ekterya.com

कैसे अपना भाग्य बनाने के लिए

आपको अपनी खुद की किस्मत बनाने के सभी अवसर हैं, भले ही आपको ऐसा न लगे कि यह इस सटीक क्षण पर संभव है। अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार होने पर तैयार होने पर वे आपके ऊपर निर्भर होते हैं - यह कोई अपसामान्य घटना नहीं है यहां आपको दिखाया गया है कि आप कहां जाना चाहते हैं कि कैसे नियंत्रण रखना है।

चरणों

अपनी खुद की किल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
मुखर और सक्रिय रहें यदि आप अपना मार्ग नहीं चलते हैं, तो कोई भी आपके लिए यह नहीं कर सकता या नहीं, वे ऐसा क्यों करेंगे? आप कर सकते हैं और अपने कामों को नया बनाना, बनाना और करना चाहिए। "अवसर" यह यादृच्छिक किस्मत में शामिल है, लेकिन अपनी किस्मत को सुधारने के बारे में कभी-कभी अवसर के भाग्य पर विश्वास करने के बारे में कभी नहीं होता है।
  • कंपनी: इस भाग्य को एक सकारात्मक, सक्रिय प्रयास की आवश्यकता होती है और आपके विचारों का पोषण होता है। जोखिम के बिना कोई लाभ नहीं है! टिकट के बिना, कोई प्रक्रिया नहीं है, और कोई रास्ता नहीं है! बस नहीं "को छोड़ और पैदल दूरी" और "विचारों को बाहर नहीं ले जाएं", केवल उन्हें विकसित करने और उन्हें करने के द्वारा घटनाओं को पूरा करने या चलाने के लिए, इसलिए, आपको मिलता है "बुरी किस्मत"।
  • बेकार और बेकार जोखिमों से बचें. आप आकस्मिक घटनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप अपनी स्थिति को सुधारने के लिए कदम उठा सकते हैं। स्वीकार करें कि आप अपने जीवन के बारे में कैसे दृष्टिकोण करते हैं, इसके कारण ये होते हैं।
  • अपनी खुद की शुभकामनाएं चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक लक्ष्य पर भरोसा करें. इसे लिखें, और इसे अपने में बदल दें "परियोजना" की "भाग्य"। एक नैपकिन या कागज का एक टुकड़ा (सामान्य कॉफी दाग ​​के साथ भी) या उस समय जो भी उपलब्ध है उसका पीछे का उपयोग करें। अपनी योजना तैयार करते समय, निम्नलिखित पर विचार करें:
  • आपकी परियोजना का शीर्षक "कैसे ______ के लिए भाग्यशाली पाने के लिए" (आपकी रुचि के क्षेत्रों में से एक) यदि यह अव्यवस्थित है, तो कोई समस्या नहीं है, क्योंकि यह समय के साथ आकार ले लेगा आपके विचारों को सामान्य चीजें, या ऐसी चीजें हैं जो लंबे समय लगते हैं और कठिन हैं, लेकिन यह आपके भविष्य की जरूरतों के लिए काम करेगा "भाग्य", उन परियोजनाओं में उल्लिखित उन विचारों के
  • आपके द्वारा चुने गए लक्ष्य के लिए विचारों की सूची बनाएं, और उस विषय में जो कुछ भी आप सोच सकते हैं, उसे लिखें। अब के लिए अपनी योजना में बहुत अधिक समय का उपयोग न करें, आप इसे बाद में पॉलिश कर सकते हैं।
  • अपने प्रोजेक्ट को कुछ अधिक महत्वपूर्ण में कॉपी करें, बाद में आप उस बर्बाद कागज का उपयोग कर सकते हैं
  • अपनी खुद की किस्मत चरण 3 को शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: भाग्य को कैसे चमकाए, अचूक उपाय

