ekterya.com

अगर आप बहुत मिलनसार नहीं हैं तो दोस्तों को कैसे बनाएं

हम सभी मिलनसार व्यक्ति नहीं हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि हमें मानव प्रेम और सहानुभूति की आवश्यकता नहीं है। हमें कठिन काम करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सभी लोगों के पास स्थायी दोस्ती बनाने और बनाए रखने की क्षमता है। "अकेला" के लेबल डालने से पहले, इस लेख को पढ़ने के लिए मित्रों को जानने और मिलनसार करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने शर्मीले, चुप और निराशावादी हो सकते हैं

चरणों

भाग 1
अपने व्यक्तिगत भंडार पर काबू पाएं

जब आप सामाजिक नहीं हैं, तो मित्र बनाओ चित्र का शीर्षक चरण 1
1

Video: ग्रामीण क्षेत्र के फ्री शौचालय का पूरा लिस्ट निकाले how to free toilet list village on mobile

अपने असुरक्षाओं से खुद को मुक्त करें यदि आप लगातार अपने आप की आलोचना करते हैं, तो अपने आप से कहें कि आप अच्छे नहीं हैं और कोई भी आपके साथ नहीं होना चाहता है, तो यह एक संदेश होगा कि आप दूसरों को समझेंगे और वे आपसे दूर हो जाएंगे। दोस्तों बनाने से पहले, आपको पहले विश्वास करना चाहिए कि आप उन्हें कर सकते हैं।
  • शर्मीले लोग सामाजिक संपर्क से बचते हैं, क्योंकि वे नकारात्मक परिणाम की आशा करते हैं। अपने दिमाग में होने से पहले अपने दिमाग में आपत्तिजनक परिदृश्य बनाने की कोशिश न करें, और चीजें जैसे ही आते हैं, ले लें।
  • अपने आपको बताएं कि आप मिलनसार हैं यहां तक ​​कि अगर आप इसे पहले कभी नहीं मानते हैं, तो जितना आप खुद को बताते हैं कि आप मित्र बना सकते हैं, आप दिलचस्प और सुखद हैं, दूसरों के साथ बातचीत करने के लिए आपके लिए यह आसान है। आपको हर दिन बताने की कोशिश करें यदि आप "मैं एक हारे हुए" जैसी बातें कहकर आलोचना करना शुरू कर देता हूं, तो तुरंत उस विचार को ठीक करें और स्वयं को समझें कि यह सच नहीं है।
  • अपने सकारात्मक गुणों की एक सूची बनाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं, बिना किसी संदेह के आपके पास सकारात्मक गुण हैं जो आप दोस्ती के लिए ला सकते हैं। उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप सोचते हैं कि आप दूसरों की पेशकश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, वफादार, मज़ेदार, स्मार्ट, इत्यादि। अपने शारीरिक स्वरूप या पैसे जैसी सतही चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें
  • जब आप सामाजिक नहीं हैं, तो दोस्तों को बनाने का शीर्षक चित्र 2
    2
    सकारात्मक रहें हर कोई सकारात्मक, जीवंत और हंसमुख के आसपास होना चाहता है याद रखें कि नकारात्मक व्यक्ति होने का निर्णय एक निर्णय है और कोई भी नकारात्मक व्यक्ति नहीं है। हालांकि, आपको अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए कुछ समय लगेगा
  • एक सकारात्मक विचार के साथ प्रत्येक नकारात्मक विचार का विरोध करने की कोशिश करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं या आप क्या कर रहे हैं, अपनी स्थिति का कम से कम एक सकारात्मक पहलू ढूंढने का प्रयास करें
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप सकारात्मक हो जब आप अन्य लोगों से बात करें कोई भी उन लोगों के आसपास नहीं होना चाहता है जो लगातार अपनी समस्याओं के बारे में शिकायत करते हैं। जब आप नए लोगों से मिलते हैं तो यह महत्वपूर्ण होगी यदि आप नकारात्मक के बजाय अपने जीवन के सकारात्मक बिंदुओं को साझा करते हैं, तो आप तुरंत लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेंगे और आपके जीवन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।
  • Video: कमजोरी दूर के 12 दमदार नुस्खे, दिखने लगेगा असर सिर्फ एक महीने में | Body Weakness Treatment

