ekterya.com

किसी को आप की प्रशंसा कैसे अनुकरण करना

नकली किसी को चापलूसी करने का एक शानदार तरीका नहीं है यह दूसरों के जूते में रहने और नतीजे के रूप में अपना स्वयं का खेती करने का शानदार तरीका है। एक व्यक्ति को आप की प्रशंसा या एक आदर्श के रूप में रखें, सीखने का सबसे तेज़ तरीका है। इसी तरह हमने जब शिशुओं को सीखा, तब हमने इस तरह से दुनिया के बारे में और साथ ही दूसरों के साथ बात करने, चलना और बातचीत करने के बारे में सीखा। यदि आप सराहनीय लोगों की नकल जीवन के माध्यम से सीखने की तकनीक के रूप में करते हैं, तो आपको अनुभव और अन्य लोगों के ज्ञान से बहुत फायदा होगा।

चरणों

नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-Admire-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
शीर्षक वाली छवि जिसे आप प्रशंसा करते हैं, एक व्यक्ति की नकल करें चरण 1.jpg
1
नकली और सर्वनाश या अर्थहीन भक्ति के बीच के अंतर को भेद। यह लेख आपके व्यक्तिगत विकास के लिए विशिष्ट गुणों की नकल के बारे में सख्ती से है। दूसरे शब्दों में, नहीं क्या आप कोशिश कर रहे हैं "बनना" उस व्यक्ति में आप प्रशंसा करते हैं और नहीं आप उस व्यक्ति की प्रशंसा करने के लिए एक वेदी बना रहे हैं इस लेख की तारीख से नकली आप आप के भीतर खेती करना चाहते हैं एक व्यक्ति की सराहनीय गुणों की ओर आकर्षित हो करने के लिए, उस व्यक्ति को आप अपने आप को करना या अधिक होना चाहते हैं क्या निहार है। संभावना है कि आप अपने आदर्श के प्रति आकर्षित ठीक है क्योंकि वे गुणों आप की जरूरत नहीं है कि अधिकारी, और कैसे वे एक प्रमुख रास्ते में इन गुणों का उपयोग देखकर लग रहा है कर रहे हैं, आप एक ही कर रही है की तरह लग रहा है। व्यवहार, विश्वास, राय और लोगों की मूल्यों पर ध्यान देने के माध्यम से, आप अद्भुत, विचार, जीवन, व्यवसाय, अध्ययन, कार्य आदि पर सफलतापूर्वक ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • नकली निर्माण और व्यक्तित्व में सुधार के एक ही है, अपनी खुद की रचनात्मकता और पूरी तरह से आप के भीतर पैदा हुआ नियंत्रण की भावना, मूल रूप से रहने के लिए बस अपने चरित्र के उन तत्वों को कैसे दूसरों को इन विकसित किया है पर आप ध्यान केंद्रित महत्वपूर्ण लगता है कि में सुधार करने के लिए देख रहा है उनके जीवन में पहलुओं
  • आत्म-तर्क के अभाव में दूसरों की नकल को भ्रमित न करें इस तरह से सोचने वाले व्यक्ति की प्रशंसा करने वाले व्यक्ति की विशिष्ट सुविधाओं की नकल करने के उद्देश्य को समझ में नहीं आ रहा है। वास्तव में, आप यह दिखाते हैं कि आप खुद को उन गुणों को चुनने की अपनी क्षमता से सोचते हैं जो आप प्रशंसा करते हैं और दूसरों पर भरोसा करके, दूसरे व्यक्ति के प्रति पूरी तरह से प्रभावित या प्रतिशोध महसूस करने के बजाय
  • हमेशा ध्यान रखें कि यह स्पष्ट रूप से सिद्ध रणनीतियों, विशेषताओं और दृष्टिकोणों से व्यक्तिगत रूप से बढ़ रहा है, अन्य लोगों के माध्यम से पता चला है कि यह तत्व आपके लिए भी काम कर सकते हैं।
  • नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-Admire-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज इमेज इमेज का शीर्षक, जिसे आपने चरण 2.पीएनजी की प्रशंसा की है
    2