    अपने लक्ष्यों में समय सीमा निर्धारित करें. डेलीडलाइन आपको हर दिन प्रगति करते हैं। छोटे लक्ष्यों या अल्पकालिक लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ने की कोशिश करें, यह घंटे, दिन या सप्ताह हो। अपनी स्वयं की योजना बनाएं, और इसके साथ आगे बढ़ें उड़ने पर अपनी योजनाओं को समायोजित करें और नए अवसरों के लिए खुला रहने की कोशिश करें।
  • किसी और चीज के बारे में सोचें इसका अर्थ है कि आपके लक्ष्यों के लिए एक सही क्रम होने पर, यह कोई फर्क नहीं पड़ता है और यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे प्रभावित होता है "101A" इससे पहले "102B"। फिर आपको अपने लक्ष्यों को एक तार्किक अनुक्रम में नंबर की आवश्यकता है।
  • अपने लक्ष्यों को समूह बनाने के लिए श्रेणियां लिखें श्रेणियाँ हजारों अल्पकालिक लक्ष्यों को लिखने से बेहतर काम कर सकते हैं जो संबंधित नहीं हैं प्रत्येक लक्ष्य के अंदर छोटे कदम रखने पर विचार करें ताकि आप रैखिक प्रक्रिया को और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकें।
  • अपनी खुद की शुभकामनाएं कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बड़े भाग्यशाली विचारों को आपके साथ होने की प्रतीक्षा करें, लेकिन इन पलों से प्रेरित नहीं होने पर चिंता न करें. अपने संदेहों पर कार्य करें, और अपने उद्देश्यों से संबंधित मामलों पर प्रतिबिंबित और ध्यान करें
  • नए विचारों के लिए तैयार करें जैसे ही आपको प्रेरणा मिलती है, आपको इसे लिखने का एक तरीका मिलेगा। अगर आप इसे रिकॉर्ड नहीं करते हैं, तो बाद में, आप शायद पूछेंगे: "वह महान विचार क्या था ...?" यदि आप विकसित करने और अपडेट करने के लिए उचित गतिशील विचार पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, तो यह आपकी किस्मत को मारता है (लेकिन अगर आपके पास आपके विचार हैं, तो आप कई स्तरों पर सकारात्मक परिवर्तन कर सकते हैं)।
  • अपनी खुद की शुभकामनाएं कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी उम्मीदें बढ़ाएं. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं (या जहां आप पसंद करते हैं), आप बस मौजूदा से परे क्या जा सकते हैं अपने लक्ष्य को किसी भी तरह से बढ़ा सकते हैं।
  • एहसास है कि भाग्यशाली लोगों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं "इसे पूरा करें", और वे बस से परे जाना "ऐसा करो"।
  • अच्छे कारण के बिना बंद न करें पहचानता है कि निरंतर लक्ष्य निर्धारित करना "जब तक कुछ बेहतर नहीं आता है", यह सिर्फ बहाने बना रही है



