ekterya.com

कैसे अपने भाग्य में सुधार करने के लिए

क्या आप हाल ही में थोड़ा अशुभ महसूस करते हैं? क्या आप भाग्यशाली होने का रहस्य चाहते हैं? आपके पास पहले से ही है: यह आप है। भाग्य में सुधार के लिए रहस्य, परिप्रेक्ष्य के बारे में है, अपने आप में विश्वास करना और आशावादी होना। यह धन की भारी मात्रा में कमाई के बारे में नहीं है, बल्कि अपने आस-पास के अद्भुत चीजों को बनाने के बारे में है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको आपकी किस्मत बढ़ाने में मदद करेंगे।

चरणों

इमेज ग्रोथ योर किच चरण 1
1

Video: वृषभ राशि वालों अब बदलने वाला है आपका भाग्य। जानें अपनी किस्मत व महाउपाय

तैयार करना। 5, बीसी - 65 एडी, रोमन नाटककार, दार्शनिक और राजनीतिज्ञ, सेनेका ने कहा, "लक क्या होता है जब तैयारी और अवसर मिलते हैं"। एक उचित नींव रखने से आपको अपने रास्ते आने वाले अवसरों का लाभ उठाने की अनुमति मिलेगी। सक्रिय रहें
  • इम्प्रोव्ड योर योर लक स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    नेटवर्क। भाग्य वाले व्यक्ति लोगों को जानता है, बहुत से लोग यह हर किसी के साथ घनिष्ठ संबंध होने के बारे में नहीं है - नए लोगों से मिलने के लिए क्या मायने रखता है आपके द्वारा भाग लेने वाली घटनाओं में अजनबियों से बात करना सहज महसूस करने का प्रयास करें जब आप वार्तालाप शुरू करते हैं, तो उन्हें ध्यान से सुनो क्योंकि आप बहुत सी बातें सीखेंगे और याद रखेंगे कि आपने जो कुछ कहा था, उसमें आप रुचि रखते हैं। यह अवसरों में बदल सकता है: जब तक आप अधिक लोगों को जानते हैं और उन्हें वास्तविक ब्याज देते हैं, सही समय पर सही व्यक्ति को जानने का अधिक मौका मिलेगा जो आपको एक ऐसा अवसर दे सकता है जो आपके लिए ब्याज का है।
  • इम्प्रूव यू आर योर किच चरण 3
    3
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें भाग्यशाली लोग यह महसूस करते हैं कि उनकी आंतरिक आवाज शायद ही कभी गलत है आप यह भी जान सकते हैं कि जब आपके "सामान्य ज्ञान" या "कारण" आपके शिकार को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं जब ऐसा होता है, तो थोड़ी देर बैठो और स्पष्ट रूप से बातें सोचें। विचार करें कि कौन सी आवाज़ें आपके अंतर्ज्ञान के सामने पहुंचने की कोशिश कर रही हैं - क्या आपकी आवाज़ पर भरोसा किया जाएगा या क्या दूसरों की आवाज़ें आप पर अपनी उम्मीदें लगाने की कोशिश कर रही हैं?
  • इमेज ग्रोथ योर किच चरण 4
    4

    Video: काम, क्रोध, लोभ व मोह को कैसे वश में करें? Asang Saheb Ji Maharaj Pravachan Suk Devtoli MH Part-4




    इसे आसान ले लो चिंता और चिंताएं भाग्य के दुश्मन हैं क्योंकि वे आपको जोखिम लेने से रोकते हैं। जब आप छुप में व्यस्त हैं, तो आपको भाग्य में भाग लेने का अवसर नहीं होगा। जब अवसर पैदा होते हैं, तो आपको उनको फायदा उठाना और उनका लाभ उठाना होगा। एक भाग्यशाली व्यक्ति आज के रूप में महत्वपूर्ण मानता है, और कल की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। अतीत की गलतियों के लिए मत रोको - उन्हें सीखने के अनुभव के रूप में देखें कल हमेशा कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, इसलिए अब इसे आनंद लेने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • Video: जो स्त्री अपने पति को बहुत सताती है || Sant Shri Asang Dev Ji Maharaj || सुखद सत्संग