    उस व्यक्ति का अध्ययन करें जिसे आप प्रशंसा करते हैं। अगर आप अपना छात्र बनें तो आप केवल सफलतापूर्वक किसी की नकल कर सकते हैं जो लोग व्यस्त निर्णायक अन्य हैं और ईर्ष्या, क्रोध, या अफसोस, उपलब्धियों और एक अन्य की सफलता के लिए लग रहा है, दूसरों से सीखने के लिए है, क्योंकि अपने स्वयं के नकारात्मकता उन्हें रोकता में असमर्थ हैं। उस व्यक्ति को पहचानने बंद करो और निष्पक्ष बातें वह करता है, वे कहते हैं और सोचता है, तो आप पर इस तरह के एक प्रभाव (और दुनिया) है कि पहचान करने के लिए उनके नज़रिए को देख शुरू करते हैं।
  • इस व्यक्ति को कोई अच्छी तरह से जाना जाता है, आत्मकथाओं पढ़ा है, तो लेख उनकी उपलब्धियों, और पुस्तकों या ग्रंथों मुद्दों जिसमें उन्होंने एक विशेषज्ञ है पर इस व्यक्ति द्वारा लिखित चर्चा की।
  • यदि आप व्यक्ति को जानते हैं या यदि आपके पास स्क्रीन पर देखने या रेडियो पर बात करने का अवसर है, तो इसे देखें और इसे अक्सर सुनें जब तक आप जरूरी बातों को ध्यान में रखकर ध्यान दें, जब तक आपको यह सुनिश्चित न हो कि आप जिस चीज की चाहतें हैं, उस बारे में पर्याप्त जानकारी है।
  • वे जिस तरह से बात करते हैं और बातचीत (स्वर-शैली, रुक जाता है, कौशल - चीजें आप ध्यान केंद्रित कर सके के कुछ अन्य व्यक्ति की उपस्थिति (उदाहरण के लिए, पोशाक के लिए कैसे, उसके बाल, कैसे देखभाल करने के लिए, आदि) में शामिल सुन, आदि हास्य की भावना,) - आदि) जिस तरह से यह सामान्य रूप से (एक शांत में दबाव में कार्य करता है, विचारशील, और समग्र (सकारात्मक, दोस्ताना, विश्वसनीय, ईमानदार, आदि) - स्थिति और शरीर की भाषा (यदि आप महान गुणों के साथ एक रोल मॉडल को चुना है तो आम तौर पर मुखर, मजबूत और आरामदायक), और इसी तरह।
  • नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-Admire-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक वाला एक व्यक्ति जिसे आप प्रशंसा करते हैं चरण 3.jpg
    3
    अगर आप व्यक्ति को नहीं जानते हैं, तो देखें कि क्या यह जानना संभव है। शायद वह एक सेमिनार, व्याख्यान, या आस-पास के भाषण दे रहे हैं। अगर यह व्यवसाय के क्षेत्र में कोई है, तो देखें कि क्या अवसरों के दौरे या नेटवर्क हैं, इसलिए आप व्यक्तिगत रूप से मिल सकते हैं। हो सकता है कि यह आपकी कार्यस्थल या सामाजिक मंडली से कोई है, लेकिन फिर भी आपको उससे मिलने का मौका नहीं मिला है। उस मामले में, इस अवसर को व्यवस्थित करें ताकि वे एक कैफेटेरिया या चैट में मिल सकें। जब आप उस व्यक्ति से मिलने के लिए पूछें, तो यह समझने में डरना मत करें कि आप उसे बेहतर जानना चाहेंगे क्योंकि आप उसे प्रशंसा करते हैं (यहां अपने कारण सम्मिलित करें)। adularlos- बस एक सवाल यह भी जानते हैं कि वे दूसरों के लिए कुछ सकारात्मक कर रहे हैं और सक्रिय रूप से अपने व्यक्तिगत विकास के साथ मदद करने में शामिल हो जाते हैं के लिए एक अवसर के रूप में यह देख सकते हैं उन्हें दे नहीं है।
  • यदि आप इसे लापरवाही से देखते हैं तो आप उस व्यक्ति से संपर्क करने का अवसर भी ले सकते हैं। आप कार्यालय, कैफेटेरिया, कक्षा या किसी अन्य जगह से बाहर हो सकते हैं जहां आप व्यक्ति से मिलते हैं। अवसर को याद मत करो, मुस्कुराओ, नमस्ते कहना और पूछें कि क्या आपके पास एक पल है
  • नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-Admire-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज इमेज इमेज इमेज का शीर्षक जिसे आप प्रशंसा करते हैं चरण 4.पीएनजी
    4

