ekterya.com

शिव को कैसे बचाया जाए

शिव शोक की अवधि है जो रिश्तेदार, एक पति, भाई या एक बच्चा की अंतिम संस्कार के बाद पहले सप्ताह में मनाया जाता है। मौत के क्षण से अंतिम संस्कार के अंत तक, ध्यान और केंद्रीय चिंता मृत व्यक्ति की देखभाल और अंतिम संस्कार के लिए तैयारी है। एक बार शिव की शुरुआत के बाद, शोक करने वालों को फोकस किया जाता है, जिनके परिवार और दोस्तों को उनकी आवश्यकताओं के प्रति प्यार, सहायता और ध्यान देते हैं। यहूदी धर्म सिखाता है कि मृतकों के रिश्तेदारों को शान्ति और शान्ति दी जानी चाहिए।

चरणों

छवि शिव चरण 1 पर बैठे छवि
1
शिव को कहाँ बचाया है, यह जानें। "शिव को बचाओ" आध्यात्मिक और भावनात्मक उपचार का एक समय है जिसमें शोक व्यक्त किया जा सकता है और जिसमें मित्रों और प्रियजनों को संक्षिप्त यात्राओं के साथ उन्हें समर्थन देने के लिए जब वे "शिव को बुलाते हैं" कहते हैं ऐसा कहा जाता है कि प्रत्यक्ष देनदार का घर विवादित व्यक्ति की भावना से भर गया है। यादें आसानी से वहां उभर आती हैं शिव के सांत्वना का एक हिस्सा मृतक की याद दिलाती है क्योंकि वह अपने जीवन की कहानियों मित्रों और परिवार के साथ साझा करता है। किसी को शिव को बचाने के लिए जाने के लिए यह एक महान मिट्ज्वा (दया का कार्य) माना जाता है।
  • शिव शिव चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानें कि अंतिम संस्कार के बाद क्या करें शब्द "शिव" स्पेनिश में अनुवादित है "सात।" शिव की अवधि पारंपरिक रूप से 7 दिन है, यह अंतिम संस्कार के दिन शुरू होती है और सातवें दिन की सुबह तक जाती है। हालांकि, कई यहूदी परिवार शिव को थोड़ी सी दिनों के लिए चुनते हैं।
  • शिव शिव चरण 3 में छवि शीर्षक
    3
    शोक करने वालों के लिए भोजन प्रदान करें अंतिम संस्कार से घर लौटने पर, शोक एक पारंपरिक "शोक भोजन" खाते हैं। पारंपरिक रूप से भोजन पारित किया जाता है जो जीवन के साथ जारी रखने की आवश्यकता का प्रतीक होता है। "शिव का भोजन" रिश्तेदारों, मित्रों और पड़ोसियों द्वारा प्रदान किया जाता है। यह आगंतुकों के लिए एक मिट्ज्वा है जो रिश्तेदारों को तैयार भोजन भेजने के लिए सुनिश्चित करता है कि बहुत सारे भोजन है, क्योंकि रिश्तेदारों को आग से खाना पकाने या तैयार करने की संभावना नहीं है। यदि परिवार यहूदी आहार कानूनों को देखता है, तो केवल कोषेर भोजन भेजा जाना चाहिए।
  • Video: भगवान शिव की आराधना कर श्री राम ने बनाया राम सेतु !!Ramayan By Ramanand Sagar!Ram!Total Devotional!!

    छवि शिव चरण 4 में बैठे चित्र

    Video: राम के धनुष तोड़ते ही काँप गया ब्रमांड | Sita Swayamwar - सीता स्वयंमवर | Ramayan Ramanand Sagar

    4



    एक शिव घर में जिन अनुष्ठानों का पालन करें उन्हें जानें। एक पारंपरिक यहूदी शोक घर में, दर्पण को कवर किया जाना चाहिए, चमड़े के जूते पहना नहीं चाहिए, तत्काल परिवार को अपने बाल काट नहीं करना चाहिए, वैवाहिक संबंध में संलग्न होना चाहिए, संगीत सुनना, टेलीविजन देखना या किसी भी चीज़ में भाग लेना चाहिए कुछ हंसमुख के रूप में व्याख्या की जा सकती है तत्काल परिवार असुविधाजनक और कम मल पर बैठता है। द्वंद्वयुद्ध परंपरागत रूप से एक के कपड़े फाड़ द्वारा व्यक्त की है वैकल्पिक रूप से, रिश्तेदार एक छोटे से काले रिबन का उपयोग कर सकते हैं जो रब्बी 30 दिनों की अवधि के लिए कटौती करता है। आप एक यहूदी स्मारक मोमबत्ती को हल्का कर सकते हैं, जो पूरे हफ्ते पूरे दिन 24 घंटे सार्वजनिक रूप से बनी हुई है। मोमबत्ती शोक व्यक्त करते हैं कि प्यारे की आत्मा शाश्वत है।
  • छवि शिव चरण 5 पर बैठे चित्र
    5
    शिव घर में प्रार्थना सेवाओं के बारे में जानें यहूदी प्रार्थना सेवाओं को घर पर मनाया जा सकता है यह "शिव को कॉल" करने का एक अच्छा समय है। जो लोग यहूदी नहीं हैं वे भाग लेने के लिए आमंत्रित हैं
  • छवि शिव चरण 6 पर बैठे चित्र
    6
    शिव को खत्म करने का तरीका जानें। शिव के अंतिम दिन कुछ घंटों के लिए मनाया जाता है और निम्नलिखित का जिक्र किया जाना चाहिए:
  • "तुम्हारा सूरज नहीं गिर जाएगा, न चाँद का पतन होगा, क्योंकि तुम्हारे पास प्रभु का अनन्त प्रकाश होगा, और तुम्हारे शोक का दिन खत्म हो जाएगा" (यशायाह 60:20)।
  • जब शिव समाप्त होता है, तो रिश्तेदार समाज के प्रति उनकी वापसी का प्रतीक होने के लिए, ब्लॉक के चारों ओर एक छोटी सी पैदल चल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यहूदी परिवार शिव के कुछ परंपराओं और परंपराओं का अनुसरण कर सकते हैं
    • "बचत" शिव के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं: https://ShivaConnect.com
    • यहूदियों के रिश्तेदारों को फूल न भेजें यह स्मारक दान करने या शिव घर को भोजन भेजने के लिए अधिक उपयुक्त है। संयुक्त राज्य में शिव भोजन खोजने के लिए इस ज़िप कोड खोज का उपयोग करें। https://shivaconnect.com/page/send-shiva-food/

    चेतावनी

    • आपको शोक करने वालों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। आम तौर पर मौन की सराहना की जाती है, लेकिन वर्तमान में उपस्थित महत्वपूर्ण है।

    Video: भगवान शिव ने श्री कृष्ण के सुदर्शनचक्र को रोका | कृष्ण बाणासुर युद्ध | Krishna Vs Shiva

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिश्तेदारों को आराम और शांति प्रदान करने के लिए एक खुले दिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com