ekterya.com

कैसे एक कैथोलिक पादरी बनने के लिए

एक कैथोलिक पादरी बनना एक गंभीर निर्णय है। यदि आप ईश्वर की बुलाहट महसूस करते हैं और मानते हैं कि ईश्वर के लिए ब्रह्मचर्य और भक्ति का जीवन आपके लिए है, शायद यह आपको जिस तरह का पालन करना चाहिए। एक कैथोलिक पादरी का जीवन ईश्वर और अपने आस-पास के जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का आह्वान है।

चरणों

विधि 1
छोटी उम्र में मंत्री का शरीर दर्ज करें

एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करता है रोमन कैथोलिक चर्च में, एक पुजारी एक आदमी होना चाहिए और उसका विवाह नहीं होना चाहिए। कई पूर्वी कैथोलिक चर्च कमांड ने पुरुषों से शादी की, आमतौर पर अपने मूल देशों में।
  • यद्यपि कोई औपचारिक आवश्यकताएं या निषेध नहीं हैं, कोई भी व्यक्ति "समलैंगिक प्रवृत्तियों" यह आम तौर पर होना चाहिए "उन्हें दूर करना" समन्वय से कम से कम तीन साल पहले
  • आपको याजक होने के लिए कम से कम 25 साल का होना चाहिए - हालांकि, यह शायद ही कभी एक समस्या है जब तक कि आप असामान्य रूप से प्रारंभिक अध्ययन पूरा न करें।
  • Video: ईसाई धर्म के लोग कैसे करते हैं समाज की मदद l

    एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने पैरिश में शामिल हो जाओ कॉलेज या विद्यालय में जाने के बारे में सोचने से पहले, यह आपके पैरिश में मदद करके शुरू करना एक अच्छा विचार है आपके पास एक अच्छा कैथोलिक कैथोलिक अभ्यास के रूप में अधिक वर्षों तक, आपके लिए पुजारी में प्रवेश करना आसान होता है
  • अपने पसंदीदा पुजारी से मिलें संगोष्ठी में शामिल होने में आपको लगता है कि रुचि के बारे में उससे बात करें और देखें कि क्या आप सेवाओं के दौरान उसकी सहायता कर सकते हैं (या जब वह चर्च के बीमार सदस्यों को जाता है) या क्षेत्र में गतिविधियों में भाग लेते हैं।
  • वेदी सेवाओं के अलावा, आप गाने या रीडिंग के साथ मदद कर सकते हैं। किताबों और भजनों का विस्तृत ज्ञान प्राप्त करना, रास्ते में सब कुछ बहुत आसान बना देगा।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने विश्वासों का मूल्यांकन करें एक पुजारी होने का कोई निर्णय नहीं है, जिसे आपको हल्के ढंग से लेना चाहिए यह एक रास्ता है जिसे पूरा करने में कई सालों लगते हैं और दिल के कमजोर या उन लोगों के लिए नहीं हैं जिनके पास दृढ़ विश्वास नहीं है। यदि आप खुद को कुछ और कर रहे हैं, तो शायद पुजारी आप के लिए नहीं है ज्ञान के निम्नलिखित स्रोत आपको निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं:
  • रजा आपकी स्थिति को जानने के लिए ईश्वर की सहायता के लिए
  • वह सामूहिक रूप से भाग लेता है और पल्ली पुजारी के साथ एक संबंध विकसित करता है।
  • एक व्यावसायिक निदेशक या चर्च में किसी भी संरक्षक से भरोसा करने के लिए सलाह मांगिए।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक विश्वविद्यालय में भाग लें (अनुशंसित) एक कॉलेज की डिग्री आम तौर पर एक सेमिनार में प्रवेश करती है और दो साल तक पढ़ाई की लंबाई कम करती है। दर्शन या धर्मशास्त्र में एक डिग्री आपको बेहतर तैयार करती है, लेकिन किसी भी विषय में डिग्री आपके समर्पण और क्षमता को दिखा सकती है।
  • परिसर मंत्रालय में शामिल हो जाओ रिट्रीटस में भाग लेने के लिए इस समय का उपयोग करें, अन्य छात्रों की सहायता करें और नए पारिश या बिशों के साथ जुड़ें।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक सेमिनार दर्ज करें अपने सूबा या धार्मिक आदेश के माध्यम से सेमिनार के लिए आवेदन करें यदि संभव हो तो, एक सेमिनार में प्रवेश करें जो दिव्यता में मास्टर डिग्री प्रदान करता है और एसोसिएशन ऑफ थिओलॉजिकल स्कूलों (यदि आप संयुक्त राज्य या कनाडा में हैं) द्वारा मान्यता प्राप्त है। अपने पादरी से पूछें कि आप कैसे शुरू कर सकते हैं
  • प्रत्येक स्कूल में एक अलग आवेदन प्रक्रिया है। कुछ मूलभूत आवश्यकताओं के नाम के लिए आपको सन्दर्भ के पत्र, चर्च भागीदारी का प्रमाण, एक निश्चित ग्रेड बिंदु औसत और हितों का ब्योरा होना पड़ सकता है
  • प्रश्नों में शारीरिक स्वास्थ्य, भावनात्मक कल्याण, कैथोलिक परंपरा के साथ व्यवहार की एकता और चर्च के सिद्धांत के व्यापक ज्ञान जैसे विषयों को शामिल किया जा सकता है।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    संगोष्ठी में बाहर खड़ा है विद्यालय में, आप दर्शनशास्त्र, लैटिन, ग्रीक, ग्रेगोरियन मंत्र, कट्टरपंथी और नैतिक धर्मशास्त्र, एक्सजेजीस, कैनन कानून और चर्च इतिहास का अध्ययन करने के लिए वर्षों से बिताना शुरू करेंगे। इस कार्यक्रम का विस्तार पिछली शिक्षा और समय की अवधि के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन एक विशिष्ट छात्र चार साल के स्नातक धर्मशास्त्र और शून्य से चार साल के स्नातक दर्शन या आध्यात्मिक वर्षों में नामांकन करता है।
  • आपकी तैयारी के एक नियमित हिस्से के रूप में आपको रिट्रीट, सम्मेलनों और कार्यशालाओं में भी उपस्थित होना होगा। आपको ध्यान और एकांत में निर्देशित किया जाएगा, और आपको अपने सार्वजनिक बोल कौशल को सही करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा।
  • Video: ईसाई धर्म का इतिहास और महत्‍वपूर्ण तथ्‍य

    एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7



    एक डेकन बनें सेमिनार को पूरा करने के बाद, एक बिशप आपको पवित्र आदेशों के लिए कॉल कर सकता है और आपको मंत्रालय में सौंप सकता है। अब आप कम से कम छह महीने के लिए एक डेकन के रूप में काम करेंगे।
  • आदेश देने की संभावना के बारे में ज्यादा चिंता न करें यदि कोई समस्या है जो आपके समन्वय को रोकती है, तो संभवतः आप उनसे संगोष्ठी के दौरान पाएंगे
  • यदि वे आपको एक पुजारी नहीं चुनते हैं या यदि आप पहले विद्यालय छोड़ देते हैं, तो आप शिक्षा की वापसी का अनुरोध कर सकते हैं। जवाब संगोष्ठी की नीतियों और आपकी वित्तीय स्थिति पर निर्भर करता है।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    पुजारी दर्ज करें अपने देश की परंपरा के आधार पर, आप अपेक्षाकृत कम अवधि के बाद पुजारी में प्रवेश कर सकते हैं या स्थायी रूप से एक डेकॉन बना सकते हैं। कई तरह के पुजारी हैं, जिनसे आप संगोष्ठी के दौरान विस्तार से सीखेंगे। ये कुछ उदाहरण हैं:
  • बिशप के पादरी जो भौगोलिक क्षेत्र में एक चर्च में सेवा करते हैं इनमें परोपकार पुजारी, अध्यापकों और धार्मिक अध्यापकों, शामिल हैं। वे ब्रह्मचर्य और आज्ञाकारिता की प्रतिज्ञा करते हैं
  • धार्मिक पुजारी जो एक धार्मिक आदेश या एक मण्डली के वैश्विक समुदाय में शामिल होते हैं, जैसे कि बेनिदिक्तिन या फ़्रैंचिसंस ये पुजारी विभिन्न आदेशों के बीच कुछ भिन्नरूपों के साथ गरीबी, शुद्धता और आज्ञाकारिता की औपचारिक शपथ लेते हैं।
  • विधि 2
    भविष्य में एक पुजारी बनें

    एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    विशिष्ट समुदायों की आवश्यकताओं को जानें कैथोलिक चर्च में समन्वय के लिए अधिकतम उम्र नहीं है हालांकि, विशिष्ट बिशप और धार्मिक समुदाय उन आवेदकों को स्वीकार नहीं करते हैं जो एक निश्चित आयु से अधिक है। जब कुछ सीमा होती है, तो यह आम तौर पर 40 से 55 साल की रेंज में होती है।
    • आप एक आदमी होना चाहिए और एकल होना चाहिए एक विधवा का घोंसला स्वीकार किया जाता है - हालांकि, आम तौर पर उसकी पत्नी की मृत्यु के एक या दो साल बाद तक नहीं। तलाकशुदा पुरुषों को रद्द करने का अनुरोध करना चाहिए। कुछ पूर्वी कैथोलिक चर्चों के अलग-अलग मानदंड हैं और (शायद ही कभी) एक विवाहित व्यक्ति जिसे दूसरे विश्वास में ठहराया गया हो सकता है और कैथोलिक पुजारी बन सकता है
    • रुझान और समलैंगिक कृत्यों को एक व्यक्तिगत आधार पर माना जाता है, लेकिन आम तौर पर यह पुजारी में प्रवेश करने के लिए अधिक कठिन होता है
  • Video: चर्च में प्रार्थना

    एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    जीवन में अपने अनुभवों के बारे में सोचो Parishioners एक पुराने पुजारी जो जीवन में अपने अनुभवों को साझा के साथ और अधिक सहज महसूस कर सकता है विशेष रूप से, पुजारी की आवश्यकता है जो मानव, बौद्धिक, आध्यात्मिक और देहाती गुण प्रदर्शित करते हैं। यदि आप कम से कम एक या दो क्षेत्रों में इन गुणों को प्रदर्शित कर सकते हैं, तो आपको एक सेमिनार में स्वीकार होने की अधिक संभावना है, एक प्रायोजक वित्तीय बोझ का ख्याल रखेगा, और अंत में, आपको आदेश दिया जाएगा।
  • शैक्षिक और पेशेवर अनुभव मदद कर सकता है, लेकिन आपकी व्यक्तिगत जिंदगी भी ताकत का एक स्रोत हो सकती है। उदाहरण के लिए, शिक्षण, भावनात्मक और आध्यात्मिक मार्गदर्शन प्रदान करना, या समुदाय में योगदान करना आपको तैयार कर सकता है
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    एक सेमिनार दर्ज करें संगोष्ठी स्नातक स्तर पर एक कठोर शिक्षा प्रदान करता है, जो कि अगर आप कई साल पहले स्कूल छोड़कर डरा रहे थे। चर्च के आकाओं से बात करें कि पुराने छात्रों के साथ मिलते-जुलते सेमिनार ढूंढें आप एक सेमिनार भी पा सकते हैं जो परामर्श, शिक्षण या किसी अन्य क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त करता है जो आपके जीवन कौशल के अनुकूल है।
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपको विद्यालय में प्रवेश करने के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसे हासिल करना और अधिक कठिन होगा और शिक्षा का विस्तार आम तौर पर आठ वर्षों में बढ़ेगा।
  • एक कैथोलिक पुजारी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    व्यवस्थित रहो आप सेमिनरी को पूरा करने के बाद, बिशप आपको कैथोलिक मंत्रालय में आदेश देगा पहले आप कम से कम छह महीने के लिए एक डेकन के रूप में सेवा करेंगे। इस सेवा के बाद, आपको एक पादरी या अन्य स्थानीय क्षेत्र में सेवा करने के लिए एक बिशपचीरो पुजारी नियुक्त किए जाने की संभावना है। आप एक धार्मिक समुदाय में प्रतिज्ञा और जीवित रह सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शर्तें "पेशा" और "प्रभेद" वे उपयोगी हो सकते हैं "पेशा", कैथोलिक चर्च के अनुसार, कॉल है। सभी लोगों को सार्वभौमिक कॉलिंग होना चाहिए, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को अलग तरीके से बोलने में धार्मिक जीवन, पुजारी, अकेलेपन और विवाह शामिल हैं "प्रभेद" प्रार्थना और आध्यात्मिक दिशा के माध्यम से परमेश्वर की इच्छा का पता लगाने की प्रक्रिया (जो जीवन भर रहता है) है समझने के लिए बहुत सारी धैर्य की आवश्यकता है।
    • आपको संदेह हो सकता है कि आपके रूपांतरण के कुछ ही समय बाद आपको पुजारी कहा जाता है। यह असामान्य नहीं है, लेकिन आप संभावित चर्च के बारे में अपने चर्च के आकाओं से बात करना चाह सकते हैं।
    • आपको विद्यालय में प्रवेश करने के लिए अपने व्यवसाय के बारे में 100% निश्चित होना चाहिए या नये लेखक
    • हाल के घोटालों के कारण, पृष्ठभूमि का सत्यापन तेजी से कठोर हो गया है आपके आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की जाएगी, आपराधिक यौन व्यवहार पर बल देना

    चेतावनी

    • कैथोलिक चर्च कई परंपराओं के साथ एक वैश्विक संस्था है अपने क्षेत्र में इस प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए एक स्थानीय पुजारी से बात करना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com