    Video: Los secretos de la mente millonaria | Mentalidad Pobre vs Rica | Archivos de riqueza




    व्यक्ति को बेहतर जानिए यदि आपके पास उस व्यक्ति को बेहतर पता करने का अवसर है जिसे आप प्रशंसा करते हैं, तो इसका लाभ उठाएं व्यक्ति को जानने से आप उनकी शैली के बारे में अधिक जानने के लिए अनुमति देता है और यह वास्तव में कैसा है। यदि आप परेशान हैं, साहस इकट्ठा करो और कहें "नमस्ते", ऐसी किसी टिप्पणी पर टिप्पणी करें जिसने आपको सलाह की खोज में कुछ त्वरित प्रभाव डाला या पूछा। उसे एहसास होता है कि आप ईमानदारी से वह क्या करता है, एक व्यक्ति या कि वे किस तरह काम करते हैं, शायद एक या दो उदाहरण का हवाला देते हुए के रूप में उनके लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त करने में रुचि रखते हैं में मदद करें। प्रत्यक्ष रहें और उसे बताएं कि आप उसे बेहतर जानना चाहेंगे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने के बारे में अधिक विचारों के लिए जिसे आप मुश्किल से जानते हैं या आपको नर्वस महसूस करता है, निम्न लेख देखें:
  • कैसे एक अजनबी के साथ बातचीत शुरू करने के लिए.
  • जब आप के बारे में बात करने के लिए कुछ भी नहीं है तो बातचीत शुरू करने के लिए.
  • ट्रेन, बस या मेट्रो पर किसी व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने के तरीके.
  • नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-Admire-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: 50 Signs a Guy Likes You

    इमेज शीर्षक वाला व्यक्ति, जिसकी आप प्रशंसा करते हैं चरण 5.पीएनजी
    5
    जिन लोगों की आप प्रशंसा करते हैं उनकी नकल के लिए खेद महसूस न करें। उनके पास ऐसे गुण हैं जो आप में विश्वास करते हैं और चाहते हैं, तो उन गुणों की नकल करने से डरो मत। आप जीवन में उनकी विरासत का सम्मान करते हैं और उनकी सफलता का अनुकरण करते हैं। जो अन्य व्यक्ति की शैली, चरित्र, अनुशासन और अन्य गुणों की नकल करना शुरू करना सीखना है, उसका उपयोग करें सुविधाओं है कि आप की प्रशंसा चुनें (अपने व्यापार शैली की तरह, उनके चेहरे का भाव, आसन या इशारों, उनकी परियोजनाओं में अनुशासन, जिस तरह से वह बात करती है, आदि में स्पष्टता) उन तत्वों है कि आप में देखा पेश करने शुरू होता है अपने जीवन में व्यावहारिक तरीका
  • उन गुणों और दृष्टिकोणों से प्रारंभ करें, जो आपके लिए आसान हैं और उन विशेषताओं के साथ जारी रखें जो आपके लिए अधिक कठिन हैं। लेकिन, अपनी सीमाओं से परे जाने के लिए मत भूलना नई चीजें हमेशा डरावनी होती हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से इस डर पर ध्यान देने योग्य है कि आप अपने विचार और अभिनय के तरीके को बदल सकते हैं, अन्य लोगों के सफल तरीकों को अपना सकते हैं।
  • इस भावना से बचें कि अनुकरण आसान तरीका ले रहा है। डगलस एडम्स ने एक बार संक्षेप में दूसरों से सीखने के लिए इंसान की अनिच्छा को अभिव्यक्त किया: "मनुष्यों, जो दूसरों के अनुभवों से सीखने की हमारी क्षमता में लगभग अनोखी हैं, वे ऐसा करने के लिए झुकाव की स्पष्ट कमी के लिए भी उल्लेखनीय हैं।" आपके पास इस अनूठी प्रतिभा का उपयोग करने से इनकार न करें दूसरे की नकल करने के लिए अपने डर पर काबू पाने के द्वारा, आप और अधिक सफल होने की अपनी संभावना में सुधार करते हैं।
  • नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-Admire-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज शीर्षक वाला व्यक्ति, जिसकी आप प्रशंसा करते हैं चरण 6.पीएनजी
    6
    जब तक आप पाते हैं कि आपके लिए क्या काम करता है तब तक अभ्यास करना जारी रखें। गुणवत्ता, आदत, या दृष्टिकोण पर समर्पण के साथ ध्यान केंद्रित करें जिसे आप व्यक्ति के अनुकरण करना चाहते हैं, और इसे नियमित आधार पर अभ्यास में डाल दें जब तक कि यह लगभग पूर्ण न हो। यदि आप इसे अनुकूलित नहीं कर सकते हैं या इसे अभ्यास में रख सकते हैं, तब तक कोशिश कर रहें जब तक कि आप इसे अनुकूलित न करें।
  • जाहिर है, आप को अपनाने क्या अनुकूलित। यह उम्मीद की जानी चाहिए और यह स्वाभाविक है - आप अभी भी वही हैं और जो भी आप अपनाते हैं वह उस वास्तविकता को निर्देशित किया जाना चाहिए। कभी-कभी, आपको ऐसी चीजें भी मिलेंगी जो बस आप के अनुरूप नहीं हों यह भी अच्छा है, महत्वपूर्ण बात यह है कि
  • नकल एक व्यक्ति-कौन-यू-मार्वल-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक वाला चित्र, एक व्यक्ति की नकल करें, जिसे आप कदम 7.jpg कहते हैं