    जब आप सामाजिक नहीं हैं, तो दोस्तों को बनाने का शीर्षक चित्र 3
    3
    दूसरों को पहचानना बंद करो कोई भी सही नहीं है, यहां तक ​​कि आप भी नहीं। यदि आप अभी भी किसी के लिए अपनी जिंदगी में आने के लिए प्रतीक्षारत हैं, तो आप लंबे समय तक प्रतीक्षा करेंगे। इसका जरूरी अर्थ यह नहीं है कि आपको अपने सभी परिचितों का मित्र होना चाहिए, लेकिन उन्हें लेने से पहले आपको उन्हें जानने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आपके मित्र आपके जैसा नहीं होना चाहिए। वास्तव में, कभी-कभी सबसे अच्छी दोस्ती विपरीत व्यक्तियों या विपरीत स्वादों वाले लोगों से होती है उन लोगों को न मानें जो संगीत के लिए एक समान स्वाद या राजनीति के बारे में एक ही राय साझा नहीं करते हैं। क्या मायने रखता है कि जब आप उनके पास होते हैं तो दूसरे व्यक्ति आपको कैसा महसूस करता है
  • जब आप सामाजिक चरण 4 नहीं हैं, तो मित्र बनाएं
    4
    वास्तविक रहें यदि आप सही और स्थायी दोस्ती बनाना चाहते हैं, तो आपको दूसरों को अपनी जिंदगी में प्रवेश करने और पारस्परिक विश्वास की भावना पैदा करने के लिए तैयार रहना होगा। दूसरों को पूछें कि वे कैसा हैं और उनके कहने की क्या बात सुनें। अगर कोई आपके पर भरोसा करता है और हमेशा आपके साथ रहस्य साझा करने वाली जानकारी रखता है, तो अपना समर्थन प्रदान करें।
  • अपने मित्रों को गपशप मत बताना। अपने मित्रों के बीच में कुछ chismecillos समय-समय पर हानिरहित हो सकता है, यह लगातार करना या नकारात्मक पीछे बात आप की खराब छवि पेश कर सकती हैं और अपने मित्रों को भविष्य में तुम पर भरोसा करने के लिए अनिच्छुक हो जाएगा।
  • खुद को दूसरों के जूते में रखना सीखें यदि कोई संघर्ष उठता है, तो दूसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य पर विचार करें और सोचें कि आप अपनी स्थिति में कैसा महसूस करेंगे। सहानुभूति महसूस करने के लिए सीखना आपको क्रोध, ईर्ष्या और असंतोष की भावनाओं को कम करने में मदद करेगा जो आपको असली दोस्ती होने से रोका जा सकता है।
  • भाग 2
    लोगों से मिलने के अवसरों का पता लगाएं




    जब आप सामाजिक नहीं हैं, तो दोस्त बनाने का शीर्षक चित्र 5
    1
    अपने शरीर की भाषा को देखें यदि आप किसी पार्टी या अन्य सामाजिक सभा में हैं, तो आपके शरीर की भाषा बहुत महत्वपूर्ण है। अपनी बाहों को पार करने से बचें, गलियारे में खड़ा होना, भ्रूभंग करना या अपना सेल फोन सावधानी से देखें। इन सभी कार्यों से पता चलता है कि आप किसी से भी संपर्क नहीं करना चाहते।
    • सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराओ मुस्कुराहट एक व्यक्ति को दूसरों से मिलना चाहती है, इसके अलावा उसे कम डरा देता है और अधिक आकर्षक लगती है। यहां तक ​​कि अगर आपको इसे लागू करना है, तो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें समय के साथ आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • जब आप सामाजिक चरण 6 नहीं हैं, तो मित्र बनाएं
    2
    अजनबियों से बात करें यदि आप एक सामाजिक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आप अपने सामाजिक जीवन, अपने काम जीवन, स्कूल जीवन या पारिवारिक जीवन अलग नहीं कर सकते। वास्तव में मिलनसार होने के लिए, आपको अपने जीवन के सभी पहलुओं में अनुकूल होना चाहिए। आपसे मिलने वाले हर किसी के साथ शुभकामनाएं और दोस्ताना होने का अभ्यास करें: बैंक के व्यक्ति से, आपके शिक्षकों को एक कैफेटेरिया में सर्वर पर।
  • जब आप सामाजिक चरण 7 नहीं हैं, तो मित्र बनाएं का शीर्षक चित्र

    Video: जानिए D नाम वाले लोग कैसे होते हैं | Hindi | प्यार के मामले में D अक्षर वाले कैसे स्वभाव के होते हैं

    3
    पहल करें अपने दोस्तों के लिए आपको कॉल करने और योजना बनाने के लिए लगातार प्रतीक्षा न करें। निष्क्रिय होने और योजनाओं की शुरूआत करने से यह धारणा है कि आप अपनी दोस्ती में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। यदि आप अपने दोस्तों को देखना चाहते हैं, तो फोन उठाओ और उन्हें बुलाओ।
  • पार्टी का आयोजन करने और अपने सभी दोस्तों, सहकर्मियों और सहकर्मियों को आमंत्रित करने पर विचार करें। उन्हें बताएं कि वे अपने दोस्तों को ला सकते हैं और नए लोगों से मिलने का प्रयास कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए मजेदार गतिविधियां बनाएं उन्हें दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें और उन्हें पूछें कि क्या वे एक फिल्म देखना चाहते हैं या उन्हें घर से बाहर कोई गतिविधि करने के लिए कहें।
  • जब आप सामाजिक नहीं हैं, तो दोस्तों को बनाने का शीर्षक चित्र 8
    4
    नए अवसरों को स्वीकार करें प्रत्येक नई स्थिति के साथ आप नए लोगों से मिलने का मौका देते हैं। अगर कोई आपको किसी ऐसे पार्टी में आमंत्रित करता है जहां आप किसी को नहीं जानते हैं, तो जाने के लिए स्वीकार करें। आप कभी नहीं जानते कि आप किससे मिल सकते हैं, और अगर आप किसी को नहीं जानते हैं, तो आपको खोने के लिए कुछ भी नहीं होगा
  • अपने लिए नए अवसर बनाएं नए शौक करो, किसी स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों या कहीं न कहीं यात्रा करें उन गतिविधियों का चयन करने का प्रयास करें जहां आपको अन्य लोगों से घिरा होना है।
  • चेतावनी

    • बहुत सामाजिक नहीं होने का तथ्य उन लोगों में अधिक आम है, जिनके पास एस्पर्जर्स सिंड्रोम जैसी स्थितियां हैं उस मामले में, अपने आप को सूचित करना बेहतर होगा और कभी भी पूर्ववाही नहीं करना चाहिए
    • सभी लोगों को ज्यादा आत्मविश्वास मत दो, क्योंकि हमेशा द्रोही होते हैं और रुचि रखते हैं, जो केवल आप का उपयोग करने का प्रयास करते हैं और आप का लाभ उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com