ekterya.com

प्रार्थना डायरी कैसे करें

प्रार्थना के माध्यम से भगवान से बात करने के कई तरीके हैं, और यहां तक ​​कि बचने के लिए भी कुछ चीजें हैं प्रार्थना करने के लिए एक विधि प्रार्थना पत्रिका लिखना है। आप यह देखकर हैरान होंगे कि आप अपनी प्रार्थनाओं का जवाब कैसे दे रहे हैं यदि आप इसके लिए क्या पूछ रहे हैं

चरणों

मोल्स्कीन-शासित नोटबुक, -6913.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
1
एक डायरी लीजिए जब तक आप इस पर लिख सकते हैं, कोई अख़बार सेवा करेगा। लंबे समय तक चले जाने के लिए इसमें कम से कम 70 पृष्ठों की एक अच्छी संख्या होनी चाहिए।
  • Video: NPS डायरी अपडेट करने के तीन मुख्य तरीके(New Update Vdo)

    खुदाई में permafrost-2456.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि खुराक में पैराफ्रॉस्ट 2456
    2
    उसे छिपने का स्थान ढूंढो आप वहां अपनी प्रार्थनाएं लिखेंगे, सबसे निजी व्यक्तियों में से आप किसी को भी पता नहीं लगाना चाहते हैं। यह बेहतर है अगर कोई नहीं जानता कि आपका पत्रिका कहां है यह बहुत बेहतर है अगर कोई नहीं जानता कि यह मौजूद है। ऐसा कुछ पता लगाना बहुत कठिन है जो आपको नहीं पता है।
  • Clltexture35-4244.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    3
    ]]एक प्रविष्टि लिखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे लिखते हैं। बस लिखिए लेकिन तिथि को शामिल करना सुनिश्चित करें आप जानना चाहते हैं कि आपने इसे कब लिखा था। जब आप लिख रहे हैं, कुछ भी मत छोड़ो। बस अपनी प्रार्थना कहो, जो कुछ भी आपके दिमाग से हो रहा है लिखो कि वास्तव में आप क्या कहेंगे अगर आप उसके साथ "बात कर रहे थे"। भगवान से बात करो
  • 365-खिलौने-मुस्कुराओ-4508.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4

    Video: बैंक मैनेजर को प्रार्थना पत्र | how to write application to bank manager for saving account

    समाप्त होने पर, इसे पढ़ें। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तब तक इसे फिर से पढ़िए, जब तक कि आप अपना पत्रिका भरें एक बार जब आप इसे भरें, तो सबकुछ पढ़ें, और आप उन सभी प्रार्थनाओं को देखकर आश्चर्यचकित होंगे जिन्हें आपने उत्तर दिया था। यह एहसास है कि अगर यह काम करता है प्रार्थना करने के लिए महान है जब ईश्वर हमारी प्रार्थना का जवाब देता है तो हम कभी-कभी यह नहीं समझते हैं कि हम जो पूछे हैं या हम क्या उम्मीद करते हैं उससे अलग क्यों हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप इसे छिपाएंगे और जो कुछ भी आप सोचते हैं और जो भी लिखते हैं, लिखते हैं, चाहे कितना शर्मनाक हो, भगवान जो कुछ भी कहना है उसे सुनना चाहता है। बस किसी और को इसे पढ़ना न दें, यह निजी है और यह आपके और भगवान के बीच है।
    • समय-समय पर आपके द्वारा लिखी गई बातों पर वापस लौटकर, और आपके द्वारा प्राप्त हुए उत्तरों को लिखना सुनिश्चित करें।
    • दैनिक लिखने का प्रयास करने की कोशिश करो हमारे निर्माता आपके संपूर्ण ध्यान और संबंधों के हकदार हैं एक रिश्ता बनाने का एकमात्र तरीका समय समर्पित करना है।
    • अगर आपको नहीं पता कि क्या लिखना है, तो बस प्रार्थना करें
    • याद रखें कि भगवान नहीं चाहता है कि आप इसके बारे में बात करें, सिर्फ यह दिखाना कि आप कई चीजें कह रहे हैं।

      "और जब आप प्रार्थना करते हैं, तो पवित्र लोगों की तरह बात मत करो, क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे अपने कई शब्दों के लिए सुनेंगे। उनके जैसा मत बनो, क्योंकि हमारे पिता आपसे पूछने से पहले उनकी ज़रूरतों को जानते हैं।" (मैथ्यू 6: 8)
    • स्तुति के रूप में अपनी प्रार्थनाओं में से एक करें और अपनी जीवन शैली में भगवान की महिमा के लिए याद रखें।
    • प्रभावी ढंग से प्रार्थना करें और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप ईश्वर के साथ कैसे हैं। आशा रखें और हार न दें

    Video: स्कूल प्रार्थना - इतनी शक्ति हमे देना दाता मन का विश्वास कमजोर हो ना

    चेतावनी

    • यदि यह आपको परेशान नहीं करता है कि अन्य लोग आपकी डायरी को पढ़ते हैं, हालांकि आप इसे छिपाना चाहते हैं

      " और जब तुम प्रार्थना करते हो, तो कपटियों की तरह मत बनो, क्योंकि वे सभाओं और कोनों में प्रार्थना करना पसंद करते हैं, ताकि वे उन्हें देख सकें। मैं आपको सच बताऊँगा, वे पहले से ही अपना इनाम प्राप्त कर चुके हैं। लेकिन जब आप प्रार्थना करते हैं, तो अपने कमरे में जाओ, दरवाजा बंद करो और अपने पिता से प्रार्थना करो, जिसे नहीं देखा है। तब तुम्हारा पिता, वह जो सब कुछ गुप्त में किया जाता है, आपको इनाम देगा।" (मैथ्यू 6: 5-7)

      भगवान नहीं चाहता कि आप अपनी प्रार्थनाओं के बारे में फुंकला जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com