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    7
    परिप्रेक्ष्य रखें इस लेख में नकल का विचार सकारात्मक विशेषताओं और प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया गया है आपके लिए यह काम विपरीत चरम उस व्यक्ति की पूजा करना और व्यक्ति की विशेषताओं और कार्यों की नकल करने में आपके सामान्य ज्ञान और परिप्रेक्ष्य की भावना को रोकना है। याद रखें कि हर व्यक्ति जो आप की प्रशंसा करता है वह इंसान तुम्हारे जैसा है और उसकी समान कमजोरियां हैं उस व्यक्ति के चारों ओर अपने सभी जीवन और विश्वासों को ढालने से बचें, अन्यथा आप निराश होने, चोट लगी, और संभवत: बर्बाद हो जाने पर खराश करते हैं जब वह व्यक्ति आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकता। चूंकि यह लगभग अपरिहार्य है, ऐसे चीजों को खोजने के लिए समान रूप से तैयार रहें, जो आपको और उन चीजों को हतोत्साहित कर सकें जिन्हें आप आकर्षित करते हैं। यह एक संकेत है कि जिस व्यक्ति की आप प्रशंसा करते हैं वह इंसान है जो हर किसी के समान है, जो भी संघर्ष का सामना करते हैं।
  • सर्वश्रेष्ठ तत्वों को सराहनीय, चुनें और उन चीजों को छोड़ दें जो विकास की अपनी भावना को बढ़ावा न दें और संपूर्ण और ईमानदारी से सभी पहलुओं में विकसित हो रहे हैं। यह सीखने और सुधार के बारे में है, न ही नकली के माध्यम से व्यक्तिगत जिम्मेदारियों को बदलकर।
  • युक्तियाँ