  • अपनी खुद की शुभकामनाएं कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    चालाक काम, कठिन नहीं है. अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सहायता के लिए अन्य लोगों के साथ संबंधों का उपयोग करें एक महान प्रयास, परिवर्तन और नया बनाने और कुछ करने के नए तरीकों का प्रयास करने से परे।
  • भागीदारों के साथ आगे बढ़ो। बिल गेट्स और स्टीव जॉब्स दोनों एक शुरुआती साथी के रूप में एक तकनीकी विशेषज्ञ थे। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझेदारी करना जो आप उन क्षेत्रों में सक्षम हैं जिनसे आप अपने आप को अपनी सीमाओं से मुक्त नहीं कर सकते हैं और अपनी शक्तियों में चमकने के लिए आपको अधिक स्थान प्रदान कर सकते हैं।
  • कभी ऐसा मत मानो कि आपको केवल अपनी किस्मत बनाने की आवश्यकता है। दूसरों को अपने भाग्य की तलाश में बहुत सहायक हो सकता है (बस सुनिश्चित करें कि आप उन्हें जवाबदेही बताते हैं, यह केवल आपके लिए एकतरफा समर्थन नहीं है।)
  • अवसर कब आता है के लिए तैयार! इस मौके का सबसे अधिक बाहर बनाने के पीछे असली रहस्य है "भाग्य"। लोगों को बस चुपचाप प्रतीक्षा करने के बजाय तैयार होने में बहुत समय लगता है, इस बात पर ध्यान दें कि पहले यह बहुत समय ले सकता है।
  • अपनी खुद की किस्मत का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    नए अनुभव खोजें. जब आप जानते हैं कि आपके जीवन या आपके आसपास के लोगों के जीवन में क्या सुधार होगा, तो आप अपना खुद का निर्देशन कर सकते हैं और आगे की कोशिश कर सकते हैं। इस इच्छुक अभिविन्यास के साथ, अब आप अपने प्रोजेक्ट के लक्ष्यों का पीछा कर रहे हैं, ढूंढ सकते हैं और ढूंढ सकते हैं, और आप अपनी योजना, मार्ग या पथ में क्या ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।
  • अपना अनुभव बनाएं उदाहरण के लिए, अध्ययन और अवलोकन के साथ, अपने लिए अनुभव या विशेषज्ञता प्राप्त करें या, एक गुरु की सहायता से चीजों को गति देने के लिए, जिस पर आपने चुना है, असली दुनिया के अनुभव के साथ कोई भी आपका मार्गदर्शन करें।
  • देखें कि दूसरों को बिना दबाव के काम कैसे किया जाता है क्रिएटिव लोगों को विचारों को प्राप्त करने और उन्हें इकट्ठा करने और उन्हें कार्रवाई करने के लिए कुछ स्वतंत्रता और समय की आवश्यकता होती है। अच्छा श्रोता बने रहें, टोमो अच्छे हास्य का उपयोग करने और आराम करने के लिए समय पर आधारित है। उन लोगों के साथ चर्चा करें जिनके पास एक मजबूत दृष्टि या आपके जैसे लक्ष्यों का समूह है, अनिवार्य है, इसलिए समझौतों के लिए स्थान पर विचार करें और अपने तर्कों पर जोर देने की कोशिश करने पर अनुचित प्रयास न करें। लचीली रहें, लेकिन अपने योग्य नवाचारों और सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक रहो "प्रतिभा" किया और सही उदाहरण के लिए, कई संगीत वाद्ययंत्र बजाने के लिए, स्वीकार करें कि आपको हर दिन अभ्यास करना है, कई सालों से, और कभी भी नहीं रोकें, हजारों घंटे तक। शैक्षणिक प्रतिभाओं के लिए यह सही हो सकता है: अपने आप को पूरी तरह समर्पित करें और समझें कि सही सुधार के समय लगता है।
  • सार्वजनिक रूप से बोलना सीखें, भले ही आप वास्तव में एक भीड़ के सामने न हों, यह आपको प्रेरक बनने में मदद कर सकता है, और उन सभी क्षेत्रों में फिट हो सकता है जो आपकी परियोजना के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • अपनी खुद की किल चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    सकारात्मक रहें. अपने आप में विश्वास करो मत कहो: "मुझे प्रतिभा कभी नहीं थी"। जो लोग समान रूप से सोचते हैं, वे आम तौर पर आशावान होते हैं, लेकिन वे वास्तव में चीजों की पर्याप्त कोशिश नहीं करते हैं, या वे लंबे समय तक पर्याप्त नहीं रहते हैं।
  • खुशी और आनंद आपके विकल्प हैं आनंद चुनें खुशी से प्रेरित और निवेश करके और बुद्धिमानी से अपना समय का उपयोग करके आ सकते हैं। अपना काम करने में मज़े करो अधिक ईमानदारी से मुस्कुराएं और नकली या नकली मुस्कान से बचें।
  • चीजों का अनुमान लगाने के लिए जानें "अपमानजनक": अपने काम की सराहना करते हैं - अभ्यास, अध्ययन, और अपने व्यवसाय का रिकॉर्ड (या अपनी परियोजना) या अपने सीखने के नोट्स रखें।
  • अपनी खुद की किस्मत का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    स्थिर रहें!. याद रखें: कुछ लोकप्रिय गायक बहुत खराब आवाज के साथ गाते हैं, कुछ मशहूर हस्तियां सबसे आकर्षक, या सबसे प्रतिभाशाली या बीच में सबसे ज्यादा संबंधित बिना प्रसिद्ध हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे लगातार और विश्वास करते हैं, कोर में, जो वे कर रहे हैं। अंततः, भाग्य का लाभ लेने की चाबी यह है कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए फिर से कोशिश करने के लिए एक नए तरीके से शुरू या काम करना शुरू करें!
  • युक्तियाँ

    Video: सोई हुई "किस्मत जाग" जाएगी इस प्राचीन उपाय से—किस्मत चमकाने का उपाय

    • समय-समय पर, अपने लक्ष्यों की समीक्षा करें और उन्हें अपनी निजी जांच सूची के रूप में उपयोग करें। अपनी प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए आप जो कि पैदा कर रहे हैं कि भाग्य का एहसास करने में मदद करने के लिए।
    • आप रचनात्मक रूप से सोचने के लिए खुद को मजबूर नहीं कर सकते यदि आप इस समय कुछ नया नहीं सोच सकते हैं, तो बस पेपर और नोटबुक को थोड़ा दूर ले जाएं।
    • जीतने में विश्वास और विश्वास रखें

    चेतावनी

    • तौलिया में फेंकने और अपनी परियोजना को छोड़ने के बारे में कभी सोचें, भले ही आप स्वयं को पुराना, भूरा और अक्षम मानते हों। हमेशा ऐसा करने के लिए भाग्य है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com