाद में, पैगंबर (शांति उस पर हो) ने उसे माफ कर दिया और उसने इस्लाम के बारे में सोचने के लिए उसे दो महीने का समय देने के लिए कहा। पैगंबर (शांति उस पर हो) ने उसे बताया, "आप चार महीने के लिए सोच सकते हैं, न सिर्फ दो"। नास्तिक होने के बावजूद, वह हुनैन और अल ताइफ के विजय के दौरान पैगंबर (शांति के साथ) के साथ थे अल Ta`if में, जबकि पैगंबर (शांति) ने युद्ध की लूट को विभाजित, उन्होंने देखा कि आदमी एक विशाल भूमि जहां एक प्रचुर पशुधन इकट्ठा किया गया था पर एक लंबे समय के लिए देख रहा था पैगंबर (शांति) ने उस से पूछा, "क्या आपको यह पसंद है?" आदमी उत्सुकता से जवाब दिया "हां"। पैगंबर (शांति उस पर हो) ने कहा, "यह आपके लिए है, फिर"। सफवान ने कहा, "केवल एक नबी उदारता से व्यवहार कर सकता है जैसा आपने किया है मुझे विश्वास है कि अल्लाह की तुलना में कोई अन्य ईश्वर नहीं है और मुहम्मद उसका पैगंबर है"। देखें कि पैगंबर (शांति के अनुसार) को लापता हुई कुंजी मिल गई और उसके दिल को स्थानांतरित करने में कामयाब रहा। कुछ लोग क्षुल्लक व्यवहार करते हैं जैसे कि वे गरीबी के भूत को उन पर हमला करने के लिए इंतजार कर रहे थे, जब वे पैसे देने के लिए उदार होने के बारे में सोचते थे।
  • विन हर्ट्स द इस्लामी वे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    दूसरों के बारे में अच्छी राय रखें और उनको क्षमा करें। ध्यान से दूसरों के व्यवहार को देखकर एक बुरी सदाचार होता है जो अपने दिलों को अपना रास्ता रोक देता है। इसके विपरीत तब होता है जब आपके पास उनकी अच्छी राय हो। इसलिए, जितना भी हो सके उतना आपके भाइयों को माफ़ करने का प्रयास करें। इस योग्यता पर, इब्न अल मुबारक कहते हैं, "आस्तिक वह है जो अपने भाइयों को माफ कर देता है, और पाखंडी को ठोकर लेना चाहता है"। कुरान कहते हैं, "ओह, आप क्या सोचते हैं! इतना संदेह करना बंद करो: क्योंकि कुछ मामलों में संदेह एक पाप है: और पीछे से एक दूसरे पर जासूसी न करें"। (सूरतहुजैत 49:12)
  • 10
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें यदि आप किसी से प्यार करते हैं या उनके प्रति अच्छी भावना रखते हैं, तो प्रतीक्षा न करें, उन्हें एक बार में बताएं इस पर, अल्लाह के मैसेंजर ने (कहा) कहा, "अगर आपके में से कोई आपके भाई को प्यार करता है, तो उसे पता चले"। साहब बुखारी में, पैगंबर (शांति भी हो) ने कहा, "एक अच्छा सपना अल्लाह से आता है, इसलिए अगर किसी को एक सपना है जिसे वह पसंद करते हैं, तो उसे किसी को नहीं बताना चाहिए, लेकिन जो वे प्यार करते हैं"। (सहहि बुखारी)
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com