    Video: #TANAFORPRISON

    • अगर किसी को पता चलता है कि आप एक गुरु की नकल करते हैं और उस के लिए आप का अपमान करने की कोशिश करते हैं, तो इसे अनदेखा करें यदि आप अनुकरण के माध्यम से सीखने के उद्देश्य को समझ नहीं पा रहे हैं, तो ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आपको चिंता करनी चाहिए। इस बारे में सोचें कि आपका संरक्षक या भूमिका मॉडल किस प्रकार जवाब देगा, और ऐसा ही करें!
    • अच्छे लोगों की नकल करें, बुरे लोगों को नहीं।
    • यदि आप अपना सार बदलते हैं, जैसे हर रोज़ अपने आप को पसंद करते हैं, अपने सभी वाक्यांशों और शब्दों को दोहराते हुए, और अपने स्वयं के व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने और जीवन के साथ जवाब देने के बजाय उस व्यक्ति की तरह कार्य करना जैसे कि आप वास्तव में हैं - आप जोखिम में हैं अपनी पहचान की भावना खोने के लिए और आप "आप कन्वर्ट" दूसरे व्यक्ति (वास्तव में, इन प्रकार के लोगों को बुलाया जाता है "नकली उत्पादों")। यह नकली का एक हानिकारक रूप है जो केवल एक क्लोन बनना समाप्त होता है, और इसलिए आप अपने चरित्र के निर्माण के विचारशील और सार्थक अभ्यास से कुछ भी नहीं प्राप्त करते हैं।
    • यदि आप जिस व्यक्ति की नकल करना चाहते हैं वह एक सेलिब्रिटी है, एक "व्यक्तित्व" (शब्द के निर्माण के पहले इस्तेमाल किया "मशहूर हस्तियों"), या किसी विशेष क्षेत्र में प्रसिद्ध किसी - यह किसी पुस्तक या दस्तावेजी के बारे में समीक्षा (या लिखित) के लिए उपयोगी हो सकता है इंटरनेट पर निजी या प्रशंसक साइट, टीवी साक्षात्कार, या फिल्म (यदि व्यक्ति एक अभिनेता या अभिनेत्री है) भी शुरू करने के लिए अच्छे स्थान हैं। सेलिब्रिटी से मिलने या उससे संपर्क कैसे करें, इसके बारे में अधिक विचारों के लिए, निम्नलिखित की समीक्षा करें:
    • सेलिब्रिटी का पता कैसे प्राप्त करें और अपना ईमेल कैसे प्राप्त करें
    • कैसे एक सेलिब्रिटी को पूरा करने के लिए
    • आपके संगीत कार्यक्रम में एक सेलिब्रिटी को कैसे पूरा करें
    • कैसे एक सेलिब्रिटी के साथ बात करने के लिए पता है
  • क्या आप जानते थे ... हम उन लोगों के भाषण की अनजाने में नकल करते हैं जिनसे हम बात करते थे "सहानुभूति" उनके साथ वास्तव में, हम एक दूसरे की नकल करने के लिए इतने बड़े पैमाने पर देखते हैं, कि हम अन्य लोगों के भाषण पैटर्न, आकृति, गति और बोलने का समय, इशारों, आसन और चेहरे के भावों की नकल करते हैं। तो, आपकी नकल करने की क्षमता का हिस्सा पहले से ही कुछ सहज है!
  • चेतावनी

    • हर कोई सराहना नहीं करता है या शायद यह भी समझता है कि आप अपना फॉर्म ढालना चाहते हैं। आपकी प्रशंसा के बारे में खुला होना अच्छा है लेकिन नकल के हिस्से के बारे में थोड़ा सूक्ष्म होना चाहिए। यदि वह व्यक्ति वह व्यक्ति है जिसे आप मिल सकते हैं, या इससे भी बेहतर, कोई है जो आपका गुरु हो सकता है, आपको कम से कम सलाह के कुछ शब्दों की पेशकश करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • यदि आपके पास किसी व्यक्ति पर फिक्स्डक्शन है और आप जो भी करते हैं, इसके बारे में सोचते हैं, उन्हें रखने के लिए नई वस्तुएं और संग्रहणियां एकत्रित करें, और यह व्यक्ति आपके जीवन में एक केंद्रीय आकृति बन गई है, या आपको लगता है कि इसके साथ एक विशेष संबंध है- यह एक बेकार व्यवहार है और यहां तक ​​कि अंतर्निहित मनोवैज्ञानिक समस्याओं का संकेत भी हो सकता है। उस मामले में, सलाह के लिए डॉक्टर के पास जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com