    इम्प्रूव योर योर किस्क शीर्षक वाला इमेज
    5
    यह नए अवसरों के लिए तैयार है। अधिक खुले आप नए विचारों और चीजों को करने के तरीके के हैं, अधिक संभावना है कि आपको भाग्य का एक स्ट्रोक होना चाहिए। भाग्यशाली लोग एक कार्यप्रणाली का अनुसरण करके नहीं जीते - जबकि यह एक सुरक्षित मार्ग की गारंटी देता है, भाग्यशाली लोग कम से कम ज्ञात मार्ग लेते हैं और सभी प्रकार के अवसर प्राप्त करते हैं। अपने पैरों को अब उस रास्ते पर रखो ... ऐसा कुछ करने की कोशिश करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है, जो आपकी पसंद के लिए नहीं है, या किसी ने आपको सुझाव दिया है। बोल्ड हो
  • इम्प्रूव योर योर लक चरण 6
    6
    हमेशा आशावादी रहें सर्वश्रेष्ठ की अपेक्षा करें यह एक फंतासी में रहने के बारे में नहीं है यह सकारात्मक होने के बारे में है और परिणाम आपको सबसे अधिक चाहते हैं भाग्यशाली लोग आशावादी हैं और उन्हें अच्छी चीजें होने की उम्मीद है। क्या आपने मंत्र "केवल अच्छी चीजें मेरे साथ हो" सुना है? ठीक है, शायद नहीं, क्योंकि हम में से बहुत से शिकायत करते हैं और सोचते हैं, मेरे लिए सभी बुरी चीजें क्यों होती हैं? "उस रुख को तुरंत हटा दें बुरे अनुभवों को सिर्फ दूसरे जीवन के सबक के रूप में देखें और बुरे में अच्छे के लिए देखो। अपने जीवन के बुरे अनुभवों की जांच करने से उन्हें आप पर महान शक्ति मिलती है, आपकी वृद्धि बंद हो जाती है और आपकी किस्में तंग आती है और जब इस तरह की दुनिया, भले ही देवी की देवी आपको बुलाएं, तो आप अपने नकारात्मक विचारों की वजह से उसे तोड़फोड़ करने के लिए प्रवण होंगे।
  • इम्प्रूव यू आर योर किच चरण 7
    7
    सीखना बंद कभी नहीं यह नए अवसरों के लिए खुला होने से संबंधित है। दुर्भाग्यपूर्ण लोग सोचते हैं कि विद्यालय या कॉलेज खत्म होने के बाद सीखने की प्रक्रिया भाग्यशाली लोगों को पता है कि यह सिर्फ शुरुआत है और यह जीवन एक महान विश्वविद्यालय है। सब कुछ अवशोषित, यहां तक ​​कि चीजें जो मुश्किल लगते हैं, उबाऊ और असुविधाजनक यह वास्तव में आपके जीवन को अधिक रोमांचक बना देगा और आपको दूसरों को समझने में मदद करेगा। दृष्टिकोणों की एक विस्तृत श्रृंखला को समझने में सक्षम होने से आप दूसरों के लिए क्षमा करना और उनके दृष्टिकोण को समझना आसान बना सकते हैं। इसे समझने से आप दूसरों की प्रेरणाओं को प्रबंधित कर सकते हैं और सम्मान के साथ उनका इलाज कर सकते हैं। कौन सा अगले बिंदु की ओर जाता है
  • युक्तियाँ

    • भाग्य किया जाता है, यह नहीं मिला है। और यदि आप नहीं जानते कि इसके साथ क्या करना है तो किस्मत में अक्सर कोई मूल्य नहीं होता है। यदि आप अपने और आपकी क्षमताओं में विश्वास करते हैं, और यहां दिए गए विचारों का पालन करते हैं, तो आप किस्मत स्ट्रोक का लाभ लेने के लिए एक अच्छी स्थिति में होंगे।
    • अपनी किस्मत बनाने के लिए विज़ुअलाइज़ेशन और लक्ष्य सेटिंग जैसी तकनीकों का उपयोग करें इन तकनीकों का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है और आपको जीवन में उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने और ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है जो आप चाहते हैं।
    • दैनिक प्रतिज्ञान का उपयोग करें "आज एक भाग्यशाली दिन होने जा रहा है।" "आज मुझे अच्छे भाग्य मिलेगा" "मैं दूसरों को उनकी मदद करने के द्वारा मेरी किस्मत बढ़ाने जा रहा हूं"
    • विनम्र हो जाओ आप अभिमानी नहीं होना चाहिए क्योंकि आपका भाग्य गायब हो सकता है यदि आप बहुत ज्यादा विश्वास करते हैं। एक गर्वित व्यक्ति दूसरों का सम्मान नहीं करता है और एक बंद दृष्टिकोण बनाए रखता है। एक संतुलन रखें और आप ठीक हो जाएंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com